ekterya.com

सम्मान के साथ अपनी मां का सामना कैसे करें

अपनी माँ के साथ सम्मान और संतोष के आपसी रिश्ते होने के कारण, आप हमेशा बड़े होते हैं। हालांकि, यदि आप उसके साथ एक ठोस संबंध बना सकते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि उसके बोलने और अधिक एकजुट होने का पुरस्कार है। सबसे महत्वपूर्ण बात आपको करना चाहिए सहमत और असहमत हैं। चक्रीय और अर्थहीन चर्चा से कुछ भी परिणाम नहीं है

चरणों

एक आदरणीय ढंग से चरण 1 पर खड़े हो जाओ
1
शिखर बंद करें कठोर और अनावश्यक बातें मत कहो, चाहे वे सही हों या न हों ऐसी बातें कह रही है जो स्थिति को आगे बढ़ाएगा और आपकी मां के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद नहीं करेगा।
  • एक आदरणीय ढंग से चरण 2 में स्टैंड अप टू मदर इन नामक छवि
    2
    उन चीजों की सराहना करें जो आपकी माता (या अपने माता-पिता) आपके लिए करते हैं उन्होंने आपको उठाने और आपको चीजें देने के लिए समय लिया। जब वे आपके लिए कुछ अच्छा करते हैं, तो उन्हें धन्यवाद देना सुनिश्चित करें इससे आपकी माँ को पता चल जाएगा कि आप उसकी सराहना करते हैं।
  • एक असाधारण तरीके से खड़े हो जाओ
    3
    पहचानें जब किसी वार्तालाप से दूर हो जाएं जो विषाक्त हो सकता है अगर आपको लगता है कि तनाव बढ़ रहा है, तो कहें कि आप उनकी राय से अवगत हैं, और बस छोड़ दें सुनिश्चित करें कि आप शारीरिक रूप से खुद को तनाव से अलग करते हैं - संगीत को सुनने के लिए पैदल चलना, बाइक चलाने, या अपने कमरे में जाने के लिए। शांत होने के लिए एक गहरी साँस लें।
  • Video: जालौन(उप्र) शैलपुत्री, Navratri

    एक सम्मानजनक ढंग से कदम 4 में खड़े होकर छवि को शीर्षक
    4

    Video: सनी देओल की मां का इकलौता इंटरव्यू जब धर्मेंद्र ने दिया धोखा तो कहा था ये

    अपनी माँ के साथ सब कुछ साझा न करें यदि आप जानते हैं कि आप अपनी कार पर खर्च की गई राशि को परेशान करते हैं, तो बातचीत में इसका उल्लेख नहीं करें। समझे कि वह कुछ मुद्दों पर आपके दृष्टिकोण को कभी नहीं समझ पाएगी, फिर उनसे बचें। यह उन मुद्दों को फिट नहीं करता है जिन पर चर्चा की जानी चाहिए, जैसे कि बच्चों, पत्नियों, दुर्व्यवहार या अन्य गंभीर परिवार की समस्याएं।
  • एक आदरणीय ढंग से चरण 5 में खड़े हो जाओ
    5
    असहमति को स्वीकार करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि, आपकी माँ हमेशा मानती रहती है कि वह जानती है कि उसके बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है ... आप हमेशा उसके बच्चे होंगे उसे बताएं कि उसे अपने स्वयं के विचार का अधिकार है, लेकिन आप अलग तरह से सोचते हैं। प्रकार के एक बयान शामिल है "आपकी सलाह के लिए धन्यवाद, माँ, लेकिन मैंने फैसला किया कि बच्चे होने के कारण मेरी जीवन योजना फिट नहीं है"। शांत तरीके से अपनी राय व्यक्त करते हुए आपको यह महसूस होगा कि आप अपना पर हमला नहीं कर रहे हैं



  • एक आदरणीय ढंग से चरण 6 में अपनी मां को खड़े रहें
    6
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब अपना स्थान लें। यदि आप जानते हैं कि आपकी माँ को किसी तर्क से उबरने के लिए कुछ दिनों की जरूरत है, तो उसे जल्द ही बात करने के लिए मत दबाएं इससे तनाव बढ़ सकता है।
  • Video: शुक्रवार अपने पर्स में रख दे 9 में से कोई भी 1 चीज़, माँ लक्ष्मी करेंगी धन वर्षा

    एक आदरणीय ढंग से चरण 7 में अपनी मां को खड़े रहें
    7
    यदि आप तय करते हैं कि कुछ मामलों निजी हैं, तो इस तरह से रखें। यहां तक ​​कि अगर आपको निजी बातों पर चर्चा करने की आवश्यकता हो, तो उसे बताना चाहिए कि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं। यदि आप दृढ़ रहें, तो आप पहली बार निराश महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि आपकी दिक्कत बेकार है।
  • एक सम्मानजनक तरीके से चरण 8 में खड़े हो जाओ
    8
    अपनी मां का अपमान मत करना, तर्क के दौरान भी नहीं। क्रूर चीज़ों को बताया जाना ठीक नहीं है, भले ही यह आपकी मां है कुछ सीमाएं कभी भी पार नहीं करनी चाहिए अपनी मां को समान सम्मान दिखाएं और उसे अपमानित करने से रोकें
  • एक सम्मानजनक ढंग से कदम 9 पर खड़े हो जाओ छवि का शीर्षक
    9
    अगर आपको लगता है कि परामर्श सेवाएं, अपनी मां या अन्य विधियों के साथ वार्तालापों को सीखना है कि साथ में कैसे काम करना है, काम नहीं कर रहे हैं, तो संभवतः वैकल्पिक जीवन स्थितियों को खोजने की कोशिश करें। यह कुछ अस्थायी या स्थायी हो सकता है याद रखें कि यदि आप अपना घर छोड़ देते हैं, तो वे आपको वापस जाने की अनुमति नहीं दे सकते (रहने के लिए)।
  • युक्तियाँ

    Video: नवरात्रि में मां दुर्गा चमकायेगी इन 6 राशि वालों की किस्मत, मिलेगा प्यार और पैसा // Navratri Special

    • आपको शांत, शांत और रचनात्मक होना चाहिए आप उन चीजों को नहीं कहेंगे जिनसे आपको अफसोस हो सकता है अगर आप तर्क के दौरान अपने दिमाग को शांत रख देते हैं एक गहरी साँस लें, और अपने विचारों को परिपक्वता के साथ संवाद करें।
    • दूर हो जाओ अगर तुम्हारी माँ को शत्रुतापूर्ण हो जाता है! कई चर्चाओं (लेकिन सभी नहीं) का सर्वोत्तम समाधान निजी स्थान है

    चेतावनी

    • एल्म के लिए नाशपाती के लिए मत पूछो आपकी माँ में बहुत गहरी रूढ़िवादी आदतों हो सकती है (और बहुत ज़खमी हो सकती है)।
    • व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि आपका रिश्ते प्रदान की गई जानकारी का उपयोग करके सकारात्मक बदलाव नहीं कर रहा है। कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को मुफ्त या कम लागत वाले परामर्श सेवाएं प्रदान की जाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com