ekterya.com

स्कूल से अपने बच्चे के निष्कासन के साथ कैसे निपटें

बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि बच्चे के लिए स्कूल से निष्कासित होने के लिए यह कितना हानिकारक हो सकता है। यह सबसे खराब अस्वीकृति है, उनके सिर में, वे क्या कह रहे हैं कि वे इतना बुरे हैं कि स्कूल उन्हें अब और नहीं देखना चाहता है। यह एक बच्चे के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, भले ही उसने दिखाया कि वह परवाह नहीं करता है

चरणों

अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 1
1
जितना आप कर सकते हैं उतनी जानकारी ढूंढें। स्कूल से पूछें कि वास्तव में क्या हुआ: कौन शामिल था, यदि अन्य बच्चे इस स्थिति में शामिल थे और यदि उन बच्चों को भी निष्कासित कर दिया गया या नहीं (और किस कारणों के लिए)। इसी तरह अगर अन्य विधियों की कोशिश की गई है जितनी अधिक जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं, बेहतर है अधिक जानकारी के लिए किसी मीटिंग के लिए पूछने या वापस कॉल करने से डरो मत। यह आपके बेटे का भविष्य है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 2
    2
    सोचो अगर आप निर्णय अपील करने जा रहे हैं आपको हमेशा अपील करने का अधिकार होता है - हालांकि, अपील शायद ही कभी सफल होते हैं अपील करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत ही ठोस कारण है कि यह एक अन्याय क्यों है, लेकिन पूरी स्थिति बहुत परेशान हो सकती है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निकाल दी गई चरण 3
    3
    अपने अगले कदम के बारे में सोचने से पहले, अपने बेटे को पहले स्थान पर क्यों हरा दिया गया था, उसके कारणों की पहचान करने का प्रयास करें। एक पूर्ण चिकित्सा परीक्षा के लिए एक चिकित्सक को देखें - कई बार अपराधियों को स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं या बिना किसी बीमारी के रोगों का पता चला। यदि आपके बच्चे को ड्रग्स का इस्तेमाल करने के लिए निष्कासित कर दिया गया है, तो पुनर्वास कार्यक्रम के लिए साइन अप करें - यदि आपको हमला करने के लिए निष्कासित किया गया है, तो इसे क्रोध प्रबंधन कार्यक्रम में लिखें इस कदम को पूरा करने से आपके बच्चे को दूसरे स्कूल में वापस स्वीकार कर लिया जाएगा और दूसरे निष्कासन की संभावना कम हो जाएगी।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 4
    4
    निर्णय लें कि क्या आपका बच्चा अपनी शिक्षा जारी रखना चाहिए। यदि आप अनिवार्य स्कूल की उम्र के हैं, तो आपको जारी रखना चाहिए - लेकिन अगर आप उम्र में हैं जहां यह वैकल्पिक है, तो आप रोजगार की तलाश कर सकते हैं हालांकि, यदि आप वैकल्पिक रूप से स्कूल जाने के लिए पर्याप्त हैं लेकिन उच्च विद्यालय समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए हर तरह से उसे समर्थन करना चाहिए।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित चरण 5
    5
    यदि आपके बच्चे को सभी स्कूलों से निष्कासित नहीं किया गया है, तो दूसरे स्कूल की तलाश करें। यदि आपका शहर / देश आपको किसी भी स्कूल में दाखिले की अनुमति देता है, तो यह आसान हो सकता है (यह ऑस्ट्रेलिया में मामला है)। अन्य देशों में आपको स्कूल कमेटी से पूछना पड़ सकता है ताकि आपको एक और स्कूल मिल सके। अपने बच्चे के लिए उपयुक्त विद्यालय खोजें सामान्य तौर पर, छोटे विद्यालय बेहतर काम करते हैं एक ऐसे विद्यालय का पता लगाएं जिसमें अतिरिक्त कार्यक्रम या गतिविधियां या पाठ्यक्रम हों, जिसमें आपका बच्चा अच्छा प्रदर्शन कर रहा है या उन्हें पसंद करता है - यह आपको नीचे बैठने में मदद करेगा। अच्छे अनुशासन के साथ एक स्कूल की तलाश करना बेहतर है, लेकिन अपने नियमों को ध्यान से पढ़ें - कुछ स्कूलों को छात्रों की समस्याओं से निपटने के लिए निष्कासन पर बहुत ज्यादा भरोसा है और अन्य नहीं।
  • छवि शीर्षक से छवि अपने बच्चे को स्कूल से निष्कासित होने के साथ कदम चरण 6



    6
    एक निजी स्कूल में अपने बच्चे को दाखिला लेने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे को सभी राज्य स्कूलों से निकाल दिया गया है, तो एक निजी स्कूल अभी भी इसे स्वीकार कर सकता है। अधिकांश विद्यालय उन बच्चों को स्वीकार नहीं करेंगे, जिन्हें निष्कासित कर दिया गया है, इसलिए आपको वह खोजना होगा जो वह करता है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निष्कासित हो रही है चरण 7
    7
    अगर आपके बच्चे को सभी स्कूलों से निष्कासित कर दिया गया है, तो पूछें कि आपके पास कौन से विकल्प हैं - आपका स्कूल जिला एक ऐसी संस्था है जो आपको सबसे अच्छी सलाह दे सकता है
  • स्कूल से निष्कासित होने के साथ अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक छवि चरण 8
    8
    उसे घर पर शिक्षित करने के लिए प्रलोभन से बचें यह शायद ही कभी उन छात्रों के साथ काम करता है जिन्हें निष्कासित कर दिया गया है। शिक्षा बोर्ड को इस स्वीकार्य विकल्प पर विचार न करें। यह कहने की तरह है कि बच्चे की शिक्षा अब माता-पिता की समस्या है, लेकिन ऐसा नहीं है। कानून के अनुसार, यह राज्य है जिसे सभी बच्चों के लिए शिक्षा प्रदान करना चाहिए।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली छवि स्कूल से निकाल दी गई चरण 9
    9
    अगर आपका बेटा कई बार निष्कासित हो जाए तो परेशान मत हो यह एक ऐसे बच्चे के लिए समय ले सकता है जिसे सही स्कूल ढूंढने में निष्कासित कर दिया गया है। जिन बच्चों को निष्कासित कर दिया गया है उनमें अक्सर अनोखी ज़रूरतें होती हैं: जब तक आप अपने जादू का जवाब नहीं ढूंढते तब तक जारी रखें।
  • छवि शीर्षक से छवि अपने बच्चे को स्कूल से निष्कासित होने के साथ डील शीर्षक 10
    10
    जब आपको निष्कासित कर दिया जाता है, तो अपने बच्चे को कई अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल रखें। यह सुनिश्चित करता है कि वह उत्तेजना, सीखने, नियमित और समाजीकरण का रखरखाव करता है, जिससे उन्हें स्कूल में संक्रमण को आसानी से वापस करने में मदद मिलेगी और वह उस अवधि के दौरान प्रेरित और प्रतिबद्ध रहेंगी, जिसमें वह कक्षा में नहीं जा रहा है।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें जिन छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है, वे सही समर्थन प्राप्त करने के बाद जीवन में सफल हो सकते हैं।
    • पूरे स्थिति में यथासंभव शांत रहने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने बेटे को जितनी जल्दी हो सके अपनी पढ़ाई शुरू करें निष्क्रिय छात्रों को बोरियत से बाहर निकलने के लिए अपराधों में शामिल होने की अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com