ekterya.com

कैसे एक पेशेवर गोताखोर बनने के लिए

जो कोई भी सौंदर्य का आनंद लेता है और गोताखोरी की स्वतंत्रता कम से कम एक बार सोचा है कि यह एक जीवित रहने के लिए कितना अद्भुत होगा। यदि यह सपना जीवित है, तो वास्तव में यह एक सपना है जो वास्तविकता में परिवर्तित करना बहुत आसान है। एक पेशेवर गोताखोर होने के नाते एक आकर्षक और मजेदार व्यवसाय हो सकता है। रिसॉर्ट्स पर कई पेशेवर गोताखोर, सैन्य या पुलिस के साथ, समुद्र में, और दुनिया भर के शोध समूहों के साथ। इसमें कोई संदेह नहीं है कि गोताखोरी जीवन के एक मार्ग के रूप में सबसे अविश्वसनीय व्यवसायों में से एक है!

चरणों

एक प्रोफेशनल डाइवर्स बनें वाली छवि चरण 1
1
मनोरंजक डाइविंग क्लास लें और अपने ओपन वॉटर डाइविंग सर्टिफिकेशन प्राप्त करें। ऐसे कई डाइविंग संगठन हैं जो ऐसे प्रमाण पत्र प्रदान करते हैं, जैसे कि, पीडीआई, एसएसआई और एनएयूआई दूसरे से बेहतर कोई नहीं है, यह केवल उस पर निर्भर करता है कि आपके संगठन में कक्षाएं किस प्रकार प्रदान करती हैं।
  • एक प्रोफेशनल डाइवर स्टेप 2 बनें वाला इमेज
    2
    तय करना कि पेशेवर डाइविंग के क्षेत्र में आप क्या शामिल होने में दिलचस्पी रखते हैं। ये सभी का सबसे कठिन निर्णय हो सकता है क्योंकि पेशेवर गोताखोरों के लिए दुनिया भर के कई अविश्वसनीय अवसर हैं।
  • एक प्रोफेशनल गोताखोर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    एक पेशेवर डाइविर के संपर्क में रहें, जो उस क्षेत्र में काम करता है जो आपको सबसे अधिक पसंद करता है। बहुमत आपके पेशे के बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में खुशी होगी और आपको पेशे का अच्छा और बुरा बताया जाएगा।
  • एक प्रोफेशनल डाइवर चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    जितना संभव हो उतना धन बचाएं क्योंकि पेशेवर डाइविंग स्कूल, जिसे वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल भी कहा जाता है, को हजारों डॉलर खर्च कर सकते हैं। पूरे देश में वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल हैं, लेकिन फ्लोरिडा और कैलिफ़ोर्निया में सबसे ज्यादा पदोन्नति के कुछ हैं। इन राज्यों में से किसी एक स्कूल से ज्यादातर वाणिज्यिक गोताखोर स्नातक
  • एक प्रोफेशनल डाइवर्स बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक विदेशी भाषा चुनें जिसे आप सीखने में रुचि रखते हैं। ज्यादातर समय, स्पेनिश और फ्रेंच सबसे अच्छा शर्त हैं कोई बात नहीं, जहां आप एक पेशेवर गोताखोर बनने का फैसला करते हैं, भाषा बहुत उपयोगी हो सकती है।
  • एक प्रोफेशनल डाइवर्स बनने वाला इमेज चरण 6



    6
    गोताखोरों और गोता दुकानों के आसपास जितना हो सके उतना काम करें। एक पेशेवर गोताखोर होने के लिए, आपको इस पेशे और टीम के बारे में जितना संभव हो उतना ज्यादा जानकारी होगी।
  • एक प्रोफेशनल डाइवर चरण 7 बनें शीर्षक वाला इमेज
    7
    अपने डायवमास्टर प्रमाणपत्र को उसी संगठन से कमाएं जिसमें आपको अपना मूल ओपन वॉटर प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ। ध्यान रखें कि पाठ्यक्रम के लिए विचार करने के लिए आपके पास 20 पंजीकृत डाइव होने चाहिए।
  • एक प्रोफेशनल गोताखोर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    मूल खुली पानी डाइविंग सबक सिखाना इसे पेशेवर डाइविंग की एक शाखा और प्रवेश करने का एक आदर्श तरीका माना जाता है। न केवल यह आपके पेशेवर डाइविंग कैरियर को शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है, बल्कि आपके पेशेवर गोताखोर फिर से शुरू करने का एक शानदार तरीका है। डाइविंग सबक देने के लिए प्लस यह धन है जो वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल के लिए आवेदन किया जाता है।
  • एक प्रोफेशनल डाइवर्स बनें चित्र 9
    9
    अपनी पसंद के वाणिज्यिक डाइविंग स्कूल में नामांकित करें एक को चुनने के लिए जल्दी मत करो उनमें से प्रत्येक में दी जाने वाली चीज़ों पर एक नज़र डालें और आपको भुगतान किए गए धन के लिए क्या मिलेगा। प्रत्येक स्कूल में सभी टिप्पणियां पूछें और पढ़ें
  • एक प्रोफेशनल डाइवर्स बनें चित्र 10
    10
    वह एक व्यावसायिक पेशेवर गोताखोर के रूप में अपना कैरियर शुरू करते हैं।
  • Video: Le Livre Noir de l'Industrie Rose

    युक्तियाँ

    • एक पेशेवर वाणिज्यिक गोताखोर के लिए यह असामान्य नहीं है कि एक महीने में 15,000 डॉलर से ज्यादा की कमाई हो, जबकि कम से कम एक बार एक मिशन के साथ गोताखोरी।

    चेतावनी

    • हालांकि डाइविंग बहुत मज़ा और पानी की गहराई को आराम और अन्वेषण करने का शानदार तरीका हो सकता है, यह एक बहुत खतरनाक शौक भी हो सकता है। कई मुद्दों के कारण हज़ारों गोताखोर हर साल मरते हैं। सुरक्षा पर विचार करना महत्वपूर्ण है
    • मनोरंजन डाइविंग बहुत महंगा हो सकता है
    • कई पेशेवर गोताखोरों ने अपने परिवार से काफी समय बिताया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com