ekterya.com

हाई स्कूल खत्म करने के लिए कैसे

एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा या GED प्रमाण पत्र है (परीक्षा जनरल शैक्षिक विकास) अवसर की एक दुनिया है कि जो लोग अन्यथा उच्च विद्यालय पूरा नहीं किया है के लिए उपलब्ध नहीं है खोलता है। अक्सर, उच्च विद्यालय को खत्म करने के लिए वापस पहली बार की तुलना में अधिक समर्पण की आवश्यकता हो सकती है पारंपरिक छात्रों के विपरीत, आप बच्चों को देखभाल, भुगतान करने के बिल और सबकुछ संतुलन रखने के लिए नौकरी कर सकते हैं। लेकिन अब डिप्लोमा को प्राप्त करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए पहले से कहीं ज्यादा विकल्प हैं। कैसे अपने डिप्लोमा ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए (ऑनलाइन) के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 पढ़ें बाद से, एक GED कार्यक्रम में नामांकन या स्कूल पर लौटने कक्षाएं लेने के लिए।

चरणों

विधि 1

डिप्लोमा ऑनलाइन प्राप्त करें

"कई साल पहले स्कूल छोड़ने वाले कई लोग अपने डिप्लोमा ऑनलाइन पाने की कोशिश करते हैं, जो उन्हें अपनी गति से और अपने स्वयं के कार्यक्रम पर काम करने की सुविधा देता है। ऐसे कई प्रकार के ऑनलाइन स्कूल हैं जिनसे आप चुन सकते हैं, जैसे कि वहाँ शारीरिक हैं ऑनलाइन स्कूलों की पेशकश एक ही सटीक प्रमाणित डिप्लोमा। यह बेहद प्रेरित "स्वतंत्र शिक्षार्थियों के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।।

फिनिश हाई स्कूल चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1
अनुमोदित हाई स्कूल पाठ्यक्रमों के अपने प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करें। आपके पास कितने क्रेडिट हैं और आपको कितने स्नातक की आवश्यकता है यह जानने के द्वारा शुरू करें
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आपके लिए किस प्रकार का ऑनलाइन स्कूल सही है हाल के वर्षों में ऑनलाइन शिक्षा ने बहुत ताकत हासिल कर ली है, जिसने हाई स्कूल के पाठ्यक्रमों को लेना चाहते हैं उन सभी के लिए यह एक अच्छा विकल्प बना दिया है। कोई फर्क नहीं करता है, तो आप एक किशोर अभी भी उम्र में स्कूल के लिए क्या आप चाहते हैं एक वैकल्पिक अनुभव है, या यदि आप एक वयस्क जो साल के लिए कक्षाओं से अनुपस्थित किया गया है, एक प्रशिक्षु कार्यक्रम ऑनलाइन कि अपनी निजी आवश्यकताओं फिट होगा खोजने के की तुलना में कर रहे हैं ।
  • कई राज्यों में सार्वजनिक हाई स्कूल के कार्यक्रम ऑनलाइन उपलब्ध हैं जो पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। कुछ मामलों में वे आपको इंटरनेट और कंप्यूटर तक पहुंच प्रदान करते हैं
  • निजी ऑनलाइन हाई स्कूल कार्यक्रम अक्सर छात्रों के विशेष समूहों, जैसे बुजुर्ग या एक विशिष्ट धार्मिक समूह को लक्षित होते हैं। आमतौर पर ये स्कूल ट्यूशन पर शुल्क लेते हैं, लेकिन अक्सर वित्तीय सहायता उपलब्ध होती है
  • कुछ कॉलेज और विश्वविद्यालय उच्च विद्यालय डिप्लोमा कार्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करते हैं। वे आम तौर पर उन छात्रों के उद्देश्य होते हैं जो हाई स्कूल कार्यक्रम पूरा करने के बाद उस संकाय में प्रवेश करना चाहते हैं।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 3 नामक छवि
    3
    एक है जो मान्यता प्राप्त है खोजें। यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जिस प्रोग्राम को चुनते हैं वह हाई स्कूल के रूप में मान्यता प्राप्त है। प्रोग्राम जो त्वरित या आसान होने का विचार बेचते हैं, संभवत: आवश्यक सामग्री को कवर नहीं करते हैं या सही शिक्षण प्रदान करते हैं। यदि आप किसी विशेष कार्यक्रम में रुचि रखते हैं, तो कॉल करें और पूछें कि क्या यह हाई स्कूल के रूप में मान्यता प्राप्त है। यदि ऐसा नहीं है, तो आपके डिप्लोमा को विश्वविद्यालयों या नियोक्ताओं / नियोक्ताओं द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: परीक्षा मे उत्तीर्ण होने का तरीका | TSMadaan | अवाल

    कार्यक्रम में नामांकित करें कार्यक्रम के रजिस्टर करने के लिए आपको बताए गए चरणों का पालन करें आपको अपने पिछले हाईस्कूल अनुभव के साथ-साथ मानक व्यक्तिगत जानकारी से स्वीकृत पाठ्यक्रमों के प्रमाण प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है। तो आपको पाठ्यक्रमों में नामांकन और कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक योजना विकसित करना होगा।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 5 नामक छवि
    5
    कार्यक्रम को पूरा करें ऑनलाइन हाई स्कूल डिप्लोमा कार्यक्रम पारंपरिक उच्च विद्यालयों के समान हैं। आपके पाठ्यक्रम शिक्षकों द्वारा उसी प्रमाणपत्र के साथ सिखाए जाएंगे जो पारंपरिक स्कूलों में काम करते हैं। आपको प्राप्त वर्गों के लिए क्रेडिट प्राप्त करने के लिए आपको निबंध / निबंध, परियोजनाएं और अन्य कार्यों को पूरा किया जाएगा।
  • कई ऑनलाइन कार्यक्रम कक्षाओं को साझा करने और चर्चाओं की सुविधा के लिए वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग तकनीक का उपयोग करते हैं अन्य सहपाठियों के साथ-साथ शिक्षक के साथ भी बातचीत करें।
  • कुछ ऑनलाइन कार्यक्रम वैज्ञानिकों, क्षेत्रीय यात्राओं और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने (या आवश्यकता) की पेशकश करते हैं।
  • कई कार्यक्रमों में एक शारीरिक शिक्षा की आवश्यकता होती है, जिसे आप आमतौर पर अपने खुद के कार्यक्रम में कर सकते हैं।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपना डिप्लोमा प्राप्त करें आप सभी आवश्यक पाठ्यक्रम का काम पूरा करने के बाद, आप अपनी कक्षाओं से पारित कर दिया है और आप हाई स्कूल खत्म करने के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है, तो आप अपने डिप्लोमा प्राप्त होगा। आपके द्वारा प्राप्त कार्यक्रम के आधार पर डिप्लोमा को एक अलग तरीके से सम्मानित किया जाएगा।
  • विधि 2

    एक जीईडी प्राप्त करें

    "GED का अर्थ है `परीक्षा जनरल शैक्षिक विकास` (जनरल शैक्षिक विकास, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए), और एक परीक्षण शिक्षा पर अमेरिकी परिषद द्वारा विकसित है (ऐस शिक्षा पर / अमेरिकी परिषद) जो उपायों एक व्यक्ति है या नहीं किसी से जो लोग उच्च विद्यालय ज्ञान से स्नातक की उपाधि है के बराबर। GED कॉलेजों में से 95 प्रतिशत और सबसे व्यापार मालिकों / नियोक्ताओं द्वारा एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा के बजाय स्वीकार किया जाता है। "

    फिनिश हाई स्कूल चरण 7 नामक छवि
    1
    अपने राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें। अधिकतर राज्यों में आप 16 वर्ष की आयु (या अधिक उम्र के) अगर आप किसी हाई स्कूल में नामांकित नहीं हैं, तो आप एक पेग प्राप्त करने के योग्य हैं। कुछ राज्यों में अलग-अलग आवश्यकताएं हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जांच कर लें कि आपके शुरू होने से पहले। अपने राज्य की आवश्यकताओं के लिए ऑनलाइन / ऑनलाइन खोज करें + जीईडी थोड़ी अधिक जानकारी के लिए।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 8 नामक छवि
    2

    Video: माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक लाइव टेस्ट --mptet uptet high school and middle

    पता लगाएँ कि परीक्षा क्या ज़रूरत है जीईडी उच्च विद्यालयों में लिखे गए 5 कोर पाठ्यक्रमों को शामिल करता है: लेखन, गणित, सामाजिक अध्ययन और इतिहास, विज्ञान और पढ़ना। परीक्षा इस प्रकार है:
  • लेखन खंड एक अलग लिखित निबंध के साथ व्याकरण, शब्दावली, वर्तनी और पूंजीकरण कौशल की जांच करता है।
  • गणित अनुभाग अंकगणितीय, माप, बुनियादी बीजगणित, ज्यामिति, संख्यात्मक संबंधों, त्रिकोणमिति और मानचित्र डेटा विश्लेषण और ग्राफिंग कौशल की जांच करता है।
  • सामाजिक अध्ययन खंड भूगोल, नागरिकता, राज्य और अर्थव्यवस्था के ज्ञान का मूल्यांकन करता है
  • विज्ञान विभाग प्राकृतिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान और जीओसाइंस के ज्ञान का मूल्यांकन करता है।
  • 3
    पढ़ना अनुभाग वाक संरचना में कौशल को समझता है, पढ़ने की समझ और भाषा का उपयोग करता है।
  • Video: Unique Massage In UP Board Exam Copy, पास करना आपकी जिम्मेदारी है...




    फिनिश हाई स्कूल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    बाकी के लिए अध्ययन यह परीक्षा 7 घंटे और 45 मिनट की अवधि में आयोजित की जाती है, जिसमें प्रत्येक विषय को समर्पित समय का हिस्सा होता है। इतनी बड़ी परीक्षा में अच्छे ग्रेड पाने के लिए, व्यक्तिगत विषयों का अध्ययन अग्रिम रूप से करना महत्वपूर्ण है कम से कम 2 महीने पहले पढ़ना शुरू करें - अधिक समय यदि आप पिछले स्कूल हाई स्कूल कक्षा में गए तो कई सालों के बाद। यह भारी लगता है, लेकिन परीक्षा लेने के समय आने से पहले बहुत सारा स्रोत आपको सख्त अभ्यास में मदद करने के लिए उपलब्ध हैं।
  • आप जीईडी की तैयारी की किताब खरीद / खरीद सकते हैं या तैयार करने में आपकी सहायता के लिए ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप कई अभ्यास परीक्षाएं लेते हैं ताकि आप परीक्षा प्रारूप में इस्तेमाल कर सकें
  • किसी भी क्षेत्र में डुप्लिकेट प्रयास जहां आपका ज्ञान कमजोर है और उस क्षेत्र के लिए ट्यूशन प्राप्त करने के विकल्प पर विचार करें।
  • आप जीईडी कक्षाओं के लिए साइन अप कर सकते हैं, जिनमें से कई निशुल्क हैं, या तैयार करने में आपकी सहायता के लिए जीईडी ट्यूटर का किराया है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 10 नामक छवि
    5
    इसे लेने के लिए परीक्षा केंद्र में नामांकित करें उस स्थान पर एक परीक्षा केंद्र खोजें, जो आपके लिए सबसे सुविधाजनक है एक परीक्षा की तारीख पाने के लिए केंद्र को कॉल करें या ऑनलाइन साइन अप करें। परीक्षा स्वयं ही ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है, यह परीक्षा केंद्र में व्यक्ति में ही लिया जाना चाहिए
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: जानिए कैसे होती है जमानत जब्त -- मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2018

    परीक्षा की तारीख को निर्धारित तिथि पर लें परीक्षा का दिन आपको सही कक्षा खोजने के लिए और स्थापित / व्यवस्थित करने के लिए समय देने के लिए जल्दी आता है। किसी भी सामग्री को परीक्षा केंद्र से अनुरोध करें यदि आप पूरे दिन तक चलने वाली परीक्षा के लिए साइन अप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास दिन के लिए एजेंडा मुफ़्त है। कुछ मामलों में आप दो भागों में परीक्षा ले सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि परीक्षण से पहले अच्छी रात की नींद आती है। जब एकाग्रता की बात आती है तो इससे बड़ा अंतर आता है
  • शायद आपके पास दोपहर के भोजन का ब्रेक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा नाश्ता है ताकि आप परीक्षा के दौरान भूख से विचलित न हों।
  • परीक्षा प्रशासक के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें यदि आप किसी नियम को तोड़ते हैं, दुर्घटना के कारण भी, यह परीक्षा लेने से आपको अयोग्य घोषित कर सकता है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 12 नामक छवि
    7
    अपना स्कोर और जीईडी प्रमाण पत्र प्राप्त करें परीक्षा लेने के बाद, आपको निश्चित समय के बाद अपनी परीक्षा केंद्र को कॉल करना पड़ सकता है, या मेल में अपना स्कोर प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3

    उच्च विद्यालय में वापस जाओ

    "कुछ मामलों में, आप परिपक्व (वयस्क) या रात स्कूल के लिए स्कूल उच्च विद्यालय के लिए जाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने क्रेडिट डिप्लोमा प्राप्त करने की आवश्यकता कमाने के लिए हो सकता है। आप नियमित रूप से स्कूल में कक्षाएं लेने के लिए चाहते हैं और अगर आप बेहतर सीखते हैं नियमित कक्षा में, यह आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। "

    फिनिश हाई स्कूल चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    अनुमोदित हाई स्कूल पाठ्यक्रमों के अपने प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करें। तुम्हें पता होना चाहिए कि आपको कितने क्रेडिट चाहिए ताकि आप सही कार्यक्रम में नामांकन कर सकें। अपने पुराने स्कूल से संपर्क करें और एक कॉपी का अनुरोध करें
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 14 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र में वयस्क कार्यक्रमों के लिए खोजें प्रत्येक राज्य वयस्कों के लिए उपयुक्त उच्च विद्यालय को पूरा करने के लिए कई कार्यक्रम प्रदान करता है। एक ऑनलाइन खोज करें और स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालयों से परामर्श करें जो आपके ज़रूरतों को पूरा करने वाले एक कार्यक्रम को ढूंढें।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 15 नामक छवि
    3
    किसी प्रोग्राम में नामांकित करें ज्यादातर मामलों में वयस्कों के लिए हाईस्कूल डिप्लोमा कार्यक्रम मुफ़्त हैं आपको यह सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित समय सीमा से पहले एक आवेदन भरना पड़ सकता है कि आप उन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • जब आप साइन अप करते हैं, तो आप शायद एक काउंसलर को सौंपेंगे, जो आपके टेप की समीक्षा करेंगे और आपकी आवश्यकता वाले क्रेडिट प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 16 नामक छवि
    4
    कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करें प्रत्येक कार्यक्रम में ऐसी आवश्यकताओं हैं जो राज्य कानूनों के अनुसार थोड़ा भिन्न होती हैं। अपने सलाहकार के साथ मिलकर काम करें ताकि आपको सभी क्रेडिट्स को पूरा करने की योजना बन सके। इस पर निर्भर करते हुए कि आप कितने हाई स्कूल के पहले ही पूरा कर चुके हैं, यह केवल कुछ महीने या कई सालों तक ले सकता है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 17 नामक छवि
    5
    अपना डिप्लोमा प्राप्त करें अपने कार्यक्रम को पूरा करने, कक्षाएं उत्तीर्ण करने और सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, आप हाईस्कूल डिप्लोमा के साथ स्नातक कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com