ekterya.com

कंटेनर जहाज पर कैसे काम करें

अंतरराष्ट्रीय व्यापार में कंटेनर जहाज़ महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, क्योंकि वे कंपनियां दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण जलमार्गों के माध्यम से कार्गो ले जाती हैं। नतीजतन, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार का लगातार विस्तार कंटेनरों और नाविकों के वैश्विक बेड़े के संबंध में अधिक मांग पैदा करता है। इसके अलावा, एक कंटेनर जहाज पर कई नौकरियां शारीरिक रूप से मांग कर रही हैं और कर्मियों को लंबे समय तक समुद्र में रहने की आवश्यकता है। हालांकि, अनुभवहीन व्यापारी नाविक अच्छी तरह से भुगतान किया है और प्रचार के लिए, साथ ही पर्यटन दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण शहरों के लिए पर्याप्त अवसर दिया जाता है।

चरणों

विधि 1

नौकरी पाने के लिए तैयार
एक कंटेनर शिप चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1
अच्छी शारीरिक स्थिति में रहें कंटेनर जहाजों पर काम बेहद शारीरिक गतिविधि के संदर्भ में मांग है, इसलिए आपको कई घंटे खड़े होने, भारी वस्तुओं को उठाने और ले जाने, साथ ही साथ कई अन्य भौतिक कार्यों को तैयार करना चाहिए, स्थिति के प्रकार के आधार पर कि आप स्वीकार करते हैं
  • एक कंटेनर शिप चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    लंबी अवधि के लिए समुद्र में तैयार हो जाओ। शारीरिक रूप से मजबूत होने के अलावा, आपको मानसिक रूप से कई घंटों तक काम करने के लिए तैयार करना चाहिए, अपने समय को अन्य चालक दल के सदस्यों के साथ सीमित स्थान में बिताएं और सप्ताह या महीने तक अपने परिवार से दूर रहें।
  • यह संभव है कि आप खराब मौसम, यांत्रिक समस्याओं या बंदरगाहों में से एक में हड़ताल के कारण योजना के मुकाबले समुद्र में अधिक समय व्यतीत करें।
  • एक कन्टेनर जहाज चरण 3 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    पासपोर्ट प्राप्त करें यह बहुत संभावना है कि कंटेनर जहाज पर नौकरी की आवश्यकता है ताकि आप दुनिया भर में यात्रा कर सकें। इसलिए, नौकरी की तलाश करने से पहले अपना पासपोर्ट प्राप्त करना सबसे अच्छा है, इसलिए आपको इस बारे में बाद में चिंता न करें।
  • एक कंटेनर शिप चरण 4 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी जहाज में मौजूदा भूमिकाओं को समझें कंटेनर जहाज पर उपलब्ध अधिकांश नौकरियों को तीन विभागों में वर्गीकृत किया जाता है: मशीन कक्ष, डेक और रसोईघर। मशीनरी विभाग के चालक दल के सदस्यों को जहाज के सभी यांत्रिक और बिजली के उपकरणों की मरम्मत और रखरखाव के लिए जिम्मेदार हैं। डेक के चालक दल उनके रैंक के आधार पर नेविगेशन, सुरक्षा और रखरखाव के काम के लिए जिम्मेदार हैं। रसोई की चालक दल भोजन तैयार करने और भर्ती करने और सफाई करने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • यदि आप एक महाराज, इंजीनियर, मैकेनिक, फायर फाइटर, नर्स या डॉक्टर के रूप में अनुभव है, तो आप अनुभवहीन पहले के लिए रोजगार के अवसर को स्वीकार करने के बिना समुद्री उद्योग के लिए एक संक्रमण बना सकते हैं।
  • कंटेनर शिप चरण 5 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्णय लेने के लिए अनुभवहीन नाविक के लिए कौन सा स्थिति आपके लिए सही विकल्प है अगर आपके पास समुद्र में काम करने के संबंध में कोई अनुभव या प्रशिक्षण नहीं है, तो आपको अनुभवहीन होने की स्थिति में अपना कैरियर शुरू करना चाहिए। एक बार जब आप आवश्यक अनुभव प्राप्त करते हैं तो इन सभी स्थितियां आपको उच्च स्तर की स्थिति में पदोन्नत करने का अवसर प्रदान करती हैं। कंटेनर जहाज पर अनुभवहीन के लिए कुछ पदों में निम्न शामिल हैं:
  • अप्रशिक्षित डेक नाविक: यह डेक पर अनुभवहीन नाविकों के लिए एक पोस्ट है। एक अनुभवहीन डेकहैंड विशिष्ट प्रशिक्षण अवधि के दौरान नेविगेशन की मूल बातें सीखेंगे। इसके अलावा, यह घाट के उपकरण को छीलने के लिए जिम्मेदार होगा, जंग को सैंडिंग करेगा और फिक्स्ड फर्नीचर को चित्रित करेगा। जैसा कि वे अनुभव हासिल करते हैं, डेक पर अनुभवहीन नाविक अतिरिक्त जिम्मेदारियों को प्राप्त करेंगे समय बीतने के साथ, एक अनुभवहीन डेक नाविक एक अनुभवी नाविक के रूप में नामित होने की उम्मीद कर सकता है। एक अनुभवी नाविक के कर्तव्यों में निगरानी, ​​टर्निंग केबलों को संभालने और सुरक्षा दौर बनाने में शामिल हैं।
  • वेटर: नए दल इंजन कक्ष में सेवा के रूप में वेटर शुरू करने और इस तरह के बुनियादी रखरखाव, सफाई और सूची के रूप में कार्य की एक किस्म प्रदर्शन करते हैं। आमतौर पर, एक वेटर यंत्र विभाग से एक योग्य नाविक के रूप में जाना जाता है। ये नाविक विभिन्न कार्यों को करते हैं, जैसे मशीनों और सहायक विद्युत प्रणालियों को बनाए रखने और मरम्मत करना।
  • सहायक शेफ: रसोईघर में सेवाएं प्रदान करने वाले नए नाविक सहायकों के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हैं और उनकी गतिविधियों में शामिल हैं धोने के कपड़े, कपड़े धोने और कमरे की सफाई। सामान्य तौर पर, इन चालक दल के सदस्य शेफ बन जाते हैं, जिसका अर्थ है भोजन की तैयारी में मदद करना और रसोई में अन्य कर्मियों की निगरानी करना।
  • विधि 2

    आवश्यक क्रेडेंशियल्स प्राप्त करें
    एक कंटेनर शिप चरण 6 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    1
    परिवहन क्षेत्र में श्रमिकों के लिए एक पहचान क्रेडेंशियल का अनुरोध करें (TWIC, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) क्रेडेंशियल प्राप्त करने में पहला कदम आपको संयुक्त राज्य में एक कंटेनर जहाज पर काम करने की आवश्यकता होगी TWIC अनुरोध है, जो परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) द्वारा जारी किया गया है। आपको एक आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा और फिर अपनी पहचान और आप्रवास दस्तावेज पेश करने के साथ-साथ अपने फिंगरप्रिंट की छाप भी लेने और एक तस्वीर लेने के लिए टीएसए कार्यालयों में से किसी एक पर जाएं।
    • जब आप अपना आवेदन जमा करते हैं तो आपको 128 डॉलर का भुगतान करना होगा। ऐसे लोगों के लिए छूट उपलब्ध है, जिनके लाइसेंस पर एक खतरनाक सामग्री का समर्थन है या जिनके पास निशुल्क और सुरक्षित व्यापार कार्ड है
    • अगर आपको कुछ अपराधों, जैसे जासूसी, राजद्रोह, आतंकवाद और हत्या के लिए दोषी ठहराया गया है, तो वे आपको TWIC प्रदान नहीं करेंगे।
  • एक कंटेनर शिप चरण 7 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    एक व्यापारी मल्लाह क्रेडेंशियल (एमएमसी) प्राप्त करें कंटेनर जहाज पर काम करने वाले सभी व्यक्ति को एमएमसी प्राप्त करना होगा, जो संयुक्त राज्य तटरक्षक बल द्वारा जारी किया गया है एमएमसी एक फोटो पहचान है जो कैमरों की योग्यता, उनके रैंक और उनके विज्ञापन को इंगित करता है, यह निर्धारित करेगा कि कंटेनर जहाज पर आप किस तरह का कार्य कर सकते हैं। आपके द्वारा अनुरोध की गई अनुमोदनों के आधार पर, आपको अपने क्रेडेंशियल प्राप्त करने के लिए $ 45 और $ 140 के बीच का भुगतान करना होगा एक व्यापारी मल्लाह क्रेडेंशियल के लिए अनुरोध करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • अमेरिकी नागरिकता, निवासी स्थिति या विदेशी नागरिकता का वर्तमान प्रमाण संयुक्त राज्य के तटरक्षक बल विदेशी नागरिकों को एमएमसी को केवल तभी प्रदान करेगा जब वे संयुक्त राज्य के व्यापारी मरीन अकादमी में नामांकित हों;
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम 16 वर्ष की आयु (और नाबालिगों के लिए अभिभावकीय सहमति);
  • पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए सबमिट करें। यदि आपके पास आपराधिक रिकॉर्ड हैं, तो तटरक्षक इस मामले के आधार पर उम्मीदवार की उपयुक्तता का निर्धारण करेगा;
  • ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर के श्रमिकों (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए TWIC,) के लिए एक पहचान क्रेडेंशियल है या एक के अनुरोध की प्रक्रिया में स्वयं को ढूंढें;
  • शारीरिक परीक्षा पास करें आवश्यकताओं को अनुभवहीन नाविकों और अनुभवी नाविकों के लिए अलग-अलग हैं, इसलिए उपयुक्त फॉर्म भेजना सुनिश्चित करें;
  • एक विरोधी दवा परीक्षण के लिए प्रस्तुत;
  • समुद्र में पिछले अनुभव और वांछित अनुमोदन और सीमा के लिए प्रासंगिक परीक्षाओं के सफल समापन का वर्तमान प्रमाण। यह अनुभवहीन एंडोर्समेंट के मामले में आवश्यक नहीं है
  • कंटेनर जहाज चरण 8 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र



    3

    Video: SARDINES ON A DISNEY CRUISE SHIP | HIDE AND SEEK | We Are The Davises

    ट्रेनिंग स्टैंडर्ड, सर्टिफिकेशन एंड गार्ड फॉर सफ़ेयरर्स (एसटीसीडब्लू, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) में एक प्रमाणीकरण प्राप्त करें। यह प्रमाणपत्र आपको जहाजों पर काम करने की अनुमति देगा जो पूरे विश्व में महासागरों में काम करते हैं। यदि आपके पास एमएमसी है लेकिन STCW प्रमाणीकरण नहीं है, तो आपको तट से 1 9 किमी (12 मील) की दूरी पर संयुक्त राज्य अमेरिका या मैक्सिको की खाड़ी में राष्ट्रीय जल में काम करने की अनुमति दी जाएगी।
  • अननुभक crewmembers बुनियादी सुरक्षा प्रशिक्षण पर एक 5 दिन का कोर्स पूरा करना होगा इस कोर्स में अग्निशामक, उत्तरजीविता कौशल, प्राथमिक चिकित्सा की बुनियादी धारणा, व्यक्तिगत सुरक्षा और सामाजिक जिम्मेदारियों की बुनियादी तकनीकों को कवर किया जाएगा। उच्च स्तरों के साथ अन्य पदों के लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी।
  • पूर्ण 5 दिवसीय कार्यक्रम की लागत $ 1025 न्यू इंग्लैंड मैरीटाइम पर है, लेकिन लागत अन्य संस्थानों में भिन्न हो सकती है
  • कंटेनर शिप चरण 9 पर कार्य शीर्षक वाला छवि
    4
    एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें यदि आप उच्च स्तर की स्थिति में काम करना शुरू करना चाहते हैं, तो समुद्री अकादमी में 4 साल के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में दाखिला करें। जब आप स्नातक होंगे, तो आप एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करेंगे और एक तीसरा अधिकारी या तीसरी मशीन अधिकारी के रूप में सेवा करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करेंगे।
  • विधि 3

    नौकरी प्राप्त करें
    एक कंटेनर जहाज चरण 10 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक इंटर्नशिप बनाओ ऐसे प्रोग्राम हैं जो लोगों के लिए इंटर्नशिप प्रदान करते हैं जो योग्य लोगों के लिए किसी अनुभव के लिए अनुभवहीन होने के लिए जल्दी से स्थानांतरित करना चाहते हैं यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आप मेहनती हैं और आप अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, लेकिन आपको समुद्र में काम करने का कोई अनुभव नहीं है।
    • अवसरों की तलाश के लिए इंटरनेशनल यूनियन ऑफ मैरिनर या वर्कबोट अकादमी की वेबसाइट पर जाएं। इसके अलावा, इंटर्नशिप कार्यक्रमों की पेशकश करने वाली अन्य संगठनों को मिलना संभव है।
  • कंटेनर शिप चरण 11 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    एक संघ में शामिल हों आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद, आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक से अधिक शिपिंग यूनियनों में से एक में शामिल होने पर विचार कर सकते हैं। आपका संघ आपकी नौकरी खोजने में मदद करेगा और यह एक शानदार तरीका भी हो सकता है एक सामाजिक नेटवर्क बनाएं आपके उद्योग में अन्य लोगों के साथ
  • कंटेनर जहाज पर नौकरी पाने के लिए एक संघ का हिस्सा होना जरूरी नहीं है यदि आप लंबी प्रतीक्षा सूची के साथ मिलते हैं, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प संघ के बाहर नौकरी तलाशना है।
  • एक कंटेनर शिप चरण 12 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    3
    शिपिंग कंपनियों को रोजगार के लिए अपना आवेदन सबमिट करें यदि आप एक इंटर्नशिप या यूनियन में शामिल नहीं होने का निर्णय लेते हैं, तो नौकरी के अवसरों की वेबसाइटों और वर्गीकृत विज्ञापनों पर ऑनलाइन खोज के माध्यम से एक कंटेनर जहाज पर अपनी पहली नौकरी देखें। एक को सबमिट करके नौकरियों का अनुरोध करें फिर से शुरू जिसमें आपके कौशल और आपके अनुभव शामिल हैं, साथ ही साथ कवर पत्र समझाएं कि आप रोजगार के लिए एक अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं
  • एक त्वरित ऑनलाइन खोज के साथ, आप विभिन्न प्रकार के नौकरी बोर्ड पाएंगे जिनमें समुद्री उद्योग में नौकरियां होंगी। इसके अलावा, दानव और करियर बिल्डर जैसे नौकरी बोर्डों की जांच करें
  • उन सभी समुद्री परिवहन कंपनियों के वेब पेज पर जाने के लिए मत भूलें जिन्हें आप सोच सकते हैं। आपके वेब पेज पर उपलब्ध पद हो सकते हैं, जिन्हें आपने अपने जॉब बोर्डों में नहीं देखा है।
  • कंटेनर शिप चरण 13 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पर्यावरण में सवाल पूछने की कोशिश करें यदि आप एक भीड़भाड़ बंदरगाह के पास रहते हैं, तो आप बंदरगाहों पर जाकर नौकरी पा सकते हैं और कप्तानों से पूछ सकते हैं कि उनके पास कोई उपलब्ध नौकरियां हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ अपने क्रेडेंशियल्स लाएंगे, अगर उनमें से एक ने हां कहा तो
  • एक कंटेनर शिप चरण 14 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे खत्म करो एक कंटेनर जहाज पर नौकरी मिल जाने के बाद, आपको तय करना होगा कि क्या आप अपने समुद्री कैरियर का उन्नयन करना चाहते हैं। यदि आप अपने काम का आनंद लेते हैं और अधिक ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रेडेंशियल्स में अतिरिक्त लाइसेंसों और एंडोर्समेंट प्राप्त करने के लिए अनुभव प्राप्त करना और आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए।
  • ये लाइसेंस और विज्ञापन प्राप्त करने के लिए सटीक आवश्यकताएं उस कार्य के प्रकार पर निर्भर करती हैं जो आप प्राप्त करना चाहते हैं अपने कैरियर के संबंध में लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए परीक्षाओं और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए संयुक्त राज्य तटरक्षक बल से जांच करें।
  • युक्तियाँ

    Video: समुद्र में नजर आया जहाज का भूत..

    • आमतौर पर, अनुभवहीन नाविक जो एक इंटर्नशिप कार्यक्रम पूरा करते हैं, वे एक वर्ष में मशीनरी विभाग से अनुभवी नाविक या योग्य नाविक बन जाते हैं।
    • अपने अनुरोध को बहुत सावधानी से पूरा करें एक अपूर्ण आवेदन एमएमसी या एसटीसीडब्ल्यू प्रमाणीकरण के अनुमोदन में देरी का कारण होगा।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com