ekterya.com

अपने स्कूल के दोस्तों के सम्मान कैसे अर्जित करें

क्या आपको लगता है कि स्कूल में अन्य बच्चे आपका सम्मान नहीं करते हैं? आप उनकी राय आपको बदल सकते हैं। जबकि लड़के एक-दूसरे पर कड़ी मेहनत करते हैं, वे यह भी पहचानते हैं कि जब कोई व्यक्ति सही काम करता है आपके सहयोगियों के सम्मान को कमाने का सबसे अच्छा तरीका सभी के प्रति सम्मान और दयालु है। आपको यह भी दिखाया जाना चाहिए कि आप भरोसेमंद, परिपक्व और पूर्वाग्रह से मुक्त हैं। अपने प्रति वफादार रहें और अपने कौशल और प्रतिभा दिखाएं।

चरणों

भाग 1
सम्मान और दया दिखाएं

स्कूल स्टेप 24 में आपके साथी के सम्मान अर्जित करने वाली छवि
1
पूरे विश्व का सम्मान करें प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान के हकदार हैं और इसे अर्जित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि इसे दूसरों को दिखाया जाए। आपको स्कूल में सभी लोगों का सम्मान करना चाहिए, भले ही वे आपके दोस्त, शिक्षक, छात्र जो आप की उम्र या उससे छोटे हैं या अजनबी हैं अपने सहयोगियों का मज़ाक न करें या उनके बारे में गपशप न करें।
  • आपको विदेशी का भी सम्मान करना चाहिए कभी न लो जो तुम्हारा नहीं है और जब कोई आपको कुछ देता है, तो इसे वापस लौटाएं जैसा कि आपने इसे प्राप्त किया था
  • स्कूल शीर्षक में आपका सहयोगी कमाई का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ छवि 31
    2
    जो भी इसे ज़रूरत है, उसे बचाने के लिए बाहर जाएं, जिसमें स्वयं शामिल है यदि आप देखते हैं कि वे किसी को भयभीत कर रहे हैं (यह एक दोस्त या पूर्ण अजनबी हो), स्थिति में बाधा डालें और इसका बचाव करें। उसी तरह, अपने आप का बचाव करें जब वे आपको डरा दें आपकी सहपाठियों ने आपको या किसी और को दुरुपयोग नहीं करने देने के लिए आपका सम्मान किया होगा सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं अभी भी दुरुपयोग पर विचार कर रहे हैं और अभिनय नहीं।
  • उदाहरण के लिए, दुर्व्यवहार को बताएं "अरे, यह सही नहीं है। आपको इस तरह सुसाणा से बात नहीं करनी चाहिए। "
  • छवि पर क्लिक करें तथ्य से अधिक हो जाओ आपका मित्र आपको लोकप्रिय कड़वाहट चरण 12 के लिए छोड़ दिया
    3
    सुनने के लिए तैयार रहें दूसरों के लिए अगर आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके बारे में सुना है तो वे आपकी सहपाठियों का सम्मान करेंगे। यदि कोई मित्र या सहपाठी कुछ के बारे में आप से बात करना चाहते हैं, तो आपको अपना पूरा ध्यान दें, नेत्र संपर्क स्थापित करें और सहानुभूति दिखाएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई पार्टनर आपको बताता है कि आपका पालतू अभी मर चुका है, तो आप कह सकते हैं, "मुझे यह सुनकर बहुत अफसोस है। मुझे याद है कि मेरे कुत्ते बॉबी का पिछले साल निधन हो जाने पर यह मेरे लिए कितना मुश्किल था। क्या मैं आपकी मदद करने के लिए कुछ कर सकता हूं? "
  • स्कूल स्टेर 14 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    4
    दया दिखाएं और मदद दयालुता छोटे इशारों द्वारा दिखाया गया है जैसे कि आपके पीछे एक व्यक्ति के लिए दरवाजे को पकड़ने में मदद करने या किसी सहयोगी को जमीन से अपनी किताबें लेने में मदद करना। एक छात्र और दूसरे के बीच मतभेद न करें, उन्हें मजाक मत करो या अफवाहें फैलाना न करें। इस तरह आप उनके सम्मान नहीं अर्जित करेंगे।
  • स्कूल स्टेप 28 में आपके साथी की कमाई का शीर्षक चित्र
    5
    यह परिपक्वता दिखाता है एक कठिन परिस्थिति में अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना आसान नहीं है, लेकिन आपके सहयोगियों के लिए आपका सम्मान होगा। यदि कोई व्यक्ति आप पर हमला करता है या आपको धक्का देता है, तो परिपक्वता के साथ कार्य करें और स्थिति को सही तरीके से संभाल लें। किसी शिक्षक या परामर्शदाता की मदद के लिए मत पूछना डरो मत, यदि आप महसूस करते हैं कि आपको स्थिति नियंत्रित करने के लिए उपकरण या अधिकार की कमी है।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई पार्टनर आपका अपमान करता है, तो उसे हंसी के साथ ले जाएं या इसे अनदेखा करें और जगह छोड़ दें अपमान के साथ जवाब देकर या एक लड़ाई को एक साथ रखकर अपने स्तर पर न जाएं
  • स्कूल में आपके साथी के कमाई का शीर्षक चित्र 11
    6
    अनुचित व्यवहार से बचें इस बारे में सोचें कि आपके कार्यों के लिए दूसरों की क्या प्रतिक्रिया होगी और वे आपके कार्यों के अनुसार आपके बारे में कैसे महसूस करेंगे। खराब स्वाद में चुटकुले मत बताना, गपशप मत कहो या अफवाहें फैलाना अपने सहपाठियों के साथ बहस करने से बचें और कभी भी शारीरिक आक्रामकता का सहारा न करें
  • भाग 2
    अपने सहपाठियों के साथ बातचीत करें

    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें तथ्य आपके मित्र ने आप के लिए लोकप्रिय भीड़ कदम 13
    1
    नेतृत्व की क्षमता का प्रदर्शन. एक नेता होने के नाते आप अपने टीम के साथी के सम्मान की गारंटी देंगे। नेता स्कूल की गतिविधियों में शामिल हो जाते हैं और अपने स्कूल या समुदाय में सकारात्मक बदलाव उत्पन्न करने का प्रयास करते हैं। वे भी अच्छे उदाहरण हैं जिनका पालन करना आत्मविश्वास है और किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, सकारात्मक रहें और मैत्रीपूर्ण और निष्पक्ष रहें।
    • यदि आप दूसरों को दिखाना चाहते हैं कि आप एक नेता हैं, तो एक टीम या क्लब के कप्तान बनें, कौंसिल या छात्र सरकार में शामिल हों या उन क्षेत्रों में मदद करने की पेशकश करें जहां पर वे श्रेष्ठ हैं।
  • स्कूल स्टेप 30 में आपके साथी के सम्मान अर्जित शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    टीम, क्लब या संस्थागत समूहों में शामिल हों जब आपके सहपाठियों को नोटिस है कि आप सक्रिय रूप से टीमों या स्कूल समूहों में भाग लेते हैं, तो वे आपके प्रयासों का सम्मान करेंगे और आपको एक नेता के रूप में देखेंगे। फुटबॉल टीम, शतरंज क्लब या थिएटर क्लब के लिए साइन अप करें
  • स्कूल स्टेप 3 में आपके साथी के सम्मान अर्जित करने वाली छवि
    3
    नई चीजों के लिए एक खुला दिमाग है. एक खुले दिमाग वाले लोग बंद मन वाले लोगों की तुलना में अधिक आदर करते हैं जो स्वयं को केवल उन लोगों को मानते हैं जो अच्छी तरह से कैसे करते हैं। स्वीकार करते हैं कि लोग विभिन्न पृष्ठभूमि, धर्मों और संस्कृतियों से आते हैं और ये भी कि ये कारक उन्हें अलग-अलग करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे किसी से भी बेहतर या उससे भी बदतर हैं
  • स्कूल स्टेप 25 में आपके साथी के सम्मान अर्जित करने वाली छवि
    4

    Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life




    अधिक मिलनसार होना चाहिए यदि आप असामाजिक हैं, तो आपको अपने पार्टनर से वह सम्मान हासिल करने के लिए बहुत खर्च आएगा जो आप चाहते हैं। पता लगाएं कि आपके साथ क्या समान है, उदाहरण के लिए, मजबूत संगठनात्मक कौशल, फुटबॉल की प्रतिभा या विज्ञान कथा के लिए जुनून।
  • थोड़ा सा करके उनके साथ जुड़ें उदाहरण के लिए, किसी साथी की शर्ट पर टिप्पणी करें, अगर आपके पसंदीदा बैंड का लोगो है
  • स्कूल में बच्चों से संबंधित अन्य तरीका है अहंकारी होना चाहिए. उदाहरण के लिए, यदि एक सहपाठी को खराब ग्रेड प्राप्त करने के बारे में नाराज़ है, तो इसके बारे में सोचें कि आप इसके बजाय कैसा महसूस करेंगे। कहो "मुझे पता है कि किसी ऐसे विषय पर खराब ग्रेड प्राप्त करना कितना निराशाजनक है जिसे आपने कठिन काम किया है। साहित्य में इस वर्ष मेरे साथ एक ही बात हुई। सौभाग्य से, आपके समग्र स्कोर में सुधार करने के लिए अब भी समय है, इसलिए इससे आपको बहुत प्रभावित नहीं करना है। "
  • स्कूल स्टेप 26 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    5
    वार्तालाप प्रारंभ करें अपने सहपाठियों के साथ किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू करना, जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उसे डरा देता है लेकिन दूसरों के साथ बातचीत और दोस्ताना होने से आप उनका सम्मान हासिल कर सकते हैं। एक मजेदार किरकिरा साझा करना आसान है जो आपके साथ हुआ है या कोई कार्य या प्रोजेक्ट के बारे में प्रश्न पूछें।
  • उदाहरण के लिए, "उह, मैं कितना थक गया हूँ! मैंने लगभग कुछ भी सोया नहीं है, क्योंकि मैंने इसे कमरे में सफाई कर लिया है क्योंकि मेरे कुत्ते को रंग का एक पतन हो सकता है। "
  • आप यह भी कह सकते हैं "क्या आपने पहले ही इतिहास निबंध शुरू कर दिया है? मुझे लगता है कि मैं द्वितीय विश्व युद्ध के बारे में क्या करने जा रहा हूं। "
  • स्कूल के चरण 27 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    6
    दमन के साथ आलोचना और प्रशंसा स्वीकार करें शिक्षकों और आपकी सहपाठियों ने आपकी स्कूल की अवधि के दौरान अपनी आलोचना व्यक्त की। अगर ये अशिष्ट के बजाय रचनात्मक हैं, तो कहें, "मुझे बताए जाने के लिए धन्यवाद, मैंने ध्यान नहीं दिया।" इसी तरह, जब कोई आपको बधाई देता है, तो हंस या इसे अनदेखा न करें इसके बजाय, उसे दिखाएं कि आप उसके शब्दों की सराहना करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपके सूट के बारे में कुछ अच्छा कहता है, तो "धन्यवाद! मैंने इसे मॉल में खरीदा था मुझे नीले रंग से प्यार है। "
  • गेट ए ब्वॉय शीर्षक वाली छवि`s Phone Number in Middle School Step 1

    Video: गाय पर हाथ फेरते हुए इस मंत्र को बोले, और देखे चमत्कार = जैसा चाहोगे वेसा पाओगे- Youtube India

    7
    सच्चाई बताओ झूठे तुरंत अपने दोस्तों और सहकर्मियों के सम्मान खो देते हैं यदि वे आपको एक अविश्वसनीय व्यक्ति मानते हैं तो वे आपका सम्मान नहीं करेंगे। सच बताओ और अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले लो। अपने शब्दों और कार्यों का प्रभार लेना दूसरों को दिखाने में बहुत मदद करता है कि आप एक परिपक्व व्यक्ति हैं और आप उनके सम्मान के योग्य हैं।
  • स्कूल स्टेप 8 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    8
    वर्गों में भाग लेना. यह स्पष्ट है, क्योंकि भाग लेने से आप अपनी आवाज़ को पूरी कक्षा के सामने सुनाते हैं। अगर आपको पूछने वाले प्रश्नों का उत्तर देने में समस्याएं हैं, तो आप प्रश्न पूछ सकते हैं। उसी संदेह के साथ अन्य छात्रों को खुशी होगी कि आपने विषय के बारे में बात की थी।
  • स्कूल में आपके साथी के सम्मान की कमाई शीर्षक चित्र 10
    9
    खुद को अच्छी तरह से व्यक्त करने के बारे में जानें. ठोस संचार कौशल आपके साथियों के सम्मान को अर्जित करने के लिए भी योगदान देते हैं। यदि आपको अपने आप को समझने में परेशानी होती है, तो अपने कौशल को मजबूत करने के लिए कुछ अभ्यासों का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक समाचार पत्र या पत्रिका में एक लेख पढ़िए और इसे सारांशित करने का प्रयास करें यह आपको मुख्य बिंदुओं की पहचान करते समय अनावश्यक जानकारी से छुटकारा पाने की अनुमति देगा
  • भाग 3
    एक प्रामाणिक व्यक्ति बनें

    स्कूल स्टेप 1 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    1
    स्वयं के प्रति वफादार रहें अपने विचारों और प्रतिबद्धताओं के प्रति सच्चाई रखना महत्वपूर्ण है और दूसरों को आपको नकारात्मक तरीके से प्रभावित न करने दें। महसूस न करें कि आपको अपनी रुचि या दूसरों को खुश करने के लिए सोचने का तरीका बदलना चाहिए। पहचान का एक मजबूत अर्थ आप दूसरों के सम्मान अर्जित करेंगे
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पूरे समूह का साथी दोपहर के भोजन के लिए पिज्जा चुनता है, लेकिन आपको यह पसंद नहीं है, तो इसे खाने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। खा लो जो आपको पसंद है और अगर कोई इसके बारे में कोई टिप्पणी करता है, तो बस कहें "मैं पिज्जा का बड़ा प्रेमी नहीं हूं मैं लंच के रूप में सलाद पसंद करता हूं। "
  • स्कूल स्टेप 2 पर अपने साथी के सम्मान अर्जित शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी प्रतिभा साझा करें दूसरों को दिखाएं कि आप क्या अच्छे हैं और उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं प्रत्येक व्यक्ति की अनूठी योग्यताएं हैं, इसलिए आप जो कुछ भी प्रयास करते हैं वह अच्छा नहीं होने के बारे में चिंता न करें। उन चीजों को दिखाएं जो आप अच्छी तरह करते हैं और उन लोगों की सराहना करते हैं जो आपके लिए मुश्किल है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक शानदार धावक हैं, तो ट्रैक या क्रॉस कंट्री रेसिंग टीम में शामिल हों
  • यदि आप जानते हैं कि अविश्वसनीय गाती है, तो उसे स्कूल के गाना बजाने वालों के लिए साइन अप करने या वसंत संगीत में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • स्केल चरण 7 में आपके साथी की कमाई का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी बुद्धिमत्ता दिखाएँ यह क्षमता एक विशेषता है जो बहुत सम्मान उत्पन्न करती है, इसलिए अपने स्मार्ट पक्ष को दूसरों के सामने प्रकट करने में डर नहींें। स्कूल के काम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, कक्षा में जवाब देने के लिए स्वयंसेवक और उस चीज़ में कठिनाइयों वाले साझेदार को आपकी मदद दें जो आप अच्छी तरह समझते हैं लेकिन अपनी बुद्धिमत्ता को फुसलाओ मत, उसे खुद के लिए बोलना।
  • स्केल चरण 5 में आपके साथी के सम्मान अर्जित करने वाली छवि
    4
    हास्य की अपनी भावना दिखाएं. एक अच्छा मजाक या एक अजीब कहानी के साथ दूसरों की तरफ मुस्कुराओ अजीब शो या कॉमेडी पेरॉडी देखकर प्रेरित हो जाओ। आप इंटरनेट पर अजीब चुटकुले भी देख सकते हैं, ताकि आप किसी भी समय हाथ में कई हो सकें। बस अनुचित चुटकुले बनाने से बचें या वह नीच या अलग-अलग शैलियों और नस्लीय समूहों का मजाक उड़ाएं।
  • अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें यदि आपको कुछ शर्मनाक होता है, तो उसे मुस्कुराहट के साथ चलो।
  • स्केल चरण 6 में आपके साथी के सम्मान की कमाई का शीर्षक
    5
    अपने आप में भरोसा रखें. आत्मविश्वास सम्मान से निकट से संबंधित है। अपने आप को स्वीकार करें और अपने आप को उस व्यक्ति के लिए प्यार करो जो आपके सभी दोषों और गुणों के साथ है। उन कपड़ों को पहनें जो आप के साथ अच्छा महसूस करते हैं और हमेशा अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ साझा करने के लिए एक मुस्कान तैयार करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com