ekterya.com

पेशेवर रैपर कैसे बनें

रैप संगीत, आमतौर पर हिप हॉप, एक विश्वव्यापी घटना बन गया है सफल रॅपर्स जो अक्सर अपने धन और उनकी जीवनशैली का वर्णन करने वाले गीत बनाते हैं, जो कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं? लेकिन इसके अलावा, रैप कलात्मक अभिव्यक्ति का एक शक्तिशाली रूप है जो संगीत को मानवीय भाषा की जटिलता से परे नहीं बल्कि मानवीय आवाज से भी परे जाता है। अपवित्र से गहरा, सुंदर और हँसमुख कहानियों हिंसक मानव संघर्ष कविताओं से करने के लिए, रैप गीत के बारे में कुछ भी हो सकता है, क्या मायने रखती है दिलचस्प गीत और स्टाइलिश rapearlas लिखने के लिए है। हालांकि, रैपर होना आसान नहीं है। ऐसे कई लोग होंगे जो आपसे नफरत करते हैं और आपके लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले प्रतियोगियों को विफल करने के लिए। अगर आप ध्यान केंद्रित करने, अच्छे संगीत बनाने, प्रशंसक आधार बनाने और सही संपर्क करने का प्रयास करते हैं, तो आप "गेम" में महत्वपूर्ण व्यक्ति हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1

बलात्कार के लिए सीखना
एक पेशेवर रैपर चरण 1 बनें चित्र
1
लय, कविता और अर्थ पैटर्न के साथ शब्दों में शामिल होने के बारे में जानें इसकी सबसे बुनियादी स्तर पर, रैप एक संगीत ट्रैक पर तुकबंदी गीत सुनाना है, लेकिन अच्छा raps ऐसे अनुप्रास, दोहराव और शब्दों के रूप में भाषाई संसाधनों की एक किस्म का उपयोग करें। अच्छा रॅप भी एक गतिशीलता है और प्रवाह जो गति को रखते हुए गाना दिलचस्प रखता है
  • अध्ययन कविता, साहित्य और संगीत को समझने के लिए कि क्या संभव है।
  • तात्कालिक रैप के रूप में सभी दैनिक प्रार्थनाओं को कहने की कोशिश कर एक गेम को रैप करना सीखें। यह आपको नए विचारों को दे देंगे और आप उन्हें एक साथ जोड़ते समय शब्दों के प्रवाह के लिए एक सहजता विकसित करने में सहायता करेंगे।
  • एक पेशेवर रैपर स्टेप 2 बनें वाला छवि
    2
    हर दिन लिखें उन विषयों के बारे में लिखें जिनके बारे में आप जानते और देखभाल करते हैं, लेकिन प्रयोग करने में डर नहींें। कोई भी प्रार्थना लिखें जो पूरे दिन आपके सिर में प्रवेश करती है, परन्तु एक पल में कई छंदों के साथ पूरे गीतों को पूरा करने और लिखने में व्यस्त रहें (हुक)हुक) और एक पुल (या अंतराल)।
  • जैसा कि आप कर सकते हैं, उतने गाया जाता है और दिलचस्प शब्दों के संयोजन को नीचे लिखें। अपने कैरियर के दौरान, एमिनेम ने संभावित रॅप गीतों से भरा नोटबुक के साथ दर्जनों बॉक्स तैयार किए। आपको कम से कम एक को भरने में सक्षम होना चाहिए
  • Video: भारत का नाम रोशन करने वाले द ग्रेट खली ने अपनी बायोग्राफी में जिंदगी और बचपन से जुड़ी जानकारी दी।

    एक पेशेवर रेपर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

    रैपिंग के अपने तरीके का अभ्यास करें विश्व में सर्वश्रेष्ठ गीत होने पर आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, यदि आप विश्वास, गतिशीलता, प्रवाह और करिश्मा अपने गीतों को जोर से और जुनून के साथ कई बार रेंप करने का अभ्यास करें। इसे अलग-अलग गति, मात्रा, आवरण और जगहों के साथ आज़माएं जहां आप सांस ले सकते हैं।
  • अक्षरों को याद रखना अच्छे के साथ अन्य रैपर्स का प्रवाह और उन्हें गाना करने का प्रयास करें जब आपको लगता है कि आप उन्हें महारत हासिल कर चुके हैं, तो अपने पसंदीदा संगीत ट्रैक का सहायक संस्करण प्राप्त करें और गीत को कलाकार की मूल आवाज़ के बिना रैप करने का प्रयास करें ताकि आप आगे न जाएं जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो बिना किसी सामुदायिक सहयोग के गीत को रैप करना सीखें।
  • अपनी स्वयं की आवाज़ के बारे में क्या दिलचस्प है और इसके बारे में अधिक जानें। अन्य रैपरों की नकल करने की कोशिश न करें अपने खुद के आवाज़ से रस निकालो!
  • एक पेशेवर रैपर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    बड़े लोगों का अध्ययन करें प्रसिद्ध और प्रभावशाली रैप कलाकारों को सुनो और उनके गीतों की जांच करें। उन विभिन्न तकनीकों का ध्यान रखें जिनसे वे उपयोग करते हैं और कैसे वे अपने गीतों की संरचना करते हैं। निर्धारित करें कि आप किस शैली को पसंद करते हैं और जब तक आपको शैली की अच्छी समझ नहीं होती तब तक उन्हें एक्सप्लोर करें। क्लासिक रैप गीत के पीछे संदर्भ और चुटकुले को समझें
  • आप अन्य रैपरों से प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन एक अनुकरणक नहीं बनें। एक निश्चित समय में आपको बाकी सब कुछ रोकना होगा और अपने स्वयं के संगीत पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • विधि 2

    अपना खुद का संगीत बनाना
    एक पेशेवर रैपर बनें वाली छवि चरण 5
    1
    कुछ प्राप्त करें लय दूसरे स्तर पर प्रत्येक महान रैप गीत का एक अनोखा और आकर्षक लय होना चाहिए ताकि यह सभी औसत गीतों से भिन्न हो जो कि रेडियो स्टेशनों पर आते हैं।
    • लय बनाने के लिए टूल और सॉफ्टवेयर ख़रीदना महंगा हो सकता है और रैप बनाने के लिए सीखना सीखना आमतौर पर उतना महत्वपूर्ण है जितना कि रैप सीखना। हालांकि, यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो अपने लय का निर्माण निश्चित रूप से सार्थक है, क्योंकि इससे आपको अपने गाने और संगीत के बारे में अधिक गहन समझ मिलती है।
    • यदि आप अपनी लय नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक निर्माता के साथ संबद्ध कर सकते हैं या उसे किराये पर ले सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति प्रतिभाशाली है और कुछ खरीदने से पहले अपने काम के एक नमूने को सुनता है
    • यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं और अभी तक अपने खुद के लय को नहीं खरीद सकते हैं, तो लोकप्रिय रैप गाने के सहायक संस्करणों के बारे में सोचें और उनके बारे में रैपिंग करें बस सुनिश्चित करें कि आप कॉपीराइट सामग्री के कानूनी उपयोग के नियमों का पालन करते हैं। और ज़ाहिर है, ध्यान रखें कि आप अन्य कलाकारों के गीतों पर कभी भी रैप नहीं कर सकते।
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 6 बनें चित्र
    2
    अपने रैप रिकॉर्ड करें आप एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में बेहतर कर सकते हैं, लेकिन थोड़ा प्रयास के साथ आप यह भी कर सकते हैं एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो स्थापित करें अपने घर में
  • अपने गीत के प्रत्येक भाग के लिए कई रिकॉर्डिंग करें आप अभी तक एमिनेम नहीं हैं! अगर आप गलत हैं तो चिंता न करें, आप उस हिस्से के लिए हमेशा एक और रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 7 बनें चित्र
    3
    कुछ गीतों को मिलाएं अपनी रिकॉर्डिंग को एक पेशेवर ध्वनि बनाएं और अपने रैप्स को अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में रखें। जब तक वे पूरी तरह से मैच नहीं करते तब तक ताल और आवाज को समायोजित करके अपने गाने पर काम करें।
  • अपना गीत एक नाम दें हुक से पहचानने योग्य शब्द या वाक्यांश का उपयोग करने पर विचार करें (हुक)।
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 8 बनें चित्र
    4



    अपना पहला करें मिक्सटेप। बहुत से लोग मानते हैं कि मिक्स्टेप विभिन्न कलाकारों से गाने की संकलन हैं जो आप अपनी प्रेमिका या अपने प्रेमी के लिए जलाते हैं, लेकिन इच्छुक रैपरों के लिए मैक्सटेप लगभग एक एल्बम की तरह है, बस यह आमतौर पर कम परिष्कृत और अक्सर अनौपचारिक रूप से या मुफ्त में वितरित किया जाता है एक बार आपके पास एक ऐसी श्रृंखला है जो आपको पसंद करती है, तो 7 और 15 के बीच में सबसे अच्छा संयोजन करें मिक्सटेप।
  • अपने गीतों के क्रम में सोचें मिक्सटेप। यहां तक ​​कि अगर गाने आवश्यक रूप से संबंधित नहीं हैं, तो उनके साथ एक प्रकार की कथा या भावनात्मक चाप को विस्तृत करने का प्रयास करें।
  • अपने एल्बम में कुछ कला बनाएं यह कुछ भी हो सकता है: आप की एक तस्वीर से एक सपाट पृष्ठभूमि या एक साधारण कला पर साधारण पाठ पर। यदि आप नेत्रहीन कलात्मक नहीं हैं, तो आपकी मदद करने के लिए एक कलाकार से पूछें
  • कुछ सीडी कॉपी रिकॉर्ड करें ताकि आप उन्हें वितरित कर सकें या अपना लॉन्च कर सकें ऑनलाइन मिक्स्टेपेट
  • अगर आपके पास एक करने के लिए पर्याप्त गीत नहीं हैं मिक्टेपेट लेकिन अभी भी अपने संगीत को ज्ञात करना शुरू करना चाहते हैं, एक एकल जारी करने के विकल्प पर विचार करें सुनिश्चित करें कि यह अच्छा है और कवर को कुछ कला दें, जैसे कि आप एक एल्बम को जारी कर रहे थे।
  • विधि 3

    अपना कैरियर शुरू करना
    एक प्रोफेशनल रैपर चरण 9 बनें चित्र
    1
    छोटी घटनाओं और रैप की लड़ाई खोलें अपने क्षेत्र में माइक्रोफोन की घटनाओं को खोलने के लिए जाकर अपना नाम ज्ञात करें। आपको बस इतना करना है कि आप रजिस्टर करें और गाएं। सुनिश्चित करें कि आप हिप हॉप दर्शकों के साथ ईवेंट चुनते हैं
    • फ़्रीस्टाइल लड़ाइयों वे स्वयं पूरी दुनिया हैं आपको एक अच्छा रैपर होने के लिए एक महान फ्रीस्टाइल रैपर नहीं होना चाहिए, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद करता है। बल्लेबाजी अपने कौशल को सही करने और अपने आप को ज्ञात करने का एक तरीका है
  • एक पेशेवर रैपर स्टेप 10 बनें वाली छवि
    2
    अपने संगीत को ऑनलाइन बढ़ावा दें. इंटरनेट पर अपने संगीत को साझा और चर्चा करने वाले रपेटर्स और इच्छुक उम्मीदवारों की एक जीवंत दुनिया नहीं है। बस अपने संगीत को ऑनलाइन डालने का मतलब यह नहीं है कि हर कोई इसे देखेगा और उसे सुन सकता है। आपको इसे बढ़ावा देने के लिए एक प्रयास करना होगा!
  • अपने संगीत को डीजेबोथ जैसी साइटों पर पेश करें और इसे लोकप्रिय हिप-हॉप ब्लॉगों में भेजें।
  • एक माइस्पेस खाता, एक फेसबुक पेज और ट्विटर अकाउंट बनाएं। अपने संगीत को साझा करने के लिए इन सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें और अपनी प्रस्तुतियों और आगामी रिलीज के बारे में शब्द फैलाएं। प्रशंसकों को प्राप्त करें और उन्हें रुचि रखें
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 11 बनें चित्र
    3
    रिजर्व लाइव प्रस्तुतियाँ संगीत के स्थानों से पूछें और एक हिप हॉप दर्शकों के साथ संगीत कार्यक्रम देने का प्रयास करें, शायद एक शुरुआती कार्य के रूप में। इन प्रस्तुतियों से कुछ पैसे कमाने की कोशिश करें, लेकिन अपने नाम के बारे में जानने के लिए एक स्वतंत्र जोड़ी बनाने से डरते रहें।
  • कुछ शर्ट प्रिंट करें, कुछ जलाएं मिक्स्टापेस और अपनी प्रस्तुतियों में बेचने के लिए अन्य मर्चेंडाइज बनाएं।
  • मंच पर आपकी उपस्थिति में कार्य करें बस अपने आप को वहां जाने और अपनी लाइनें पढ़ने के लिए सीमित मत करो, आपको अपने दर्शकों को लुभाना होगा! अपने शब्दों, अपनी अभिव्यक्ति और अपने शरीर का उपयोग करें दर्शकों की पसंद पर ध्यान दें और अधिक देना।
  • एक प्रोफेशनल रैपर स्टेप 12 बनें वाला इमेज
    4
    प्रबंधक प्राप्त करें एक बार जब आप कुछ ध्यान देते हैं, तो आपको अपने करियर को अगले स्तर तक ले जाने में सहायता की आवश्यकता हो सकती है। एक मैनेजर अपने संगीत का प्रचार करके, कॉन्सर्ट्स बुक करने और लेबल्स रिकॉर्ड करने के लिए बात करके काम का एक हिस्सा ले सकता है। बस सुनिश्चित कर लें कि आपका प्रबंधक आपकी रुचियों पर ध्यान दे रहा है, न कि सिर्फ उसकी।
  • एक पेशेवर रैपर चरण 13 बनें चित्र का चित्र
    5
    अन्य कलाकारों के साथ सहयोग करें रैप एक एकान्त कला नहीं है - वास्तव में, अधिकांश समय आप अन्य लोगों, उत्पादकों, गायकों या अन्य रैपर्स के साथ हैं संपर्क करें और उद्योग में अन्य लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाएं जहां आप हैं। जब भी आप कर सकते हैं उनके साथ सहयोग करें।
  • एक और रैपर के गीत में एक कविता होने से आपको और आपके कौशल को एक नए दर्शकों के साथ पेश किया गया है।
  • एक और rapper अपने गीत में एक कविता कर एक लाभ है यदि आपके पास अधिक उत्कृष्ट योगदानकर्ता हैं तो लोग आपके संगीत पर अधिक ध्यान देंगे
  • एक पेशेवर रेपर चरण 14 बनें
    6
    एक रिकॉर्ड अनुबंध प्राप्त करें या इसे अपने दम पर करो। एक महान रिकॉर्ड लेबल के साथ एक अनुबंध प्राप्त करना सबसे अधिक रैप कलाकारों का सपना है। एक रिकॉर्ड अनुबंध आपको अपनी उंगलियों पर संसाधनों और प्रभावों का धन देता है और आपको वास्तविक प्रसिद्धि के लिए सड़क पर दिखाता है। हालांकि, याद रखें कि रिकॉर्ड लेबल आपको पैसे कमाने के लिए किराए पर लेना चाहते हैं और कभी-कभी आपके संगीत को लॉन्च करने के लिए अपने स्वयं के लेबल या सहयोगी को मिलना बेहतर हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आवाज़ की टोन बदलें यदि आप ज्ञात होने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपनी आवाज़ बढ़ाएं। यह आपके संगीत के अधिक सुनने के लिए दर्शकों को आकर्षित करता है। इसके अलावा, अन्य कलाकारों के गीतों की प्रतिलिपि न करें, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप अपनी खुद की गाया जाता है बनाने में सक्षम नहीं हैं
    • एक सभ्य आवाज़ रखने की आवश्यकता है, लेकिन आपको ताल, गाया जाता है और जितना संभव हो उतना अच्छा ध्वनि बनाने के लिए अपनी आवाज़ को मिश्रण और संपादित करने का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए। जितना ज्यादा हो सके और समय के साथ अभ्यास करें आपको स्थानीय क्लबों में प्रस्तुतीकरण ज्ञात होना चाहिए और संभवतः शुरू हो जाएंगे। याद रखें, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, इसलिए संभवतः जितना संभव हो उतना संगीत स्थानों में अपना परिचय दें। उदाहरण के लिए, कई स्थानीय युवा केंद्रों में ऐसे कार्यक्रम होते हैं जो शुरुआती या प्रतिभाशाली लेखकों और संगीतकारों को कम या मुफ्त लागत के लिए सहायता करते हैं।
    • अपने आप को रॅप के लिए सीमित मत करो, संभवतः सभी संगीत सुनें
    • सांस लेने के अभ्यास करो लाइव प्रदर्शन में एक गीत के बीच में सांस से बाहर निकलने से भी बुरा कुछ नहीं है।
    • अलग-अलग स्वाद वाले कई लोगों की राय से पूछें कि अलग-अलग दर्शकों को आपका काम कैसे मिलेगा। बस यह सुनिश्चित करें कि ये लोग भरोसेमंद और रचनात्मक आलोचकों हैं। अपनी गलतियों को अनदेखा न करें, क्योंकि लंबे समय में वे आपको नुकसान पहुंचाएंगे और आप विफल हो जाएंगे।
    • पढ़ें! शब्दकोशों और पुस्तकों की मदद से आप अपनी शब्दावली, अपने व्याकरणिक कौशल और जीवन की अपनी समझ का विस्तार कर सकते हैं, जिसे आप अपने संगीत में इस्तेमाल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अन्य संगीत सुनें, लेकिन गीतों की प्रतिलिपि नहीं करें! इससे आप अबाधित दिखेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके रैप में उन लोगों से अच्छी टिप्पणियां हैं जो आपके परिवार या दोस्तों को रिकॉर्ड संगीत कंपनी भेजने से पहले नहीं हैं आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं
    • रैप की लड़ाई खराब और क्रूर हो सकती है। अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के विरुद्ध अपने युद्ध कौशल का अभ्यास करना उपयोगी हो सकता है, लेकिन यदि वे आपके शब्दों को बहुत गंभीरता से लेते हैं तो उनके साथ आपके संबंधों को बर्बाद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com