ekterya.com

काम पर सम्मान कैसे प्राप्त करें

काम पर सम्मान प्राप्त करने का तरीका सिर्फ एक दिन का रास्ता आसान और आसान नहीं है। काम की आज की दुनिया में, सम्मान आपको एक पदोन्नति प्राप्त करने, एक परियोजना निर्दिष्ट करने या आप के लिए इंतजार कर रहे बड़ी वृद्धि प्राप्त कर सकते हैं!

चरणों

Video: मान सम्मान प्राप्ति के लिए उपाय | Samaj Mein Maan Samman Ke Liye Upaye

काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 1
1
दूसरों का सम्मान करें उन्हें अपने सहयोगियों को बताएं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं अपने मालिकों के अधिकार का सम्मान करें और अपने अधीनस्थों को अच्छी तरह से व्यवहार करें।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 2
    2
    अपना काम करो और इसे अच्छी तरह से करें किसी को भी अपने आप को क्या करना है न करें, वक्त पर बने रहें और जब संभव हो तो अपने सहयोगियों को आपकी सहायता करें। अगर आपको कुछ समझ नहीं आता है या कोई कार्य नहीं कर सकता है, तो किसी सहकर्मी की मदद या सहयोग के लिए पूछने से डरो मत।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक चरण 3
    3
    गरिमा है दूसरों की मदद करने के लिए यह बहुत अच्छा है लेकिन आपको उन्हें या तो दुरुपयोग करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। ऐसा काम न करें जो किसी अन्य व्यक्ति से मेल खाती हो। बॉस को सूचित करें, "मैं इस समय मदद कर सकता हूं, मैं टीम के लिए यह करूँगा" जो आपको दिखाएगा कि आप सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन आप मूर्ख नहीं हैं
  • चित्रा 4 में काम करने का सम्मान प्राप्त करें
    4
    सावधानी बरतें कोई गपशप का सम्मान नहीं करता और कोई भी आपसे यह नहीं सुनाना चाहेंगे कि वह क्या कहता है अगर वह जानता है कि आप इस पर पूरे कार्यालय में टिप्पणी करने जा रहे हैं। आत्मविश्वास का सम्मान करते हैं कि लोग आपको अपनी विश्वसनीयता बताते हैं।
  • काम शीर्षक पर काम कदम शीर्षक 5

    Video: मान- सम्मान और यश प्राप्ति के उपाय

    5
    यह अच्छा लग रहा है जितनी बार जरूरी (दिन में कम से कम एक बार) स्नान करें और ताजा कपड़े धोने वाले कपड़े डालकर, यदि आवश्यक हो तो लौह भी। महिलाओं को मेकअप की एक उचित मात्रा में पहनना चाहिए, लेकिन नाइटक्लब रात (जब तक कि आप नाइटक्लब में काम नहीं करते) के लिए बहुत ज्यादा अलंकृत या उचित नहीं है। अच्छे स्वाद के गहनों का प्रयोग करें और अपने काम के लिए उचित करें। बाल स्वच्छ, साफ होना चाहिए और अपने काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
  • काम शीर्षक पर काम कदम शीर्षक 6 कदम
    6
    सुरक्षित रहें सीधे खड़े हो जाओ, अपना सिर बढ़ाएं, आँख से संपर्क करें, एक फर्म हैंडशेक और मुस्कुराहट करें!



  • काम शीर्षक से प्राप्त कार्य शीर्षक चरण 7
    7
    अन्य लोगों को आपके बारे में अच्छा लगे लोगों को उनके नाम से बधाई देने से पता चलता है कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं हर कोई महत्वपूर्ण महसूस करना चाहता है और सुना होगा। एक सहयोगी को एक ईमानदार और आकस्मिक तारीफ दें। प्रत्येक दिन एक अलग व्यक्ति के लिए तारीफ दो।
  • कार्य शीर्षक पर काम करें शीर्षक 8 देखें
    8
    अपने शब्द का एक व्यक्ति बनें अपने शब्द को ध्यान में रखते हुए सम्मान प्राप्त करने के लिए आप सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। यदि आप करते हैं, तो आपके पास एक अच्छी प्रतिष्ठा होगी
  • काम शीर्षक पर काम प्राप्त करें चरण 9
    9
    इस तरह से व्यवहार करें जिससे लोग आपका सम्मान करें। अगर कानून फर्म में आपके सहकर्मियों को फेसबुक पर आपकी तस्वीरें दिखाई देंगी जहां आपको अनजाने में बहुत नशे में देखा जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपके लिए सम्मान खो देंगे।
  • काम शीर्षक पर काम करें शीर्षक 10 देखें
    10
    शांत रहो ईमानदार होना बुराई मालिकों या किसी न किसी सहयोगी को आपको बहुत भावुक बनाने या उन्हें अपमान न करने दें। लगभग हर काम मौजूद है, इसलिए अपनी जीभ काट लें, किसी भी कार्यालय घोटाले में या आंतरिक संघर्ष में शामिल न करें और हमेशा सही काम करें भले ही यह मुश्किल हो। जब तूफान बीत चुका है, तो आपको कक्षा के साथ काम करने के लिए याद किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक पर कार्य प्राप्त करें चरण 11
    11
    उचित क्रेडिट प्रदान करें जब आप अन्य लोगों के साथ काम करते हैं, तो आपको हमेशा उन्हें श्रेय देना चाहिए जो वे योग्य हैं सभी महिमा अपने आप से मत लो, अन्य लोगों को भी आप के साथ इसका आनंद लें।
  • छवि शीर्षक पर कार्य प्राप्त करें चरण 12
    12
    काम पर लोगों के बारे में कभी भी बीमार मत बोलो आप और आपके सहकर्मी आपके पीछे एक मूर्ख मालिक का मज़ाक उड़ा सकते हैं, लेकिन जब इस सहयोगी को बढ़ने की जरूरत होती है या आपसे गुस्सा हो जाता है, तो वह सब कुछ दोहरा सकते हैं जो आपने कहा था। आग का कारण होने के लिए किसी को भी ईंधन न दें
  • युक्तियाँ

    • ऐसे कुछ लोग हैं जिनके स्नेह को जीतना असंभव होगा, चाहे आप क्या कहें या करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com