ekterya.com

यदि आप अपनाने वाले हैं, तो अपने आनुवंशिक माता-पिता कैसे ढूंढें

पता लगाना है कि आप अपनाने के लिए आपके लिए एक बहुत ही भावुक अवधि हो सकती है। यदि आप अपनाया जाता है, तो आप शायद सोच रहे हैं कि आपके जैविक पिता कौन हैं, और सबसे अधिक संभावना यह है कि आप उन्हें एक दिन मिलना चाहते हैं। जब आपको लगता है कि आप क्रॉल को शुरू करने के लिए काफी मजबूत हैं, तो अक्सर यह पता करना कठिन होता है कि कहां से शुरू हो रहा है, लेकिन इस लेख की सहायता से आप अपने जैविक माता-पिता को जल्दी से मिल जाएंगे

चरणों

यदि आप हम 1 चरण को अपनाया है, तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं
1
भावनात्मक रूप से तैयार करें सुनिश्चित करें कि आप अपने क्रॉल को शुरू करने से पहले भावनात्मक रूप से स्थिर हो। कुछ मामलों में, ट्रैक अपने जैविक माता-पिता भावनात्मक थकान का एक बहुत पैदा कर सकता है और, कई लोगों के लिए, यह एक बहुत ही भावनात्मक, तनावपूर्ण और भारी समय है। सुनिश्चित करें कि आपके पास इस पारिवारिक सदस्य या दोस्त का समर्थन है जो आपके साथ इस अनुभव के दौरान बात कर सकते हैं। आप एक पेशेवर के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, जो कि बुरी चीज नहीं है यह अक्सर एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर यदि परिणाम न हो जो आपके द्वारा अपेक्षित था
  • यदि आप हम 2 चरण को अपनाया तो आपके जेनेटिक माता-पिता का पता लगाएं
    2
    एक गोद लेने वाली एजेंसी या सेवा खोजें यदि आपके दत्तक माता-पिता जानते हैं कि आप ट्रैकिंग शुरू करना चाहते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह पूछिए कि वे किस एजेंसियों के पास गए यदि आप क्रॉल शुरू करना चाहते हैं, लेकिन अपने परिवार को यह नहीं जानना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा स्थान स्थानीय स्वास्थ्य सेवा की गोद लेने की सेवा होगी।
  • यदि आप हम 3 चरण को अपनाया करते हैं तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं
    3
    गोद लेने की सेवा के लिए एक पत्र लिखें। आपका नाम, जन्मतिथि, अस्पताल और क्षेत्र जहां आपका जन्म हुआ था, निर्दिष्ट करने वाला एक पत्र लिखें। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दत्तक माता-पिता के नाम शामिल करें, क्योंकि गोद लेने का आदेश उनके नामों में है। पत्र में, निर्दिष्ट करें कि आप जानते हैं कि आप अपना रहे हैं और आप ट्रैक करना चाहते हैं। पत्राचार प्राप्त करने के लिए अपना वर्तमान पता प्रदान करना सुनिश्चित करें, लेकिन आप अपने दत्तक परिवार के बारे में भी बताएंगे जब आप एक बच्चा थे, क्योंकि उनके पंजीकरण में यही उनके पास है।
  • अगर आपको हमने चरण 4 को अपनाया है तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं
    4
    एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ एक नियुक्ति करें अंत में, आपके केस को सौंपे गए सामाजिक कार्यकर्ता के साथ नियुक्ति की व्यवस्था करके सेवा जवाब देगी (दुर्भाग्य से यह कुछ समय ले सकती है)। सोशल वर्कर्स आपके साथ आपके मामले, आपकी भावनाओं के बारे में बात करेंगे और आपसे मिलने वाले इंतजारों के लिए तैयार करेंगे।
  • अगर आप हम 5 कदम अपनाएंगे तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं



    5
    सामाजिक कार्यकर्ता को अपनी पृष्ठभूमि प्रदान करें वह आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी का उपयोग करके अपना रिकॉर्ड ढूंढने के लिए सबसे अच्छा काम करेगी और फिर वह एक और नियुक्ति की व्यवस्था करने के लिए आपको फिर से संपर्क करेगी। यह नियुक्ति आपको उस चीज़ के साथ प्रदान करेगी जिसे नामित किया गया है "अनजान पृष्ठभूमि"। आप अपने गोद लेने और आपके जैविक माता-पिता (मुख्य रूप से आपकी जैविक मां के बारे में) के बारे में एक संक्षिप्त सारांश के बारे में बुनियादी जानकारी प्राप्त करेंगे।
  • यदि आप हमने अपना चरण 6 अपनाने वाला है, तो अपने जेनेटिक माता-पिता का पता लगाएं
    6
    ट्रैकिंग सूची में नामांकित करें सामाजिक कार्यकर्ता के साथ नियुक्ति के बाद, वे आपको एक ट्रैकिंग सूची (प्रतीक्षा सूची) के नाम से जाना जाएगा। दुर्भाग्यवश, इस सूची के शीर्ष पर रहने के लिए, आप कहाँ पैदा हुए थे, इस आधार पर दो साल लग सकते हैं। ऐसे कई लोग हैं जो अपनाए गए और ट्रैकिंग कर रहे थे, लेकिन मामलों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त सामाजिक कार्यकर्ता नहीं हैं।
  • अगर आप हम 7 कदम उठा चुके हैं तो अपने जेनेटिक माता-पिता का पता लगाएं
    7
    असली क्रॉल करें एक बार जब आप सूची के शीर्ष पर होते हैं, तो सोशल वर्कर इस बारे में आपको सूचित करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। यह आपको फिर से पूछेगा यदि आप तैयार हैं और ट्रैकिंग जारी रखने के इच्छुक हैं क्योंकि ट्रैकिंग का अगला चरण तेज़ है और कुछ मामलों में आप अधिक लौट सकते हैं "सत्यप्रिय" दत्तक लिए कुछ मामलों में, यह छह सप्ताह के रूप में कम ले सकता है लेकिन यह आपके जन्म मां को खोजने के लिए छह माह तक भी ले सकती है। अगर वह निकल गई है तो उसे ढूंढना अधिक मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है।
  • यदि आप हम 8 कदम उठा चुके हैं तो अपने अनुवांशिक माता-पिता का पता लगाएं
    8
    अपने जैविक माता-पिता के साथ संवाद करें एक बार जब आप अपनी जैविक मां को खोजते हैं, तो सोशल वर्कर आपको लिखेंगे और आपको दत्तक एजेंसी या सेवा से संपर्क करने के लिए कहेंगे। आप अपने जैविक मां को सूचित किया जाएगा कि क्या आप पत्र के माध्यम से एक रिश्ता शुरू करने के लिए या आप परिवार के इतिहास में स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में पूछना चाहता हूँ सिर्फ इसलिए कि यह साथ संवाद स्थापित करने शुरू करने के लिए, चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह एक रोमांचक समय हो सकता है और हो सकता है परिणाम के लिए तत्पर हैं
    • आप किसी को स्पष्टीकरण देना नहीं है अक्सर, लोग अभिव्यक्ति का उपयोग करते हैं "दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है" लेकिन इस मामले में, यह मान्य नहीं है। सब कुछ आपके बारे में है अगर आप तैयार नहीं हैं तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में किसी को बताने के लिए दबाव मत महसूस करें।
    • याद रखें कि यदि आपको लगता है कि यह सब मुश्किल या परेशान है, तो आप कर सकते हैं "ठहराव" किसी भी स्तर पर प्रक्रिया। आपको केवल सामाजिक कार्यकर्ता को इस बारे में सूचित करना है। जब आप फिर से जारी रखने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप उस प्रक्रिया को फिर से शुरू कर सकते हैं जहां आपने छोड़ा था।
    • खुश रहो हमेशा याद रखें कि उन्होंने जो कुछ भी कारण छोड़ दिया था, आप एक मजबूत और सुंदर व्यक्ति हैं, और जिस तथ्य से उन्होंने अपनाया है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी अन्य व्यक्ति से भी कम हैं।
    • अपना ट्रैकिंग शुरू करने से पहले आपको 18 साल का होना चाहिए।

    चेतावनी

    • यह आपकी जैविक मां पर निर्भर है अगर वह आपके साथ एक रिश्ता शुरू करना चाहता है कुछ मामलों में, जिन परिस्थितियों में आपका अपनाने दिया गया था, वह आपके जन्म के लिए बहुत दर्ददायक हो सकता है और आप के साथ संबंध नहीं होना चाह सकते हैं।
    • कई जगहों पर, खोजों और खोज केवल जैविक मां को खोजने के लिए सीमित हैं आम तौर पर, जैविक पिता को ट्रैक नहीं किया जाता क्योंकि रिकॉर्ड में अधिकतर विवरण केवल आपकी जैविक मां से संबंधित हैं। यदि आप अपने जैविक पिता की तलाश में हैं, तो आपको सामाजिक कार्यकर्ता के साथ इस प्रक्रिया पर चर्चा करनी होगी लेकिन यह संभावना नहीं है कि वह आपसे संपर्क कर पाएंगे।
    • यह संभव है कि आपकी जैविक मां जीवित नहीं है या माइग्रेट हो गई है, जिससे उसे पता लगाना असंभव हो जाएगा। यदि आप उससे संपर्क नहीं कर सकते हैं, तो सोशल वर्कर्स आपको अगली कार्रवाई करने के लिए सलाह देगा।
    • प्रक्रिया बहुत लंबी है, इसलिए आपको धैर्य होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com