ekterya.com

दारफुर में नरसंहार को रोकने में मदद कैसे करें

फरवरी 2003 के बाद से, नरसंहार, अफ्रीकी देश सूडान के क्षेत्रों में से एक, दारफुर में छेड़छाड़ कर रहा है। अब तक, 400,000 लोगों की मृत्यु हो गई है - 25 लाख लोगों को अपने घरों से मजबूर किया गया है और लगभग हमेशा शरणार्थी शिविरों में पुनर्वास किया गया है, जो जरूरी नहीं कि सुरक्षित हैं। अनुमानित 10,000 से 15,000 लोग हर महीने मर जाते हैं। इसकी जिम्मेदारी सूडान सरकार की है। सरकार जानता है कि यह क्या करता है, सब कुछ जानबूझकर होता है और यह एक दुखद दुर्घटना नहीं है। इन लोगों को हमारी सहायता की आवश्यकता है भाइयों के रूप में, हम उनकी मदद करने के लिए हम सब कुछ करने का कर्तव्य रखते हैं। इसके बाद, हम आपको इस प्रकार की खूनी नरसंहार को रोकने में मदद करने के लिए विभिन्न कार्रवाइयों की एक सूची के साथ पेश करेंगे, जो अब ठीक हो रहा है।

चरणों

एक होमस्कूल शिक्षक बनने वाला शीर्षक चरण 5
1
दूसरों को सूचित करें यह कदम संभवत: सर्वश्रेष्ठ में से एक है, क्योंकि बहुत से लोग इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं। स्थिति के बारे में दूसरों से बात करें, बात समूहों और प्रस्तुतियों को व्यवस्थित करें, पत्रों, लेखों को प्रकाशित करें और प्रकाशित करें, लघु वृत्तचित्रों को बनाएं, इस पर कार्रवाई करने के लिए लोगों को प्रभावित करने के लिए आपको आवश्यक समझाएं।
  • एक कस्टम इंस्पेक्टर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    धनराशि बढ़ाएं जिस तरीके से आपको लगता है कि प्रभावी हो आप चैरिटी डिनर, कॉन्सर्ट, विभिन्न मदों को बेच सकते हैं या बस दान के लिए पूछ सकते हैं - विचार अंतहीन हैं। सुनिश्चित करें कि लोगों को घटना का उद्देश्य पता है और धन कहां जाएंगे।
  • एक कस्टम इंस्पेक्टर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    धन उगाहने के लिए रैलियों और घटनाओं में भाग लें I दर्फर को मदद करने के लिए धन जुटाने के अलावा, ये गतिविधियां बहुत मनोरंजक भी हो सकती हैं।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    समूह यात्रा को व्यवस्थित करें लोगों के एक समूह को इकट्ठा करो और कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करें। नरसंहार के खिलाफ पहल की मदद के लिए कानून का समर्थन करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें यह पृष्ठ: https://savedarfur.org/pages/lobby_congress इसमें एक प्रभावी बैठक के बारे में अच्छी जानकारी है।
  • Video: ताज हारून इस्राएल में दारफुर में नरसंहार भागने और एक सूडानी शरणार्थी होने के बारे में बात करते हैं

    वित्त शीर्षक आपका व्यवसाय चरण 1
    5
    राष्ट्रपति को पत्र लिखें, बान की मून (संयुक्त राष्ट्र के महासचिव) को बधाई देने के लिए, व्हाइट हाउस के अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रतिनिधि के लिए, सीनेटरों के लिए। संक्षेप में, ऐसे कई लोग हैं जो बेहतर स्थिति के लिए बेहतर स्थिति बदलने की शक्ति रखते हैं। उन्हें लिखें, उन्हें अपनी चिंताओं को पता करें और उन्हें पहल करने के लिए प्रोत्साहित करें



  • इमेज का शीर्षक एक लीजिंग कंसल्टेंट बनें चरण 9
    6

    Video: दारफुर पर हमले

    व्हाइट हाउस और अमेरिकी कांग्रेस को बुलाओ अक्सर, और उन्हें पता है कि आप स्थिति के बारे में परवाह है (व्हाइट हाउस: (202) 456-1111, कांग्रेस: ​​(202) 224-3121)
  • एक लोन ओरिनेटर के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    दर्फर को बचाने के लिए अभियान से उत्पाद खरीदें: टी-शर्ट, हुड स्वेटर, टोपी, कलाई बैंड, कार स्टिकर, बगीचे के लिए पोस्टर, पोस्टर, पोस्टकार्ड, मैग्नेट आदि। यह सामाजिक जागरूकता बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है और धन सहायता संगठन को जाता है। इसके अलावा, वे बहुत महंगा नहीं हैं इन उत्पादों को खरीदा जा सकता है https://yhst-88482264721289.stores.yahoo.net/
  • एक मैरी के ब्यूटी कंसल्टेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    8
    सूचित रहें दारफुर में नवीनतम घटनाओं के बारे में ईमेल अपडेट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें आपको वर्तमान तथ्यों को पता होना चाहिए आप इसे इस वेब पेज के माध्यम से कर सकते हैं: https://savedarfur.org/ https://genocideintervention.net/ और कई अन्य के माध्यम से
  • छवि का शीर्षक वेस्टर्न यूनियन के एजेंट बनें चरण 1
    9
    दूसरों को कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करें सब के बाद, और अधिक यह और अधिक सुखद होगा
  • दांफुर में नरसंहार रोकें चरण 10 में छवि का शीर्षक
    10
    याद रखें और नरसंहार के खिलाफ लड़ाई के लिए हमेशा प्रार्थना करें। इसे कभी नहीं भूलना इस स्थिति के बारे में दूसरों को बताएं जब मौके पर स्वयं को प्रस्तुत किया जाए क्या आप इस अत्याचार का अंत डाल सकते हैं और इतिहास में अंतिम नरसंहार बना सकते हैं। हमें उम्मीद है कि इसके बाद हम "फिर कभी नहीं" कह सकते हैं और यह अंततः एक वास्तविकता बन जाती है
  • युक्तियाँ

    Video: सूडान के साथ दारफुर युद्ध

    • निराश मत हो कभी-कभी यह भारी लग सकता है और आपके प्रयास बेकार हैं। सच्चाई से कुछ और नहीं हो सकता है इसे याद रखें
    • कभी देना नहीं भूलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com