ekterya.com

गर्भपात के पक्ष में आपकी मान्यताओं की रक्षा कैसे करें

चूंकि हाल ही के वर्षों में गर्भपात बहस का एक "गर्म विषय" बन गया है, क्योंकि लगभग सभी एक ही स्थिति को चुनते हैं या इस समस्या के चारों ओर। वहाँ एक पक्ष जीवन के पक्ष है, जो इंगित करता है कि गर्भपात है वह ग़लत है और पक्ष है कि चुनने का विकल्प बचाव जो इंगित करता है कि जब तक गर्भपात एक अद्भुत बात नहीं है, किसी को मजबूर तुलना में बेहतर है में है एक अवांछित या खतरनाक गर्भावस्था को ले जाने के लिए यहां हम संकेत देंगे कि आपके फैसले का बचाव कैसे करें यदि आपने उस पक्ष को चुना है जो गर्भपात के मुद्दे पर चुनने के विकल्प का बचाव करता है।

चरणों

विधि 1
नैतिक मुद्दों पर चर्चा करें

इमेज शीर्षक जिसमें गर्भपात के साथ डील शीर्षक 9
1
इसे स्पष्ट करें कि आप गर्भपात को एक अद्भुत, उज्ज्वल और रंगीन प्रक्रिया के रूप में नहीं मानते हैं चुनौती देने का मतलब हमेशा बच्चों को नफरत करने या गर्भावस्था खत्म करने के लिए लोगों को मजबूर करने का मतलब नहीं होता। यह लोगों को अपनी स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए, बहुत कुछ सोचने और फिर अपने अनूठे परिस्थितियों में सबसे अच्छा क्या चुनना चाहिए।
  • उन्होंने उल्लेख किया है कि गर्भपात केंद्र मरीजों का साक्षात्कार करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें गर्भपात करने के लिए दबाव या हेरफेर नहीं किया गया है।
  • एक पूर्व परिवार नियोजन केंद्र के कर्मचारी रिपोर्टें जो उन लोगों को संसाधनों (जैसे पुनर्वास पुस्तिकाएं, सब्सिडी वाले बच्चे की देखभाल आदि पर जानकारी) प्रदान करने के बारे में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं, जो गर्भावस्था के साथ जारी रखना चाहते हैं, लेकिन जो जो सक्षम नहीं हैं "चुनना" में भ्रूण को रखने और उसे प्यार करने का निर्णय शामिल है।
  • ट्रीडलर चरण 4 के साथ जीवित रहने वाली जीविका जीवित जीविका
    2
    गर्भावस्था और यातना पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की राय का उल्लेख करें। गर्भता 9 महीने के कठिन या कमजोर पड़ने वाले लक्षणों जैसे कि मितली, उल्टी, पेट फैलाना, अभिलाषा, थकावट इत्यादि शामिल है। संयुक्त राष्ट्र को एक गर्भवती महिला को यातना के रूप में वर्गीकृत किया गया है जो उसकी इच्छा के विरुद्ध उसकी गर्भनिरोधक ले जाती है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 25
    3
    यह शारीरिक स्वायत्तता से संबंधित सरकार की दोहरी नैतिकता का उल्लेख करता है। उदाहरण के लिए, ज्यादातर देशों में, मरने से पहले व्यक्ति की सहमति के बिना एक महत्वपूर्ण स्थान अंगों से हटाया नहीं जा सकता। यदि कोई लाश अंगों को नियंत्रित कर सकता है जो जीवों को बचा सकता है, लेकिन एक गर्भवती महिला अपनी गर्भाशय को नियंत्रित नहीं कर सकती है, इसका मतलब यह है कि उसे एक लाश की तुलना में कम शारीरिक अधिकार हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 11
    4
    ऐसे मामलों पर चर्चा करें जिसमें गर्भपात गर्भवती व्यक्ति को गंभीर चोट या मृत्यु से बचा सकता है। एक्टोपिक जैसी कुछ गर्भधारण समय बम हैं, क्योंकि भ्रूण को मृत्यु भुगतना पड़ेगा और व्यक्ति को चोट लग सकती है। इन लोगों को सुरक्षित होने का अधिकार होना चाहिए
  • प्राकृतिक गर्भपात से पीड़ित होने से पहले गर्भपात को समाप्त करना, और इसके लिए दयालु होना, गर्भवती महिला को बहुत दर्द से पीड़ित और उसके स्वास्थ्य को खतरे में डालने से रोका जा सकता है (विशेषकर यदि भ्रूण जो मर रहा था वह चाहता था और प्यार करता था)।
  • पूछें कि क्या गर्भवती व्यक्ति और भ्रूण की मृत्यु करना जीवन की रक्षा में है
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 1
    5
    गर्भवती महिला के भविष्य का उल्लेख करें वह पूछता है कि क्या एक युवा और आशाजनक व्यक्ति के अवांछित बच्चे का जन्म अपने जीवन को बर्बाद कर देगा। जाहिर है यह ऐसा करेगा, क्योंकि यह आर्थिक व्यय, अधिक तनाव, भारी चिकित्सा बिल (यदि आपके पास पर्याप्त बीमा नहीं है) और अन्य कठिनाइयां उत्पन्न करेंगी। पूछें कि क्या किसी व्यक्ति को गर्भवती होने के लिए कभी नहीं पूछा जाने के लिए नैतिकता है
  • सभी गर्भवती महिलाओं ने यौन संबंध रखने के लिए अपनी सहमति नहीं दी है। बलात्कार के शिकार ने इसे नहीं दिया, और कुछ गर्भवती महिलाओं ने अपनी सहमति देने के लिए बहुत जवान (जैसे, 13 वर्षीय लड़कियों)।
  • यहां तक ​​कि अगर गर्भावस्था उत्पन्न यौन संबंध सहमति थी, एक बात करने के लिए स्वीकार करने का मतलब स्वचालित रूप से दूसरे को सहमति देने का मतलब नहीं है। बहुत से लोग अपने कार्यों के निहितार्थ को पूरी तरह समझ नहीं सकते हैं इसलिए, गर्भधारण और शिशु के जन्म के लिए सहमति की सहमति क्यों दी जाती है?
  • गर्भपात से गुजरने वाले लगभग तीन-चौथाई लोगों से संकेत मिलता है कि वे बच्चे (या एक और बच्चे) के खर्चों को नहीं कवर कर सकते हैं। क्या जीवन सहायता कार्यक्रमों की रक्षा में लोग कम आय वाले परिवारों की सहायता करते हैं?
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 6
    6
    अगर आप एक मध्यवर्ती स्थिति तक पहुंच सकते हैं तो मूल्यांकन करें। लोग अपवादों जैसे बलात्कार, व्यभिचार, गर्भवती लड़कियां या किशोर, मृत या मरते भ्रूण आदि से सहमत हो सकते हैं। पूछें कि मामला इतना अलग क्यों बनाता है विभिन्न मामलों की समीक्षा करें, और आपको यह महसूस करना शुरू हो जाएगा कि गर्भपात दो अनूठी स्थितियों को शामिल नहीं करता है।
  • बलात्कार या अनाचार के अपवाद के मामले में, वह बताता है कि तब यह "जीवन के अधिकार" के बारे में नहीं है, क्योंकि उल्लंघन से उत्पन्न भ्रूण सहमति के साथ यौन संबंध रखने से उत्पन्न एक कम जीविका नहीं है। यह यौन संबंध रखने के लिए अपनी सहमति देने के लिए गर्भवती व्यक्ति (अक्सर एक महिला) को दंड देने के बारे में है।
  • "जरूरतों के पक्ष में" विश्वासों के मामले में, वह यह इंगित करता है कि यह चुनने के अधिकार की रक्षा में आंदोलन का आधार है: यदि गर्भवती व्यक्ति को लगता है कि उसका विशेष मामला गंभीर है, तो उसे निरस्त करने में सक्षम होना चाहिए। उसे एक हाथ मिलाना और कहें कि आप पूरी तरह सहमत हैं।
  • विधि 2
    जीवन के सूक्ष्म पहलुओं पर चर्चा करें

    छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 5
    1
    उसे निम्नलिखित पर विचार करने के लिए कहें: "यदि हम तय नहीं कर सकते कि जीवन किस बिंदु पर शुरू होता है, तो क्या हम तय कर सकते हैं कि यह किस बिंदु पर समाप्त होता है?" यदि आपको जवाब नहीं पता है, तो मस्तिष्क की मृत्यु की अवधारणा को बताएं, और डॉक्टर कैसे बताते हैं कि मरीज़ मर जाती है जब मस्तिष्क शरीर को नाड़ी सिग्नल भेजने बंद हो जाता है। भ्रूण के मस्तिष्क गर्भावस्था के 8 सप्ताह में संकेत भेजना शुरू कर देते हैं। इस तर्क का उपयोग यह संकेत करने के लिए करें कि यदि मस्तिष्क बंद हो जाने पर जीवन समाप्त होता है, तो क्या यह तब शुरू नहीं होना चाहिए जब मस्तिष्क काम करना शुरू कर देता है?
  • ट्विन के दूसरे सेट के साथ कॉप शीर्षक छवि 9
    2
    यदि व्यक्ति आग्रह करता है कि जीवन निषेचन से शुरू होता है, तो वह दो समान जुड़वाँ के मामले को इंगित करता है। निषेचन के दो सप्ताह तक, सेल क्लस्टर को दो समान जुड़वाँ में विभाजित किया जा सकता है। दूसरा जीवन कहां से आता है?
  • ट्विन के दूसरे सेट के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    यदि व्यक्ति आग्रह करता है कि जीवन निषेचन से शुरू होता है, तो पूछें कि वह क्लोनिंग के बारे में क्या सोचता है। अगर हम मान लेते हैं कि मानव क्लोनिंग को होगा (शायद एक निश्चित समय के अंदर), इसका मतलब है कि कोई निषेचन किया जाता है और नए व्यक्ति "दाता" के रूप में एक ही आनुवंशिक जानकारी होगी कि, लेकिन अभी भी स्पष्ट रूप से हो अलग लोग
  • उन्होंने जानवरों को क्लोन किया है (जैसे डॉली भेड़ के रूप में) सफलतापूर्वक और जीवन से भरा हुआ था
  • Video: Words at War: The Hide Out / The Road to Serfdom / Wartime Racketeers

    छवि शीर्षक के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 3
    4
    उन्होंने कहा कि लोग समान आकार के जीवों को मारने के लिए तैयार हैं और इसे पाप नहीं कहते हैं। मच्छरों, मकड़ियों, तिलचट्टे, चूहों और चूहों का सबसे अच्छा असुविधा हो सकती है - और सबसे खराब स्थिति में, वे रोगों का कारण बन सकते हैं। बहुत से लोग उन्हें मारते हैं या दो बार सोचने के बिना विनाशकारी कॉल करते हैं एक अवांछित भ्रूण एक गर्भवती व्यक्ति में लगभग 9 महीने की पीड़ाएं पैदा कर सकता है जो इसे लेने से इनकार करते हैं, जो किसी भी अन्य प्लेग की तुलना में बहुत खराब है, तो यह जीवन इतना पवित्र क्यों है?
  • उसे याद दिलाना कि वांछित भ्रूण और अवांछित एक के बीच अंतर है। एक प्रसन्न भविष्य वाले पिता भुगतना चाहते हैं क्योंकि वह अपने भ्रूण को प्यार करता है और एक बच्चा होने के लिए आगे दिखता है। यह महान है! हालांकि, एक व्यक्ति जो गर्भावस्था से लाभ नहीं होगा केवल भुगतना होगा
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 2
    5
    ध्यान रखें कि जिस क्षण में जीवन शुरू होता है वह महत्वपूर्ण बिंदु नहीं है, शारीरिक स्वायत्तता है क्या किसी व्यक्ति को अपनी इच्छा के विरुद्ध भ्रूण को अपने शरीर में ले जाने के लिए मजबूर करना ठीक है? क्या किसी व्यक्ति के शरीर को इनक्यूबेटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है?
  • यदि व्यक्ति का मानना ​​है कि जीवन निषेचन से शुरू होता है और हर कीमत पर संरक्षित होना चाहिए, तो आप क्या सोचते हैं कि गर्भाशय स्वभाव से अस्वीकार करता है? क्या वह उनके संबंध में कुछ करेगा? आंकड़ों के मुताबिक, गर्भ निरोधकों का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति निषेचित अंडा होने की संभावना कम होता है, इसलिए, ज्योतिष की मृत्यु का जोखिम कम होता है। फिर भी, जीवन की रक्षा में आंदोलन इसके बारे में कुछ नहीं करता है
  • विधि 3
    व्यावहारिक समस्याओं के बारे में बात करें

    बच्चों के बारे में बात करने के लिए अपने पति या पत्नी से बात करें
    1
    उन्होंने उल्लेख किया कि विरोधी गर्भपात कानून गर्भपात दर में काफी बदलाव नहीं करते हैं वैश्विक अध्ययन से पता चलता है कि गर्भपात की दर इस तथ्य से काफी प्रभावित नहीं है कि गर्भपात कानूनी है या नहीं। इसलिए, गर्भपात पर रोक लगाने से गर्भपात कम नहीं होता, यह लोगों को गुप्त विधियों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करता है, जो अधिक खतरनाक हो सकता है।
    • मुफ्त गर्भ निरोधकों और व्यापक यौन शिक्षा गर्भपात दर को कम कर सकते हैं एक अनुमान बताता है कि मुफ्त गर्भनिरोधक गर्भपात दर 75% तक कम कर सकते हैं। यदि वे सचमुच जीवन की परवाह करते हैं, तो सेक्स के खिलाफ होने के बजाय उन्हें इस तरह के उपायों के लिए प्रचार करना चाहिए।
  • बच्चे के बारे में बात करने के लिए अपने पति या पत्नी से बात करें 9
    2
    समझाएं कि वे कैसे हो सकते हैं गर्भपात को वैध बनाना उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका की गर्भावस्था अधिनियम की समाप्ति पर चुनाव में गर्भपात से संबंधित मौतों में काफी कमी आई है यदि गर्भपात वैध है, तो यह सुरक्षित हो जाता है और इस विकल्प का सहारा लेने वाले लोगों की जान बचाता है।
  • अगर किसी का मानना ​​है कि जो लोग गर्भपात का सहारा लेते हैं वे मरने के योग्य हैं, तो वह बताता है कि एक गर्भवती व्यक्ति चाहते हैं और उसके भ्रूण की मृत्यु एक ऐसी स्थिति नहीं है जो जीवन को बहुत ज्यादा रक्षा करता है
  • पुरानी कुत्तों में सामाजिक कुशलता बनाए रखने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    3



    समझाएं कि गर्भपात के विरुद्ध कानून लागू करने के लिए यह कितना मुश्किल होगा। गर्भपात करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया समान रूप से खराब परिणामों के साथ पैप स्मीयर को तलाशने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया के समान होती है। यह वह तरीका है जिसमें गर्भपात अतीत में छुपा हुआ था।
  • अपने परिवार के अंदर रिश्ते स्वस्थ रखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    उन्होंने बताया कि गर्भपात कानून (जैसे कि रो वी वीड मामले में उल्लिखित) ने गर्भपात के नैतिक प्रभावों को संबोधित नहीं किया। ये संबोधित सुरक्षा और गोपनीयता का अधिकार
  • विधि 4
    बयानबाजी को खारिज करें

    जीवन के बचाव में कुछ लोग भावनाओं और गलत तर्क से संचालित एक बयानबाजी का काम करते हैं। यहां हम आपको कई बुरे तर्कों का जवाब देने के तरीके देते हैं।

    एक पेपरिंग असफलता की तरह सीप का शीर्षक चित्र 4 चरण
    1
    अटकलों के महत्व को अस्वीकार करना "यदि आपकी मां ने आप को निरस्त कर दिया था तो आपको कैसा लगेगा?"। समझाओ कि आपके पास भावनाएं नहीं होतीं, क्योंकि आप अस्तित्व में नहीं थे, और कि लोग जन्म दे सकते हैं और एक ही समय में अधिकार का समर्थन करते हैं कि दूसरों को ऐसा नहीं करना है आप यह संकेत दे सकते हैं कि आप अपनी मां को प्यार करते हैं और आप उसे मजबूर गर्भावस्था के 9 महीने सहन नहीं करना चाहते।
  • लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन`t Feel It Step 9
    2
    उन्हें याद दिलाना है कि चुनने के अधिकार के बचाव में होने का मतलब यह नहीं है कि आप परिवार के खिलाफ हैं कोई भी इनकार नहीं कर रहा है कि एक वांछित और इच्छित गर्भावस्था कुछ सुंदर है जो लोग चुनने का अधिकार का बचाव करते हैं, वे व्यक्ति की क्षमता के पक्ष में हैं चुनें कि आपके शरीर के अंदर क्या होता है यही कारण है कि स्थिति को चुनने के अधिकार की रक्षा कहा जाता है, गर्भपात की वृद्धि के बचाव में नहीं।
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 18
    3
    विनाशकारी तुलना में अंतर्निहित त्रुटियों को इंगित करें। एक अवांछित भ्रूण की मृत्यु एक स्वायत्त व्यक्ति की नरसंहार, गुलामी या हत्या के समान नहीं है। एक इंसान के विपरीत, एक भ्रूण या भ्रूण किसी अन्य व्यक्ति के शरीर का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए उपयोग करता है
  • यदि वे कहते हैं कि विकलांग लोगों और बच्चों की हत्या गलत है, और युवा या विकलांग लोगों को स्वायत्त नहीं हो सकता है, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि हर देखभालकर्ता उस व्यक्ति की देखभाल करने के लिए आपकी सहमति दें उदाहरण के लिए, एक ऑटिस्टिक इंसान के देखभाल करने वाले ने नौकरी चुन ली है और किसी भी समय से बाहर निकल सकते हैं।
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 13
    4
    यह भ्रूण के बारे में अटकलों को खारिज करता है कि भ्रूण क्या हो सकता था। क्या भ्रूण को कैंसर का इलाज मिल सकता है? या यह एक सीरियल किलर हो सकता है (जो आंकड़ों के अनुसार अधिक संभावना है)? हम सभी प्रकार की चीजों की कल्पना कर सकते हैं, लेकिन इनमें से कोई भी मानवाधिकार के मुद्दे के लिए प्रासंगिक नहीं है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 12
    5
    यह गर्भपात के बारे में स्पष्ट चित्र दिखाने के पाखंड (और बुरे व्यवहार) को बताता है हार्ट सर्जरी और ट्यूमर हटाने भी स्पष्ट प्रक्रियाएं हैं, लेकिन उन्हें अपने आप में बुरा नहीं माना जाता है। इसके अलावा, रक्त phobias, के बाद दर्दनाक तनाव विकार और अन्य बुरे प्रतिक्रियाओं का कारण हो सकता है - इसलिए, यह वास्तव में ऐसी चीजें नहीं है जो अजनबियों को दिखाया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है अंदर और बाहर कदम 16
    6
    किसी भी बेहद काल्पनिक दृष्टिकोण को मान्य नहीं करें। किसी को पूरी तरह से विसंगति कुछ है जो कभी नहीं होगा के बारे में देखने के अपने बिंदु के आधार पर मत देना। उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है कि "क्या होगा तो सबको गर्भपात होगा?", उन्होंने कहा कि कई लोग हैं जो गर्भावस्था को जारी रखते हैं और उनका सवाल यथार्थवादी नहीं है
  • यह वही दृश्य के अन्य बिंदुओं के समान नहीं है जैसे "यदि कोई व्यक्ति बलात्कार करता है तो क्या होगा?", चूंकि कई बलात्कार पीड़ित हैं जो गर्भपात से गुज़रते हैं।
  • Video: Words at War: Soldier To Civilian / My Country: A Poem of America

    विधि 5
    उचित रूप से चर्चा करें

    बच्चों के बारे में बात करने के लिए अपने पति या पत्नी से बात करें
    1
    जब आप अपने विश्वासों का बचाव करते हैं, तो दयालु और विनम्र रहें कभी भी बाधित, किसी अन्य व्यक्ति को चिल्लाने या अपमानित नहीं करना (भले ही आपको लगता है कि वास्तव में यह हकदार है)।
  • छवि का उपयोग करते हुए किसी को भी धोखा देने वाला नाम शीर्षक चरण 6
    2

    Video: Religious Right, White Supremacists, and Paramilitary Organizations: Chip Berlet Interview

    किसी दूसरे व्यक्ति के धर्म का अपमान कभी न करें धर्म और सरकार दो अलग चीजें हैं, जैसे धर्म और गर्भपात के अधिकार हैं। किसी व्यक्ति के पूरे धर्म की निंदा करना क्रूर है और गलतफहमी पैदा करता है।
  • सभी धर्म नहीं चुनने का अधिकार के खिलाफ हैं उदाहरण के लिए, यह संभव है कि कुछ लोग जो ईसाई के रूप में पहचान करते हैं, वे चुनने के अधिकार के पक्ष में हैं यहां तक ​​कि अगर आपके सामने व्यक्ति उत्साही पंखा है, तो धार्मिक लोगों के बारे में सोचें कृपया, और अपने धर्म का अपमान मत करो
  • छवि का शीर्षक, जिसका इस्तेमाल किसी भी व्यक्ति को धर्म का प्रयोग करने के लिए करता है, चरण 2
    3
    बयानबाजी में हेरफेर न करें चुनने के अधिकार के बचाव में लोग लंबे समय से यह बताते हैं कि "बच्चे" और "अशुभ बच्चे"" वे एक अवांछित भ्रूण के नामकरण के छेड़छाड़ के तरीके हैं हालांकि, भ्रूण को "कोशिकाओं का समूह" कहते हुए भी बयानबाजी का एक असंवेदनशील उपयोग होता है, क्योंकि कुछ भ्रूण बहुत प्रिय और वांछित होते हैं, और उनके माता-पिता के लिए भ्रूण बहुत अधिक विशेष होता है लक्ष्य शब्द का उपयोग करें भ्रूण।
  • भ्रूणों को "कोशिकाओं के समूहों" को बुलाते हुए, उन लोगों के लिए बहुत कष्टदायक हो सकता है, जिनके प्रिय और वांछित भ्रूण को खो दिया है। दुर्व्यवहार से एक प्यारे भ्रूण का नुकसान कम से कम मत करो
  • ट्रीडलर चरण 8 के साथ सर्वीव गर्भावस्था शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान रखें कि सभी गर्भवती लोग महिला नहीं हैं ट्रांसजेंडर पुरूष, गैर-द्विआधारी लिंग के लोगों और सभी प्रकार के कुछ ट्रांससेक्सल भी गर्भवती हो सकते हैं आपको ट्रांसजेन्डर लोगों के साथ संघर्ष में नहीं आना चाहिए, क्योंकि आप अधिकार के लिए लड़ रहे हैं प्रत्येक व्यक्ति के पास गर्भाशय है
  • छवि के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 24
    5
    यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो ब्रेक लें आपको किसी व्यक्ति की मानसिकता को बदलने का दायित्व नहीं है, न ही आपको उस व्यक्ति से बात करना पड़ता है जो बहुत कठोर या परेशान करने वाली बातें कहता है। आप इसे व्यक्तिगत तौर पर परेशान कर सकते हैं। यदि आप शांत नहीं रह सकते, तो "मैं इसके बारे में अब बात नहीं करना चाहता", "मुझे एक ब्रेक की जरूरत है" या "मुझे थोड़ी सी सांस लेने की ज़रूरत है"। हर सभ्य व्यक्ति आपकी इच्छाओं का सम्मान करेंगे।
  • अगर व्यक्ति आपको असुरक्षित महसूस करता है, तो तुरंत छोड़ दें पुलिस को बुलाओ अगर आपको लगता है कि धमकी दी है या परेशान है।
  • युक्तियाँ

    • आपको तर्कसंगत या वैज्ञानिक साक्ष्य के साथ अपने तर्कों का समर्थन करना चाहिए।
    • यदि आप गर्भपात दर कम करना चाहते हैं, तो लोगों को गर्भपात से होने वाले कारणों पर ध्यान दें (जैसे, किसी बच्चे के खर्चों को कवर करने में सक्षम नहीं है, अवांछित गर्भावस्था होने आदि)। आप चुनने के अधिकार की रक्षा कर सकते हैं और उसी समय गर्भपात को कम करने की आवश्यकता की उम्मीद कर सकते हैं, ताकि कम लोग उन्हें जमा करें।
    • अच्छा हो साधारण तथ्य यह है कि आप गर्भपात के बारे में किसी अन्य व्यक्ति की राय से असहमत हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन पर बाधित या चिल्लाना कर सकते हैं। अपनी बात को शांति से समझाओ और उसे वही करो।

    चेतावनी

    • यदि आप धर्म को बहुत बार कहते हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए, क्योंकि यह एक अंतहीन चर्चा हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि यह अधिकांश लोगों के लिए एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है, और यह दोस्ती का अंत डाल सकता है और असंतोष पैदा कर सकता है। गर्भपात जैसे "गर्म विषयों" के बारे में बात न करें यदि आपको लगता है कि वे 2 लोगों के बीच एक लड़ाई या दूरी को भड़काने
    • किसी व्यक्ति को अपनी मानसिकता को पांच मिनट में बदलने की उम्मीद न करें यदि आप अपनी स्थिति में ईमानदारी से विश्वास रखते हैं, तो अन्य व्यक्ति भी अपनी राय में विश्वास कर सकता है। उसे इसके बारे में सोचने का समय दें और कभी भी ज्यादा प्रेस न करें यदि आप इसे दबाते हैं, तो आप केवल खलनायक की तरह ही महसूस करेंगे और अपने मूल विश्वासों को अधिक मजबूती से बनाए रखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com