ekterya.com

नीलामी कैसे बनें

मेरे पास 30 डॉलर हैं, क्या कोई $ 40 देता है? क्या कोई $ 50 देता है? कैसे के बारे में $ 60? बहुत से लोग मानते हैं कि नीलामकर्ता का तरीका अविश्वसनीय रूप से जल्दी से बोलना है, लेकिन एक ही समय में उनकी मुख्य प्रतिभा स्पष्ट है - हालांकि, इसमें कई अन्य कारक शामिल हैं। पर्दे के पीछे उनकी भूमिका उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी उनकी बोली लगाने वालों को नीलामी को सफल बनाने के लिए प्रेरित करने की क्षमता। नीलामी कई कार्यों को पूरा करते हैं, जिसमें विपणन, जनसंपर्क, व्यवसाय प्रशासन, लेखांकन और बुनियादी प्रशासन शामिल होते हैं। नीलामी बनने के लिए निम्न चरणों का उपयोग करें।


चरणों

भाग 1

व्यापार में कैसे आरंभ करें
एक नीलामकर्ता चरण 1 बनें वाला छवि
1
अपने हाईस्कूल प्रमाणपत्र या आपके सामान्य समता प्रमाणपत्र प्राप्त करें एक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए (या गंभीरता से लिया जाए), आपको इन प्रमाणपत्रों में से एक की आवश्यकता होगी। स्कूल में भाषा, विपणन, इतिहास, व्यवसाय और कृषि कक्षाएं ले लो। ये पाठ्यक्रम नीलामी के लिए आवश्यक विभिन्न भूमिकाओं के लिए तैयार करने में आपकी मदद करेंगे।
  • हालांकि कॉलेज में जाने की आवश्यकता नहीं है, यह बहुत उपयोगी हो सकता है। राष्ट्रीय नीलामी एसोसिएशन द्वारा किए गए हाल के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 35% नीलामी वालों की डिग्री है जबकि 36% विश्वविद्यालय के कुछ अनुभव हैं।
  • एक नीलामकर्ता चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    नीलामी में भाग लें जाहिर है, यह नीलामी बनने का पहला कदम है। नीलामियों में भाग लेने शुरू करो! एक नीलामी दिन के दौरान नीलामकर्ता भूमिका निभाता भूमिकाओं पर ध्यान दें। उनके कार्यों, निर्णय और क्षमताओं का निरीक्षण करें यह सिर्फ "बहुत कुछ" से बात कर रहा है!
  • एक नीलामकर्ता चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    नीलामी कंपनी के लिए काम अंशकालिक यदि आप हाई स्कूल में हैं या कुछ अनुभव प्राप्त करने के लिए देख रहे हैं तो नीलामी कंपनी के लिए किसी भी तरह का अजीब काम कर रहे हैं। चाहे वह वस्तुओं को बेचने या मंजूर करने के लिए वस्तुओं का आयोजन कर रहा है, जो आपके लिए दरवाजे खोल देगा।
  • नीलामकर्ता की वस्तुओं तक पहुंचने और भीड़ को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक माध्यमिक सहायक के रूप में कार्य करें।
  • नीलामी सहायक के रूप में कार्य करें नीलामकर्ता को नीलामी के सभी लोगों की पहचान करने में मदद की ज़रूरत है, विशेष रूप से बहुत जीवंत और भीड़ वाली नीलामी के दौरान। नीलामी सहायक बोलीदाताओं को पहचानता है कि नीलामकर्ता नहीं देख सकता है।
  • शुरू होने से पहले नीलामी के प्रावधान के साथ सहायता करें नीलामी प्रदर्शनी और बोली लगाने से पहले नीलामी वस्तुओं को खोलने, उन्हें व्यवस्थित करने और व्यवस्थित करने के लिए दूसरों की सहायता पर निर्भर करते हैं। सहायकों की एक टीम में काम करके व्यवसाय के बारे में जानें
  • एक नीलामकर्ता चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यकताओं के बारे में राज्य और स्थानीय कानूनों की जांच करें। अब जब आपके पास एक स्पष्ट विचार है, क्या आपको पसंद है? आप तय कर सकते हैं कि क्या आप जारी रखना चाहते हैं और नीलामी बनने के लिए आपका लाइसेंस प्राप्त करें। वर्तमान में, संयुक्त राज्य में 37 राज्यों को लाइसेंस की आवश्यकता है अपने राज्य की आवश्यकताओं के अनुसार अपने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक कदमों का पालन करें।
  • कुछ राज्यों में, नीलामी के नेशनल एसोसिएशन से संबद्ध स्कूल जाना आवश्यक है, अन्य राज्य अंतिम परीक्षा लेने में सक्षम होने से पहले एक या दो साल के अनुभव का अनुरोध करते हैं, अन्य औपचारिक प्रशिक्षण को पसंद करते हैं, और अन्य प्रकार के संयोजन के लिए विकल्प चुनते हैं ऊपर उल्लेख किया अनुभव। यदि आपको पहला अनुभव प्राप्त हो सकता है, तो आपको एक कोर्स नहीं करना पड़ सकता है
  • एक नीलामी चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    दान की घटनाओं पर काम करना शुरू करें यह सच है: आप एक चैरिटी इवेंट में एक नीलामी के रूप में काम करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। मूल रूप से, यह एक स्वयंसेवक नौकरी है (आप कोई पैसा नहीं कमाएंगे), इसलिए स्थिति किसी भी तरह के लिए खुली है जो कि अपना समय दान करने के लिए पर्याप्त है। यह आपके पुनरारंभ में सुधार करने और अपने आप को ज्ञात करने के लिए एक बढ़िया तरीका है। समय के साथ, सब कुछ आपकी प्रतिष्ठा पर निर्भर करेगा। क्या हमने उल्लेख किया है कि यह एक अच्छे कारण के लिए भी है?
  • भाग 2

    लाइसेंस कैसे प्राप्त करें
    एक नीलामकर्ता चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एक नीलामी स्कूल में भाग लें हालांकि यह हमेशा जरूरी नहीं है, अनुभव निश्चित रूप से मूल्यवान है। जब तक आप एक शांतताधारी (यानी, पारिवारिक व्यवसाय में शामिल) के बजाय नीलामी के हथौड़ा के साथ उठाए गए थे, यह आपके लिए सही रास्ता हो सकता है। नेशनल एसोसिएशन ऑफ नीलामीकर्ता की वेबसाइट पर स्कूलों की एक सूची है।
    • वर्तमान में, राष्ट्रीय नीलामी एसोसिएशन के स्कूलों में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में एक सहयोगी है। हो सकता है कि आप कुछ हफ्तों के कोर्स के साथ भाग ले जाएं या शायद आपको एक ऐसा लेना पड़ेगा जो सामान्य कॉलेज के कोर्स के रूप में लगभग समान रहता है, यह सभी आपके स्थान पर निर्भर करता है। या तो मामले में, यह उस समय तक नहीं लगेगा
    • फेस-टू-फेस स्कूल या वर्चुअल कोर्स के बीच चुनें नीलामी वाले स्कूल दुनिया भर में स्थित हैं और कई पाठ्यक्रम ऑनलाइन सिखाए जाते हैं। आप बोली लगाने वालों को बोली, विपणन और बुनियादी व्यापार प्रबंधन को प्रेरित करने के लिए कक्षाएं लेंगे।
  • एक नीलामी चरण 7 बनें
    2
    एक शिक्षक प्राप्त करें कुछ राज्यों में, जैसे ओहियो और टेनेसी, परीक्षा लेने की अनुमति देने से पहले आपको एक या दो साल का अनुभव (क्रमशः) लगता है। अपने अधिकार क्षेत्र के कानूनों के बावजूद, यह यथासंभव शीघ्र अनुभव प्राप्त करना एक अच्छा विचार है।
  • एक नीलामी अपरेंटिस लाइसेंस कहा जाता है कुछ है। आम तौर पर, यह लाइसेंस उन राज्यों में एक महत्वपूर्ण टुकड़ा (और अक्सर एक आवश्यकता) है, जो कि "हाँ" परीक्षा लेने से पहले अनुभव की आवश्यकता होती है। परीक्षा लेने के लिए फीस लगभग अधिकांश क्षेत्रों में सौ डॉलर हैं
  • एक नीलामी चरण 8 बनें छवि का शीर्षक
    3
    परीक्षा पकड़ो अधिकांश क्षेत्रों में, परीक्षाएं त्रैमासिक होती हैं टेक्सास ग्रीन बुक जैसे परीक्षण के लिए तैयार करने के बारे में आपके राज्य को जानकारी प्रदान करनी चाहिए लेकिन, चूंकि आप नीलामी के नेटवर्क में पहले से ही डूबे हुए हैं, आपके पास जानकारी के कई अन्य स्रोत उपलब्ध होंगे।
  • कुछ राज्यों में पारस्परिक कानून हैं इसका मतलब यह है कि आपका लाइसेंस उन राज्यों में मान्य होगा जो इसे पहचानते हैं, लेकिन सभी में नहीं। यदि आप ऐसे राज्य में लाइसेंस प्राप्त करना चाहते हैं जो आपकी पहचान नहीं करता है, तो आपको अपनी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और अपना परीक्षा लेनी होगी।
  • एक नीलामकर्ता चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने लाइसेंस का अनुरोध करें एक बार जब आपने परीक्षा उत्तीर्ण की है और इसे पारित किया है (यदि आप असफल हो जाते हैं, तो आप आमतौर पर इसे अगले वर्ष की अवधि में पुनः जमा कर सकते हैं), आप अपने लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं! आम तौर पर, यह केवल दिखाता है कि आपने काम किया है और आप वैध नीलामी हैं बधाई! और, हाँ, यह आपको और सौ डॉलर का खर्च आएगा
  • एक नीलामकर्ता चरण 10 बनें वाला छवि



    5

    Video: IPL 11: नीलामी के बाद हुआ सबसे बड़ा खुलासा...धोनी नहीं ये खिलाड़ी होता CSK का कप्तान

    एक पेशेवर संगठन में शामिल हों संयुक्त राज्य अमेरिका के लगभग हर राज्य में एक पेशेवर नीलामी संगठन है। राष्ट्रीय स्तर पर संगठन भी हैं जो अपने सदस्यों को सतत शिक्षा और अन्य संसाधनों की पेशकश करते हैं। नीलामकर्ता की नेशनल एसोसिएशन शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। प्रतियोगिताओं और सम्मेलनों भी हैं जो आप भाग ले सकते हैं।
  • राज्य स्तर पर कई संगठन, आपकी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने के लिए एक परीक्षा लेने का अवसर प्रदान करते हैं। एक प्रमाणित या मान्यता प्राप्त नीलामी बनकर, आप एक नीलामी के रूप में अपनी विश्वसनीयता और व्यावसायिकता बढ़ाते हैं।
  • एक नीलामी चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    6
    एक और दौड़ रखें रातोंरात एक सफल नीलामी बनना कठिन है। एक अन्य नियमित नौकरी रखें या अपने वर्तमान कैरियर को तब तक न रखें जब तक कि आप सामान्य वेतन को बदलने के लिए पर्याप्त सफलता हासिल नहीं करते हैं। अधिकांश नीलामकर्ता अंशकालिक काम करना शुरू करते हैं।
  • भाग 3

    नौकरी कैसे प्राप्त करें
    एक नीलामी चरण 12 बनें छवि का शीर्षक

    Video: किसान भाई, कैसे बने सोसाइटी के सदस्य ? How can you be a society member to supply sugarcane

    1
    नीलामी कंपनी या एक नीलामी हाउस के लिए कार्य करें सबसे नीलामी कंपनियों स्वतंत्र कंपनियों हैं: जैसे लोग आपके नीलामी के रूप में शुरू हुए और फिर अपना खुद का व्यवसाय स्थापित किया हालांकि, कुछ "घर" वास्तव में भारी चेन का हिस्सा हैं। किसी भी नियोक्ता की तरह, कुछ ऐसे हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि जब तक आप कोशिश नहीं करते
    • एक नीलामी कंपनी ढूंढने का प्रयास करें जो आपके क्षेत्र (कृषि, प्राचीन वस्तुएं, आदि) में माहिर हैं और वह आपके और आपके कार्यक्रम के साथ काम करने को तैयार है। क्या आप सलाह देते हैं? वे पहले से कितना चार्ज करते हैं? क्या आप एक कर्मचारी या ठेकेदार होंगे? नौकरी की तलाश में इन चीजों पर विचार करना चाहिए।
  • Video: प्रो कबड्डी लीग 2018 : ये छह खिलाड़ी बने करोड़पति, जानें किस खिलाड़ी पर लगी सबसे ज्यादा बोली

    एक नीलामी चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    2
    विभिन्न विषयों में एक विशेषज्ञ बनें आम तौर पर, लोग नीलामीकर्ताओं से कुछ क्षेत्रों में अपने ज्ञान के कारण संपर्क करते हैं। आपको एक लेख देखने में सक्षम होना होगा और यह बताएगा कि यह किस स्थिति में है और इसके बारे में क्या कारक हैं। यदि आप एक स्क्रैच की उपेक्षा करते हैं, तो आप "बहुत अधिक" बोली के साथ नीलामी शुरू कर सकते हैं ये नीलामियों का सबसे आम उप-निर्माता है:
  • पशुधन और कृषि के बारे में जानें कई नीलामियां कृषि के लिए पशु और उपकरण बेचती हैं।
  • प्राचीन वस्तुएं के बारे में ज्ञान प्राप्त करें नीलामियों में आमतौर पर प्राचीन वस्तुएं शामिल होती हैं और इतिहास के इतिहास और ऐतिहासिक लेखों के बारे में जानकारी जानना उपयोगी है।
  • एक विशेषज्ञ के रूप में नीलामी वाहन वाहनों, मॉडल, वर्षों, इंजन और वाहनों के बारे में अनन्य सामान्य ज्ञान के बारे में जानें।
  • कुछ राज्यों, जैसे टेनेसी के रूप में, सार्वजनिक ऑटो नीलामीकर्ताओं के लिए एक विशिष्ट लाइसेंस है।
  • एक नीलामी चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपनी नीलामी के विज्ञापन का ध्यान रखें आप अपनी नीलामियों में शामिल होने वाले लोगों के लिए जिम्मेदार होंगे। बोलीकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने सही नीच स्थानों पर उचित तरीकों से, सही समय पर नीलामी का विज्ञापन करना होगा और इसे सही लोगों को निर्देशित करना होगा। यदि नीलामी विकसित की जाती है और उत्पादों को बेचा नहीं है, तो आपके ग्राहक खुश नहीं होंगे।
  • अपने दर्शकों को जानना महत्वपूर्ण है राज्य की नीलामी के बीच में एक बड़ा अंतर है, ज्यादातर, एल्विस के विषय और ऑइंस के हजारों प्रकार की नीलामी के लिए केवल उन्नीसवीं सदी की आधुनिक कला और ठीक चीनी मिट्टी के बरतन प्रदान करता है। इस चरण में आपके संपर्कों की मात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण होगी।
  • एक नीलामी चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने क्षितिज का विस्तार करें यदि आप बहुत कम आबादी वाले इलाके में रहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप अन्य जगहों पर अधिक लोगों को प्राप्त करेंगे। अपने संपूर्ण क्षेत्र में संपर्कों को स्थापित करने या यहां तक ​​कि किसी ऐसे क्षेत्र में जाने पर विचार करें, जो आपकी विशेषता के अनुकूल है (जहां आप बहुत कृषि या सिर्फ एक सहायक क्षेत्र शुरू करने के लिए काम करते हैं)। जितने अधिक लोग आप से संपर्क करेंगे, उतने ही अधिक अवसर आपको खुद को स्थापित करना होगा।
  • भाग 4

    शीर्ष पर कैसे पहुंचे
    एक नीलामी चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    1
    बोली लगाने वालों को प्रेरित कैसे करें एक दर्पण का प्रयोग करें, अपने आप को रिकॉर्ड करें, जोर से बाहर की पेशकश करें और सार्वजनिक रूप से अपने कौशल का उपयोग करें। यदि आप नीलामी के स्कूल में जाते हैं, तो वहां वे आपको इसके लिए तैयार करते हैं। बोलीदाताओं को प्रेरित करना एक कला है, जैसा कि नीलामी वस्तुओं का वर्णन करना और ग्राहकों के साथ व्यवहार करना है। उन्हें सुधारने के लिए नियमित रूप से अपने कौशल का अभ्यास करें।
    • निविदाकर्ताओं को प्रेरित करना, निश्चित रूप से, नीलामीकर्ता की नौकरी के सबसे अधिक दिखाई देने वाला हिस्सा है, लेकिन यह पूरे का एक छोटा सा हिस्सा है। यद्यपि यह महत्वपूर्ण है, आपको भी करिश्माई होना चाहिए, एक महान विक्रेता और अच्छे प्रबंधकीय कौशल हैं।
  • एक नीलामी चरण 17 के नाम से छवि
    2
    मनोरंजन की किरण बनें एक अच्छा नीलामी एक ऐसे व्यक्ति से अधिक है जो उत्पाद को जानता है और स्पष्टता बनाए रखने के दौरान जो हास्यास्पद रूप से उपवास कर सकता है। वे पूरे कमरे का मनोरंजन करते हैं! एक नीलामी जो दर्शकों के आकर्षण में सक्षम है, 20% की कीमतें बढ़ा सकती है। अपने दर्शकों को बोर मत करो और आपकी नीलामी सफलता होगी।
  • अगर हम पर्याप्त स्पष्ट नहीं थे, तो आप आयोग पर अधिकतर समय पर काम करेंगे। तो, जितना धन आप भुगतान करने के लिए भीड़ लाते हैं उतना ही वे आपको भुगतान करेंगे। आपको एक प्रयास करना होगा!
  • एक तरह से, आप दर्शकों को अधिक भुगतान करने के लिए सुझाव देंगे। कीमतें बढ़ने पर लोग अपने आप को संदेह करना शुरू कर देंगे: यह आपकी नौकरी है कि उन्हें मनाने और उन्हें समझा दें (यह महसूस किए बिना) कि वे बोली बढ़ाने के द्वारा एक अच्छा निर्णय ले रहे हैं।
  • एक नीलामकर्ता चरण 18 बनें छवि का शीर्षक
    3
    आपको स्थिति पर होना चाहिए। आम तौर पर, एक अच्छा नीलामी बहुत चालाक है आपको उन वस्तुओं के साथ काम करना पड़ सकता है जो बहुत अधिक पैसा खर्च करते हैं और आपका व्यवहार स्थिति के लिए उपयुक्त होना चाहिए। बोलीकर्ता "नारंगी टोपी वाली महिला" नहीं हैं और आपको उन लोगों की ओर इशारा नहीं करना चाहिए जो बोली लगाते हैं। आप महिलाओं और सज्जनों के साथ काम कर रहे हैं और आपके हाथ हमेशा खुली हथेली को दिखाना चाहिए।
  • यदि आप टीवी पर हैं, तो बोलियों के लिए एक अलग प्रोटोकॉल होगा: कभी-कभी आपको श्रोताओं को संदर्भित करना होगा जो सिर्फ देखते हैं अपने आकर्षण पर कार्य करें, बहुत सावधान रहें और रंगीन रंगों की टाई या कोट का उपयोग करें।
  • एक नीलामकर्ता चरण 1 के नाम से प्राप्त छवि
    4
    ध्यान रखें कि ऐसा लगता है कि यह अधिक काम है। नीलामी के दौरान सभी तैयारी कार्य (ग्राहकों के साथ काम करना, आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम करना आदि) और स्टैंड के पीछे होने के साथ-साथ, आपको उस दिन सभी विवरणों का ध्यान रखना होगा। और बहुत से लोग होंगे!
  • आरंभ करने के लिए, आपको अनुपस्थित बोलीदाताओं के लिए काम करना होगा, रिजर्व कीमतों को संभालना होगा (कभी-कभी मालिक बहुत कम कीमत के लिए नहीं बेचना चाहता है, और यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तब भी वे बदल सकते हैं), और प्रत्येक के बीच भीड़ का मनोरंजन प्रदर्शन। लोग आपको सभी प्रकार के प्रश्नों के साथ संपर्क करेंगे, आपको सभी सही उत्तरों के साथ तैयार रहना होगा!
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com