ekterya.com

कैसे एक पानी के नीचे वेल्डर बनने के लिए

आप एक पानी के नीचे वेल्डर बनना चाहते हैं, तो आप ध्यान रखें कि प्रमाणित वेल्डिंग कौशल है करने के लिए है न केवल में रखना चाहिए, लेकिन इससे पहले कि आप पानी के नीचे वेल्डर प्रमाणित हो सकता है आप भी एक गोताखोर के रूप में प्रमाणित किया जाना चाहिए। उपयुक्त शिक्षा प्राप्त करने के लिए आपको कुछ पैसे की आवश्यकता होगी और फिर आपको प्रमाणन प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए और एक पानी के भीतर वेल्डर के रूप में काम करने से पहले एक शिक्षु होना चाहिए। यह आलेख प्रशिक्षण और एक पनडुब्बी वेल्डर को काम पर रखने की प्रक्रिया का वर्णन करता है।

चरणों

एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपनी शिक्षा और प्रमाणीकरण के लिए काफी पैसे खर्च करने के लिए तैयार करें। यद्यपि पंजीकरण उस स्कूल के आधार पर अलग-अलग होता है जहां आप पंजीकरण करते हैं, आप केवल $ 14,000 से अधिक डॉलर डाइविंग स्कूल के नामांकन के लिए खर्च कर सकते हैं, और इसमें आपके द्वारा खरीदने वाले उपकरण शामिल नहीं हैं।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: WORLD's HEAVIEST Stormbreaker!

    2
    प्रमाणित वाणिज्यिक गोताखोर बनें स्कूबा गोताखोर प्रमाणीकरण के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि खेल डाइविंग प्रशिक्षण में अपतटीय काम के सुरक्षा और पर्यावरण और प्रशिक्षण की आवश्यकता वाले वाणिज्यिक डाइविंग उपकरणों के सुरक्षित उपयोग शामिल नहीं है।
  • इन पाठ्यक्रमों की अवधि और लागत भिन्न हो सकती है, लेकिन अंत में वे आपको वाणिज्यिक गोताखोर के मूल प्रमाणीकरण देंगे।
  • कुछ स्कूलों को अपने कार्यक्रम में स्वीकार करने से पहले एक लिखित परीक्षा और भौतिक विसर्जन को पारित करने की आवश्यकता होती है।
    एक अंडर वॉटर वेल्डर चरण 2 बुलेट 2 बनें वाला छवि
  • Video: Narad's Helicopter: एक बार फिर सपनों की उड़ान भरने चला नारद

    एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक शुरुआती भौतिक गोता लगाएँ, भले ही वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल जहां आप पंजीकृत हैं इसकी आवश्यकता न हो। इस प्रथम विसर्जन के साथ आप जान सकते हैं कि आपके पास किसी प्रकार की विकलांगता है जो आपको इस व्यवसाय में जारी रखने की अनुमति नहीं देता है, और प्रशिक्षण पर पैसा खर्च करने से पहले यह जानना अच्छा है कि अंत में आप अभ्यास में नहीं डाल पाएंगे।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4



    वेल्डर के रूप में प्रमाणीकरण प्राप्त करें आप एक मान्यता प्राप्त और / या प्रमाणपत्र कार्यक्रम वेल्डर अमेरिकी वेल्डिंग सोसायटी (भी एडब्ल्यूएस के रूप में जाना जाता है) को पूरा करने और उनके परीक्षण प्रयोगशालाओं वेल्डिंग स्कूल में अपने सभी परीक्षाएं उत्तीर्ण करके अंतिम प्रमाणीकरण प्राप्त करने पर औपचारिक प्रशिक्षण के साथ कर सकते हैं।
  • Video: In Graphics: रेलवे ग्रुप D नौकरी 2018 | Railway Group D Jobs

    एक पानी के भीतर वेल्डर चरण 5 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    वेल्डिंग स्कूल के पानी के नीचे भाग लेना यह वह जगह है जहां आप दो अधिग्रहीत कौशल, वेल्डिंग और वाणिज्यिक डाइविंग में अभ्यास कर सकते हैं, और आप एक पानी के भीतर वेल्डर बन सकते हैं। इन स्कूलों में से ज्यादातर एक शर्त के रूप में अनुरोध करते हैं कि आपने वाणिज्यिक डाइविंग कोर्स और प्रशिक्षण प्रमाणित वेल्डर के रूप में पूरा कर लिया है, क्योंकि इन प्रशिक्षणों के बिना आप इस अति विशिष्ट क्षेत्र के मूल अवधारणाओं में प्रशिक्षित नहीं हो पाएंगे।
  • पानी के नीचे की वेल्डिंग प्रशिक्षण के लिए आवश्यक समय की मात्रा स्कूल के आधार पर भिन्न हो सकती है, इसके प्रशिक्षण का समय 6 महीने से 2 वर्ष के बीच है।
  • एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक नौकरी के लिए लागू होता है जहां पानी के नीचे के प्रशिक्षु वेल्डर एक कंपनी को किराये पर लेते हैं जहां वे एपेंटरिस, या "डाइवर के सहायक" के रूप में जाना जाता है, व्यापार को सीखने और नौकरी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए जाना जाता है। अधिकांश गोताखोर ठेकेदारों की आवश्यकता होती है कि योग्यता परीक्षणों को पारित करने के लिए आपके पास शुष्क और / या पानी के नीचे की वेल्डिंग में पर्याप्त ज्ञान है और एडब्ल्यूएस और अमेरिकन नेशनल स्टैंडर्ड इंस्टीट्यूट (एएनएसआई) के आवश्यक प्रमाणीकरण शुरू करने से पहले है काम
  • एडब्ल्यूएस से पता चलता है कि आप पानी के भीतर की वेल्डिंग कंपनी से संपर्क करते हैं, जहां आप शुरुआत से काम करने की कामना करते हैं ताकि आप अपनी नीतियों और प्रक्रियाओं को सीख सकें, और आपके विनिर्देशों को स्पष्ट कर सकें, जो कंपनियों के बीच भिन्न हो सकते हैं
  • Video: 10वीं पास का कमाल! मारुति 800 के इंजन से बना दिया हेलीकॉप्टर|science invention

    एक पानी के नीचे वेल्डर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    पानी के नीचे वेल्डिंग कंपनी द्वारा आवश्यक विशिष्ट कौशल प्राप्त करें जहां आप काम पर जाते हैं। ये कौशल भिन्न हो सकते हैं और एडब्ल्यूएस ने आवश्यक कौशल जानने के लिए औपचारिक प्रशिक्षण की सिफारिश की है।
  • प्राथमिक कौशल में पानी के भीतर की माउंट, उपकरण काटने और हेरफेर, ड्राइंग विकास, निरीक्षण और गैर-विनाशकारी परीक्षण और पानी के भीतर वीडियो रिकॉर्डिंग / अभी भी फोटोग्राफी शामिल हो सकते हैं।
  • न केवल पानी के भीतर वेल्डर के लिए आवश्यकताओं को अलग-अलग कंपनियों के बीच बदल सकते हैं, लेकिन वे परियोजनाओं की जटिलता के आधार पर भी भिन्न हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रमाणित गोताखोर (स्कूबा डाइवर्स) बनना एक वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल में प्रवेश करने के लिए एक शर्त है।

    चेतावनी

    • अपने व्यावसायिक गोताखोर लाइसेंस को बनाए रखने के लिए आपको एक वार्षिक शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com