ekterya.com

प्रतिभा एजेंट कैसे प्राप्त करें

यदि आप एक संगीतकार, अभिनेता या अन्य कलाकार होने की ख्वाहिश करते हैं, तो अपने कैरियर में कुछ बिंदु पर आपको एक एजेंट किराए पर लेना होगा। आपका एजेंट आपको पेशेवर रूप से विकसित करने में मदद करेगा ताकि आप अधिक और बेहतर नौकरियां पा सकें। एक एजेंट महत्वपूर्ण दस्तावेजों (जैसे ठेके) को भी संभालता है, ताकि आपके पास अपनी कला को पूर्ण करने के लिए अधिक समय लगेगा जैसा कि आप देख सकते हैं, एजेंट ढूँढना और उसे भर्ती करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है और आपको तैयार होना होगा।

चरणों

भाग 1
अपना अनुरोध तैयार करें

Video: Joseph Conrad's "The Secret Agent" (1987)

एक प्रतिभा एजेंट चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
पता करें कि आप क्या करना चाहते हैं किसी एजेंट को भर्ती करने का अर्थ पेशेवर सहायता होना है ताकि आप अपने करियर में आगे बढ़ सकें। सबसे अच्छे एजेंट ऐसे लोग होंगे जो आपसे क्या करना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा करने का एकमात्र तरीका है कि आप जिस तरह के कार्य करना चाहते हैं, उसके बारे में एक स्पष्ट तरीका है।
  • आपका एजेंट एक उद्योग पेशेवर है जो आपको अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ नौकरियां प्राप्त करने का प्रयास करेगा। अच्छे एजेंट आपको अपने फैसले के बारे में सलाह देंगे - हालांकि, आखिरकार, कोशिश या नौकरी लेने का निर्णय तुम्हारा है
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चेहरे की एक तस्वीर ले लो अधिकांश एजेंटों को आपके फिर से शुरू होने के साथ आपके चेहरे का एक मानक फोटो (8 x 10 का चमकीला काले और सफेद फोटो) देखना होगा। एक पेशेवर फोटो प्राप्त करें और पीठ पर अपने फिर से शुरू संलग्न करना सुनिश्चित करें।
  • यह फोटो एक ग्लैमर फोटो से अलग है, जो आपको सेक्सी और सेक्सी दिखने का प्रयास करेगा या अपनी विशेषताओं को आकर्षित करने का प्रयास करेगा। कम से कम श्रृंगार या अन्य तैयारी के साथ आपके चेहरे की तस्वीरों को आप के सरल चित्र होना चाहिए। यह तस्वीर आपको दिखाई देने का एक सच्चा प्रतिबिंब होना चाहिए।
  • यद्यपि आपको केवल एक एजेंसी को अपने चेहरे की तस्वीर भेजने की आवश्यकता है, यह अच्छी बात है कि आपके पास विभिन्न शैलियों के साथ कई फ़ोटो हैं। यदि आप खुद को प्रदर्शन में और अधिक बहुमुखी देखने की कोशिश करते हैं, तो आपको फोटो उपलब्ध होना पड़ेगा, जो आपकी विभिन्न भूमिकाओं के अनुकूलन करने की क्षमता का प्रदर्शन करता है।
  • यदि आप एक मॉडल हैं, तो आपके पास विविध प्रकार की तस्वीरों के साथ एक पेशेवर पोर्टफोलियो होना चाहिए, जिनमें कई रंग, पॉज़ और शैलियों शामिल हैं।
  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं एक निजी वेब पेज एजेंटों के लिए आपके फिर से शुरू करने के लिए एक अच्छा तरीका है और अपने कवर पत्र में है इसके अलावा अधिक जानकारी प्रदान करें अपना फिर से शुरू, आपके संदर्भ, आपकी संपर्क जानकारी और अतिरिक्त फोटो और मल्टीमीडिया जहां उपयुक्त हो अपने एजेंट की मदद के बिना भी खुद को बढ़ावा देना अच्छा है, जो कि आपके कैरियर में बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • इन साइटों का उपयोग अपने चेहरे या ग्लैमर फोटो के किसी भी फोटो को पोस्ट करने के लिए करें। आपके द्वारा किए गए किसी भी प्रदर्शन के टुकड़े को शामिल करें (अपने क्षेत्र के आधार पर), यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके द्वारा चुना गया फ़ील्ड को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक संगीतकार हैं, तो फ़ोटो सही हैं, लेकिन आपको कुछ ध्वनि क्लिप के लिंक भी शामिल करना चाहिए। यदि आपके पास विशेष क्लिप तक पहुंच नहीं है, तो उन साइटों के लिंक शामिल करें जिनमें एक्सेस हो।
  • एक पेशेवर नेटवर्क और एक छवि बनाने के लिए सोशल नेटवर्क (जैसे कि फेसबुक, लिंक्डइन और Google+) को शामिल करने के लिए मत भूलें।
  • विशिष्ट उद्योग स्थलों के लिए भी देखें, क्योंकि ये ऐसे स्थान हैं जहां एजेंट शायद आपके इतिहास और अन्य गतिविधियों की जांच करने के लिए जाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप थिएटर अभिनेता हैं, तो स्पॉटलाइट में एक पृष्ठ बनाने का यह एक अच्छा विचार है
  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक
    4

    Video: डायरेक्ट सूरत फैक्ट्री से खरीदिये साड़ी - Surat Saree Factory V-Log

    संदर्भ प्राप्त करें संदर्भ (उद्योग में अन्य ग्राहकों या अन्य लोगों द्वारा दी गई जानकारी) आम तरीके हैं जो एजेंट अपने ग्राहकों को चुनने के लिए उपयोग करते हैं जैसा कि आप कई नौकरियों की कोशिश करते हैं, इसे लोगों से मिलने और अपने नेटवर्क बनाने का एक तरीका के रूप में उपयोग करें।
  • संदर्भों का एक और अच्छा स्रोत अन्य अभिनेताओं का हो सकता है जो एजेंसी का प्रतिनिधित्व करती है। जब आप एजेंसियों की तलाश शुरू करते हैं, तो उन लोगों से बात करें जिनके साथ आप पहले ही काम करते हैं। क्योंकि आप इन लोगों को नहीं जानते हैं, यह संभावना है कि वे आपको केवल उनके नाम का उल्लेख करने की अनुमति देंगे और आपको पूरी सिफारिश नहीं देंगे।
  • एक संदर्भ के लिए पूछने के लिए, व्यक्ति को आपको थोड़ा और अधिक जानना होगा अपने कैरियर के बारे में इस व्यक्ति से बात करें, एक नौकरी के बारे में जो आप में रुचि रखते हैं या शायद उन लोगों के बारे में जिनके साथ आप दोनों ने काम किया है यह भी पता करने के लिए एजेंट के बारे में थोड़ा बात करना सुनिश्चित करें कि एजेंसी आपके कैरियर के लिए सही है या नहीं। जब तक आप कोमल और मैत्रीपूर्ण (और आप किसी तरह का कनेक्शन बनाते हैं) पूछते हैं, तो पूछते हैं कि कुछ भी कीमत नहीं है।
  • एक प्रतिभा एजेंट कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यस्त रखें जैसे ही आप एजेंटों की तलाश करते हैं, एजेंट आपके लिए खोजते हैं यदि आपने कई नौकरियां नहीं की हैं, तो एजेंट के लिए आपको कोई ऐसा व्यक्ति दिखाना मुश्किल हो सकता है जो कुछ लाभ पैदा करेगा। नौकरियों के अतिरिक्त, आपको बेहतर बनाने के लिए अपने समर्पण को प्रदर्शित करने के लिए अपने क्षेत्र में भी सबक और कार्यशालाओं को लेना होगा।
  • किसी एजेंट के बिना काम करना कठिन हो सकता है, लेकिन असंभव नहीं है अपने खुद के छोटे स्वतंत्र परियोजनाओं, जैसे कि वेब श्रृंखला के विकास के लिए जिन लोगों के साथ आप जानते हैं, उनके साथ कार्य करें खुली ऑडिशन पर नज़र डालें और खुद को पेश करें आपका एजेंट केवल आपको ऑडिशन ढूंढने और दस्तावेज़ों से निपटने में मदद करेगा, लेकिन आप उन चीजों को अपने दम पर कर सकते हैं।
  • यह उद्योग में आपका नेटवर्क बनाने का एक और अच्छा तरीका है। आपके द्वारा किए गए अधिक कार्य, आपके पास और अधिक अनुभव होगा और अधिक लोग आपकी प्रतिभा और क्षमता के बारे में एक एजेंट से बात करेंगे।
  • भाग 2
    एक एजेंट खोजें

    एक प्रतिभा एजेंट चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    संपर्क जानकारी खोजें आपको एजेंटों और एजेंसियों से सीधे संपर्क करने में सक्षम होना होगा। यद्यपि एक स्थानीय टेलीफोन निर्देशिका की ओर मुड़ते हुए आपको आरंभ करने में सहायता मिल सकती है, एजेंसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए, आपके ग्राहक कौन हैं, और आपके द्वारा किए गए कामों के प्रकार आपकी खोज को कम करने में मदद कर सकते हैं।
    • व्यावसायिक संगठनों की निर्देशिकाएं जैसे कि एसोसिएशन ऑफ़ प्रतिभा एजेंसियां ​​खोजें इन में एजेंसियों की सूची होगी जो सदस्य हैं, संपर्क जानकारी के अतिरिक्त।
    • एजेंटों को देखने का एक अन्य तरीका यह है कि आपके क्षेत्र में अन्य प्रतिभाशाली लोगों का प्रतिनिधित्व कौन करता है। आपको उन लोगों को लक्षित करना चाहिए जो आपके समान हैं या जो आपके काम के समान एक नौकरी करते हैं या आप अपने करियर के सर्वोत्तम एजेंट को खोजने के लिए क्या करना चाहते हैं। एक बार जब आपके पास ग्राहक या एजेंसी का नाम हो, तो आप उनके लिए सीधे खोज कर सकते हैं।
    • यह इलाके में शुरू होता है यदि आपने मनोरंजन व्यवसाय में अभी शुरुआत की है, तो बड़ी एजेंसी के साथ साइन इन करना अधिक कठिन होगा। इलाके की सबसे छोटी एजेंसियां ​​क्षेत्र में अपना रास्ता बनाने, अपने फिर से शुरू करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए और आगे प्रतिनिधित्व के लिए बाद में मार्ग प्रशस्त करने के लिए बहुत अच्छा हो सकता है
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    एक एजेंसी के लिए विशिष्ट एजेंट पर फोकस करें आपको पूरी एजेंसी को एक अवैयक्तिक पत्र नहीं भेजना चाहिए। इसके बजाए, एक एजेंट को लक्षित करने का प्रयास करें जो आपको लगता है कि अच्छी तरह से काम करेगा और आपके कैरियर में प्रगति करने के लिए पृष्ठभूमि की मदद करेगी।
  • एक ही एजेंसी में कई लोगों के संपर्क में मत बनो, क्योंकि इससे आप निराश और अव्यवसायिक दिखेंगे।
  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 8 प्राप्त करें
    3

    Video: An honest look at the personal finance crisis | Elizabeth White

    एजेंट के संबद्धता का अध्ययन करें जब आप किसी एजेंट की जांच शुरू करते हैं, तो उन समूहों की जांच करें जिन पर आप जुड़े हुए हैं और आपके पास कोई लाइसेंस है। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि जिस व्यक्ति से आप काम कर रहे हैं, वह सही संपर्क और पृष्ठभूमि है। इसके अलावा, यदि आप अन्य समूहों से जुड़े होते हैं, जैसे कलाकारों का संघ, तो यूनियन अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकता है
  • एजेंटों के लिए सबसे प्रमुख व्यावसायिक व्यावसायिक समूहों में एसोसिएशन ऑफ़ प्रतिभा एजेंसियां ​​और प्रतिभा प्रतिनिधियों के राष्ट्रीय संघ शामिल हैं।



  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 9 प्राप्त करें
    4
    एक कवर पत्र लिखें. यह एक व्यावसायिक व्यवसाय है, इसलिए जब आप एजेंसियों के साथ संपर्क में आते हैं तो आपको पेशेवर तरीके से काम करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ाइल का एक संक्षिप्त कवर पत्र है जो आपके अनुभव की बात करता है और उस एजेंसी से प्रतिनिधित्व प्राप्त करने में आपकी रुचि है। एक पृष्ठ पर्याप्त होगा
  • अपने पत्र को विशिष्ट बनाएं एक बार जब आप एक एजेंट को अपनी सामग्री भेजते हैं, तो उसे अपने पत्र को निर्देशित करने के लिए उसे निर्देशित करें। एक एजेंसी के लिए आप अच्छा क्यों न हो, बल्कि आपको यह भी कारण बताएं कि आप अपनी विशेष एजेंसी के लिए अच्छा क्यों होंगे। बेशक, छोटे विवरणों पर ध्यान दें जैसे एजेंट के नाम को सही ढंग से लिखना
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 10 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: BHAIRAV MANTRA | डरें नहीं भैरव जी के रूप से | हर इच्छा करें पूरी भैरों पूजा और मंत्र से |

    5
    एक अनुवर्ती ईमेल भेजें एजेंट व्यस्त लोग हैं जो हर दिन कई पत्र प्राप्त करते हैं और शायद उन सभी को जवाब देने में सक्षम न हों। अगर आपको अस्वीकृति सहित कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो फॉलो-अप नोट भेजें। गुच्छा से अपना नाम प्राप्त करने और एजेंसी से प्रतिक्रिया पाने की अधिक संभावना यह एक अच्छा तरीका है।
  • आपका नोट संक्षिप्त होना चाहिए, एक अनुस्मारक के रूप में एक साधारण ईमेल कह रहा है, "मैं सिर्फ यह जानना चाहता था कि उनके पास मेरी फ़ाइल की समीक्षा करने का मौका था" एजेंट को देखने के लिए कुछ देना होगा।
  • यदि आप भाग्यशाली हैं, एजेंट का पालन करने के बिना जवाब दे सकता है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में, यदि आपने दो हफ़्तों से नहीं सुना है, तो शायद याद दिलाने के लिए सबसे अच्छा हो।
  • भाग 3
    साक्षात्कार में सफल रहे

    छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 11 प्राप्त करें
    1
    जल्दी आओ साक्षात्कार के समय से पहले 5 से 10 मिनट की एजेंसी के पास आने की कोशिश करें। यह आपको बाथरूम में जाने के लिए कुछ मिनट दे सकता है और अपने विचारों को शुरू करने से पहले स्पष्ट कर सकता है। इसके अलावा, आपके पास अतिरिक्त समय होगा यदि आपके पास सड़क पर विलंब होता है
  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 12 प्राप्त करें
    2
    अपनी सामग्री ले लो सुनिश्चित करें कि आपके पास पहली बार जब आपने एजेंसी से संपर्क किया तो आपने जो कुछ भी भेजा है उसकी प्रतियां हों। इसके अलावा, विशिष्ट चीजों पर ध्यान दें, जो एजेंट आपको साक्षात्कार से पहले पूछता है। यदि आप सामग्री के लिए पूछा, तो आप उन्हें देखना चाहते हैं और यदि आप तैयार नहीं हैं तो यह बहुत बुरा लगेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी वेबसाइट विज्ञापन के लिए उत्कृष्ट है, तो साक्षात्कार के दौरान एजेंट को अपने पृष्ठ में प्रवेश करने का सुझाव नहीं दें। अगर इसमें कुछ महत्वपूर्ण है, तो सुनिश्चित करें कि साक्षात्कार के लिए आपके पास एक प्रति है यदि इसमें कुछ प्रकार की वीडियो या ऑडियो फाइल शामिल है, तो इसे अपने वेब पेज से कनेक्ट किए बिना पेश करने का एक रास्ता खोजना सुनिश्चित करें
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 13 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    उचित पोशाक आपके साक्षात्कार के लिए जो वस्त्र आप पहनते हैं वह स्मार्ट कैज़ुअल होना चाहिए। आप मनोरंजन व्यवसाय में हैं, वित्त नहीं। आपको ड्रेस की जरूरत नहीं है जैसे कि आप बोर्ड की मीटिंग में जा रहे थे। महत्वपूर्ण बात लापरवाह नहीं दिखना है।
  • पुरुषों के मामले में, टाई पहनने के लिए आवश्यक नहीं है। महिलाओं के मामले में, उन्हें व्यापारिक कपड़े पहनने से बचना चाहिए। एक सूट पहनने का प्रयास करें जो अच्छा लगता है और वह साफ है
  • आपको बुद्धिमान भी होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप एक नृत्यांगना चाहते हैं और अपने साक्षात्कार के लिए जुटाने के लिए है, तो ऐसे कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जो आपको ऐसा करने की इजाजत दे।
  • छवि एक प्रतिभा एजेंट चरण 14 प्राप्त करें
    4
    एक ऑडिशन के लिए तैयार करें एजेंट के साथ बैठक किसी अन्य ऑडिशन की तरह है एजेंट के कार्यालय में जाने के लिए कॉल प्राप्त करने के लिए अपनी सर्वोत्तम सामग्री तैयार करें आपके ऑडिशन में आप जितनी अधिक विविधताएं पेश कर सकते हैं, उतना अधिक लचीला होगा कि आप कुछ अच्छा या उपयुक्त दिखेंगे।
  • अभिनेताओं के मामले में, 2 या 3 मोनोलॉग तैयार करने के लिए अच्छा है। अपनी क्षमताओं की पूरी श्रृंखला का प्रदर्शन करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे विभिन्न शैलियों (नाटकीय, क्लासिक और कॉमिक) को कवर करते हैं।
  • मॉडलिंग की तरह एक फ़ील्ड के लिए, आपको अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए कई फ़ोटो होनी चाहिए एक स्नान सूट या कुछ और में एक तस्वीर ले लो जो एजेंसी को आपके शरीर को देखने की अनुमति देता है।
  • एक प्रतिभा एजेंट चरण 15 के नाम से प्राप्त छवि
    5
    अपने स्वयं के प्रश्न तैयार करें जब आप एजेंट से बात करते हैं, तो कुछ सवाल होने के लिए अच्छा है एजेंसी के प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य क्लाइंट के बारे में पूछें, एजेंसी ने अपने ग्राहकों के साथ काम किया है और आपके लिए यह किस प्रकार की अपेक्षाएं हैं
  • साक्षात्कार यह भी सुनिश्चित करने के लिए है कि आप इस एजेंट के साथ आराम से काम कर रहे हैं। अपने काम और अपने कैरियर के बारे में आप क्या सोचते हैं और आप किस दिशा में सोचते हैं कि आपको पेशेवर तरीके से लेना चाहिए, इसके बारे में जानने के लिए कुछ प्रश्न पूछने से डरो मत। आपको अपने कैरियर के बारे में अपने एजेंट की सलाह पर भरोसा करना होगा, इसलिए किसी को भी आप को खुले तौर पर बोलने में सहज महसूस करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • मनोरंजन व्यवसाय में सभी लोगों की तरह, यदि आपको अस्वीकार कर दिया जाए तो आश्चर्यचकित न हो यदि ऐसा होता है, तो इसे आसान और अगले संभावित एजेंट पर ध्यान केंद्रित करें। जितने अधिक लोग आप से संपर्क करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आपको एक मिल जाए।
    • एक एजेंट का चयन एक महत्वपूर्ण निर्णय है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि स्थायी है यदि आप सोचते हैं कि आपका एजेंट आपको उस स्थिति में नहीं रखता है जहां आपको होना चाहिए या लगता है कि यह बदलने का समय है, आगे बढ़ें और एक नया ढूंढें।
    • एक एजेंट के साथ साइनिंग सिर्फ शुरुआत है अपने एजेंट की मदद के बावजूद आपको अब भी नौकरी देखने के लिए बाहर जाना होगा। बस अपने विचारों को अग्रिम रूप से बताना सुनिश्चित करें ताकि आपके एजेंट को पता हो कि आप कहां हैं और आप क्या सोचते हैं। याद रखें कि, एक बार आपके हस्ताक्षर के बाद, आपके एजेंट को आपके सभी कार्य के लिए एक कमीशन प्राप्त होगा, जिसमें आपकी मदद के बिना मिल गई नौकरियां भी शामिल हैं

    चेतावनी

    • अपनी तस्वीरों की वापसी के लिए मत पूछो यह क्रिया आपको एक कंजूस और शुरुआती की तरह दिख सकती है, जो निश्चित रूप से किसी एजेंट को प्रभावित नहीं करेगा।
    • अग्रिम में कोई भुगतान न करें एक प्रतिष्ठित एजेंसी किसी भी भुगतान के लिए नहीं कहता जब तक कि आप अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं और प्रदर्शन प्राप्त करना शुरू करते हैं। यदि एक संभावित एजेंसी आपके हस्ताक्षर करने से पहले धन मांगता है, तो यह एक घोटाला हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com