ekterya.com

दूसरों के सम्मान कैसे अर्जित करें

हम सभी का सम्मान करना चाहते हैं, हालांकि, उस सम्मान की कमाई के लिए बहुत सारे काम होते हैं यदि आप एक सफल, सफल और सुखी व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको उन मुख्य लक्ष्यों में से एक होना चाहिए, जो दूसरों के सम्मान को अर्जित करना सीखें। आप अपने आप को सम्मान करते हैं और दूसरों का सम्मान करता है, तो आप काम करते हैं और अपने आप में विश्वास दिखा लगता है, कर रहे हैं, अगर आप विचारशील रहे हैं और आप भरोसेमंद साबित, तो आप सम्मान है कि दोनों जल्दी से लालसा अर्जित करने के लिए शुरू हो जाएगा। यदि आप अधिक जानकारी जानना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
सम्मान दिखाएँ

छवि का शीर्षक कमाई चरण 01
1

Video: यदि कोई बार बार अपमान करता है तो क्या करना चाहिये।

ईमानदारी से रहें. यदि लोगों को लगता है कि आप दिल से बोलते हैं, तो आप अपने आप पर विश्वास करते हैं और यदि आप लगातार अपने शब्दों और विचारों के अनुरूप होते हैं, तो आप सम्मान के योग्य व्यक्ति के रूप में दूसरों से पहले खुद को पेश करेंगे। अपने दोस्तों, काम पर, स्कूल में और अपने जीवन के सभी पहलुओं में ईमानदारी को सीखना सीखें।
  • जब आप लोगों के एक समूह के साथ होते हैं, तो उसी तरीके से व्यवहार करें जैसे आप अकेले हों या जैसे आप लोग अलग-अलग समूह के साथ हों हम सब कभी सामाजिक दबाव हमें मजबूर करता है कि एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए महसूस किया गया है, या तथ्य यह है एक दोस्त है जो अचानक एक व्यवसाय है कि कुछ ही क्षण पहले आप एक निजी बैठक में की आलोचना कर रहे थे की प्रशंसा करने के लिए शुरू होता है को पूरा। अपने व्यक्तित्व के साथ दृढ़ रहें, चाहे जो भी हो।
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण चरण 02
    2
    सुनो और जानें एक बातचीत में, बहुत से लोग बात करने के लिए पल के लिए इंतजार कर रहे हैं, दूसरों को क्या कहना है सुनने की बजाय। यह उदासता का एक बहुत अप्रिय माहौल बना सकता है। यह सच है कि हम सभी को कुछ कहना है, हालांकि, अगर आप सुनने के लिए सीखते हैं, तो आप लोगों को आपके कहने के लिए अधिक दिलचस्पी लेनी होगी। यदि आप चाहते हैं कि आप जिन लोगों के साथ बोलते हैं, उन लोगों के सम्मान को कमाने के लिए सीखें सक्रिय रूप से सुनो और अच्छे श्रोता होने के लिए एक प्रतिष्ठा बनाने के लिए।
  • उत्सुक रहो जितना आप दूसरे व्यक्ति के बारे में अधिक जानें, भले ही आप किसी से बात कर रहे हों, जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं प्रश्न पूछें, पार प्रश्न और व्यक्तिगत प्रश्न पूछें लोगों को दिलचस्प लग रहा है और सुना है। यदि आप दूसरों को क्या कहना चाहते हैं, तो आप उनके सम्मान प्राप्त करेंगे। लगातार और विशिष्ट प्रश्न पूछें जैसे कि "आपके पास कितने भाई हैं?" गहरे सवालों से अनुसरण किया गया, जो आपकी दिलचस्पी दिखाते हैं। पूछें, "वे कैसे हैं?"
    छवि का शीर्षक कमाई का चरण 02 बुलेट 01
  • बातचीत का ट्रैक रखें यदि कोई पुस्तक या डिस्क की सिफारिश करता है, तो उन्हें पाठ संदेश भेजें, जब आपने कुछ अध्याय पढ़े और उन्हें आपकी राय दें
  • इनाम का रिजैक्ट स्टेप 03 नाम का शीर्षक
    3
    दूसरों के काम की प्रशंसा करें जब किसी मित्र या सहकर्मी का एक विचार, विचार या उपलब्धि आपका ध्यान पकड़ लेता है और विशेष रूप से उल्लेखनीय लगता है, उसे बधाई देता हूं कुछ लोग खुद को ईर्ष्या से आक्रमण करते हैं जब वे किसी को जीत मिलते हैं। अगर आप का आदर करना चाहते हैं, तो दूसरों की महानता को पहचानना और प्रशंसा करना सीखना
  • अपनी प्रशंसा के साथ ईमानदार रहें किसी के लिए किसी की सराहना करते हुए उन्होंने आपसे सम्मान नहीं किया। लेकिन यह आपको सुखाई की प्रसिद्धि अर्जित कर देगा ऐसा करो जब कुछ वास्तव में आपको प्रभावित करता है,
  • अपने दिखने या आपके सामान की तरह सतही चीजों के बजाय, कार्यों, फीट या विचारों की प्रशंसा करने की कोशिश करें आपको कहना चाहिए, उदाहरण के लिए, "यह बहुत अच्छा स्वाद है" कहने के बजाय "यह एक अच्छी पोशाक है"
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण 04 है
    4
    दूसरों के साथ सहानुभूति दिखाएं सीखना कि सहानुभूति कैसे काम करती है दूसरों का सम्मान करने का एक बहुत अच्छा तरीका है और स्वयं। यदि आप दूसरे की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं, तो आप अपने चारों ओर के लोगों की एकता, विचारशील और ध्यान देने वाले व्यक्ति के लिए सम्मानित होंगे।
  • लोगों की शारीरिक भाषा पर ध्यान दें यदि कोई व्यक्ति परेशान या निराश है, तो संभवतः वह इसे व्यक्त नहीं करना चाहता। यदि आप इस स्थिति को समझना सीखते हैं, तो आप अपने आप को सबसे उचित तरीके से आयोजित कर सकते हैं।
  • यदि आवश्यक हो तो भावनात्मक समर्थन के रूप में उपलब्ध रहें लेकिन आपको इसे बंद करना भी सीखना होगा यदि ऐसा नहीं है। अगर किसी मित्र ने सिर्फ एक विनाशकारी संबंध समाप्त किया है, तो उनकी आवश्यकताओं को मापना सीखें कुछ लोगों को उतारने की जरूरत है, विषय के बारे में अन्तराल के बारे में बात करें और ब्योरा दें, इस मामले में आपको ध्यान से सुनना चाहिए। दूसरों ने इस मुद्दे को अनदेखा करना और उनकी समस्याओं को एकमात्र पसंद करना पसंद किया उन्हें परेशान मत करो। शोक का कोई एकमात्र तरीका नहीं है
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण 05
    5
    संपर्क में रहें हम सभी को समय-समय पर एहसान की ज़रूरत है, हालांकि, अपने मित्रों, सहकर्मियों और परिवार के संपर्क में रखते हुए भी जब आपको किसी पक्ष की आवश्यकता नहीं होती है, तो यह सम्मान का प्रतीक है।
  • बस चैट के लिए अपने दोस्तों को एक पाठ संदेश कॉल या भेजें उन्हें फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर मज़ेदार लिंक भेजें, बस उन्हें बताने के लिए कि आप उनके बारे में सोच रहे हैं।
    छवि का शीर्षक कमाई का चरण 05 बुलेट 01
  • अपने परिवार को अपनी सफलताओं और विफलताओं के बारे में सूचित करें, खासकर यदि वे अलग-अलग स्थानों पर रहते हैं। अपने माता-पिता से बात करें और उन्हें बताएं कि आप स्कूल या आपके प्रेम संबंध में कैसे कर रहे हैं। उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनने दें
    छवि का शीर्षक कमाई का चरण 05 बुलेट 02
  • अपने सहकर्मियों को असली दोस्तों के रूप में व्यवहार करें उनसे संपर्क न करें जब आपको यह पता होना चाहिए कि आपको अगले सप्ताह कब जाना चाहिए या पिछले बैठक के दौरान उन्होंने क्या बात की थी। अपने जीवन में रुचि रखें और उन्हें सम्मान दें ताकि वे आपका सम्मान करें।
    छवि का शीर्षक कमाई का चरण 05 बुलेट 05
  • विधि 2
    विश्वसनीय हो

    छवि का शीर्षक कमाई का चरण चरण 06
    1
    आप जो वचन देते हैं उसका अनुपालन करें कोई भी अपूर्ण या अविश्वसनीय व्यक्ति के संबंध में नहीं दिखता है। अगर आप का सम्मान करना चाहते हैं, तो अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें और अपने वादों को पूरा करें जब आप ने कहा कि आप कॉल करेंगे, समय पर ऑर्डर दें और अपना शब्द रखें।
    • आप किसी के साथ एक नियुक्ति को रद्द करने या योजना का एक परिवर्तन करने के लिए है, तो स्थिति बचने के लिए सफेद झूठ या बहाने बताने के लिए नहीं है आदत हो। आप शुक्रवार की रात को कुछ पेय के लिए बाहर जाने के लिए, लेकिन अब आप बल्कि पॉपकॉर्न का एक कटोरा के साथ कर्ल और टीवी देखने होता प्रतिबद्ध है, यह "आज रात बाहर जाने के लिए वास्तव में, मैं मूड में नहीं लग रहा है" सब ठीक है अगर आप कहते हैं, और अगले सप्ताह के लिए ठोस योजनाएं करें
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण चरण 07



    2
    मदद की पेशकश करें, भले ही वह लागू न हो। जब आपके एक मित्र की प्रगति होती है, तो ऐसा महसूस करना शुरू होता है जब एक शिक्षक आपको बोर्ड पर द्विघात समीकरण को हल करने के लिए कहता है। हर कोई अपने डेस्क पर दिखता है सम्मान करने और भरोसेमंद होने के लिए, सहायता करने की पेशकश करें, अपने कौशल का उपयोग करें और समर्थन की आवश्यकता वाले उन परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करें। अपने आप को ऐसा करने के लिए तैयार रहें जो आपको करने की जरूरत है, न कि सिर्फ उन चीज़ों को जो आप जानते हैं कि आप अच्छी तरह से करेंगे।
  • ऐसा न मानने पर, एक कदम वापस लेना और दूसरों के कौशल पर ध्यान केंद्रित करना सीखें। अगर लोग आपको एक विश्वसनीय व्यक्ति बनने के लिए जानते हैं, तो आप सभी प्रकार की चीजों की तलाश कर सकते हैं, हालांकि अन्य लोग भी हैं जो आगे कदम उठाने में संकोच करते हैं। उन्हें समर्थन के लिए पूछने या नौकरी के लिए संभव उम्मीदवारों के रूप में उनके नाम का सुझाव देने के लिए बुलाओ। इससे आप दोनों पक्षों के सम्मान अर्जित करेंगे।
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण चरण 08
    3
    क्या आवश्यक है से परे जाओ आप नंगे न्यूनतम कर सकते हैं, या आप नौकरी, कार्य या परियोजना को सही बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर सकते हैं। बाद में चुनें और आप आदर के योग्य होंगे।
  • अगर आप समय से पहले कुछ कर लेते हैं और खाली समय प्राप्त करते हैं, तो इसका लाभ उठाएं हम आमतौर पर एक निबंध लिखने या एक परियोजना पर काम करना शुरू करने के लिए अंतिम मिनट तक इंतजार करते हैं और हम इसे खत्म करने के लिए जल्दी करते हैं। नकली समयसीमा खोजें ताकि आप जल्दी पूरा कर सकें और उस अतिरिक्त समय का उपयोग कर सकें जो आपने अर्जित की है, अपने काम को पॉलिश करें और इसे खड़े हो जाओ।
  • यहां तक ​​कि अगर काम के अंत में, आपको लगता है कि यह उतना ही अच्छा नहीं था जितना कि आप पसंद करते थे, लेकिन आपने कड़ी मेहनत की और अपने सभी विचारों को समाप्त कर दिया, कम से कम आप जान लेंगे कि आपने सबसे अच्छा किया और आप सभी को दिया। इससे दूसरों को आपका सम्मान मिलेगा
  • छवि का शीर्षक कमाई का आकार चरण 09

    Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life

    4
    दूसरों की आवश्यकताओं की आशा करना सीखें यदि आप जानते हैं कि आपके रूममेट या आपके साथी को बहुत भारी कार्य दिवस मिला है, तो घर को साफ करें, डिनर तैयार करें या घर आने पर कॉकटेल तैयार करें। एक और व्यक्ति को एक दिन थोड़ा और अधिक सहनशील बनाने के लिए एक छोटी सी पहल, आप दूसरों के सम्मान अर्जित करेंगे
  • विधि 3
    सुरक्षा दिखाएं

    छवि का शीर्षक कमाई का चरण 10
    1
    विनम्र हो जाओ अपनी उपलब्धियों से महत्व घटाएं और अपने पैरों को जमीन पर मजबूती से रखें, आपको एक खुश व्यक्ति बना देगा, विनम्र और दूसरों के सम्मान के योग्य। तथ्यों को स्वयं के लिए बोलें और लोगों को अपने योग्यता और ताकत के बारे में अपने निष्कर्ष पर पहुंचने दें। अपने आप को फूल मत फेंकें, दूसरों को ऐसा करते हैं।
    • आपके लिए अपनी क्षमताओं को उजागर करने के लिए यह आवश्यक नहीं होगा, यदि आप अपने रुख के साथ स्थायी रूप से प्रदर्शित करते हैं कि आप महान हैं
  • इनाम रिस्पक्ष स्टेप 11 नामक छवि
    2
    कम बोलें हम सभी के बारे में कुछ राय है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि हमें इसे हर समय जाना जाता है। कभी-कभी आपको बैठकर दूसरों को बात करना चाहिए - खासकर यदि आप बहुत कुछ बोलना पसंद करते हैं दूसरों की राय प्राप्त करें और अगर आपके पास वार्तालाप में कुछ जोड़ना है तो उसे व्यक्त करें। यदि नहीं, तो चुप रहो।
  • नीचे बैठकर और दूसरों को बताने दो, आप उन्हें खुद को आप को ज्ञात करने का अवसर देंगे इस प्रकार, आपके पास उन्हें समझने का विकल्प होगा ताकि वे थोड़ा बेहतर हो सकें।
    छवि का शीर्षक कमाई का आकार चरण 11 बुलेट 01
  • यदि आप एक शांत व्यक्ति हैं, तो अपने आप को प्रकट करना सीखें जब आपके पास कुछ जोड़ना है। नम्रता और पत्थर के मेहमान बनने की इच्छा न दें, आपको अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने से रोकना चाहिए। लोग उस के लिए आपका सम्मान नहीं करेंगे

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक कमाई का शीर्षक चरण 11 बुलेट 02
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण 12
    3

    Video: ज्ञान विश्वास, सम्मान व धन पाने की कला

    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो बस आपको एक बात नहीं कह के रूप में करना चाहिए और आप इसे दूसरों के प्रति सम्मान है प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक और करते हैं, अपने कार्यों के अनुरूप होना चाहिए बस के रूप में। आप जो भी शुरू करते हैं उसे समाप्त करें हम सब कभी-कभी गलतियां करते हैं आप एक गलती करते हैं, तो यह स्वीकार करते हैं और अपने जिम्मेदारी संभालने सम्मान है कि आप खुद के लिए का निर्माण किया है बनाए रखने के लिए।
  • यदि आप अपने लिए कुछ कर सकते हैं, तो मदद के लिए मत पूछो। काम एक व्यक्ति है कि रहने के लिए के लिए, एक staff- काम भले ही यह एक जटिल काम है में है।
  • छवि का शीर्षक कमाई का चरण 13
    4
    स्थिर रहें कोई भी एक doormat का सम्मान करता है यदि आप किसी चीज़ क्या करना चाहते है, इसलिए कहते हैं। आप अपने दिल है कि आप सही कर रहे हैं के नीचे से देखने के एक बिंदु और कर्कश पता है, तो यह कहना है। यदि आप एक विनम्र, विनम्र और सम्मानजनक ढंग से फर्म खड़े हैं, तो आप, दूसरों का सम्मान जीतने भले ही आप उनमें से असहमत होगा।
  • चेतावनी

    • सम्मान आसानी से खो जाता है क्योंकि इसे अर्जित किया जाता है। अगर आपने दूसरों के सम्मान में कमाई की है, तो किसी भी बकवास के लिए इसे बर्बाद मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com