ekterya.com

कैसे अपने डाइविंग को अधिकतम करने के लिए

क्या आप नए डाइविंग हैं? या आप दुनिया भर में गोताखोरी कर रहे हैं? नीचे आप कुछ चरणों को देखेंगे जो आप अपने डाइविंग को अधिकतम करने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

आपका स्क्यूबा डायव चरण 1 को अधिकतम शीर्षक वाला छवि

Video: बिना झंझट चुटकियों में ऐसे बनवाएं अपना ड्राइविंग लाइसेंस!

1
सांस लेने के लिए जानें यह कुछ हद तक जटिल कदम है, क्योंकि गोताखोरी के सबसे महत्वपूर्ण नियमों में से एक को अपनी सांस कभी नहीं पकड़ना है।
  • स्वाभाविक रूप से साँस लें यह अजीब लग सकता है, लेकिन जितना अधिक आप अपने श्वास के रास्ते पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उतना ही आप हवा को प्रसारित करेंगे। सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप क्या कर रहे हैं पर गौर करें और निरीक्षण करें। आप गोताखोरी हैं, अनुभव का आनंद लें!
  • क्योंकि आप तटस्थता से चल रहे हैं (यदि आप नहीं कर रहे हैं, आपको याद है श्वास के बारे में क्या सीखा है और अपने को स्थिर जैकेट से हवा फेंक), श्वास भी सच है कि आप अपलोड या पानी में उतर नियंत्रित करेगा। इस उद्देश्य के लिए समय-समय पर आपके श्वास पर ध्यान देना अच्छा है।
  • किसी भी परिस्थिति में आपको अपनी श्वास एक या दो से अधिक सेकंड के लिए नहीं रखना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको फेफड़े के वेंटिलेशन चोटों (यह एक गुब्बारा की तरह फोड़ता है) होने का खतरा है, और रक्त में सीओ 2 के स्तर में वृद्धि।
  • अपने आप को शांत रखने से आपके शरीर को कम ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। एक नया गोताखोर को एक अनुभवी गोताखोर के साथ रखने के लिए टैंक में पर्याप्त हवा रखने में कठिनाई होगी। इसका मुख्य कारण यह है कि अनुभवी गोताखोर पानी के नीचे और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, हालांकि स्वास्थ्य भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आप देखते हैं कि आप अधिकाधिक या तेज़ी से साँस ले रहे हैं, तो अपना श्वास धीमा और गहरा बनाने में कुछ समय दें।
  • आपका स्क्यूबा डायव चरण 2 को अधिकतम शीर्षक वाला छवि
    2
    डुबकी कंप्यूटर का उपयोग करें सबसे प्रमाणित गोताखोरों को रक्त नाइट्रोजन स्तर की निगरानी के लिए विसर्जन तालिकाओं का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। यह आपको यह निर्धारित करने के लिए एक मान प्राप्त करने की अनुमति देता है कि आप कितना गहरा गोता लगा सकते हैं और कब तक आप यह कर सकते हैं
  • विसर्जन तालिकाओं के साथ समस्या यह है कि वे आपकी अधिकतम गहराई (या तालिका के आधार पर कुछ गहराई में) पर आधारित हैं। यह बहुत ही सटीक है क्योंकि आप, 12 मीटर की दूरी (40 फुट) करने के लिए अपने गोता का 90% ले अगर आप 21 मीटर (70 फुट) करने के लिए कुछ मिनट के लिए यह करते हैं, आप तालिकाओं का उपयोग करेंगे के रूप में अगर आप 21 मीटर के लिए डुबकी लगाई थी सकता है (नहीं है 70 पैर) हर समय।
  • डुबकी कंप्यूटर हर मिनट अपनी गहराई का कई बार ट्रैक करते हैं (यदि वे इसे हर दूसरे नहीं करते हैं) और रक्त में अपने नाइट्रोजन स्तरों की अधिक सटीक गणना करें डुबकी कंप्यूटर आपको और अधिक की अनुमति देने के लिए आपकी सुरक्षा रोकें और आपकी सतह के अंतराल को भी शामिल कर सकते हैं "पृष्ठभूमि का समय"।
  • आपका स्कूबा डाइव चरण 3 को अधिकतम शीर्षक वाला चित्र

    Video: Xem cách hãng BMW sản xuất xe mô tô BMW GS1200

    3
    तैरने के लिए केवल अपने पंखों का उपयोग करने में कुछ नहीं। गोताखोरों न केवल इस्तेमाल किया सभी उपकरणों के अतिरिक्त भार के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, लेकिन यह भी अधिक कुशलता से तैर करने में सक्षम होने के लिए पंख का उपयोग करें।
  • कम ऊर्जा का उपयोग करने के लिए सबसे कम समय के लिए दक्षता की कुंजी है, इसका मतलब है कि आप कम हवा के साथ साँस लेते हैं। अनुभवी गोताखोरों को आमतौर पर एक निश्चित तरीके से अपने हथियार झुकता है और केवल स्थिरीकरण के लिए अपने हथियारों का इस्तेमाल करते हैं या कुछ को छूने या पकड़ना
  • गति को अधिकतम करने के लिए अपेक्षाकृत सीधे और फर्म पैरों के साथ तैरना अपने पैरों और पंखों के साथ जाओ, और चढ़ाई की सुविधा के लिए अपने फेफड़े की मात्रा का उपयोग करें।
  • अपने घुटनों के झुंड के साथ त्वरित किक से बचें, या "पिल्ला की तरह फ्लोट"। यह तकनीक अक्षम है, क्योंकि आप थोड़ा आंदोलन के लिए अधिक हवा का उपयोग करते हैं, और आपके पंखों के बहुत कम नियंत्रण होते हैं मैंने कई अवसरों में गोताखोरी की है जिसमें एक गोताखोर पिल्ला की तरह तैरता है और किक के साथ एक खूबसूरत प्रवाल को मारता है या रेत उठाता है और सभी के लिए दृश्यता भयानक बना देती है
  • तैराकी करते हुए अपने हाथों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें यह विशेष रूप से शुरुआती गोताखोरों के लिए जटिल है। लेकिन आप अपने उछाल नियंत्रण में सुधार लाने और अपने पंख के साथ अपने आंदोलनों के सबसे बनाने के लिए सीखने, जबकि, आप कम भरोसा करने के लिए अपने हाथों पर स्थिरता के लिए तय कोण को नियंत्रित शुरू करते हैं और करेंगे। अपने गोता मास्टर देखो अगले समय सबसे अधिक संभावना हथियारों को पार कर के साथ तैरना, तो क्षैतिज उल्टा, और पूरी तरह से तैयार की गई। उस स्थिति की नकल करने का प्रयास करें
  • आपका स्क्यूबा गोता लगाने के लिए अधिकतम शीर्षक छवि 4
    4
    आकार में रहें गोताखोरी एक साहसी खेल है - इसका बहुत कम प्रभाव पड़ता है और उसे अत्यधिक प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन शरीर में वसा एक से अधिक तरीकों से कठिनाइयां पैदा करता है।
  • शरीर की वसा बढ़ती है, इसलिए डाइविंग बेल्ट में अधिक वजन की आवश्यकता होती है। बड़े निकायों को बड़े गोताखोर सूट की आवश्यकता होती है, जो शरीर को समायोजित करने में अधिक कठिन हो जाएगा और उछाल भी बढ़ेगी।
  • आकार में होने के कारण आपको कम भार और कम प्रयास से तैरने की सुविधा मिलती है (खंड के सभी कारणों के लिए तैरने के लिए अपने पंख के साथ तैरना। इसके अलावा, शरीर में वसा, हालांकि अधिकांश निष्क्रिय कर रहे हैं, ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया जीवित रहने के लिए, और ऑक्सीजन अपनी मांसपेशियों का उपयोग कर किया जा सकता है खो दिया है।
  • एक मजबूत गोताखोर भी एक कमजोर गोताखोर की तुलना में कम ऊर्जा का उपयोग करेगा, इसलिए इसे कम ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी।
  • आपका स्क्यूबा डायव चरण 5 बड़ा करें



    5
    अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहो और थका नहीं। जब आप गोता लगाने के दौरान निर्जलीकरण एक खतरनाक स्थिति होती है फ़िल्टर की गई हवा जिसे आप टैंक से सांस लेते हैं वह बहुत सूखी है (टैंक को जंग लगाते हुए रोकने के लिए यह होना चाहिए), और तैराकी करते समय आप बहुत अधिक ऊर्जा का प्रयोग करेंगे, बदले में, आप पसीना करेंगे
  • निर्जलीकरण आप की तैनाती करने के लिए आवश्यक हवा की मात्रा में वृद्धि करेगा क्योंकि आपके लाल रक्त कोशिकाओं को अधिकतम पर काम नहीं किया जाएगा। यह दिखाया गया है कि डाइविंग, निर्जलित होने के कारण, रक्त में नाइट्रोजन के स्तर को बढ़ाता है।
  • डाइविंग थका हुआ या तो एक अच्छा विचार नहीं है इससे अधिक थकान या थकावट हो सकती है और पानी के नीचे ऐंठन या अन्य गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती हैं। अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का मत करो, आप अपने मन और शरीर पानी में आने से पहले अधिकतम करने के लिए चाहते हैं।
  • फ्लू के साथ डाइविंग खतरनाक हो सकता है अगर इसमें आपके कान और साइनस शामिल हो। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो धीरे-धीरे जाएं और सतह पर वापस जाएं यदि आप शेष राशि प्राप्त नहीं कर सकते हैं डाइविंग के लिए अपने नाखूनों को तोड़ने के लिए इसके लायक नहीं है!
  • आपकी स्कूबा डुबकी को अधिकतम करें चित्र 6
    6
    पानी में सबसे पहले हो। जब आप अन्य गोताखोरों के साथ एक नाव के पानी में डुबकी लगाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपका डुबकी दोस्त गीला पाने के लिए तैयार हो जाते हैं जैसे ही उन्हें पानी में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है और पहले पानी के नीचे होने की कोशिश करें।
  • यदि आप पहले पानी में आते हैं, तो आप अपने डाइविंग सूट से अधिक समय के लिए घुटने से बचेंगे। आप पानी में पहले भी बन जाएंगे, जिसका अर्थ है कि आप कुछ भी याद नहीं करेंगे।
  • आपका स्क्यूबा डायव चरण 7 को अधिकतम शीर्षक वाला चित्र
    7
    कुछ भी खोए बिना संभव के रूप में सतह के करीब रहें आप जितना अधिक हो, उतना कम कॉम्प्रेस्ड नाइट्रोजन आपके खून का प्रवेश करेगा और प्रत्येक सांस के साथ आप टैंक एयर के निचले प्रतिशत का उपयोग करेंगे। यह आपको उस टैंक के साथ पानी में अधिक रहने की इजाजत देगा, और संपीड़ित नाइट्रोजन आपको निम्न पानी में पानी के नीचे रहने की अनुमति देगा।
  • लेकिन कुछ भी महत्वपूर्ण या अद्भुत याद नहीं है कुछ भी न देखे बिना पानी के लिए पानी रहना बहुत मज़ेदार नहीं है, इसलिए समुद्र के सुंदरता और अद्भुतता का आनंद लेने के लिए गहराई से रहना सुनिश्चित करें!
  • आपका स्क्यूबा डायव चरण 8 को अधिकतम शीर्षक वाला चित्र
    8
    नियामक के बजाय स्नोर्कल (स्नोर्कल ट्यूब) का उपयोग करें स्नोर्कल के साथ आप सतह से नीचे देख सकते हैं, जबकि आप अपने साथी के लिए प्रतीक्षा करते हैं। कभी-कभी सतह पर उतरने से पहले तैरना आवश्यक है। ज़्यादातर लोग स्नोर्कल के बिना उस स्थिति में पीछे की ओर तैरते हैं, जब तक कि आप सतह पर रहते हुए अपने नियामक का उपयोग न करें।
  • युक्तियाँ

    • गोताखोरी से पहले हमेशा अपने उपकरणों की स्थिति और कार्यक्षमता की जांच करें, और उचित रखरखाव देना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपको बुरा लगता है, तो पानी में जा रहे आपके मतले को शांत करेगा (क्योंकि आप तरंगों के नीचे होंगे और न उनके ऊपर)। लेकिन यह एक और कारण है पानी में पहले के बीच में होना चाहिए। एक बार आप पानी के नीचे हैं, तो मतली कम नहीं करता है (कुछ मिनट लग सकता है) समुद्र की वजह से चक्कर आना की तुलना में अधिक हो सकता है। नियामकों को उन पर उल्टी करने के लिए सुरक्षित हैं, इसलिए आप अपने उपकरणों को बर्बाद कर सकते हैं सोचने के बारे में चिंता मत करो।
    • यदि आप वास्तव में अपने गोताखोरी के समय को अधिकतम करना चाहते हैं, तो एक हवाई पुनरीक्षण प्रणाली का उपयोग करें। ऐसा करने से पहले अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता है आपको यह बताने की आवश्यकता नहीं है।

    Video: अपने पुराने टी-शर्ट के लिए 20 नए डीआईवाई(DIY) आईडिया

    चेतावनी

    • अपने आखिरी गोता लगाने के बाद कम से कम 24 घंटों के लिए समुद्र तल से ऊपर 600 मी (2000 फीट) से ऊपर उड़ान भरें या ऊंचाई पर न जाएं।
    • गोताखोरी एक खतरनाक खेल हो सकता है यदि आपके पास उचित प्रशिक्षण या गोता लगाने की तैयारी नहीं है।
    • कोई भी बात जो आपके गोताखोर कंप्यूटर शेष पृष्ठभूमि समय, आदि के बारे में बताती है, मनोरंजन गोताखोरी की सीमाओं से अधिक नहीं है! (40 मीटर / 130 फीट)
    • कभी भी हवा के बिना पूरी तरह से अपने उपकरण को संचालित करें न केवल आपके लिए यह सुरक्षित है, लेकिन आप नियामक और ऑक्टोपस नियामकों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com