ekterya.com

कैसे एक अच्छा भाई बनने के लिए

क्या आप एक अच्छा उदाहरण सेट करना चाहते हैं और अपने भाइयों के साथ अपने संबंधों में सुधार करना चाहते हैं? क्या आप पहली बार एक भाई बनने जा रहे हैं? एक अच्छे भाई बनने और अपने भाइयों के लिए आदर्श उदाहरण के बारे में विस्तृत निर्देश देखने के लिए पढ़ो!

चरणों

भाग 1

एक अच्छा उदाहरण दें
छवि एक अच्छा भाई चरण 1 का शीर्षक
1
सम्मान करता है। अपने भाइयों के लिए हमेशा अच्छे से सम्मान प्राप्त करने के लिए एक अच्छा उदाहरण सेट करना महत्वपूर्ण है उन्हें सम्मान दें, निश्चित रूप से, लेकिन आपको अपने माता-पिता, शिक्षकों, मित्रों और यहां तक ​​कि पूर्ण अजनबियों का भी सम्मान करना चाहिए! सम्मान के साथ उन्हें जीवन में बहुत मदद मिलेगी और यदि वे किसी से बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं, तो यह एक आजीवन आदत बन जाएगी।
  • अपने माता-पिता या शिक्षकों को बुरी तरह से जवाब न दें अगर समस्याएं पैदा होती हैं तो विनम्र तरीके से चर्चा करें, लेकिन, अन्यथा, वे जो आपको बताते हैं, वे करते हैं और अपने भाइयों को यह दिखाते हैं कि यह कैसे किया जाता है।
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 2 शीर्षक
    2
    जिम्मेदार रहें यह भी अपने भाइयों के लिए जिम्मेदार होना सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। दवाओं या अल्कोहल का उपयोग न करें, अपने कार्यों के साथ रहें और घर पर सहायता करें। स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करें लेकिन अपने ग्रेड के साथ विनम्र हों नौकरी प्राप्त करें यदि आपका समय अनुसूची से अनुमति देता है और आपके पैसे को जिम्मेदारी से बचाता है। यह आपको मदद करता है, लेकिन इसके लिए उनके लिए एक अच्छा उदाहरण भी है। आप देख सकते हैं कि कड़ी मेहनत और बलिदान का भुगतान
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 3 शीर्षक
    3
    एक अच्छी भाषा का उपयोग करें निश्चित रूप से उन्हें हर बुरे शब्द को सिखाना नहीं है, लेकिन अच्छी भाषा का प्रयोग करने का मतलब भी अच्छी तरह से बोलना है ठीक से बोलें और सबसे अच्छा व्याकरण और शब्दावली के साथ आप कर सकते हैं वे आपकी भाषा अपनेंगे और बहुत कुछ सीखेंगे। अच्छा भाषण आमतौर पर बेहतर शिक्षा का संकेत है और कई नियोक्ता इसे जरूरी मानते हैं, इसलिए आप उन्हें सफल जीवन के लिए तैयारी कर रहे होंगे।
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 4 शीर्षक
    4
    हिंसा से बचें आपको अपने भाइयों के साथ हिंसक नहीं होना चाहिए और किसी और के साथ हिंसक नहीं होने के कारण एक अच्छा अतिरिक्त उदाहरण दें। जो बच्चे अपने भाई-बहनों से हिंसक होने के बारे में सीखते हैं ठीक है, वे हिंसक जीवन शैली को जन्म दे सकते हैं जो उन्हें जेल में या उससे भी बदतर बनाते हैं। इसके बजाय, समस्या को शांतिपूर्वक और बोलने का समाधान करें अगर कोई आपको लड़ने के लिए उत्तेजित करने की कोशिश करता है, तो सबसे अच्छा व्यक्ति बनें और दूर रहें।
  • जो बच्चे अपने माता-पिता को हिंसक लगते हैं वे स्वयं हिंसक होने की संभावना के दोगुने हो जाते हैं, तो आप क्या सोचते हैं कि वे क्या करेंगे अगर वे एक भाई को देखते हैं जो वे वास्तव में हिंसक होने की प्रशंसा करते हैं?
  • छवि एक अच्छा भाई कदम शीर्षक 5
    5
    अपने आप को रहो अपने भाइयों को हमेशा स्वयं होने से स्वयं का सम्मान करने के लिए सिखें अपने आप से होकर करो उन चीजों का पालन करें जिनसे आप प्यार करते हैं और लोकप्रिय राय आपको प्रभावित नहीं करते हैं मूल रहें और फैशन भूल जाओ और जो आपको अधिक लोकप्रिय बनाता है। इन बातों को करने से, आपका भाई खुद पर भरोसा करना सीखेंगे।
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 6 शीर्षक
    6
    दूसरों को सुरक्षित रखें अपने भाइयों को दिखाएं कि उन्हें हमेशा कमजोरियों का बचाव करना चाहिए और उन लोगों की रक्षा करना चाहिए जो स्वयं को स्वयं के द्वारा सुरक्षित रखते हैं तुम कभी नहीं पता यह संभव है कि स्कूल में पीटा जाने वाला छोटा बच्चा उसके पास एक भाई नहीं है जो उसे बचा सकता है। बेघर की रक्षा करने के लिए अपने भाइयों को अच्छे लोगों को सिखाना होगा और उन्हें आपकी और भी अधिक सम्मान देगा।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 7 शीर्षक
    7
    सही काम करो सही बात करें, विशेष रूप से जब यह जटिल है इसका मतलब यह भी है कि जब आपने कुछ गड़बड़ी की थी तब माफी या स्वीकार कर लिया था। आप अपने भाइयों को ऐसा करना चाहते हैं, हमेशा सही काम करते हैं यह दो पार्टियों को बेहतर लोगों को बना देगा
  • भाग 2

    एक अच्छे संबंध विकसित करें

    Video: अमीर बनने के लिए व्यापार क्यूँ और कैसे ? How to become Rich through Business?

    छवि एक अच्छा भाई कदम 8 शीर्षक
    1
    अपने भाइयों के साथ समय बिताओ अपने भाइयों के साथ बेहतर रिश्ते शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका उनके साथ समय बिताना है। रुको, खेलना, स्थानों पर जाना ... इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। क्या आपको सबसे अच्छा लगता है इससे आपको बड़ी यादें एक साथ मिलेंगी और भाइयों के रिश्ते से भी दोस्ती का निर्माण होगा।
  • Video: क्रिकेटर बनने के लिए क्या करना पड़ता है ? | क्या आप अपने क्रिकेट को ले कर Serious हो ?

    छवि एक अच्छा भाई कदम 9 शीर्षक
    2
    अपना आत्मविश्वास बनाएँ आप चाहते हैं कि आपके भाइयों में बहुत आत्मविश्वास होता है, इसलिए इसे बढ़ाने में उनकी मदद करें उन्हें बधाई जब वे इसके लायक है, उन्हें कौशल और बुद्धि प्राप्त करने में मदद, और उन्हें उन चीजों को करने में मदद करें जिन पर गर्व किया जा सकता है। यह आपको भी खुश करेगा क्योंकि न केवल उन्हें स्वयं पर गर्व होगा, लेकिन आपको उन पर भी गर्व होगा।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 10 शीर्षक
    3
    बनाएँ और अपने आत्मविश्वास बनाए रखें यदि आप अपने भाइयों के साथ एक अच्छे संबंध चाहते हैं, तो उनके बीच बहुत विश्वास होना चाहिए। जब वे आपको कुछ कहते हैं, तो अपने माता-पिता को मत बताएं। उन दोनों के बीच चीजों को गुप्त रखें, जब तक कि वे अपने माता-पिता को बताने से नहीं कहें। यदि आप एक-दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं, तो संभवतः आप अपने शेष जीवन के लिए एक ठोस संबंध बनाएंगे।
  • आपको एक सुरक्षित जगह बनाकर भी अपने विश्वास का निर्माण करना चाहिए जहां आप जा सकते हैं और अपनी समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं। आपको कभी भी उन पर हंसना नहीं चाहिए या उन्हें आपसे क्या कहना चाहिए, इसका न्याय करना चाहिए, इसलिए उन्हें पता है कि आप डराने के बिना हमेशा प्रतिक्रिया दे सकते हैं कि आप प्रतिक्रिया कैसे दे रहे हैं।
  • छवि एक अच्छा भाई 11 शीर्षक
    4
    उन्हें खुद बनें। आप की तरह बनने की कोशिश न करें और पागल मत करें यदि आप हमेशा निर्णय नहीं लेते हैं। इस तथ्य का सम्मान करें कि वे अपने स्वयं के व्यक्ति हैं और उन्हें जश्न मनाते हैं, जैसे वे हैं। अपने कुछ शौक अपने साथ करें या कम से कम उनसे बात करें और समय-समय पर मामले के बारे में पूछें।



  • छवि एक अच्छा भाई चरण 12
    5
    अपने दृष्टिकोण से चीजें देखें आप शायद कभी-कभी कुछ चीजों से सहमत नहीं होते हैं यह एक भाई होने का सिर्फ एक हिस्सा है लेकिन जब आप उस बात पर चर्चा करते हैं या जब आप ऐसा कुछ करते हैं जिसके साथ आप सहमत नहीं होते हैं, तो अपने दृष्टिकोण से बातें देखने की कोशिश करें। उन्हें समझें और समझें कि वे संभवत: सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं। इससे झगड़े को कम करने में मदद मिलेगी
  • अपने परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखकर दैनिक भी किया जा सकता है जीवन में अपने संघर्षों की सराहना करते हुए और उनका पालन-पोषण करने के लिए उनका सम्मान करते हुए उन्हें दोनों एक-दूसरे के लिए अधिक सम्मान मिलेगा।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 13 शीर्षक
    6
    उनकी समस्याओं के साथ उनकी सहायता करें जब आपको समस्याएं हैं, तो उनकी मदद करें! उन्हें उनके लिए हल न करें, लेकिन उन्हें दिखाएं कि उन्हें कैसे हल करें। यह अपने जीवन को लंबे समय तक बेहतर बना देगा, लेकिन यह उन दोस्ती को भी विकसित करेगा जो वे हैं।
  • हालांकि, यदि वे आपकी सहायता अस्वीकार करते हैं, तो आपको उनकी इच्छाओं का सम्मान करना चाहिए। यदि आप वास्तव में अपने लिए कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप जो भी कर सकते हैं, वह उनके लिए वहां रहना है, अगर वे असफल हो या फिर उन्हें मदद की ज़रूरत है
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 14
    7
    अपने भाइयों को प्रोत्साहित करें अपने भाइयों को प्रोत्साहित करें कि वे बाहर निकल जाएं और अपनी ज़िंदगी के साथ चाहे जो करें। उन्हें उच्च तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करें बेहतर लोगों के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें इन चीजों की मदद से आप जीवन में अधिक प्राप्त कर सकते हैं और खुश रह सकते हैं। यह आपको उन्हें क्षतिग्रस्त और दुख देखने के दर्द से बचाएगा।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा भाई चरण 15

    Video: अगर आप इन 7 कामों को करेंगे तो आप को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

    8
    अपने भाइयों की देखभाल करें संभव है कि आपके भाइयों को किसी दिन समस्या हो सकती है, चाहे वे परेशान हों या वे गलत लोगों से मिलें। स्थिति के बावजूद, आपको अपने भाई-बहनों का सामना करना चाहिए और उनकी रक्षा करना चाहिए, तदनुसार बेहतर निर्णय लेने में उन्हें मदद करना चाहिए। आप शायद इन लड़ाइयों को हमेशा के लिए नहीं जीत पाएंगे, लेकिन आपके भाइयों को कभी संदेह नहीं होगा कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और आप उन्हें सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं करने के लिए कभी भी दोषी महसूस नहीं करेंगे।
  • भाग 3

    अपना सर्वश्रेष्ठ करें
    छवि एक अच्छा भाई कदम 16 शीर्षक
    1
    जब वे उदास होते हैं, तो अपने भाइयों को दिलासा दें एक अच्छा गले लगाओ और प्रोत्साहन के कुछ शब्द बहुत मददगार होंगे, जब आपका भाई उदास हो जाएगा। उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बात करें (या अपनी समस्याओं के बारे में बात न करें!) और बस उन्हें दिखाएं कि आप उनसे उन्हें पकड़कर जब तक वे बेहतर महसूस नहीं करते हैं
  • छवि एक अच्छा भाई 17 शीर्षक से शीर्षक
    2
    अपने भाइयों के लिए अच्छी बातें करो आप समय-समय पर उनके लिए क्या कर रहे हैं या उनके लिए अच्छी चीजें कर रहे हैं, नाश्ते की तैयारी कर या अपने कमरे को साफ करने में मदद करने के लिए आप अच्छे काम कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 18 शीर्षक
    3
    उन्हें खुद के बारे में अच्छा लग रहा है अपने भाइयों को तारीफ न करें जब वे कुछ सही करते हैं उन्हें बताएं कि वे समय-समय पर अच्छे दिखते हैं या कपड़े की प्रशंसा करते हैं। इससे उन्हें खुद के बारे में बहुत अच्छा महसूस हो सकता है
  • छवि एक अच्छा भाई कदम शीर्षक 19
    4
    उन्हें दिये गये उपहार दें पार्टियों या जन्मदिनों पर, उन उपहारों को प्राप्त करें जो उनके लिए अच्छे हैं, न कि केवल कुछ बहुत सामान्य है जो किसी को दिया जाएगा। इस बारे में सोचें कि आप उन्हें याद करते हैं या आपने एक साथ क्या किया है। उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें उन्होंने कहा कि वे पसंद करते हैं या चाहते हैं उन चीज़ों के बारे में सोचो जिनकी उन्हें ज़रूरत है इससे आपको सही उपहार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 20 के शीर्षक से
    5
    उदार रहो अपने भाइयों के साथ जो कुछ है उसे साझा करें यदि आप अपनी चीजों को उधार लेना चाहते हैं, तो उन्हें उधार लें यदि आपके पास मिठाई है, तो उनके साथ उन्हें साझा करें बदले में आप जैसी चीज़ों की अपेक्षा कर रहे हैं, कभी भी ऐसा काम न करें। उन्हें मत करो क्योंकि आप अच्छे भाई बनना चाहते हैं।
  • छवि एक अच्छा भाई 21 शीर्षक से शीर्षक
    6
    उन पर जाएं और उन्हें बुलाएं जब आप बड़े हों या दूर हों यदि आपके भाई यात्रा कर रहे हैं या कहीं और रह रहे हैं, या जब आप बड़े हो जाते हैं और दूर चले गए हैं, उन्हें बुलाओ या उनसे मिलने जब आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं दूरी के कारण अपने संबंध को तोड़ने न दें, बल्कि इसके बजाय इसे एक मजबूत संबंध बनाएं जो किसी भी दूरी को पार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा लगता है कि आपके भाई-बहन आपके माता-पिता से ज्यादा लंबे समय से हैं, इसलिए उनके साथ अच्छे संबंध रखना महत्वपूर्ण है। किसी दिन ऐसा संभव है कि वे आपके अकेले रिश्तेदार हैं जो अभी भी जीवित हैं!
    • एक साथ बड़ी यादों को विकसित करने के लिए उन्हें खेल या अभ्यास करने के साथ समय व्यतीत करें।

    चेतावनी

    • अपने भाइयों के मालिकों की कोशिश न करें यदि वे आपसे चिढ़ होते हैं क्योंकि यह संभव है कि इससे उन्हें बहुत गुस्सा आ जाता है और ऐसी चीजें होती हैं जो उन्हें बहुत, बहुत बुरे तरीके से रख सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com