ekterya.com

एक गर्भवती किशोर दोस्त को आराम कैसे करें

पता लगाना कि आपका करीबी दोस्त गर्भवती है, किशोरी के रूप में एक भ्रामक अनुभव हो सकता है आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में चिंता कर सकते हैं, साथ ही साथ बच्चे कैसे उनकी दोस्ती को बदल देंगे। इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह एक कठिन समय है, मुख्य रूप से आपके सबसे अच्छे दोस्त के लिए। उसके साथ दोस्ती करके, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने निपटान पर खुद को रख सकते हैं, उसका समर्थन कर सकते हैं और जब वह निराश हो जाए तो उसे प्रोत्साहित करें।

चरणों

भाग 1
समाचार का जवाब दें

छवि शीर्षक के साथ डील विद ए कंट्रोलिंग माई चरण 14
1
उसे सुनो और विस्तारित हथियारों के साथ उसे समर्थन प्रदान करते हैं। उसे बताएं कि अगर उसे बोलने की ज़रूरत है तो आप उसे सुनने के लिए तैयार हैं। हालांकि, अगर यह आपको बताता है कि आपको कुछ समय पहले चीजें संसाधित करने की ज़रूरत है, तो उन्हें बात करने के लिए दबाव डालना न दें। इसे कुछ समय दें और उसे याद दिलाएं कि अगर आप बात करना चाहते हैं तो आप उसके पास हैं।
  • कहने की कोशिश करो "मुझे पता है कि आपको अब तक अभिभूत होना चाहिए, लेकिन मैं यहां आपके लिए हूं और अगर आपको कभी किसी से बात करने की आवश्यकता है तो मैं सुनने के लिए तैयार हूं"।
  • तस्वीर के बारे में टॉक के बारे में बातें खोजें

    Video: DRAW MY LIFE: My Story | Myka Stauffer

    2

    Video: अब गर्भवती महिलाओं को मिलेंगे 6 हजार | Govt. to provide Rs 6000 to pregnant & lactating women

    आपके लिए समाचार सहेजें यदि आपने यह स्वीकार किया है कि आप गर्भवती हैं, तो आपकी अनुमति के बिना किसी को नहीं बताएं। यह इस खबर को साझा करने के लिए उसके ऊपर निर्भर है, और अन्य लोगों को कहने से कुछ समस्याएं हो सकती हैं
  • यदि आप चिंतित हैं कि उसने आपकी गर्भावस्था के लिए मदद मांगी नहीं है, तो आपको उसके बारे में क्या सोचना चाहिए, उससे बात करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, क्या आप बता सकते हैं "मुझे पता है कि यह आपके लिए बहुत भारी है, लेकिन मैं आपके स्वास्थ्य और भलाई के बारे में चिंतित हूं। मुझे लगता है कि आपको डॉक्टर देखना है, चाहे आप गर्भावस्था के बारे में क्या सोचते हों"।
  • चित्र के बारे में टॉक के बारे में जानें चीजें शीर्षक
    3
    पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं आपके मित्र को यह तय करना होगा कि वह अपनी गर्भावस्था के साथ क्या करना चाहती है अगर आप बच्चे को रखना चाहते हैं तो इसे अपना निर्णय लेना है, इसे अपनाने के लिए दें या गर्भपात करें। उसे एक विशिष्ट निर्णय लेने से अव्यवहार करने की कोशिश न करें, बस उससे पूछें कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपके मित्र को किसी को उसे क्लिनिक में लेने की आवश्यकता हो सकती है, उसे एक प्रसूति प्राप्त करने में मदद करें या दत्तक लेने की एजेंसी का चयन करें। यह निर्धारित करने के लिए कि आपको क्या चाहिए, आप बस बता सकते हैं "मैं तुम्हारे लिए यहाँ हूँ आपकी मदद करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"।
  • आपकी अधिकतम वजन वाली प्रेमिका या प्रेमी का स्वस्थ होना चरण 10 छवि का शीर्षक
    4
    पहचानने या कहने से बचना "मैंने आपको बताया"। उसे व्याख्यान देने या उसे अवांछित सलाह देने के लिए उसकी मदद नहीं करना है आपको बताइए कि आपको क्या करना चाहिए, उसे आप से बचना चाहिए, आप क्या करेंगे या आपको सबसे अच्छा समाधान क्या होगा। उसे सलाह न दें, जब तक कि वह आपको पूछने न दें।
  • उसे पहचानने के बजाय, उससे पूछिए कि वह कैसा महसूस करती है वह गर्भावस्था के मतली या गुप्त रखने के लिए संवेदनशील होने से चक्कर आ सकती है। उसे बताइए कि उसे कैसा महसूस होता है, उसे बताइए कि उसे कैसा महसूस होना चाहिए।
  • उसे आश्वस्त करें कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और यह कि उनके पास दोस्ती नहीं बदलेगी। मुझे डर लगता है और यह जानना जरूरी है कि चीजें ठीक हो जाएंगी
  • बच्चे के लिए तनाव कठिन है, इसलिए उसे आपको सकारात्मक महसूस करने के लिए उसे समर्थन देने की आवश्यकता है। यदि आप इसे उठाएंगे तो बच्चे के बारे में बात करने में कोई समस्या नहीं है- इसे प्राप्त करने की तैयारी की प्रक्रिया रोमांचक हो सकती है।
  • भाग 2
    गर्भावस्था के साथ डील

    छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 4 बनें
    1
    उसे उसके विकल्पों के बारे में जानने के लिए अनुसंधान करने में मदद करें आपके मित्र को बच्चे की मां होने के बीच फैसला करना होगा, उन्हें गोद लेने या उसे गर्भपात के लिए देना होगा। हर विकल्प पर पूरी तरह से विचार किए बिना निर्णय करना मुश्किल हो सकता है, ताकि आप प्रत्येक की जांच करने में आपकी सहायता कर सकें।
    • पूछें कि आप कौन से विकल्प पर विचार करेंगे बहुत से लोगों ने गर्भपात के बारे में पदों को स्पष्ट किया है, इसलिए वह इसे एक विकल्प नहीं मान सकती है हालांकि, अगर ऐसा होता है, तो उस विकल्प की जांच करने में उसकी मदद करें
    • जब आप विकल्पों की जांच करते हैं तो उन्हें लाभ और नुकसान की एक सूची बनाते हैं। उदाहरण के लिए, गर्भपात का एक फायदा यह है कि आपका मित्र गर्भवती होने के बारे में उसके माता-पिता, शिक्षकों और मित्रों को बताने से बच सकता है। हालांकि, गर्भपात का एक नुकसान यह है कि भविष्य में उसे पछतावा या चिकित्सा संबंधी जटिलताओं का खतरा हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाला बैकस्टाबिंग मित्र के साथ डील शीर्षक चरण 6
    2



    यदि वह अपने माता-पिता को बताने का फैसला करती है तो उसके साथ जाने की पेशकश करें यदि आप यह तय करते हैं कि आप बच्चे को उठाना चाहते हैं या इसे गोद लेने के लिए दे सकते हैं, तो आपको अपने माता-पिता को बताना होगा। एक तरह से आप उसे समर्थन कर सकते हैं जब वह उन्हें बताता है उसके निपटान पर होने की पेशकश कर रहा है।
  • कहने की कोशिश करो "मुझे पता है कि आप अपने माता-पिता को बताने के बारे में चिंतित हैं। क्या आप बेहतर महसूस करेंगे अगर आप भी उपस्थित थे?"। यदि आप अपना प्रस्ताव अस्वीकार करते हैं, तो नाराज़ महसूस न करें हो सकता है कि आप उनसे अपने आप से बात करना चाहें।
  • अपने माता-पिता को परेशान करने के लिए तैयार हो जाओ और यदि खराब स्थिति होती है तो बैकअप योजना बनाते हैं और वे आपको घर से बाहर निकाल देते हैं। आपातकाल के मामले में घर जाने में कोई समस्या होगी?
  • अपने माता-पिता को कहने पर सलाह लेने के लिए अपने माता-पिता से पूछना भी बहुत उपयोगी हो सकता है। आपके माता-पिता उनके पास मिल सकते हैं और समर्थन प्रदान कर सकते हैं। दूसरे वयस्क होने से गुप्त रखने के समग्र तनाव को कम करना पड़ सकता है हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि आप अपने मित्र से पहले बात करते हैं।
  • हील से बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) नाम की छवि चरण 13
    3
    अपने फैसले का समर्थन और सम्मान करें, चाहे जो भी हो। याद रखें कि गर्भावस्था को खत्म करने या जारी रखने का फैसला आपके दोस्त के साथ होता है, आप या किसी और को नहीं। यदि वह आपको सलाह मांगता है, तो उसे दे दो, लेकिन उसे अपना मन बदलने या आप पर अपने विश्वासों को लागू करने की कोशिश न करें।
  • यदि वह आपको बताता है कि उसने बच्चे को रखने का फैसला किया है, तो उसे कहने का प्रयास करें "मुझे पता है कि आपको वास्तव में अब डर लगना चाहिए, लेकिन आप एक भयानक मां होंगे!"।
  • यदि वह आपको बताता है कि उसने उसे गोद लेने के लिए देने का फैसला किया है, तो कहने का प्रयास करें "मुझे पता है कि यह आपके लिए कठिन होगा, लेकिन आप एक भाग्यशाली जोड़े को एक अद्भुत उपहार देंगे!"।
  • यदि वह आपको बताती है कि वह गर्भपात से गर्भावस्था समाप्त करना चाहती है, तो कहने का प्रयास करें "मुझे पता है कि यह आपके लिए एक मुश्किल निर्णय था, लेकिन मैं आपको प्यार करता हूं और मैं आपकी मदद करने के लिए जो कुछ कर सकता हूं, मैं करूँगा"।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 11
    4
    स्कूल में अफवाहें या उत्तेजनाओं के खिलाफ बचाव उसके साथ दोस्ती होने का एक हिस्सा उसके निपटान पर अच्छा और बुरे हो रहा है। गर्भवती लड़कियां स्कूल से बाहर निकलने की अधिक संभावना है, लेकिन सहायक दोस्त होने से उन्हें स्कूल में रहने में मदद मिल सकती है।
  • कई स्कूलों में किशोरों के माता-पिता के लिए विशेष कार्यक्रम हैं यदि आपका मित्र दिलचस्पी है, तो आप अपने सलाहकार से बात कर सकते हैं कि क्या आपके स्कूल में कोई एक है
  • भाग 3
    अपना ख्याल रखना

    कोरसवर्क के साथ दिनांक के साथ रहो छवि शीर्षक चरण 12
    1
    ऐसा मत न करें कि आपके मित्र के साथ क्या हो रहा है आपको विचलित कर सकता है हालांकि यह सच है कि आपके गर्भवती दोस्त के लिए समर्थन का एक स्रोत होना जरूरी है, आपको स्कूल और आपकी अतिरिक्त गतिविधियों में भी अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। अपने दोस्त को कठिनाइयों से गुजरने के लिए यह बेहद जबरदस्त हो सकता है, लेकिन सप्ताह की हर दिन अपनी समस्या से निपटने के लिए आपको जगह की जरूरत है।
  • एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    2
    स्वीकार करें कि उनकी दोस्ती बदलेगी। आपको इस तथ्य से परेशान किया जा सकता है कि आप गर्भवती हो गए हैं, इस तथ्य से ईर्ष्या है कि जब बच्चा पैदा होता है या गुप्त पर तनाव होता है, तो आप कम समय बिताएंगे।
  • आपको महसूस करने का हर अधिकार है कि आप कैसा महसूस करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपका गर्भवती दोस्त आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने वाला सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं होगा। आपको पहले से तनावपूर्ण स्थिति में तनाव जोड़ने के बजाय, एक विश्वसनीय वयस्क से बात करनी होगी।
  • एचपीपीडी चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    एक परामर्शदाता देखें अगर आपको किसी से बात करने की ज़रूरत है अपने दोस्त के साथ एक मुश्किल समय के माध्यम से आप पर कहर बरपा सकता है, तो आप एक परामर्शदाता से बात करने पर विचार कर सकते हैं यह पेशेवर एक विश्वासपूर्ण वयस्क है जो कुछ स्थितियों को छोड़कर अपने मित्र के रहस्य को नहीं बता सकता।
  • एक सलाहकार आपको सलाह और समर्थन दे सकता है, लेकिन आप अपने मित्र के रहस्य के बारे में किसी और को नहीं बता सकते, जब तक आप खतरे में न हों, जैसे आत्महत्या के व्यवहार शुरू करना यदि आप परामर्शदाता को बताते हैं कि आपके मित्र का यह व्यवहार है, तो उसे पता होना चाहिए कि क्या यह सही है। यदि आपके मित्र का वास्तव में व्यवहार है, तो काउंसलर को इसे सामाजिक सेवाओं पर रिपोर्ट करना होगा।
  • ध्यान रखें कि किसी वयस्क से बात करने से आपको सवाल पूछने और उन संसाधनों के बारे में और जानकारी प्राप्त करने का मौका मिलेगा जो आपके मित्र और आप इस कठिन अनुभव में मदद कर सकते हैं।
  • लाइव के हरपीस चरण 3 के साथ लाइव छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सुरक्षा के साथ यौन संबंध रखते हैं याद रखें कि किशोर जो गर्भवती जोखिम वाले स्कूल छोड़ते हैं, जो उनके भविष्य को प्रभावित करता है। अपने दोस्त की स्थिति को आपकी रक्षा के लिए एक सबक के रूप में ले लो यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त गर्भवती होने के बारे में खुश महसूस करता है, तो एक किशोर पिता का जीवन आसान नहीं है
  • कंडोम का प्रयोग गर्भावस्था और एसटीडी से आपकी रक्षा कर सकता है हालांकि, ध्यान रखें कि संयम ही किशोर गर्भधारण से पूरी तरह से अपने आप को बचाने का एकमात्र तरीका है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com