ekterya.com

कैसे rapping शुरू करने के लिए

यदि आप रैप की दुनिया में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आपको कहीं से शुरू करना होगा। बिगली ब्रुकलिन की सड़कों के किनारों पर एक रेडियो के साथ शुरू हुई और किसी के साथ लड़ रहा था, कभी-कभी जीता, कभी-कभी खो गया। इस प्रकार उन्होंने अपनी कला सीख ली, हमेशा सुधार की। हो सकता है कि आपके लिए यह बहुत आसान है, लेकिन लक्ष्य बिल्कुल समान हैं। अपने चारों ओर की आवाज़ें सुनो, कुछ छद्म लेखन करें और उन कविताओं को गाने में परिवर्तित करना शुरू करें।

चरणों

भाग 1
हिप-हॉप को सुनो

फ्रीस्टाइल रैप चरण 1 नामक छवि
1
जितना आप हिप-हॉप संगीत के लिए कर सकते हैं उतना जितना सुनें आप अपने स्वयं के गाया जाता है बनाने की कोशिश शुरू करने से पहले एक हिप-हॉप और रैप की एक विस्तृत विविधता को सुनने की जरूरत है रैप के इतिहास और संस्कृति का अध्ययन करें और उसके दिल और उसके आधार को समझने की कोशिश करें। यह जीवन और साँस लेने का एक तरीका है जिसके साथ आप अंतरपिता बनाना होगा। अगर आपको नहीं पता कि बिग डैडी केन कौन है या यदि आप केवल आइस क्यूब को फिल्मों में अजीब व्यक्ति के रूप में जानते हैं, तो आपके पास बहुत कुछ है।
  • हाल के वर्षों में, मुफ्त ऑनलाइन मिश्रित संस्कृति हिप-हॉप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है 2000 के मध्य में लिल वेन की प्रसिद्धि के लिए छलांग इंटरनेट पर मुफ्त मिक्सपैप्स से पहले थी, कुछ मुख्य रूप से फ़्रीस्टाइल में बनती थीं। मुक्त मिक्स्टापेस को सुनना उत्कृष्ट समकालीन हिप-हॉप खबरों को जानने में उत्कृष्ट है
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 2 नामक छवि
    2
    सक्रिय रूप से सुनो अन्य रॅपर्स के कौशल का अध्ययन करें जब तक कि आप अपनी स्वयं की शैली बना सकें। यह नकल नहीं है, यह सीख रहा है उनकी गाया जाता है, मुफ्त शैलियों की नकल करें और उन्हें पढ़ें जैसे कि वे कविता थे अपने संगीत का अध्ययन करने के लिए कुछ ठोस पटरियों को खोजने के लिए अच्छा होगा जो आप रैपिंग का प्रयास करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं।
  • एमिनेम, अपनी तेजी से बहने, जटिल तालबद्ध पैटर्न और छंद पूर्णता के लिए जाना जाता है, जबकि लिल वेन अपने उत्कृष्ट वाक्यांशों और similes लिए जाना जाता है है। खोज रहे हैं रैपर्स लालच: एक $ एपी रॉकी, कहा जाता है क्वेस्ट, बिग एल, नैस, राज्य मंत्री Def, कुख्यात बड़े, Tupac, केंड्रिक लैमर, फ्रेडी गिब्स, जेडी मन ट्रिक्स, राजाओं की सेना, म्यूचुअल फंड ग्रिम एक जनजाति, जस अल्लाह, शाबाज महलों और वू-तांग कबीले रैपर्स या बहुत अलग और प्रतिभाशाली समूह हैं जो सुनने के लायक हैं।
  • रैप को सुनना जो आपको पसंद नहीं है, एक शैली को एक साथ रखने का प्रयास करने में भी उपयोगी हो सकता है। अलग-अलग रैपर्स के बारे में अपने दोस्तों के साथ अपनी राय तैयार करें, तर्क बनाएं, बहस बनाएं कौन घातक है और कौन बहुत अच्छा है के बारे में बात करें।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 3 नामक छवि
    3
    कुछ छंद याद रखें अपने पसंदीदा गीतों में से किसी एक को चुनें और इसे कई बार सुनें जब तक कि आपने इसे याद नहीं किया हो। जब आप चलते हैं, तो उसे सुनो सिलेबल्स को महसूस करें, शब्द की अभिव्यक्ति और जिस तरह से आप उन्हें कहते हैं, जब आप उन्हें कहते हैं।
  • कविता में क्या खड़ा है, इसके बारे में सोचें: आपको इसके बारे में क्या पसंद है? क्या याद करना आसान बना दिया?
  • कविता के गीत के एक सहायक संस्करण का पता लगाएं, जिसे आप याद करते हैं और संगीत के साथ इसे पढ़ते हैं। यह आपको संगीत की तरलता और गति को समझने में सहायता करेगा।
  • भाग 2
    गाया जाता है लिखो

    छवि शीर्षक 101 9 4
    1
    कई कविता लिखें हर समय आपके साथ एक नोटबुक रखें या फिर गाया जाता है लिखने के लिए अपने सेल फोन का उपयोग करें और उन्हें कम से कम 10 बार एक दिन लिखने का प्रयास करें। सप्ताह के अंत में, आपके द्वारा लिखी गई गाड़ियों की समीक्षा करें और "बेस्ट ऑफ़ द वीक" की एक सूची बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ लोगों को चुनें, जिन्हें आप एक गाना शुरू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पागल और तुच्छ छंदों को त्यागें, केवल सर्वश्रेष्ठ के साथ रहें
    • सप्ताह के अंत में यह संभावना है कि आप केवल कुछ छंदों के साथ समाप्त हो जाएंगे। चिंता मत करो, यह ठीक है, क्योंकि जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो कई बुरे अक्षरों को लिखा जाता है। कोई शॉर्टकट नहीं है: हर किसी को सुनना चाहता है कि गाने के निर्माण के लिए बहुत काम और प्रयास की आवश्यकता होती है
  • छवि शीर्षक 101 9 5
    2
    अपनी नोटबुक में "छद्म समूह" रखें गाया जाता है का एक समूह छोटी छंदों और शब्दों के समूह को संदर्भित करता है जो एक दूसरे के साथ परस्पर विनिमय हो सकते हैं उदाहरण के लिए, किसी भी कविता में "पागल", "छोटा", "बैग" और "यासी" जैसे शब्दों को एक ही समूह में वर्गीकृत किया जा सकता है। गाया जाता है की एक विश्वकोष बनाने शुरू करें, जिसे आप याद रखना और फ़्रीस्टाइल गाने या रैपैप्स लिखते समय इसे देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 101 9 6
    3
    अपने गीत को गाने में बदल दें. छंदों को लिखने के कुछ हफ्तों के बाद, आपको एक अच्छी संख्या में संचित होना चाहिए। दो छंदों में शामिल हों, उन्हें ले जाएं और एक गीत बनाने के बारे में सोचें। अंतराल को भरने के लिए और सब कुछ एक साथ रखकर अधिक पंक्तियां लिखें।
  • कथाएँ गाने वे आमतौर पर क्लासिक हिप-हॉप में बुरी किस्मत का एक तत्व है कहानियों के साथ सौदा करने के लिए कौन, क्या और कब दृश्य या वर्णन घटना का एक ज्वलंत छवि चित्रित करने के लिए। Raekwon और फ्रेडी गिब्स कहानियों कह उत्कृष्ट rappers हैं।
  • रैप का दावा इसमें कई रचनात्मक वाक्यांश हैं बस लिल वेन को देखो, गाया जाता है में घमंड के स्वयं के स्टाइल वाले राजा सभी प्रकार की महानता के साथ तुलना करने के लिए कई सिमलीज़ और रूपकों का प्रयोग करें।
  • पॉप रैप या जाल यह मूल रूप से गाना बजानेवालों है चीफ कीफ़ गाया जाता है भयानक हो सकता है, लेकिन शानदार हुकों के लिए उनके पास एक अच्छा कान है। एक ट्रैक में एक या दो छंदें दर्ज करने का प्रयास करें गाने "पसंद न करें" और "सोसा" आसानी से सुनने वाले कोरस हैं जो हफ्तों तक मन में रहते हैं। कुछ क्लासिक्स स्नूप डॉग से Soulja Boy डिट्टो द्वारा, "C.R.E.A.M." वू-तांग और किसी भी गीत "यह क्रैंक" शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक 101 9 7
    4



    फ़्रीस्टाइल रैपिंग का प्रयास करें. उस गीत का एक ट्रैक या सहायक संस्करण खोजें जिसे आप पसंद करते हैं या बस इंट्रॉन्स और आउटस पर रैप करने का प्रयास करें। लय ढूंढें, महसूस करें और यह व्यक्त करने का प्रयास करें कि आपके मन में क्या हो रहा है
  • एक अच्छी शुरुआत वाक्यांश के साथ शुरू करें, एक जो बाहर खड़ा है और दिमाग में रहता है, तो अपने अंत्यानुप्रासवाला समूहों का लाभ उठाने के लिए जो आपके पास है उसे पेश करने के लिए शुरू करें।
  • हर किसी के सामने फ़्रीस्टाइल रैप करने का प्रयास न करें जब तक कि आपने बहुत कुछ अभ्यास नहीं किया हो। आपकी प्रस्तुति जल्दी से अलग हो सकती है, लेकिन अगर आप ठोकरें शुरू करते हैं, तो गति, प्रवाह और वसूली की कोशिश करें। बंद मत करो, लेकिन यह अंत हो जाएगा यहां तक ​​कि अगर आपको अर्थहीन शब्दों को रैप करना है, तो सुनिश्चित करें कि वे कविता और उनके साथ रहें।
  • छवि शीर्षक 101 9 8 8
    5
    अपना समय ले लो आप अभी तक बेहतरीन गाने नहीं लिख रहे हैं। अपने सुधार में, विवरण पर ध्यान दें मुफ्त शैली और गाने लिखने में सीखने में। अन्य रैपर्स को हथियाने के बिना अपनी आवाज और शैली विकसित करें आप उनमें से एक की तरह नहीं होना चाहिए, लेकिन अपनी खुद की आवाज़ होनी चाहिए और आपकी अपनी शैली होनी चाहिए
  • यहां तक ​​कि Chief Keef और Soulja लड़के, रैपर्स जो 16 और 17 में सफल रहे थे, गीत लेखन पैदा नहीं कर रहे थे, उन्हें लगातार रैपिंग की 6 या 7 साल लग गए इससे पहले कि वे देखा कि वे अच्छे थे। यदि आप रैप को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो अपने काम की आलोचना करें। जीजेएए सफलता से पहले 25 थी, लेकिन बचपन से दमक रहा था।
  • भाग 3
    अगले कदम उठाओ

    Video: Artist Problems [Official Music Video] - ZHC

    फ्रीस्टाइल रैप 18 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एक फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता या रैप लड़ाई में जाएं इसलिए प्रतिभागियों को एक डीजे द्वारा चयनित और आप cronometrarán पटरी पर रैपिंग फ्री करने के लिए है, तो आप ज्यादा समय लगता है नहीं होगा इससे पहले कि आप तुकबंदी शुरू की है। आप भाग लेना चाहते हैं, तो आप भी आप के सामने, जो और अधिक अनुभवी और अनुचित छंद और कच्चे शर्मिंदा करने दर्शकों की वाहवाही जीतने के लिए उत्सुक हो सकता है में एक और एम सी होगा। यह रैप युद्ध के सबसे रोमांचक भागों में से एक है, लेकिन आपको आलोचना के प्रति कम संवेदनशील होना होगा और सार्वजनिक रूप से प्रयास करने से पहले काफी कौशल विकसित करना होगा।
    • हम अनुशंसा करते हैं कि आप इनमें से किसी एक में भाग लेने की कोशिश करने से पहले कई प्रतियोगिताओं में जाएं। मंच पर कूदने से पहले अपने कौशल और अन्य प्रतिस्पर्धियों के बारे में जानें।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मूल संगीत बनाएं अपने क्षेत्र के कुछ होनहार उत्पादकों या इंटरनेट पर संपर्क करने के लिए आपको कुछ मूल सुराग देने की कोशिश करें जिनके साथ आप काम कर सकते हैं। यदि आपके पास एक ट्रैक है, तो हिप-हॉप संगीत बनाने के लिए आपको सबसे बुनियादी ऑडियो संपादन प्रोग्राम और एक माइक्रोफ़ोन से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी।
  • प्रस्तुतियों, प्रतियोगिताओं और लड़ाइयों में जा रहे अन्य रॅपर्स और बीटमेकरों को पूरा करने का एक शानदार अवसर है जिनके साथ आप सहयोग कर सकते हैं या जिनके पास संसाधन हैं जिन्हें वे आपके साथ साझा कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 20 नामक छवि
    3
    अपने संगीत को इंटरनेट पर अपलोड करें यदि समय के साथ आप गर्व करने के लिए पर्याप्त सामग्री बनाते हैं, तो अपने संगीत के लिए एक यूट्यूब चैनल बनाएं और इसे सामाजिक नेटवर्क पर साझा करना शुरू करें। एक मिक्टेस्ट बनाएं और इसे इंटरनेट पर निःशुल्क लॉन्च करें। यह तेजी से देखा जाता है कि बड़े अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने वाले रैपर्स मुफ्त मिक्सप्टेज लॉन्च करके प्रचार करते हैं
  • अपने संगीत की सीडी प्रतियां जलाएं जिसमें आपकी संपर्क जानकारी शामिल है और उन्हें संगीत कार्यक्रम या बैठकों में दें।
  • फ्रीस्टाइल रैप चरण 21 नामक छवि
    4
    अभ्यास करना जारी रखें सड़क पर चलने, बस ले जाने, किराने की खरीदारी करने या ट्रेन करने जैसी सामान्य चीजें करते हुए अपने सेल फोन या आइपॉड और बलात्कार फ्रीस्टाइल को अपने दिमाग में रखें। जितना अधिक आप अपनी गाया जाता है, उतना बेहतर होगा कि वे बाहर आ जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक छद्म शब्दकोश निस्संदेह आपकी मदद करेंगे
    • छंद के साथ जल्दी मत करो। उन्हें इस तरह से करें कि आप उन्हें अच्छी तरह से मुखर कर सकें! मत कहो कि दूसरों को आप क्या कहना चाहते हैं आप क्या कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि जब आप बलात्कार करते हैं, आप अपने आप को महसूस करते हैं याद रखें कि अगर आप कोशिश करते हैं तो आप सर्वश्रेष्ठ रैपर हो सकते हैं
    • अपने आप को और दृढ़ रहें
    • सुनिश्चित करें कि आप अक्षरों को ज़ोर से और स्पष्ट गाते हैं आपके प्रशंसकों को समझना चाहिए कि आप क्या कहते हैं।
    • जब बलात्कार, स्पष्ट रूप से बोलें
    • बहुत सारे लोग एमिनेम और लील वेन की तरह बनना चाहते हैं, जब वे रैप करते हैं, लेकिन खुद बनें और जिस तरीके से वह करता है (कलाकार) आसानी से महसूस करते हैं।
    • जब बलात्कार करता है, तो सहायक ट्रैक का उपयोग करने की कोशिश करें, आप देखेंगे कि वे आपके कौशल को सुधारने में आपकी सहायता करेंगे।
    • न केवल खुद के बारे में बलात्कार, लेकिन चीजें जो दूसरों के माध्यम से जाते हैं एक आदर्श मॉडल बनने की कोशिश मत करो, लेकिन एक परामर्शदाता
    • एक दूसरे से अधिक जानने के लिए अन्य एमसीएस के साथ एक टीम तैयार करें

    चेतावनी

    • सुराग चोरी मत करो, लेकिन आप गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है
    • एक रैपर बनने के लिए स्कूल छोड़ें मत, क्योंकि आपकी सफलता की संभावना कम होगी, भले ही आप प्रतिभावान हों भले ही आप सफल न हों, आपके पास बलात्कार और सीखने के लिए समय होगा।
    • ऐसी कोई बात न कहें जो एक निश्चित जाति या सामाजिक समूह को अपमानित कर सकती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: इस बच्ची ने आज दो लड़कियों को रेप से बचाया है | Ahmedabad | Gujarat Elections 2017

    • असल में, आपको केवल शुरू करने के लिए पेपर और पेन्सिल की आवश्यकता होगी, लेकिन दूसरी तरफ, अगर आप अधिक गंभीरता से रैप लेते हैं, तो आपको रिकॉर्डिंग उपकरण खरीदने की आवश्यकता होगी
    • गाया जाता है की शब्दकोश, केवल अगर आप एक अतिरिक्त मदद करना चाहते हैं
    • उदाहरण के लिए, रैप नाम, लिल वेन को वास्तविक जीवन में बुलाया जाता है ड्वेने कार्टर और होप्सिन को मार्कस होप्सन कहते हैं
    • अपने गाने अपलोड करने के लिए यूट्यूब चैनल का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com