ekterya.com

कैसे अपने स्कूल में नस्लवाद से लड़ने के लिए

स्कूल में नस्लवाद एक बड़ी समस्या बन सकता है एक छात्र के रूप में, आपको उन लोगों से निपटना पड़ सकता है जो आपकी दौड़ या अपने मित्र के बारे में हानिकारक टिप्पणियां करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे सही नहीं हैं, तो ये टिप्पणियां आक्रामक हो सकती हैं। हालांकि, आपको अपने जीवन के हिस्से के रूप में इन टिप्पणियों को चुपचाप सहन नहीं करना चाहिए। अपने आप का बचाव और अन्य लोगों से जुड़ने पर, आप अपने स्कूल में फर्क पढ सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नस्लवादी टिप्पणियों का जवाब दें

एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स पायरे 10

Video: The New Show! (Skitzo)

1
अपने आप को बचाव. जब आपको नस्लवाद पर केंद्रित बदमाशी का सामना करना पड़ता है तो अपने आप को (या एक दोस्त या एक अजनबी) का बचाव करने में डर नहींें। नस्लवाद के चारों ओर झुकाव आम तौर पर जारी है क्योंकि धमकाने देखता है कि कोई व्यक्ति स्वयं का बचाव नहीं करता है या शिकायत करता है। चक्र बंद करो और कुछ कहो!
  • तुम्हें पता है, क्रूर होने की जरूरत नहीं है केवल यह पता चलता है बर्दाश्त नहीं करेगा कि इस तरह की टिप्पणियां जारी है। आप कह सकते हैं "यदि आप ऐसा ही कुछ क्यों कह रहे हैं?" या "जो तुमने कहा बहुत क्रूर है"।
  • अगर किसी बदमाशी का शिकार आप लड़ने देखता है, शायद अच्छी तरह से बचाव करने के लिए प्रेरित करती है।
  • छवि का शीर्षक अन्य लड़कियां द्वारा धोखा न करें चरण 20
    2
    ज्ञान के साथ वापस हड़ताल जब कोई आपको कुछ नस्ल को बताता है, तो अंतिम शब्द कहें और सुनिश्चित करें कि यह गिनती करता है। ज्ञान के साथ जवाब देने से आपको शक्तिशाली महसूस हो सकता है और आप जानकारी के हथियार दे सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति कुछ नस्लवादी कहता है, तो घटनाओं, तथ्यों या आंकड़ों के प्रति जवाब दें जो आपको उन लोगों को शिक्षित करने में मदद करता है जिनके बारे में कम जानकारी हो सकती है कि ये टिप्पणियां लोगों को कैसे प्रभावित करती हैं।
  • कुछ टिप्पणियां लोगों की अज्ञानता में उत्पन्न होती हैं, लेकिन शब्द चोट पहुंचा सकते हैं। आप टिप्पणी कर सकते हैं "जब आप स्वदेशी लोगों का घृणा करते हैं, तो आप इस धारणा को कायम करते हैं कि वे आपसे कम हैं।"
  • आप जवाब भी दे सकते हैं "जब आप कहते हैं कि एशियाई गणित में बेहतर हैं, तो आप लोगों के पूरे समूह का एक स्टीरियोटाइप बनाते हैं, जो उनके लिए उचित नहीं है।"
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 5
    3
    हास्य के साथ जवाब दें यद्यपि आप संभवत: टिप्पणियों से बहुत नाखुश हैं, आप स्थिति को अधिक आरामदायक लेकिन प्रत्यक्ष तरीके से संबोधित करना चाह सकते हैं। हास्य एक अधिक आरामदायक तरीके से कुछ बात करने के लिए एक शानदार तरीका है, लेकिन यह स्पष्ट कर रहा है कि उन टिप्पणियां अच्छी नहीं हैं
  • यदि कोई आप्रवासी उच्चारण का मजा लेता है, तो कहें "आप कहां से आपकी दूसरी या तीसरी भाषा से आए हैं?"
  • छवि के साथ डील शीर्षक से नफरत चरण 5
    4
    अनैच्छिक आक्रामकता का सामना अनौपचारिक आक्रामकता छोटे लेकिन भेद के महत्वपूर्ण कार्य हैं जो लोगों पर गहरा प्रभाव डाल सकता है। यद्यपि इन कृत्यों को एक मजाक के रूप में स्पष्ट नहीं है जो गलियारे में चिल्लाया जाता है, वे समान रूप से हानिकारक हो सकते हैं। इस क्षण पर ध्यान दें जब आप या आपके मित्र दौड़ से संबंधित अनैच्छिक आक्रामकता में शामिल हों और एक रक्षा पेश करने के लिए सुनिश्चित करें। अक्सर, अनैच्छिक आक्रामकता जानबूझकर हानिकारक नहीं होते हैं, लेकिन उनका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • एक अनैच्छिक आक्रामकता के रूप में सरल हो सकता है क्योंकि किसी दूसरे जाति के किसी को छूना नहीं चाहता है।
  • जैसा कि आप देख किसी को एक अलग जाति का भाव किसी को बनाता है, मैं कहता हूँ "कि क्या था? तथ्य यह है कि वह व्यक्ति एक अलग दौड़ का है, उसे एक व्यक्ति के रूप में अलग नहीं करता है। "
  • यदि आप किसी से पूछते हैं कि वे कहाँ से "वास्तव में" हैं, तो यह अनैच्छिक आक्रामकता का एक रूप है। यदि आप किसी की पारिवारिक रेखा के बारे में उत्सुक हैं, तो कहते हैं, "मुझे यह जानने में दिलचस्पी है कि क्या आप सांस्कृतिक परंपराओं से जुड़े हैं और आपकी पूर्वजों क्या है"।
  • भाग 2
    स्कूल में एक सुरक्षित वातावरण बनाएँ

    बेहतर श्रेणी के लिए प्रेरणा किशोरों का शीर्षक छवि 3 चरण

    Video: Litigating Harvard’s Racism Against Indians

    1
    अपराधों की रिपोर्ट करें आप पूर्वाग्रह, भेदभाव या नस्लवाद का अनुभव किया है, तो यह दस्तावेज़ और एक प्राधिकारी (एक प्रोफेसर, डीन या मूलधन या एक पुलिस अधिकारी के रूप में) करने के लिए सबूत ले। यह सुनिश्चित करने का यह एक महत्वपूर्ण तरीका है कि ये कार्य गुप्त में न हो और ये लोग जागरूक और कार्रवाई करते हैं दूसरों को यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि इस तरह का व्यवहार गलत है और आप इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं`t Like Step 13
    2
    विविध संगठन में शामिल हों (या शुरू करें) यह संभावना नहीं है कि आप स्कूल में एकमात्र व्यक्ति हैं जो अपनी दौड़ से हाशिए पर आती है। आप स्कूली में एकमात्र कोरियाई हो सकते हैं, लेकिन संभवत: अन्य लोग हैं जो बहुमत का भाग नहीं हैं (जैसे लाओटियां, क्रोट्स या इक्वाडोरियन)। स्कूल में एक क्लब या विविध लोगों का समूह शुरू करें यह उन लोगों को एक साथ लाता है, जो अलग-अलग (और जो सक्रिय रूप से शामिल करने और विविधता का समर्थन करना चाहते हैं) और समान संदर्भों में समान अनुभव हो सकते हैं। इस तरह, आप एक समूह पहचान बनाने शुरू कर सकते हैं।
  • वे इस बारे में बात कर सकते हैं कि लोगों की समझ से उनकी ज़िंदगी कैसे प्रभावित होती है, कैसे उन्होंने नस्लवाद अनुभव किया है और उन्होंने कैसे जवाब दिया है।
  • Video: Leaving the Big Show

    अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ छवि शीर्षक चरण 7
    3



    नस्लवाद के बारे में पढ़ाने के लिए अपने स्कूल से पूछें स्कूल में नस्लवाद के बारे में अध्यापन करना महत्वपूर्ण है ताकि सभी छात्र यह जान सकें कि यह क्या है, यह कैसे दर्द होता है और इसे कैसे सहन नहीं किया जाता है पाठ्यक्रम में नस्लवाद पर इकाइयों को शामिल करने के लिए शिक्षकों और यहां तक ​​कि निर्देशक से पूछें। कई किताबें और पाठ योजनाएं हैं जो नस्लवाद को संबोधित करते हैं।
  • आप शिक्षकों को विभिन्न विषयों के साथ पुस्तकों को शामिल करने के लिए भी कह सकते हैं।
  • जातिवादी टिप्पणियों का उपयोग करना रोकें चित्र 6
    4
    स्कूल में बहुसांस्कृतिक इतिहास का जश्न मनाएं पूछें कि आपके स्कूल में अन्य संस्कृतियों का इतिहास मनाया जाता है। बहुत से लोग मृत के दिन के बारे में सुना है, लेकिन कुछ Qoyllur R`iti का त्योहार पेरू में Andes, घाना में Aboakyir त्योहार है, जो पश्चिमी सूडान के प्रवास मनाता के ऊंचे पहाड़ों में आयोजित सुना है , या किंगिंग त्योहार, जो पूर्वजों के सम्मान में चीन में मनाया जाता है। यह कुछ अन्य देश के छुट्टियाँ मनाने और एक साथ अपने इतिहास, परंपराओं और संस्कृति को जानने के लिए मजेदार हो सकता है।
  • यह जानना भी जरूरी है कि विनाशकारी घटनाओं को जानना और उसी ऐतिहासिक गलतियों (जैसे कि अर्मेनियाई नरसंहार और तियानैनमेन नरसंहार) को प्रतिबद्ध नहीं करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि इन घटनाओं को मत भूलना और उन में रहने वाले लोगों की मृत्यु हो गई।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 10
    5
    अपने स्कूल को शामिल करने और शून्य सहिष्णुता नीति के बारे में एक बयान बनाने के लिए कहें। यदि आपके स्कूल की आचार संहिता या नीतियों में यह शामिल नहीं है, तो शिक्षकों और प्रशासन को स्कूलों में इन नीतियों को अपनाने के लिए जोरदार प्रोत्साहन दें। विद्यालयों के लिए विद्यालय परिसर में लोगों की नस्ल और उपचार के बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • शामिल करने का मतलब यह हो सकता है कि सभी छात्रों को शिक्षा तक पहुंच प्राप्त हो और समर्थन प्राप्त हो। इसके अलावा, यह भी हो सकता है कि सभी स्कूल सदस्यों दरकिनार और उत्पीड़न के लिए स्वतंत्र महसूस।
  • शून्य सहिष्णुता नीतियां अक्सर हथियारों और दवाओं के निषेध में शामिल हैं, लेकिन यह भी जाति के आधार पर नस्लवाद और नफरत के अपराधों को शामिल आचरण शामिल हो सकते हैं। स्कूलों और अधिक आसानी से शून्य सहिष्णुता इस तरह के किशोर न्याय से पहले दिखाई देते हैं या किशोर हिरासत केंद्रों में रहने के रूप में अधिक जोखिम, बनाने नीतियों को लागू कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सहपाठियों के साथ स्कूल में कार्रवाई शुरू करें

    प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 13 के शीर्षक छवि
    1
    दौड़ के बारे में बात करें इसके बारे में बात किए बिना नस्लवाद गायब नहीं होगा हाँ, यह असहज हो सकता है, लेकिन कुछ दोस्तों और सहपाठियों बटोरता है और यह कैसे, लग रहा है कि यह कैसे महसूस करता है और यह कैसे स्कूल को प्रभावित करता है नस्लवाद के बारे में एक ईमानदार बातचीत,। नस्लवाद के बारे में बात करने में अधिक समझ और अधिक सहिष्णुता प्राप्त करने में मदद मिलती है।
    • स्कूल के आसपास कुछ पोस्टर रखो और विद्यालय के बाद दोपहर के दौरान चर्चा समूह को बढ़ावा दें लोगों को अपने अनुभवों, उनके भय, उनके पूर्वाग्रहों या उनकी रूढ़िताओं के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें अंतरिक्ष को सुरक्षित और स्वागत करने की कोशिश करें, जहां कोई भी प्रश्न बहुत मूर्ख नहीं है।
  • सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से आपका बच्चा रोकें शीर्षक 9
    2
    सहयोगी रहें हो सकता है कि आपका एक दोस्त है जो किसी दूसरे देश से है और आपको अनुचित तरीके से इलाज नहीं करना पसंद है। "लेकिन मैं बहुमत से संबंधित हूं, मैं क्या कर सकता हूं?" आप एक सहयोगी हो सकते हैं अपनी स्थिति का प्रयोग किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में करें, जो बहुमत से संबंधित है, उन लोगों से संपर्क करें जिनके बारे में आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं या जो दुखी टिप्पणियां बनाने का निर्णय लेते हैं। दूसरों की सहायता करने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करने के लिए सहयोगी होने का अर्थ है
  • अगर कोई आपके मित्र को कुछ कहता है, तो उस वक्त उसकी रक्षा करें और कहें "ऐसी बात कहने में गलत है वह जातिवाद है। "
  • मेक द मोस्ट ऑफ गर्मी ग्रीष्मकालीन अवकाश (किशोरों के लिए) स्टेप 11
    3
    अंतर्राष्ट्रीय मित्र हैं आप स्कूल में एक क्लब शुरू कर सकते हैं जो छात्रों को अन्य देशों के छात्रों के साथ दोस्ती करने के लिए प्रोत्साहित करता है। अधिक से अधिक विद्यालय इस तरह के कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। अन्य देशों के छात्रों के संपर्क में रहने के लिए शिक्षकों और स्कूल के नेतृत्व से पूछें।
  • अपनी उम्र के अन्य विद्यार्थियों से उनकी जीवनशैली के बारे में जानने के लिए, जो वे खाते हैं, वे मस्ती के लिए क्या करते हैं और वे कहाँ रहते हैं, जानने के लिए रोमांचक हो सकते हैं। हालांकि कुछ चीजें बहुत अलग हो सकती हैं, शायद कई चीजें समान हैं।
  • Video: Crash of Systems (feature documentary)

    जब आप ऑटिस्टिक चरण 30 हो तो फ़ैमिली ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    4
    खुद को शिक्षित करें सांस्कृतिक विविधता का जश्न मनाने वाली सभी चीजों में विसर्जित करें। अक्सर, नस्लवाद सीखने के लिए समय लेने के लिए गलतफहमी या अनिच्छा में निहित होता है। इसके बाद, क्वानजा, रमजान और चीनी नव वर्ष के बारे में किताबें पढ़ें। अन्य देशों में रहने वाले बच्चों के बारे में किताबें पढ़ो और फिल्में देखें क्या स्कूल में एक नया बच्चा है जो पेरू से है? आओ और उसके साथ बात करो उसे अपनी संस्कृति के बारे में पूछें और पता करें कि यह कैसे अलग है। जितने भी हो सके उतने जगहों से बहुत से लोगों को मिलो।
  • यद्यपि परंपराएं आपके से भिन्न हैं, हालांकि सम्मानजनक हों अगर कोई आपको एक परंपरा के बारे में बताता है, "कितना घृणित" कहने से बचना है, या "यह अजीब है।" खुद को याद दिलाएं कि वह व्यक्ति अलग है और वह ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • इसे रोकने के लिए धमकाने को कहने के लिए ऐसा ही नहीं है।
    • टिप्पणियों की अनदेखी न करें, कार्रवाई करें और विश्वसनीय वयस्क को बताएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com