ekterya.com

प्रमाणित नर्सिंग सहायक कैसे बनें

प्रमाणित नर्सिंग सहायक ने नर्सिंग कर्मियों के लिए पूरक सेवाएं प्रदान की हैं। वे आम तौर पर नर्सिंग होम या अस्पतालों में काम करते हैं, उन मरीजों की देखभाल करते हैं जिन्हें स्नान करने, बाथरूम का उपयोग करने, चारों ओर घूमने, खाने और ड्रेस करने में मदद की ज़रूरत होती है। वे चिकित्सा टीम में सहायता करते हैं और रोगियों से महत्वपूर्ण लक्षण प्राप्त करते हैं।

चरणों

Video: अगर गडरिया हो तो जरुर सुनो

एक सीएनए चरण 1 बनें वाली छवि
1
नर्सिंग सहायक कार्यक्रम में नामांकित करें। आप उन्हें कुछ उच्च विद्यालयों में पा सकते हैं (यदि आपने अभी तक स्नातक नहीं किया है), पेशेवर स्कूलों, तकनीकी स्कूलों और दो साल के सामुदायिक कॉलेजों कुछ अस्पतालों और उच्चस्तरीय केंद्रों में प्रशिक्षण कार्यक्रम होते हैं जो कुछ समय के लिए वहां काम करने के बदले में किए जा सकते हैं।
  • कानून की आवश्यकता है कि सभी नर्सिंग सहायक स्नातकों ने काम करने से पहले एक आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है, तो आपको इस पेशे से बाहर रखा जा सकता है। दवा परीक्षण भी प्रक्रिया का हिस्सा हैं। राज्य के आधार पर, आपको स्कूल परीक्षा प्रक्रिया के भाग के रूप में इन परीक्षाओं को पास करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य केंद्र में किसी पद को स्वीकार करने से पहले, प्रमाणन परीक्षा लेने से पहले या नवीनतम में आपको उन्हें करना पड़ सकता है
  • एक सीएनए चरण 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    अपने नर्सिंग सहायक कार्यक्रम को पूरा करें। अधिकांश कार्यक्रम केवल कुछ हफ़्ते या महीना लंबे होते हैं अनिवार्य न्यूनतम 75 घंटे घड़ी है, लेकिन कुछ पाठ्यक्रम अतिरिक्त कार्यक्रम जोड़ते हैं जो स्नातक होने के बाद उपयोगी हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सीएनए चरण 3 बनें
    3
    अपनी प्रमाण पत्र परीक्षा के लिए तैयार करें स्नातक होने के बाद आप यह परीक्षा लेंगे, जिसमें 55 से 70 बहु-विकल्प वाले प्रश्न होंगे, साथ ही एक नैदानिक ​​परीक्षा भी होगी। आप को प्रदर्शित करना होगा कि आपने प्रमाणित नर्सिंग सहायक बनने के लिए अभ्यास में महारत हासिल की है। परीक्षक की उपस्थिति में परीक्षा पूरी करते समय सभी सुरक्षा सावधानियों को ध्यान में रखें क्योंकि वे यही है कि वे इस पर अधिक ध्यान दें।
  • एक सीएनए चरण 4 बनें छवि का चित्रण



    4
    परीक्षा लें और इसे पास करें जब तक आप परीक्षा पास नहीं करते तब तक आप अपना प्रमाणीकरण प्राप्त नहीं कर सकते
  • एक सीएनए चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    राज्य से अपना लाइसेंस प्राप्त करें यह राज्य के अनुसार अलग-अलग होता है, लेकिन सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है कि नर्सिंग सहायकों के पास अभ्यास करने के लिए एक सक्रिय लाइसेंस है। यदि आप काम में प्रशिक्षण कार्यक्रमों में से एक लेते हैं, तो आपके पास एक अनुग्रह अवधि है जिसमें आपको अपना प्रमाणन और लाइसेंस प्राप्त करना होगा।
  • एक सीएनए चरण 6 बनें छवि का चित्रण
    6
    अपने क्षेत्र में उच्च स्तरीय सुविधाओं में से किसी एक सहायक नौकरी में शामिल होने का अनुरोध करें। पूर्व रोजगार मूल्यांकन के साथ अनुपालन
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नर्सिंग स्कूल जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप पहली जगह में एक नर्सिंग सहायक हो सकते हैं। यह आपको चिकित्सा कर्मचारियों के दैनिक जीवन को देखने के लिए देखने की अनुमति देगा कि क्या आप रेस के लिए तैयार हैं या नहीं।

    चेतावनी

    • एक नर्स सहयोगी के रूप में प्रगति के लिए बहुत कम कमरा है। आपको पर्यवेक्षी पद में पदोन्नत किया जा सकता है, लेकिन आप संकाय के माध्यम से जाने के बिना नर्स नहीं बन सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com