ekterya.com

अपनी माँ को आपको हाँ कहने के लिए कैसे समझा जाए

क्या आप किसी पार्टी में जाना चाहते हैं या अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहते हैं लेकिन आपकी माँ आपको नहीं बताती? अभी तक हार न दें! यदि आप शांत रहें और अगले चरणों का पालन करें, तो आपकी माँ "हाँ" कहने से पहले आपको बताएगी।

चरणों

विधि 1
उसे दिखाओ कि आप भरोसेमंद हैं

टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 1

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

1
अपनी योजना के बारे में ईमानदार रहें. आपकी माँ का सबसे बड़ा डर यह है कि आपको चोट लगी है (वह मुख्य कारण है कि वह आमतौर पर "नहीं" जब आप कुछ करना चाहते हैं) कहते हैं। यदि आप अपने सिर से उस डर को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको बस यही कहना है I अपनी महान योजना के बारे में सब कुछ और उसे समझाओ कि उसे किसी चीज के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उसे बताएं कि यह कितना सुरक्षित है और उसे दिखाएं कि आपने पहले से ही सभी विवरणों के बारे में सोचा है। एक बार जब आप देखते हैं कि वास्तव में कोई खतरा नहीं है, तो मैं शायद हाँ कहूँगा!
  • आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप मूवी देखना चाहते हैं, तो आपको इसके वर्गीकरण (एम, एमए, एमए 15 + / यू, पीजी, 12, 15, 18 आदि) को पता होना चाहिए। अगर आप एक नाबालिग हैं और आप वयस्कों के लिए मूवी देखना चाहते हैं, तो फिल्म का जिक्र नहीं करें, जब तक कि आप पूछें नहीं। केवल फिल्म के प्रकार का उल्लेख करें, जैसे कॉमेडी या रहस्य।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 2
    2
    उत्साही रहें क्या आप चाहते हैं के बारे में उसे बताओ कि आप क्या करना चाहते हैं, वास्तव में आपके जीवन में सुधार होगा। यदि आप एक कॉन्सर्ट में जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आपको जीवन का एक अमूल्य अनुभव मिलेगा। यदि आप देर से रहना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप उस समय उत्पादक कुछ में उपयोग करेंगे। यदि आप अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपके सामाजिक जीवन को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। यदि आप जूते की एक नई जोड़ी चाहते हैं, तो उन्हें अपने पुराने जूते और खराब स्थिति में दिखाएं।
  • इकलौते शीर्षक वाला टॉक तुम्हारा माँ कह रहे हैं हाँ चरण 3
    3
    इस बारे में झूठ मत बोलो कि आप क्या करने जा रहे हैं. शायद यह पहली बार काम करता है, लेकिन जब आपकी माँ को पता चला कि आपने झूठ बोला था, तो वह अगली बार "नहीं" कहेंगे आपको हमेशा बताना नहीं पड़ता है पूरी सच्चाई (आप कुछ जानकारी रख सकते हैं कि माताओं को जानने की जरूरत नहीं है), लेकिन झूठ बोल झूठ बोल रही है? अगली बार जब आप कुछ चाहते हैं, शायद यह पूछने योग्य नहीं है!
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 4
    4
    उसे आश्वस्त करो कि आपको समय पर घर मिलेगा। आप घर कैसे प्राप्त करेंगे, वह महत्वपूर्ण होगी उसे घर लाने के लिए अपनी योजना बताएं और वास्तव में आप कब वापस आएंगे। उसे दूसरी बार याद दिलाएं जब आप किसी भी समस्या के बिना समय पर घर पहुंचे।
  • इकलौते शीर्षक वाला टॉक आपकी माँ में कह रहे हैं हाँ चरण 5
    5
    अगर कोई योजना गलत हो सकती है तो एक योजना बनाएं। माताओं को यह पसंद है जब उनके बच्चे पहले से योजना बनाते हैं सोचो कि क्या हो सकता है और उसे बताओ कि आप तैयार हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र आपके बिना छोड़ देता है, तो घर आने के लिए एक अलग योजना है।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 6
    6
    उन क्षणों की याद दिलाएं जब आपने अपना विश्वास अर्जित किया. यदि आपने पहले से ही अपनी माँ के विश्वास को कमाने के लिए कुछ किया है, तो इसे याद रखें। उसे बताओ कि आपने स्कूल में कितनी अच्छी तरह से किया, आपने घर में कितना मदद की है, आप हमेशा समय पर पहुंच जाते हैं और आप अपने कर्तव्यों के बारे में शिकायत नहीं करते हैं अगर आपने कभी अपना विश्वास तोड़ दिया है, तो कुछ भी करने के लिए पूछने से कम से कम एक हफ्ते पहले अपनी मां जो आपको बताता है उसे वापस करने के लिए काम करें।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 7
    7
    उसे याद दिलाएं कि आप केवल एक बार जीवित रहते हैं कहो: "माँ, क्या आपको वह संगीत याद है जो आप गए और आपने अपना जीवन बदल दिया? आप उस वर्ष में मेरी उम्र थे। " इस तथ्य के बारे में बात करें कि युवा अल्पकालिक है और आप घर से बढ़कर और घर छोड़ने से पहले मज़े करना चाहते हैं। वह भावनात्मक और उदासीन हो जाना शुरू कर देगी, जो संभवत: इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, उसे "हां" कहें।
  • विधि 2
    दिखाएँ कि आप इसके लायक हैं

    टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 8
    1
    स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करें यदि आप हमेशा अपना होमवर्क करते हैं और अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो आपकी माँ का बहाना नहीं कहने का क्या मतलब है? वास्तव में, इसमें कोई बहाना नहीं है स्कूल में और आपकी अतिरिक्त गतिविधियों में अपना सर्वश्रेष्ठ करें ताकि आपकी माँ यह देख सकें कि आप क्या चाहते हैं, आप कितने पात्र हैं।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 9
    2
    अपना होमवर्क करो एक छोटे से शुल्क नहीं दूर अपनी माँ स्वच्छ घर की मदद ले लो, बर्तन धोने, लॉन घास काटना, कुत्ता और सभी छोटे काम वह घर को चालू रखने के लिए करता है चलते हैं। आप कुछ बड़ा पूछने के लिए जा रहे हैं, यह कुछ अतिरिक्त होमवर्क करने के लिए चोट नहीं करता है। कुछ हफ्ते पहले पूछें कि आप क्या चाहते हैं
  • इकलौते शीर्षक वाला टॉक आपकी माँ कह रहे हैं हाँ चरण 10
    3
    समय पर घर जाओ विश्वसनीय होने के नाते कुंजी है यदि आप अपनी माँ को धोखा देते हैं और आप हमेशा देर से रहते हैं, तो जब आप उससे कुछ के लिए पूछें, तो वह पैदा होने की संभावना नहीं होगी। जब आप ने कहा था कि घर आने के लिए और अन्य तरीकों से विश्वसनीय होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि आप कहते हैं कि आप शनिवार को अपने कमरे को साफ करने जा रहे हैं, तो क्या करें यदि आप कहते हैं कि आप बिल्ली को खिलाने जा रहे हैं, तो दूसरी बार पूछे बिना इसे करें। आपकी माँ आपको ध्यान देंगे कि आप कितने भरोसेमंद थे।



  • इकलौते शीर्षक वाला टॉक आपकी माँ कह रहे हैं हाँ चरण 11
    4
    भोजन तैयार करें या एक केक सेंकना. आपकी माँ को यह पसंद है कि आप उसे इस तरह से आश्चर्यचकित करते हैं, रसोई में जाकर और उसके लिए परिवार और कुछ खाना पकाने के लिए। जल्दी उठो और नाश्ते के लिए कुछ तले हुए अंडे और पेनकेक्स बनाएं या हर किसी के लिए केक या कुछ कुकीज़ बनाने के लिए निःशुल्क दोपहर का उपयोग करें यह अजीब लगता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है। बस बाद में साफ करना सुनिश्चित करें
  • इकलौते शीर्षक वाला टॉक आपकी माँ कह रहे हैं हाँ चरण 12
    5
    बहुत दयालु हो. उसे अपने दिन के बारे में पूछिए वह शायद आप के बारे में पूछती है, तो आप ऐसा क्यों नहीं करते और देखो क्या होता है? आपकी माँ इसे प्यार करेंगे और आपको हाँ बताएंगे। एक कदम आगे बढ़ो और उसे बताओ कि आपके जीवन में चीजें कैसे चल रही हैं और उसे पता है कि आप क्या सोचते हैं। आपको यह आश्चर्य होगा कि आप अपने खुद के निर्णय लेने की शुरुआत कैसे करेंगे।
  • विधि 3
    उसे दिखाएं कि आप परिपक्व हैं

    इकलौते शीर्षक वाला टॉक तुम्हारा माँ कह रहे हां चरण 13
    1
    क्या आप चाहते हैं खरीदने के लिए पैसे कमाएँ. यदि आप एक फिल्म देखना चाहते हैं या यदि आप एक नया गेम या खिलौना चाहते हैं, तो घर में कुछ काम करने की पेशकश करें, जो आपको इसे खरीदने के लिए आवश्यक है। आपकी माँ इस प्रस्ताव से प्रभावित होगी और हाँ कहेंगे।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 14
    2
    थोड़ी देर दें, अगर आपको इसकी आवश्यकता है यदि आप वास्तव में एक पार्टी में जाना चाहते हैं, लेकिन आपकी मां हठीली नहीं कहती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि आप देर से रहें, तो आप घर से 1 घंटे पहले क्यों नहीं पहुंच सकते? यदि सबकुछ ठीक हो जाता है, तो शायद अगली बार मैं आपको जब चाहें तब तक रहने दूँगा।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 15
    3
    मत कहो "हर कोई यह करता है" बच्चों को यह सब समय कहते हैं, लेकिन क्या यह वास्तव में काम करता है? भीड़ के बाद माताओं का मन नहीं है। बस यह कहें कि अगर आप सचमुच कुछ पूछें जो वाकई हर कोई करता है और उन लोगों की एक सूची है जो आपकी माँ का सम्मान करती है और कौन करते हैं अगर आपकी मां उनसे या उनके माता-पिता से बात करना चाहती है, तो अपने बैकअप मित्रों को तैयार होने के लिए तैयार हो जाओ
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 16

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    4
    प्रार्थना मत करो आप केवल अपरिपक्व देखेंगे और अपनी माँ को महसूस करेंगे कि उसने "नहीं" कहकर सही फैसला किया है। आप पहले से ही उसे हां कहने का एक अच्छा कारण दे चुके हैं और गुस्सा दिलाते हैं। यदि आप "हां" किसी भी तरह से नहीं कह पाते हैं, तो अंत में अपराध की भावना आ जाएगी। तर्कों का प्रयोग करें जैसे "नहीं, यह ठीक है, मैं आपको प्यार करता हूँ माँ" और जाओ। तब वह आपको बताएगी कि आप जा सकते हैं, क्योंकि आप एक परिपक्व इंसान की तरह व्यवहार करते थे।
  • टॉक आपका माँ में कह रहे हां चरण 17
    5
    उसे हंसी बनाओ. एक मजाक कह कर या उसे हंसने के लिए परेशान करने के मूड को हल्का कर दें भले ही आप परेशान हो क्योंकि उसने कहा नहीं, मजाकिया चीजें चीजें बदल सकती हैं। इस तरह आप उसे दिखाएंगे कि आप जानते हैं कि यह दुनिया का अंत नहीं है और आप एक छोटे लड़के की तरह गुस्से में फेंकने नहीं जा रहे हैं। कौन जानता है, शायद आपके मन में सुधार करके अपना मन बदल जाए
  • इकलौते शीर्षक टॉक तुम्हारा माँ में कह रहे हां चरण 18
    6
    उसे बताने के लिए मत भूलो कि तुम उससे प्यार करते हो यह तुम्हारी माँ को खुश करने के लिए जादू की तरह है यह पाखंड के साथ मत कहो (कहते हैं जैसे कि आप इसे महसूस करते हैं, भले ही आप गुस्से में हैं)। इन शब्दों की शक्ति को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए!
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 19
    7
    यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो अपने पिता से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • उसे झूठ मत बोलो झूठ काम नहीं करते, क्योंकि आपको जल्दी या बाद में पता चल जाएगा।
    • वह सब कुछ जो करने के लिए आपसे पूछते हैं उसे करने की कोशिश करें
    • यदि आप स्कूल जाते हैं, तो अच्छा ग्रेड या उन्हें सुधारें, क्योंकि इससे आपको खुशी होगी
    • दूर मत जाओ अन्यथा, आपकी माँ और पिता आपके सम्मान और विश्वास को खो सकते हैं और वे आपको बाद में कहीं नहीं जाने देंगे। सावधान रहें
    • उसे बताओ कि वह सब कुछ है जो आप हमेशा एक मां में चाहते थे और वह दयालु, निष्पक्ष और अच्छे हैं
    • यदि आपकी माँ अपने ग्रेड के बारे में बहुत चिंतित है, तो घर अच्छे ग्रेड ले, भले ही वे सिर्फ परीक्षण कर रहे हैं उसे देखो कि यह वास्तव में कुछ महत्वपूर्ण है
    • समझे कि तुम्हारी माँ शायद आपको अच्छी तरह जानता है, इसलिए यदि आप ऐसा कुछ नहीं कहते हैं जो आपको वास्तव में नहीं करना चाहिए तो इससे अधिक प्रतिक्रिया न करें।
    • उसके साथ यथासंभव खर्च करें।
    • अगर सब कुछ विफल रहता है, तो इसे भूल जाओ। कुछ और करने के लिए अपने आप को क्या आप करना चाहता था से विचलित और उसे फिर से मत पूछो, क्योंकि वह अपने मन को बदल और हाँ कह सकते हैं, लेकिन सावधान रहना, इसके बारे में सोचो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं
    • यदि आप चर्चा शुरू करते हैं तो अपने आप को बचाव के लिए जानें
    • हमेशा उसे बताओ कि आप उसके बारे में सबसे ज्यादा पसंद क्यों करते हैं। इस तरह आपको पता चल जाएगा कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि वह आगे बढ़ने से पहले एक बुरे मूड में नहीं है।
    • इसे बाधित मत करो, यह गुस्सा आता है।
    • अपने वादे रखें
    • विशेष रूप से किसी मित्र के सामने कभी भी प्रार्थना नहीं करो, क्योंकि कई माता-पिता यह महसूस करते हैं कि आप उन्हें परेशानी में डालते हैं।
    • बहस मत करो या उसके साथ लड़ो, लेकिन केवल चीजों को बदतर बनाते हैं
    • अनुमति के बदले में उसके साथ एक सौदा करें।
    • कभी उसके साथ झूठ बोलो, अन्यथा आप अपना विश्वास खो देंगे.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com