ekterya.com

कैसे एक शरीर piercer होना

एक शरीर को बेधनेवाला बनने के लिए धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है, लेकिन अंत में यह एक बहुत ही पुरस्कृत मार्ग है। एक ड्रिलर बनने के लिए, आपको अपने देश या राज्य की सभी आवश्यकताओं की समीक्षा और अनुपालन करना होगा। इसमें ड्रिल अध्ययन में अपरेंटिस अवधि करने के अलावा, नसबंदी और सुरक्षा के बारे में कम प्रशिक्षण कक्षाओं की एक श्रृंखला लेना शामिल है, जो 1 से 3 वर्षों के बीच रह सकता है। इस अवधि को खत्म करने और अपना लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, आप अंत में अपने कौशल का इस्तेमाल कर अपने सपने की नौकरी पर काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपना प्रशिक्षण शुरू करें
इमेज शीर्षक से एक बॉडी पियर्स व्हाइडर चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप एक पर्याप्त उम्मीदवार हैं अपना प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, पहले विचार करें कि ड्रिलिंग आपके लिए सही विकल्प है या नहीं।
  • शरीर के छेदने वाले कम से कम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए।
  • उनके पास एक असाधारण हाथ और आंख समन्वय भी है। यदि आपके पास अस्थिर या अस्थिर हाथ हैं, तो ध्यान रखें कि यह एक बाधा है, जिसे आप दूर नहीं कर सकते।
  • वे नियमित रूप से शरीर तरल पदार्थ और शरीर के अंगों को देखने के बारे में स्पष्ट नहीं हो सकते, लेकिन उन्हें दबाव में काम करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अंत में, आदर्श ड्रिलर बहिर्मुखी होते हैं और महान ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स व्हाट्सर चरण 2
    2
    खुद को व्यापार के उपकरण से परिचित कराएं यदि आप ड्रिलिंग उपकरण और प्रक्रिया से परिचित नहीं हैं तो शरीर भेदी के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ समय लें। प्रशिक्षण से पहले ड्रिलिंग के साथ कुछ प्रशिक्षु या प्रशिक्षु की स्थिति प्राप्त करना महत्वपूर्ण है
  • ड्रिलिंग की मूल बातें पर चर्चा करने वाले सम्मानित लेख और वीडियो ढूंढने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें
  • सुनिश्चित करें कि इंटरनेट स्रोत अद्यतित और सम्मानित हैं ताकि आपको गलत जानकारी न मिली हो।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स व्हाट्सर चरण 3
    3
    अपने राज्य या देश की आवश्यकताओं की जांच करें एक ड्रिलर बनने के लिए विभिन्न राज्यों और देशों में थोड़ा अलग आवश्यकताएं हैं। यद्यपि आवश्यकताएं अक्सर समान होती हैं, उस क्षेत्र की आवश्यकताओं को पढ़ें जहां से आप यह सुनिश्चित करने के लिए जीते हैं कि आप प्रशिक्षण कक्षा में दाखिला लेने से पहले सही रास्ते पर हैं या अपरेंटिस की स्थिति प्राप्त करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स व्हाट्सर चरण 4
    4
    रक्तजनित रोगजन प्रशिक्षण वर्ग में भाग लें I अपना लाइसेंस निकालने से पहले, आपको कई प्रशिक्षण वर्गों में भाग लेने होंगे। इनमें से एक रक्तजनित रोगजनकों का वर्ग है, जो आपको सिखाएगा कि सुइयों के माध्यम से संचारित होने वाली बीमारियों से आपको और आपके ग्राहकों की रक्षा कैसे की जाए।
  • सुनिश्चित करें कि आप जो वर्ग लेते हैं वह ओएसएए (व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रशासन) द्वारा सिखाया जाता है या यह उसके नियमों का अनुपालन करता है।
  • तकनीकी तौर पर, आप अपनी प्रशिक्षु अवधि के बाद इस पाठ्यक्रम को ले सकते हैं, लेकिन आप इसे पहले से ले सकते हैं क्योंकि आप ऐसी स्थितियों में होंगे जहां इस तरह के ज्ञान उपयोगी होते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स बनें चरण 5
    5
    प्राथमिक चिकित्सा और कार्डियोपल्मोनरी पुनर्जीवन के एक वर्ग में भाग लें। कभी-कभी, शरीर में छेदने वाले तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करते हैं जहां ग्राहकों को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है। इस वजह से, जो भी बेधड़कना चाहता है, उसे प्राथमिक चिकित्सा कक्षा या कार्डियोपल्मोनरी रिसास्किटेशन लेना पड़ता है। रेड क्रॉस, वायएमसीए (ईसाई युवा संघ, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) या किसी अन्य प्रसिद्ध संगठन द्वारा दिए गए एक को लेने का प्रयास करें।
  • आप अपने अपरेंटिस अवधि के बाद इस पाठ्यक्रम को लेने का निर्णय ले सकते हैं। आपके लिए सबसे उपयुक्त क्या है
  • Video: नाक के बाल करते हैं शर्मिंदा तो इन आसान तरीकों से करें ट्रिम | Tips to TRIM Nose Hair | Boldsky

    छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 6
    6
    कुछ रोगों के खिलाफ कई इंजेक्शन लागू करें। ड्रिलिंग से पहले, आपको विभिन्न प्रकार के बीमारियों से कई इंजेक्शन प्राप्त करने होंगे। ये इंजेक्शन आपको सुरक्षित रखने में मदद करेगा और जब आप अपना अपरेंटिस अवधि शुरू करेंगे तब आप बीमारियों से छुटकारा पायेंगे।
  • विधि 2

    अपरेंटिस अवधि पूर्ण करें
    शीर्षक वाला एक चित्र बनें एक शारीरिक पियर्स चरण 7
    1
    अध्ययनों की जांच करें आपके प्रशिक्षण और सीखने में से अधिकांश एक शरीर भेदी अध्ययन में शिक्षुता की अवधि के माध्यम से दिया जाएगा। अपने क्षेत्र में विभिन्न अध्ययनों की जांच करें जहां आप सीखने में रुचि रखते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप विचार करते हैं कि क्या स्टूडियो टैटू बना देता है या नहीं, और यदि हां, तो अपने कर्मचारियों को दोनों कौशल जानने की आवश्यकता होती है
  • शीर्षक वाला एक चित्र बनें एक शारीरिक पियर्स चरण 8
    2
    अगर आप टैटू सीखना चाहते हैं तो तय करें। कुछ अध्ययनों से यह आवश्यक है कि उनके ड्रिलर्स भी टैटू के बारे में जानते हैं, जबकि अन्य अध्ययनों में केवल ड्रिल है विचार करें कि आप दोनों कौशल सीखना चाहते हैं या यदि आप केवल ड्रिलिंग में दिलचस्पी रखते हैं। दोनों सीखना आपके प्रशिक्षण को काफी लंबे समय तक कर देगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 9
    3
    उन अध्ययनों की एक सूची संकलित करें जो आप देखेंगे। एक प्रशिक्षु की स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए कुछ अध्ययनों का विकल्प चुनना बस स्थापित और पेशेवर ड्रिलिंग अध्ययन पर विचार करें और एक शॉपिंग सेंटर के कियोस्क या स्टूडियो से बचें जहां केवल ड्रिलिंग बंदूकें उपयोग की जाती हैं।
  • छवि का शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 10
    4
    दरवाज़े के दरवाज़े जाओ अधिकांश शरीर छेदने वाले अध्ययन ऑनलाइन नियुक्तियों का विज्ञापन नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें खोजने का सबसे आम तरीका विभिन्न स्टूडियो पर जाकर पूछ रहा है कि क्या वे प्रशिक्षुओं को स्वीकार करने के इच्छुक हैं या नहीं। यहां तक ​​कि अगर आप कई लोगों की यात्रा करते हैं, तो प्रत्येक अनुरोध को व्यक्तिगत बनाएं और अपने जुनून और ब्याज दिखाने की कोशिश करें।
  • आप कह सकते हैं, "मैं सोच रहा था कि क्या वे ड्रैगन पियर्सिंग में प्रशिक्षुओं को स्वीकार करते हैं, मुझे लगता है कि वे वास्तव में एक उत्कृष्ट काम करते हैं, और इस तरह के एक पेशेवर स्टूडियो से सीखना बहुत अच्छा होगा।"
  • ऐसा न करें कि आप को औपचारिक रूप से बात करना या पोशाक करना पड़ता है। कई ड्रिलिंग स्टूडियो में एक आकस्मिक और स्वतंत्र माहौल होता है, यद्यपि यह सच है कि आपको अपने आप को एक निर्धारित और अपठित व्यक्ति के रूप में पेश करना चाहिए, आपको बहुत औपचारिक नहीं होना चाहिए।
  • स्टूडियो आत्मविश्वास और उत्कृष्ट सामाजिक कौशल के साथ प्रशिक्षुओं की तलाश खड़े, मुस्कान और स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास के साथ बोलने के लिए याद रखना याद रखें।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 11
    5
    अंशकालिक नौकरी खोजें वे आपको शिक्षु के रूप में मुआवजे नहीं दे सकते, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप शुरू करने से पहले वित्तीय रूप से सार्थक हो सकते हैं। आप अपने द्वारा बचाए गए धन का उपयोग कर सकते हैं या अंशकालिक नौकरी पाने की कोशिश कर सकते हैं जो आपके ड्रिल अध्ययन कार्यक्रम में फिट हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 12
    6



    अपना अपरेंटिस अवधि शुरू करें जब आपको एक अध्ययन मिल गया है जो आपको एक प्रशिक्षु के रूप में स्वीकार करता है, तो पूछें कि प्रशिक्षु की अवधि कैसे विकसित होगी। पता लगाएँ कि आप कितने समय तक शिक्षु होने की अपेक्षा करते हैं और यदि आपको अपने काम के लिए मुआवजा मिलेगा इसके अलावा, पूछें कि क्या आपको उपकरण या उपकरण खरीदने की ज़रूरत है या नहीं
  • आम तौर पर एक सामान्य सीखने की अवधि 1 से 3 साल के बीच होती है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    इमेज शीर्षक से एक बॉडी पियर्स बनें 13
    7
    अध्ययन के नसबंदी और सुरक्षा प्रक्रियाओं को जानें। एक सुरक्षित माहौल बनाने और बनाए रखने के बारे में सीखने का एक बड़ा हिस्सा है जो शरीर में छेदने वाला हो। अध्ययन के उपायों को जानें, जहां आप अपने अपरेंटिस की अवधि सुनिश्चित करते हैं कि आपके क्लाइंट के छेद में संक्रमण से मुक्त है
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक पियर्स चरण 14
    8
    जानें कि प्रत्येक प्रकार के ड्रिलिंग कैसे करें छिद्रण की प्रक्रिया में बहुत कुछ भिन्न होता है जो शरीर के अंग पर निर्भर करता है जो छेदा जाता है और जिस प्रकार भेदी होती है वह ग्राहक चाहता है। सभी मूल छेदों को सीखें, जैसे कि पट में और छिछोरा में छेद, और साथ ही सबसे अज्ञात, जैसे कि छेदना हुक और साँप काटने
  • छवि का शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 15
    9
    प्रशिक्षु के रूप में अपने समय के दौरान प्रश्न पूछें आपकी प्रशिक्षु अवधि में बहुत कुछ शामिल होगा, इसलिए निरंतर मूल्यांकन करने का प्रयास करें कि आपको कुछ क्षेत्रों में अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता है या नहीं। इससे आप इसे खत्म कर सकते हैं और पेशेवर पेशेवर बनने पर आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • वास्तव में ड्रिल करने के अलावा, आपकी प्रशिक्षु अवधि में नसबंदी और कीटाणुशोधन, क्रॉस-संदूषण, ड्रिलिंग की देखभाल, ड्रिलिंग की सुरक्षा और कैसे पहचानना चाहिए कि एक भेड़ ग्राहक के लिए उपयुक्त नहीं है । यदि आप इनमें से किसी भी बिंदु में भ्रम महसूस करते हैं, तो अध्ययन को सूचित करें कि आपको उनकी समीक्षा करनी है।
  • विधि 3

    नौकरी प्राप्त करें
    छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 16
    1
    अपना लाइसेंस प्राप्त करें जांचें कि आपका राज्य या देश शरीर के छेदों को कैसे प्रमाणित करता है यह बहुत संभव है कि आपको अपनी कक्षा के रक्त रोगजनकों के प्रमाण पत्र और प्राथमिक चिकित्सा और कार्डियोपल्मोनरी पुनर्जीवन भेजना होगा, यह प्रमाण के अलावा कि आपने एक अपरेंटिस अवधि पूरी कर ली है। इसके अलावा, आपको अपना लाइसेंस प्राप्त करने के लिए एक छोटी राशि का भुगतान करना पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक शारीरिक पियर्स बनें चरण 17
    2
    देखें कि आपकी प्रशिक्षु की स्थिति एक नौकरी हो सकती है अब जब आपके पास अपना लाइसेंस है, तो आप एक शरीर के छेदक के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं! नौकरी खोजने का सबसे आसान तरीका स्टूडियो से बात कर रहा है, जहां आप अपनी शिक्षु की अवधि समाप्त करते हैं और देखें कि क्या वह आपको किराया देने को तैयार है या नहीं। यह काम करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है क्योंकि आप अपनी प्रक्रियाओं और उसके कर्मियों से परिचित हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 18
    3
    एक कार्य फ़ोल्डर बनाएँ यदि अध्ययन आपको किराया नहीं दे सकता है, तो आपको अन्य अध्ययनों पर आवेदन करना होगा। ऐसा करने से पहले, एक पोर्टफोलियो बनाएं जिसमें आपके पिछले काम की तस्वीरें हों। स्टूडियो यह सुनिश्चित करने के लिए एक बढ़िया तरीका है कि आप एक सक्षम और योग्य ड्रिलर हैं, और यह आपके काम पर रखने के अवसरों में सुधार करेगा। इसी तरह, आप अपने गुरु से सिफारिश के एक पत्र या अध्ययन के मालिक से पूछ सकते हैं, जहां आप शिक्षु थे।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक पियर्स कदम 19
    4
    अध्ययनों के लिए खोजें उन अध्ययनों की जांच करें जो आपकी रुचि है अब जब आपको ड्रिलिंग के बारे में अधिक जानकारी मिलती है, तो आप ऑनलाइन स्टूडियो की दीर्घाओं की समीक्षा कर सकते हैं और देखें कि क्या वे उच्च गुणवत्ता वाले काम करते हैं। उन अध्ययनों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप संपर्क करना चाहते हैं और इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं।
  • कुछ अध्ययन बहुत पॉलिश और पेशेवर हैं, जबकि अन्य अधिक विकल्प और गन्दा हैं। एक स्टूडियो का चयन करें जो आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स वाला चरण 20
    5
    ड्रिलिंग स्टूडियो में अध्ययन को ड्रिल करने के लिए जाएं। अपने पोर्टफोलियो को एक साथ रखने के बाद, स्टूडियो के प्रबंधकों के साथ बात करने के लिए द्वार पर जाएं। समझाएं कि आपने हाल ही में अपने शिक्षु की अवधि समाप्त की है और आप एक ड्रिलर के रूप में नौकरी पाने के लिए उत्साहित हैं। उन्हें रोजगार के अपने पोर्टफोलियो दिखाएं और बताएं कि आप अपने विशेष अध्ययन में रुचि क्यों रखते हैं।
  • फ़ोन पर कॉल करने के बजाय, हमेशा व्यक्ति में जाने और बात करने के लिए बेहतर होता है इससे स्टूडियो को आपकी छवि और व्यक्तित्व का बेहतर विचार मिलता है।
  • Video: पेट को रखना है फिट तो नाभि विज्ञान को जरूर जान लें

    छवि शीर्षक वाला एक बॉडी पियर्स प्लस 21
    6

    Video: What we'll learn about the brain in the next century | Sam Rodriques

    ऑनलाइन नौकरी के अवसर खोजें स्टूडियो के आने के बाद, आप रुचि रखते हैं, कुछ वेब पेजों जैसे क्रेगलिस्ट और देखें कि स्टूडियो सक्रिय रूप से ड्रिलर्स की तलाश में हैं या नहीं। उनमें से बहुत से आपसे आवेदन करने के लिए अपनी स्थापना में आने के लिए कहेंगे। यहां तक ​​कि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो कामों का एक पोर्टफोलियो, एक फिर से शुरू और सिफारिश का एक पत्र डालकर अपनी रुचि व्यक्त करें।
  • इमेज शीर्षक से एक बॉडी पियर्स बनें चरण 22
    7
    अपने काम का रिकॉर्ड रखें नौकरी पाने के बाद, अपने काम का रिकॉर्ड रखें। जब आप भविष्य में एक नई नौकरी की तलाश करते हैं तो उन्हें तैयार किए गए छिद्रों की तस्वीरें लें और उन्हें बचाएं। अपने काम का ट्रैक रखने के लिए अपने पेशेवर कैरियर बनाना महत्वपूर्ण है और आपको याद है कि आपने कितना प्रगति की है!
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप अपनी प्रशिक्षु अवधि की शुरुआत में दोहराव और थकाऊ नौकरी करते हैं तो निराश मत बनो।
    • अपने ड्रिलिंग सहयोगियों से सलाह और मार्गदर्शन के लिए पूछें

    चेतावनी

    • हमेशा सुराग और सुई का उपयोग करते समय सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप सभी सुरक्षा जोखिमों के बारे में जानते हैं।
    • ड्रिल अध्ययन के बाँझ पर्यावरण से खुद को या किसी को भी नहीं छूएं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com