ekterya.com

कैसे एक रियल एस्टेट एजेंट चुनने के लिए

एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट ढूँढना एक लंबी और कठिन प्रक्रिया हो सकती है अपने घर को ख़रीदना या बेचना तनावपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी विशिष्ट जरूरतों के लिए सर्वोत्तम रियल एस्टेट एजेंट खोजने के लिए समय निकालें। कोई निर्णय करने से पहले अचल संपत्ति पेशेवरों के साथ साक्षात्कार के लिए अनुसंधान और संचालन के लिए कुछ समय लें।

चरणों

भाग 1
एक खोज करें

एक रियाल्टार चरण 01 चुनें
1
पता करें कि कौन सा क्रेडेंशियल्स एक अच्छा अचल संपत्ति एजेंट होना चाहिए। पहली बार आपको करना चाहिए जब आप किसी एजेंट का चयन करना शुरू करते हैं तो क्रेडेंशियल को देखना है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं तो आपका रीयल एस्टेट एजेंट नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियल्टीर्स (एनएआर) के साथ पंजीकृत होना चाहिए। इस साझेदारी के भीतर, रियल एस्टेट एजेंट के पास एक उच्च पदनाम हो सकता है जो दर्शाता है कि उसे अनुभव है, कुछ मान्यता पाठ्यक्रम चलाए हैं और ऐसे पदों को कमाने के लिए कुछ परीक्षणों को पारित किया है। एनएआर पदों के लिए आपको दिखना चाहिए निम्नलिखित हैं:
  • ABR या मान्यता प्राप्त खरीदार प्रतिनिधि। इसका मतलब यह है कि यह है कि एक रियल एस्टेट एजेंट, जो ले लिया है और एक खरीदार के लिए प्रतिनिधित्व का एक कोर्स उत्तीर्ण की है और इस कारण के लिए, अपने हितों की रक्षा करने के लिए अच्छा हो सकता है जब एक बंधक, बिक्री मूल्य और अन्य पहलुओं पर बातचीत को खरीदने के लिए एक घर।
  • एमआरपी या सैन्य पुनर्वास पेशेवर। इस संप्रदाय के साथ एक रीयल एस्टेट एजेंट सेना के सैनिकों और सेना के परिवार के सदस्यों के साथ काम कर रहे हैं।
  • अंतर्राष्ट्रीय संपत्तियों में सीआईपीएस या प्रमाणित विशेषज्ञ इस पद के साथ एक रियल एस्टेट एजेंट आपको एक खरीदना चाहते हैं, तो विदेशों में संपत्ति खरीदने के फायदे और नुकसान पता होगा।
  • वृद्धों के लिए एसईआरईएस या रियल एस्टेट विशेषज्ञ यदि आप 50 वर्ष से अधिक हो, तो यह एक पेशेवर विकल्प अच्छा होगा क्योंकि यह आपकी उम्र के लोगों की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने में माहिर है।
  • Video: Discussion with Suzin Green, a Kali Worshipper & Yoga-based Life Coach

    एक रियाल्टार चरण 02 का चयन करें
    2
    पुरस्कार और लाइसेंस देखें कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपके रियल एस्टेट एजेंट में एक अपडेट किया हुआ लाइसेंस होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इस पेशेवर ने उसके साथ व्यवसाय करने से पहले सभी उपयुक्त तैयारी पूरी की है।
  • आपके राज्य में एक रियल एस्टेट विनियामक परिषद होनी चाहिए जो संभवतः एक Google खोज के माध्यम से ऑनलाइन मिल सकती है आपका नाम, इस क्षेत्र में वर्तमान में लाइसेंस वाले सभी पेशेवरों के साथ वेबसाइट पर होना चाहिए।
  • इसी तरह, आप यह देख सकते हैं कि क्या इस रीयल एस्टेट एजेंट के बारे में कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई या शिकायत हुई है। आप उस व्यक्ति के साथ काम नहीं करना चाह सकते हैं जो समुदाय में बेईमान होने के लिए प्रतिष्ठा रखते हैं।
  • इसी प्रकार, के लिए पुरस्कार "साल का सर्वश्रेष्ठ रियल एस्टेट एजेंट" यह एक फायदा भी है। यदि आप सर्वोत्तम संभव विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो अपने पेशेवर कैरियर के दौरान किसी ने भी अपने आप को भीड़ से बाहर खड़ा कर दिया है चुनने के लिए सलाह दी जाती है।
  • एक रियाल्टार चरण 03 का चयन करें
    3
    पुराने ग्राहकों से बात करें एक अच्छा अचल संपत्ति एजेंट आपको पुरानी ग्राहकों की सूची के साथ खुशी से आपको प्रदान करेगा जब आप उनसे अनुरोध करेंगे। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और उन्हें अचल संपत्ति एजेंट के कौशल के ईमानदार मूल्यांकन के लिए पूछ सकते हैं।
  • पुराने ग्राहकों से पूछने के लिए एक अच्छा सवाल यह है कि प्रस्ताव मूल्य और बिक्री मूल्य के बीच अंतर है। इससे आपको यह पता चलता है कि रीयल एस्टेट एजेंट कितनी अच्छी तरह कीमतों को कम करने और अपने ग्राहकों के लिए अच्छा कारोबार करने में कामयाब रहा। हालांकि, यदि आप अपने घर को बेचते हैं तो एक उच्च बिक्री मूल्य की तलाश करें।
  • अपने सामान्य अनुभव के बारे में पूछें पूछें अगर अचल संपत्ति एजेंट कुछ अलग किया हो सकता है, अगर वे इसे किसी दोस्त या अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में सुझाएंगे
  • ध्यान रखें कि मानवीय आत्मीयता को ध्यान में रखें कुछ लोगों को खुश करना मुश्किल है, इसलिए आपको सही विश्लेषण करने के लिए कम से कम तीन या चार पूर्व क्लाइंट से संपर्क करना चाहिए। यह एक संकेत हो सकता है कि एक व्यक्ति केवल मुश्किल था अगर वह अचल संपत्ति एजेंट के बारे में काफी नकारात्मकता व्यक्त करता है, जबकि तीन अन्य बताते हैं कि उनका सकारात्मक अनुभव है।
  • एक रियाल्टार चरण 04 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    अलार्म संकेतों पर ध्यान दें कुछ चेतावनी के संकेत हैं कि आपको रीयल एस्टेट एजेंट चुनने पर ध्यान रखना चाहिए। कुछ चेतावनी के संकेत हैं जो दर्शाते हैं कि एक रीयल एस्टेट एजेंट सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • यह एक बुरा संकेत होगा यदि आपका घर बेचने पर आपकी अचल संपत्ति एजेंट तुरंत एक बहुत ही उच्च कीमत सुझाता है घर पर एक उच्च कीमत डालने का मतलब है कि इसे बेचने में अधिक समय लग सकता है, और एक अनुभवी पेशेवर को पता चल जाएगा।
  • एक एजेंट जो अंशकालिक काम करता है, वह सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है। वह आमतौर पर अपने ग्राहकों के लिए कम अनुभवी और कम समर्पित होता है
  • किसी अन्य एजेंट को ढूँढ़ने की कोशिश करें, अगर आप आमतौर पर संपत्ति खरीदने या बेचने के प्रकार से निपटने नहीं करते हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कोई ऐसे व्यक्ति ढूंढें जो आपकी विशिष्ट जरूरतों को पूरा कर सके।
  • ऐसे व्यक्ति का चयन न करें जो आमतौर पर उन लोगों के साथ सौदा नहीं करता जो आपकी कीमत सीमा के भीतर खरीदना चाहते हैं। एजेंट इन अमीर ग्राहकों को और अधिक ध्यान देते हैं क्योंकि इन पेशेवरों ने घरों की बिक्री के लिए कमीशन अर्जित किया है। आपका एजेंट आवश्यक रूप से आपके लिए उपयोगी नहीं होगा यदि आप आमतौर पर शानदार घरों से निपटते हैं और यदि आप एक सामान्य घर की तलाश कर रहे हैं तो
  • भाग 2
    अपनी पसंद करें




    एक रियाल्टार चरण 05 चुनें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक साक्षात्कार के लिए एजेंट से संपर्क करें एक रियल एस्टेट एजेंट को भर्ती करने से पहले, वह संभावित एजेंटों के साथ साक्षात्कार की एक श्रृंखला आयोजित करता है। किसी भी एजेंट के लिए आपके लिए सही है या नहीं, इस बारे में सामान्य प्रश्न पूछें।
    • प्रश्न आप व्यवसाय में कब तक रहे हैं आदर्श रूप से, आपको एक एजेंट के साथ काम करना चाहिए जिस पर बहुत अनुभव है। न सिर्फ पूछें कि आप कितनी देर तक काम करते हैं, बल्कि यह भी पूछें कि आपने उस समय के दौरान कितने खरीदारों के साथ काम किया है। ऐसे एजेंट जो अंशकालिक काम करते हैं या जो कई क्लाइंटों के साथ काम नहीं करते हैं वे ऐसे विशेषज्ञ नहीं हो सकते हैं जिन्होंने विभिन्न लोगों के साथ काम किया है
    • पूछें कि किस तरह की संपत्तियां वह आम तौर पर मानती हैं आपको उस व्यक्ति के साथ काम करना चाहिए, जिसकी जगह आप जिस प्रकार के लिए खोज रहे हैं उसकी खरीद और बिक्री के बारे में बात करते हैं। इसके अलावा, आप के अनुभव के प्रकारों के बारे में पूछें। यह आपकी आवश्यकताओं के लिए विशिष्ट जानकारी पूछने का समय होगा, जैसे कुछ विशिष्ट प्रमाण पत्र और कुछ विशेषज्ञता, जैसे विदेश में सैन्य या संपत्ति के साथ काम करना।
    • एजेंट से पूछिए कि वह आपके साथ संवाद करने की योजना कैसे करता है आप ऐसे किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं करना चाहते, जो संपर्क करना मुश्किल हो या जो केवल संचार के माध्यम से ईमेल या फोन कॉलों का जवाब दें। सबसे अच्छा रियल एस्टेट एजेंट आपके साथ और आपकी शर्तों के तहत संवाद करने के लिए तैयार होगा। घर खरीदने या बिक्री करना एक बड़ा फैसला है - आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं करना चाहेंगे जो संचार के मामले में अविश्वसनीय हो।
  • एक रियाल्टार चरण 06 का चयन करें
    2
    घरों की वर्तमान सूची ब्राउज़ करें जब आपने साक्षात्कार किया है, तो उन घरों की सूची देखें जो एजेंट ऑनलाइन की घोषणा करता है। यह आपकी स्वयं की वेबसाइट पर और अन्य वेबसाइटों जैसे रेल्टर डॉट कॉम पर पाया जा सकता है।
  • उस सूची में कितने संगत हैं, जिनके साथ आप खरीदना चाहते हैं? क्या आप तुरंत कुछ देख रहे हैं जो आपके लिए दिलचस्प है? उपलब्ध घरों की सूची की समीक्षा करते समय ये आपको कुछ सवाल पूछना चाहिए।
  • मूल्य सीमा पर ध्यान दें क्या आपके एजेंट आमतौर पर आपकी कीमत सीमा के भीतर काम करते हैं? अन्यथा, जैसा कि हमने पहले बताया था, आपको इसकी ज़रूरत जितनी ज्यादा ध्यान नहीं मिलेगी।
  • एक रियाल्टार चरण 07 चुनें
    3
    निर्णय लेने से पहले अपने रियल एस्टेट एजेंट की ऑनलाइन उपस्थिति देखें उसे और उसके पुराने ग्राहकों से बात करने के बाद भी करें यह संभव है कि कोई एजेंट किसी विशेष ग्राहक को संदर्भ के रूप में उपयोग न करे अगर इस व्यक्ति का खराब अनुभव हो।
  • किसी भी अन्य ऑनलाइन समीक्षा की तरह, इस क्षेत्र में ऑनलाइन समीक्षाएं व्यक्तिपरक हैं। अक्सर, लोग वेब पेज पर जाते हैं, जैसे कि यालप, जब वे बेहद निराश या नाराज होते हैं और अज्ञातता का आनंद लेते हैं कि ये पृष्ठ अनुमति देते हैं। के बारे में इन मतलब है कि यह एक बुरा संकेत हो सकता है अगर वहाँ कई बुरी समीक्षा और धोखाधड़ी या अन्य संदिग्ध लेन-देन के आरोपों हैं हालांकि यह सच है कि आप कुछ संदेह है।
  • एक रियाल्टार का चरण चुनें

    Video: Sex Education पर बनी ये फिल्म भारत के हर परिवार में दिखानी चाहिए | Balak Palak | Marathi Movies

    4
    90-दिन के अनुबंध का अनुरोध करें यह एक रियल एस्टेट एजेंट पूछने के लिए सलाह दी जाती है। आप इसे नवीनीकृत कर सकते हैं यदि इसके साथ आपका संबंध अच्छी तरह से काम करता है अन्यथा, आप गलत व्यक्ति के साथ बहुत समय बर्बाद किए बिना इसे से छुटकारा पा सकते हैं। देखें कि क्या आप जिस रियल एस्टेट एजेंट में दिलचस्पी रखते हैं, वह कागजात पर हस्ताक्षर करने से पहले एक अल्पकालिक अनुबंध या थोड़े परीक्षण अवधि प्रदान करने के लिए तैयार है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • किसी रिश्तेदार या दोस्त को किराया न दें जो मैदान में नहीं है हालांकि यह सच है कि आप यह महसूस कर सकते हैं कि परिवार के साथ काम करने के लिए सलाह दी जाती है, ये स्थिति आसानी से अराजक हो सकती है आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम नहीं करना चाहते जो व्यवसाय को नहीं जानते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com