ekterya.com

कैसे एक अस्थायी नौकरी एक स्थायी एक में बदलने के लिए

कई कंपनियां आधिकारिक रूप से उन्हें भर्ती करने से पहले लोगों की परीक्षा देने के तरीके के रूप में "स्थायी रूप से" नौकरियों की पेशकश करती हैं। यद्यपि कई नौकरी चाहने वालों को एक स्थायी स्थिति पसंद है, एक अस्थायी एक जो स्थायी हो सकता है उनके लिए और उनके वित्त के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। इसलिए, यदि आप आशा के साथ एक अस्थायी स्थिति स्वीकार करते हैं कि आपको स्थायी रोजगार की पेशकश की जाएगी, तो आप इसे प्राप्त करने की संभावना बढ़ा सकते हैं यदि आप ज्ञान प्राप्त करते हैं, फिट होते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं।

चरणों

विधि 1

ज्ञान प्राप्त करें और फिट करें
टेंट जॉब इनटू टू स्थायी स्टेटमेंट चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
मूल्यवान ज्ञान प्राप्त करने के लिए उद्योग, कंपनी और सामान्य व्यवसाय संचालन के बारे में जानें कंपनी के सभी पहलुओं के बारे में प्रासंगिक ज्ञान प्राप्त करना आपके मूल्य में बढ़ेगा - यह महत्वपूर्ण है कि आपको यह याद रखना चाहिए कि आपकी स्थिति की परवाह किए बिना, क्योंकि जो लोग मूल्यवान हैं उनकी नौकरियां रखने के अधिक अवसर हैं।
  • जब नियोक्ता किसी अस्थायी स्थिति के लिए किसी व्यक्ति को किराये पर लेते हैं, या सामान्य रूप से किसी भी स्थिति के लिए, कार्यकर्ता के लिए एक सीखने की अवस्था है जो उद्योग, कंपनी और सामान्य रूप से व्यवसाय के कार्यों को पूरी तरह से समझती है।
छवि को शीर्षक से स्थायी स्थिति में स्थायी स्थिति में बदलें शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • यदि कंपनी गंभीर रूप से स्थायी कर्मचारी की तलाश कर रही है, तो उन्हें किसी और के साथ सीखने की अवस्था के माध्यम से जाना होगा यदि वे आप का चयन नहीं करते हैं। यद्यपि कंपनी उस जोखिम को लेने के लिए तैयार है, जब वह एक अस्थायी स्थिति प्रदान करती है, तो वे उस व्यक्ति को नौकरी की पेशकश करना पसंद करते हैं जो पहले से किसी के साथ काम कर चुके हैं, जिसकी उन्हें शुरुआत से सब कुछ सिखाना है।

    Video: 2013-07-29 Upgrade Yourself into a Very Noble, Self-Sacrifice Being

    एक स्थायी स्थिति चरण 1 बुलेट 2 में अस्थायी नौकरी के लिए शीर्षक छवि
  • यदि आपके पास एक अस्थायी स्थिति है, तो निश्चित रूप से आप इसे स्थायी बनाना चाहते हैं, और आप निम्न कार्य कर अधिकतम ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।
    छवि को शीर्षक से स्थायी स्थिति में स्थायी स्थिति में बदलें शीर्षक चरण 1 बुलेट 3
  • उद्योग की जांच करें एक कीवर्ड के रूप में उद्योग के नाम का उपयोग करके इंटरनेट पर खोज करें। जो भी आप कर सकते हैं वह सब कुछ ढूंढें और उस जानकारी पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको बताता है कि आपकी प्रतियोगिता क्या है, व्यवसाय कैसे चलाया जाता है और आपके उतार-चढ़ाव का क्या निर्धारण होता है
  • कंपनी की वेबसाइट का अन्वेषण करें अपनी दृष्टि, मिशन, दर्शन, इतिहास, बाजार के उद्देश्य, उत्पादों और सेवाओं की पेशकश, कीमतें और किसी भी अन्य जानकारी के बारे में जानें जो उपलब्ध है।
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने पर्यवेक्षक और सहकर्मियों को पहले हाथ की जानकारी के लिए पूछें। कोई भी स्पष्टीकरण आपको अपनी नौकरी को अच्छी तरह से करने और उस संचालन को समझने की जरूरत है, आपको उनसे पूछना चाहिए जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके पर्यवेक्षक को पता होगा कि आप कंपनी के बारे में सीखने में दिलचस्पी रखते हैं और इसमें आपकी भूमिका और आपके सहकर्मियों को आपकी मदद करने में खुशी होगी क्योंकि उन्हें अपने आपदा को साफ करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • उदाहरण के लिए, "क्या मुझे विश्लेषण करने से पहले इस रिपोर्ट में उत्पन्न संख्याओं की सटीकता की पुष्टि करने की आवश्यकता है?"
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    अन्य विभागों के संचालन को समझें, जिनके साथ आपका काम स्वस्थ रिश्तों के निर्माण से संबंधित है। यदि आपका काम किसी अन्य विभाग को प्रभावित करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि यह कैसे काम करता है और इसके विपरीत। किसी भी नौकरी में कंपनी के कुल लक्ष्यों को हासिल करने के लिए एक टीम के रूप में मिलकर कार्य करना महत्वपूर्ण है
  • इस ज्ञान को प्राप्त करने से आपको एक वास्तविक कर्मचारी के रूप में और एक साधारण अस्थायी श्रमिक के रूप में और भी कम दिखाई देगा।
  • टेंट जॉब में एक स्थायी स्थिति चरण 4 पर क्लिक करें
    4
    अपनी अनुकूलनशीलता को प्रदर्शित करने के लिए संस्कृति के साथ समझने की कोशिश करें। अपना शोध करने के बाद और पता है कि दूसरों को कैसे काम करना है, आपको कंपनी की संस्कृति को सीखना और समझना होगा। दूसरे श्रमिकों के लिए यह आवश्यक है कि वे आपको स्वीकार करें और आपको एक स्थायी स्थिति के लिए विचार करें।
  • कंपनी की संस्कृति को समझने और उसमें फिट करने के प्रयास में, आप अन्य टीम के सदस्यों और आपके अन्य टीम के सदस्यों द्वारा एक अजनबी या साधारण अस्थायी रूप में देखा जाने के बजाय स्वीकार करने के लिए अधिक अवसर प्राप्त करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, अगर कंपनी में एक टीम वर्क की संस्कृति है, तो यह कहना है कि विभाग में हर कोई एक समान लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर काम करता है, अपने आप को ऐसे व्यक्ति के रूप में पेश करना बेहतर है जो दूसरों के साथ सहयोग करना पसंद करता है और जो अकेला पसंद नहीं करता अकेले काम
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब को चालू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5



    5

    Video: President Obama Presents American Jobs Act (Sept 8, 2011)

    लिंक बनाने के लिए विश्वास संबंध विकसित करें यह महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों के साथ काम करते हुए विश्वास के आधार पर रिश्तों का निर्माण करते हैं - यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे किसी भी नौकरी में कर लें, लेकिन इससे भी ज्यादा अगर आप अपनी अस्थायी स्थिति को और अधिक स्थिर बनाने की कोशिश कर रहे हैं अब एक अजनबी की तरह नहीं दिखता, बल्कि उस टीम का सदस्य जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, आप कंपनी के लिए अधिक मूल्यवान होंगे। बिल्डिंग कंपनी के संबंध आपको निम्न करने की अनुमति देंगे:
  • आपके द्वारा विकसित किए गए कार्यों में सफल रहे आप लोगों को जानकारी, सलाह और सामान्य रूप से आपकी मदद की ज़रूरत के मुताबिक मदद करने के लिए और अधिक लोग होंगे।
  • भविष्य में इन संबंधों का लाभ उठाएं जब आप किसी व्यवसाय में मदद की ज़रूरत कर सकते हैं, जिसे आप से निपटना है - उदाहरण के लिए, यदि आपको अनुबंध बंद करने से पहले किसी अनुबंध की समीक्षा करने के लिए कानूनी विभाग से किसी की आवश्यकता हो, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं जिसके साथ आपके पास एक विश्वास संबंध है यह सामान्य रूप से लेता है जितना तेज होता है
  • दूसरों के समर्थन प्राप्त करें कई बार, इससे पहले कि आप किसी को एक स्थायी स्थिति प्रदान करने का फैसला करें, वे उन लोगों के बारे में आपकी राय पूछेंगे जिन्होंने आपके साथ काम किया था जिन लोगों के पास आपकी तरफ है, जिसका मतलब है कि वे आपको पसंद करते हैं, आपको रोजगार प्राप्त करने के लिए अधिक अवसर होंगे।
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 6
    6
    किसी टीम के लिए आवश्यक होने का प्रयास करें टीम का एक मूलभूत हिस्सा बनने का मतलब है कि आप उनके लिए बेहद मूल्यवान हैं और जो कंपनी की सफलता में योगदान देता है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि आपको कंपनी की जरूरत है, तो आपको अपनी अस्थायी स्थिति को स्थायी रूप में बदलने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • इसलिए, यदि आप वास्तव में अपनी वर्तमान स्थिति को स्थायी बनने के लिए छोड़ना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को यह दिखाने के लिए प्रयास करना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं।
  • ज्ञान प्राप्त करने के लिए ऊपर वर्णित कदमों, संस्कृति में फिट होने और रिश्तों का निर्माण करने के लिए यह हासिल किया जा सकता है, और आपके द्वारा चुने गए कैरियर में भी शामिल किया जा सकता है और लगातार कड़ी मेहनत से सफल रहा है।
  • विधि 2

    नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करें
    एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 7
    1

    Video: हरियाणा में जल्‍द बंद हो सकते हैं 3200 प्राइवेट स्‍कूल

    सोचें और कार्य करें जैसे कि आप एक स्थायी कर्मचारी थे ताकि दूसरों को आप इस तरह से समझें। मानसिकता है कि "यह केवल एक अस्थायी नौकरी है" यह वास्तव में ऐसा कर देगा यदि आप इस काम को हर चीज को नहीं देकर और दिखाते हैं कि आप प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो वे आपको इस तरह से व्यवहार करेंगे और आपको रहने का मौका नहीं देंगे। एक स्थायी कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने का मतलब है काम पर पहुंचने के लिए जैसे कि आप गंभीर थे - और अधिक सामान्य और "घर पर" आप महसूस करते हैं, तो अन्य आपको इस तरह के रूप में देखेंगे। आप निम्न कार्य करके शुरू कर सकते हैं:
    • समय पर पहुंचें
    • नियमों का पालन करें
    • ड्रेस कोड के अनुसार पोशाक।
    • कनेक्शन स्थापित करें
    • अपने विचार साझा करें
    • अपने होमवर्क को बेहतरीन रूप से जानते हैं कि यह कैसे करना है
  • टेंट जॉब में एक स्थायी स्थिति में कदम शीर्षक से छवि चरण 8
    2
    यह एक अस्थायी श्रमिक के बारे में अपेक्षाओं से अधिक है और इन्हें कलंक का सामना करना पड़ता है। कुछ लोग अस्थायी श्रमिकों को आगे जाने या एक अच्छी नौकरी करने की उम्मीद नहीं करते हैं - लेकिन अगर आप इस नौकरी के अवसर का महत्व मानते हैं और स्थिति का इलाज करते हैं, जैसे कि यह एक स्थायी है, तो आपको अपेक्षाओं से अधिक के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। आप इसे कर कर कर सकते हैं:
  • अपने असाइन किए गए कार्यों को विवरण और न्यूनतम त्रुटियों पर विशेष ध्यान दें। आपके पर्यवेक्षक को यह जानकर राहत मिलेगी कि आपको अपने काम की समीक्षा करने के लिए ज्यादा समय लेने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, इसका यह भी अर्थ होगा कि आपको फिर से काम करने में अधिक समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक सख्त समय सीमा है कि परियोजनाओं को पूरा करने के लिए ओवरटाइम काम। यदि आपका पर्यवेक्षक आपको ओवरटाइम काम करने की अनुमति देता है और आप ऐसा करते हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप परियोजनाओं और कंपनी को समर्पित हैं।
  • टीम की बैठकों में भाग लेना अपनी राय देने और अपने विचारों को साझा करने वाली टीम की बातचीत में सक्रिय रूप से भाग लें, क्योंकि यह दिखाएगा कि आप वास्तव में इस सफलता में योगदान करना चाहते हैं।
  • स्वयंसेवी और विशेष परियोजनाओं में पहल करते हैं I कुछ स्थितियों में यह जरूरी है कि टीम के सदस्यों को विशेष परियोजनाएं हों - अपनी अस्थायी स्थिति को ऐसा करने से आपको रोक न दें, अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में परियोजना की प्राप्ति में योगदान दे सकते हैं शर्मीली न हों और अपने आप को पेश करें! आपका पर्यवेक्षक आपकी पहल की सराहना करेगा और आवश्यक होने पर आपको कुछ अतिरिक्त बिंदु देगा।
  • एक स्थायी स्थिति में काम करने के लिए टेंप ऑफ करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3

    Video: G Suite Tutorials Lesson 1: User Administration

    स्थायी स्थिति में रुचि व्यक्त करें अपने पर्यवेक्षक को यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कंपनी के साथ एक स्थायी स्थिति में रुचि रखते हैं। हालांकि, सावधान रहें कि हर समय इस बारे में बात न करें क्योंकि आप परेशान और मांग कर रहे हैं। जब आप अपने पर्यवेक्षक के साथ विषय को ऊपर उठाएंगे, तो आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • रोज़गार शुरू करने के दौरान ब्याज व्यक्त करें आप कुछ सरल कह सकते हैं "मैं इस कंपनी के साथ काम करना शुरू करने के लिए उत्साहित हूँ और मुझे उम्मीद है कि मेरी उपलब्धियों ने यह काम एक स्थायी स्थिति में करने की मेरी क्षमता साबित कर दी है।"
  • अपने अस्थायी रोजगार समाप्त होने के कुछ सप्ताह पहले आपके पर्यवेक्षक के साथ एक बात करें। स्थायी स्थिति में अपनी रुचि के बारे में ईमानदार होने के लिए इसका उपयोग करें और उन्हें अपनी उपलब्धियों के बारे में याद दिलाना - आप अधिसूचनाओं के लिए समयसीमा के बारे में पूछ सकते हैं, क्योंकि आपको किसी अन्य नौकरी की तलाश करने की ज़रूरत होगी यदि वे आपको स्थायी स्थिति के लिए नहीं किराए पर लेना चाहते हैं
  • एक स्थायी स्थिति में टेंप जॉब में टर्न टू इमेज का शीर्षक चरण 10
    4
    उनके लिए निर्णय लेने की प्रतीक्षा करें एक बार जब आप अपनी रुचि व्यक्त करते हैं, तो आपको अंतिम निर्णय के लिए इंतजार करना होगा। आपको यह पूछने की कोई ज़रूरत नहीं है कि आपके इरादों और इच्छाएं पहले ही स्पष्ट हैं और अब यह कंपनी पर निर्भर करता है। सबसे अधिक संभावना है, यह फैसला आपके सहकर्मियों, पर्यवेक्षक, मानव संसाधन और यहां तक ​​कि उच्च स्थिति के एक प्रमुख द्वारा संयुक्त रूप से किया जाता है।
  • यदि वे देखते हैं कि आप वास्तव में फिट हैं और आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं, तो वे आपको स्थिति प्रदान करेंगे - इसलिए धैर्य रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com