ekterya.com

कैसे zumba नृत्य करने के लिए

एक अंतरराष्ट्रीय स्पर्श के साथ व्यायाम करने के लिए ज़ुम्बा एक नया प्रकार का नृत्य है यह पूरे विश्व में फैल रहा है और जीवन शैली बनने वाला है। क्या आप ज़ुम्बा आंदोलन का हिस्सा बनना चाहते हैं? क्या आप उस कदम को परिवर्तित करना शुरू करना चाहते हैं जिसमें आप अपने बट को कैलोरी में जलाते हैं? आपके पास अच्छी कंपनी है!

चरणों

भाग 1

आपके लिए ज़ुम्बा का सही प्रकार ढूंढें
ज़ुम्बा स्टेप 1 नामक छवि
1
नामांकन के लिए एक वर्ग खोजें चूंकि ज़ुम्बा आज बहुत लोकप्रिय है, इसलिए केवल पास के एक क्लास को खोजने के लिए कुछ क्लिक्स ही लगेगा। ज़ुम्बा के संस्थापकों ने गर्व से कहा है कि यह आपको उन जगहों को बताने में आसान होगा जहां पर वे इसे उन स्थानों पर नहीं देते जहां वे करते हैं। तो कोई बहाना नहीं हैं! आपके जाने वाले पहले स्थान हैं: आपके इलाके में जिम, वाईएमसीए (ईसाई युवा संघ), नृत्य क्षेत्र या योग स्टूडियो। Zumba.com वेबसाइट पर भी एक क्लास ब्राउज़र है!
  • ज़ुम्बा अकादमी द्वारा लाइसेंस प्राप्त एक प्रशिक्षक को ढूंढने का प्रयास करें। आदि अद्यतन दिनचर्या, और अधिक विकल्प गीत, शैली की अधिक विविधताओं,: हालांकि किसी को भी तकनीकी रूप से (आश्चर्यजनक, कॉपीराइट द्वारा संरक्षित नहीं है) आप Zumba नृत्य करने के लिए सिखा सकते हैं, लाइसेंस प्रशिक्षकों Zumba के नए लाभ के लिए उपयोग किया पता करने के लिए, आपको बस पूछना है!
  • ज़ुम्बा स्टेप 2 नामक छवि

    Video: वजन और स्ट्रेस कम करने के लिए डांस एरोबिक्स - Onlymyhealth.com

    2
    या जब भी आप चाहते हैं! चूंकि ज़ुम्बा इतनी बड़ी है, यह यूट्यूब पर और यहां तक ​​कि Xbox और Wii पर भी है यदि आप कक्षाओं में जाने की गतिशीलता में रूचि नहीं रखते हैं, तो जिम नहीं है या बस घर पर रहने का फैसला किया है, ज़ुम्बा आप तक पहुंच सकता है। इसमें दो कंसोलों के बीच से चुनने के लिए शाब्दिक दर्जनों खिताब मौजूद हैं और हाँ, आप पसीने जा रहे हैं!
  • यूट्यूब एक उत्कृष्ट संसाधन भी है। यहां तक ​​कि अगर आप एक क्लास ले रहे हैं, तो कुछ वीडियो देखकर आप अपने दिमाग को तैयार करने में मदद कर सकते हैं और आपको थोड़ा आसान सीखने के लिए तैयार कर सकते हैं। लेकिन याद रखें कि सभी कक्षाएं और सभी प्रशिक्षक अलग-अलग हैं, हालांकि ज़ुम्बा मानसिकता और जीवनशैली अभी भी समान हैं।
  • ज़ुम्बा स्टेप 3 नामक छवि
    3
    विभिन्न प्रकार के ज़ुम्बा को जानें ज़ुम्बा भौतिक राज्य की एक महामारी है और एक कारण के लिए नृत्य में नवीनतम है: हर कोई यह कर सकता है। और विभिन्न प्रकार के ज़ुम्बा के साथ, यह काफी निर्विवाद है। ये वर्तमान प्रकार की पेशकश कर रहे हैं:
  • ज़ुम्बा फिटनेस: यह मानक वर्ग है। इसमें ऊर्जा और विशिष्ट लैटिन लय से भरा लय है जो आपको पसीना देगा और बहुत मज़ा आएगा।
  • ज़ुम्बा टोनिंगः इस वर्ग के साथ, आप कुछ टोनिंग स्टिक्स (टोनिंग स्टिक्स) का प्रयोग करेंगे। वे पेटी, नितंब, हथियार और जांघों को टोन करने के लिए मरकास की तरह हैं।
  • ज़ुम्बा गोल्ड: यह वर्ग पुराने वयस्कों के लिए है। वर्ग सामान्य से थोड़ा शांत है, हालांकि यह एक ही बुनियादी सिद्धांतों का पालन करता है
  • ज़ुम्बा गोल्ड टोनिंग: जाहिर है, यह अपनी उम्र के अन्य लोगों की तुलना में सबसे उन्नत और अधिक बुद्धिजीवी परिपक्व लोगों के लिए टोनिंग ज़ुम्बा है। यह रिकॉर्ड के लिए एक बड़ा समूह है!
  • एक्वा झुम्बा: "ज़ुम्बा पूल पार्टी" के रूप में सफलतापूर्वक विपणन किया गया। आप एक ही ज़ुम्बा कदम (और अधिक) करते हैं, पानी में आधे शरीर को जलते हैं। कल्पना कीजिए कि यह कितना मुश्किल है!
  • ज़ुम्बा सेंटो: यह क्लास कुर्सी में जगह लेता है। यह आपको धड़ को मजबूत करने, संतुलन में सुधार करने और हृदय और गतिशील तरीके से नए और गतिशील तरीके से तेज करने में सहायता करता है।
  • सर्क्यूट में ज़ुम्बा: जुंबा और सर्किट प्रशिक्षण का मिश्रण। नृत्य के साथ संयुक्त, आप पूरी कसरत करने के लिए ताकत अभ्यास करेंगे।
  • Zumbatomic: छोटे लोगों के लिए!
  • ज़ुम्बा स्टेप 4 नामक छवि
    4
    विभिन्न प्रशिक्षकों या कक्षाओं के साथ प्रयोग कुछ भी के साथ, सभी वर्गों या प्रशिक्षकों थोड़ा अलग होगा। कुछ कक्षाएँ पूर्ण होंगी, कुछ कक्षाएं दूसरों की तुलना में कम या ज्यादा होंगी और प्रत्येक प्रशिक्षक की अपनी अनूठी शैली होगी। इसलिए यदि आप एक कक्षा शुरू करते हैं, लेकिन बहुत भावनाओं को महसूस नहीं करते हैं, तो छोड़ने से पहले एक और वर्ग की कोशिश करें। आप बड़े अंतर पर आश्चर्य हो सकता है!
  • और क्योंकि ज़ुम्बा कक्षाओं के कई अलग-अलग प्रकार हैं, उन प्रकारों का भी अनुभव! अगर आपको ज़ुम्बा फिटनेस पसंद है, तो ज़ुम्बा टोनिंग या एक्वा झुम्बा के साथ कुछ समय में इसे मिश्रण करने का प्रयास करें। अपने शरीर को ध्यान में रखते हुए आपके मन को आश्चर्यचकित करना महत्वपूर्ण है!
  • भाग 2

    शुरू होता है
    ज़ुम्बा चरण 5 नाम की छवि
    1
    अपने आप को लैटिन नृत्य से परिचित कराएं हालांकि नहीं एक शर्त एक नर्तकी बज़ में अच्छा हो सकता है और यह आनंद लेने के लिए हो सकता है, यह आप जानते हैं कि आप में हो रही है चोट नहीं होगा। Zumba chachachá, साल्सा और मेरेंग्यू के तत्वों, कुछ हिप हॉप और आधुनिक नृत्य के साथ शामिल है (और वैध अभ्यास पाठ्यक्रम के धड़,!)। सौभाग्य से, विकी बचाव के लिए है! आपको एक विचार देने के लिए निम्नलिखित लेखों पर गौर करें:
  • ज़ुम्बा चरण 6 नाम की छवि
    2

    Video: विवाह और पार्टी के लिए युगल नृत्य कदम | आसान साल्सा | विक्की पटेल नृत्य ट्यूटोरियल

    सही कपड़े और जूते प्राप्त करें अगर आप ठीक से तैयार नहीं करते हैं, तो कोई भी वर्ग मुश्किल होगा। यह आसानी से परिहार्य बाधा से छुटकारा पाने के लिए, सही कपड़े पहनें! आप जल्दी से गर्म हो जाएंगे, इसलिए हल्के कपड़े चुनें या परतों में कपड़े का उपयोग करें यदि आप चाहें तो उन्हें दूर ले सकें। यद्यपि आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह शैली की बात है, क्योंकि कुछ छात्र लाइक्रा पहनेंगे और दूसरों को ढीले खेलों से पहनना होगा। कोई सही या गलत तरीका नहीं है!
  • और जूते के लिए, पहना जाता है कि खेल के जूते के लिए देखो यदि उनके पास बहुत अधिक एकमात्र है, तो आप फ्लोट करने में सक्षम नहीं होंगे और आपकी पसंद के मुताबिक बनेंगे। रिकॉर्ड के लिए, यदि आप जारी रखने का फैसला करते हैं, तो नृत्य जूते की एक जोड़ी में निवेश करना महत्वपूर्ण है। उन्हें डिस्काउंट डांस स्टोर पर मोटे तौर पर $ 30.00 का खर्च होता है और इसे आसानी से ऑनलाइन मिल सकता है।
  • ज़ुम्बा चरण 7 नाम की छवि
    3
    एक तौलिया और पानी की एक बोतल लो! यद्यपि आप अपना समय बिताएंगे और आपको नहीं लगेगा कि आप व्यायाम कर रहे हैं, आप निश्चित रूप से यह कर रहे होंगे। आप पसीना आ रहे होंगे, तो एक तौलिया और कुछ पानी ले आओ! अधिकांश प्रशिक्षकों के गाने के बीच छोटे विराम होते हैं, इसलिए आपको खुशी होगी कि आप उन्हें ले गए हैं।
  • कुछ लोगों को विश्वास है कि एक घंटे की कक्षा में, आप लगभग 600 कैलोरी जला सकते हैं। यह बढ़िया है! आपने ट्रेडमिल पर एक घंटे बचा लिया! बेशक, यह उस ऊर्जा की मात्रा पर निर्भर करता है जो आपने किया था। लेकिन ऐसा करने में वास्तविक संभावनाएं हैं
  • ज़ुम्बा चरण 8 नाम की छवि
    4



    एक मानक जिम कक्षा की अपेक्षा न करें। अधिकांश जिम्नास्टिक्स वर्गों में एक गंभीर संरचना है प्रशिक्षक सामने खड़ा है और लगभग एक पूर्ण घंटा एक एकालाप बनाता है। संक्षेप में, ज़ुम्बा इस बारे में नहीं है एक कारण है कि वे आपसे पूछते हैं कि क्या आप शुरू करते समय "पार्टी में शामिल होना" चाहते हैं? यह एकमात्र कसरत है जिसके साथ आपको पता चल जाएगा कि घूमने के घंटे और आप भूल जाएंगे कि आप क्लब में नहीं हैं (या अपने अंडरवियर में घर पर)।
  • कई लोग सोचते हैं कि यह जीवन का एक तरीका है। कुछ लोग यह भी कहते हैं कि जो लोग ज़ुम्ब नृत्य करते हैं, वे सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं। कक्षा में, वे दोस्त बन जाते हैं जो लटका, पार्टी और नृत्य करते हैं। इसके बारे में एक महसूस होती है कि आपको कहीं और नहीं मिलेगा। यह आपको अवशोषित करेगा!
  • ज़ुम्बा चरण 9 नाम की छवि
    5
    नृत्य करो! खैर, यह सब बात करने के बाद, यह वैसे भी क्या है? खैर, कई चीजों की उदाहरण के लिए साल्सा जैसे कुछ ज़ुम्बा शैलियों, हिप हॉप के साथ विलीन हो जाती हैं। मेरेंग्यू और चाचाचा के कुछ चरणों को जोड़ें और आपको एक विचार मिलेगा। चलो एरोबिक पहलू भी मत भूलना! आप अपने बट को मिलाकर पागल या पाउंड से छुटकारा पायेंगे, माम्बो कर रहे हैं और अच्छे के साथ कताई करेंगे।
  • नहीं, आपको नर्तकी होना नहीं है क्या आपको याद है कि ज़ुम्बा सभी के लिए है? यदि आप एक कक्षा ले जा रहे हैं, तो बस अपने प्रशिक्षक को बताएं कि आप इसके लिए नए हैं और आपको अपडेट करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे शरीर को देख सकते हैं। पीछे छिपाओ मत!
  • सुपर फिट होने का कोई दबाव नहीं है बस आप कर सकते हैं, जब आप कर सकते हैं। सभी कदम आपको उन प्रयासों को लगाने की अनुमति देते हैं जो आप करना चाहते हैं। यदि आपकी शारीरिक स्थिति इतनी बड़ी नहीं है, तो इसे अधिक शांतिपूर्वक लें!
  • ज़ुम्बा चरण 10 नाम की छवि
    6
    इसे कई बार आज़माएं प्रथम श्रेणी जो आप लेते हैं वह वास्तव में मुश्किल हो सकती है आपको डर लगता है और लगता है कि आप कदमों के साथ नहीं रह सकते हैं और आपको वास्तव में पता नहीं है कि क्या हो रहा है। लेकिन दूसरे वर्ग के लिए, आपको कुछ चीजें याद रहेंगी। आप अपने पसंदीदा कदम क्या हैं पता चल जाएगा। और तीसरे के लिए, आपको अधिक चाहिए तो कुछ बार कोशिश करें सभी चीजें सीखने और उनमें एक विशेषज्ञ बनने के लिए समय लेते हैं। जितना अधिक आप इसे करते हैं, जितना अधिक आप इसे आनंद लेंगे!
  • भाग 3

    यहां तक ​​कि जलन अधिक कैलोरी
    ज़ुम्बा चरण 11 नाम की छवि
    1
    अपने आप को जाने दो ज़ुम्बा से अधिक का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने आप को जाने देना होगा आपको अपने भीतर का बच्चा और नृत्य करना है जैसे कि कोई आपको देख नहीं रहा है यह वह मूर्खतापूर्ण और पनीर कहावत नहीं है, लेकिन सचमुच नृत्य करो जैसे कि कोई तुम्हें देख नहीं रहा। कौन देखभाल करता है यदि आप बाईं तरफ लहराते हैं जब हर कोई दाईं ओर लहरा रहा है? चलो किसी को भी! यदि आप अपने आप को जाने और मजा लेते हैं, तो आप ठीक कर रहे हैं।
    • यदि आप अपने कदमों से शर्म महसूस करते हैं, तो आप ऐसा करने में सक्षम नहीं होंगे जो आप करना चाहते हैं। यदि आप अपने पैरों को अभी भी रखते हैं और अपनी तरफ अपनी बाहों में, आप मज़ेदार नहीं होंगे, आप पसीना नहीं करेंगे और आप शायद वापस नहीं आएंगे। तो, आगे बढ़ो, प्रयास करें!
  • ज़ुम्बा स्टेप 12 नामक छवि
    2
    हथियारों का उपयोग करें! यह आपके ज़ुम्बा प्रशिक्षण से अधिक प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है यह थोड़ा आरक्षित होने के लिए आकर्षक है और पैरों को अधिकतर काम करने दें, लेकिन इसमें हथियार भी शामिल हैं! उन लैटिन नर्तक बहुत अच्छे लगते हैं क्योंकि जब वे अपने पैरों को ले जाते हैं, तो वे यह सुनिश्चित करते हैं कि कदम उनके पूरे शरीर में देखा जाता है, यहां तक ​​कि उनकी बाहों की लंबाई तक। आप उन्हें पसंद करना चाहते हैं, है ना?
  • जब संदेह में, बस उन्हें मजबूत रखें उन्हें एक पागल या छह साल के एक बच्चे की तरह ले जाते हैं, लेकिन उन्हें पक्षों, मजबूत और एक छोटे से साहसी से दूर रखने के लिए की जरूरत नहीं है। आधा ज़ुम्बा का मज़ा रवैया पर निर्भर करता है!
  • ज़ुम्बा 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक ऊपर और नीचे जाएं ज़ुम्बा इसमें स्क्वेट, लंग और कुछ स्ट्रेचिंग व्यायाम शामिल हैं वहां नृत्य के प्राकृतिक स्तर भी होते हैं, जब प्रशिक्षक आपको जमीन के करीब काम करने के लिए कहता है और आपको ऊपर जाने का प्रयास करना है। जब यह आपकी नृत्यकला का हिस्सा होता है, सब कुछ संभव है उच्च और निचले स्तर पर आप आगे बढ़ते हैं, आपका व्यायाम बेहतर होगा। और आप अगली सुबह जलती हुई महसूस करेंगे और उपलब्धि की भावना!
  • ज़ुम्बा चरण 14 नाम की छवि
    4
    उस गधे को हिलाएं यदि आपके पास यह है, तो मान लें, सही है? तो इसे हिलाओ कमरे में हर कोई जेनिफर लोपेज की तरह कार्य करता है, इसलिए उनके साथ जुड़ें! यह करने का एकमात्र गलत तरीका है ऐसा मत करो जितना अधिक आप आंदोलन करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप खुद को देखेंगे, आप जितना मजा आएगा उतना ही संभव होगा और आप जितनी भी होनी चाहिए, उतने ही प्रयास करें। तो इसे हिला, इसे हिला। उस गधे को हिलाओ!
  • अगर आपको लगता है कि आप अपने कूल्हों को नहीं हिला सकते हैं या अपने बट को उस चरण से हिला सकते हैं जो आप कर रहे हैं, तो फिर से सोचें। निश्चित रूप से, ज़ुम्बा का आधार कामुकता है। तो अपनी कामुकता ले लो!
  • ज़ुम्बा चरण 15 नाम की छवि
    5
    अपनी शैली जोड़ें आपको कदमों के साथ बुक किया जा सकता है, आप उन्हें बिल्कुल ठीक उसी तरह कर सकते हैं जैसा कि प्रशिक्षक करता है या आप उन्हें अपना रास्ता बना सकते हैं: जिस तरह से आप सबसे अच्छा करते हैं, जो आपको सबसे अधिक संतुष्टि देता है और सबसे अधिक आप आनंद लेते हैं और यदि आप करते हैं, तो आप अधिक कैलोरी जला लेंगे। क्या आप आकृति में हैं या खुशी के लिए नाच रहे हैं? कौन जानता है!
  • और एक बार जब आप कदम उठाते हैं, तो कक्षा की गतिशीलता में योगदान करने के लिए अपनी खुद की शैली और अपनी ऊर्जा जोड़ें। जितना अधिक लोगों को ऐसा करना पड़ता है, उतना बेहतर होगा कि कक्षा भी हो जाएगी। हर कोई दूसरों के उत्साह से सीख सकता है!यह एक उच्च गुणवत्ता का अभ्यास है!
  • युक्तियाँ

    • थोड़ी देर के बाद यह वास्तव में नृत्य जूते की एक जोड़ी खरीदने के लिए उपयोगी है, मुख्यतः क्योंकि नियमित जूते में बहुत सारी स्लीप प्रभाव हैं, जो आपको कुछ नृत्य चरणों के दौरान अपने पैरों को स्लाइड करने की अनुमति नहीं देता है।
    • आपको बहुत अधिक हिलाएं, इसलिए सावधान रहें और अच्छे स्तनों का उपयोग करें यदि आपके पास बड़े स्तन हों अगर आप बहुत भाग्यशाली हैं तो उन्हें दो का उपयोग करने की कोशिश करें! लेगिंग की एक जोड़ी, नृत्य के लिए एक योग टॉप, पतली मोज़े और नृत्य जूते पहनावे को पूरा करना होगा।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com