ekterya.com

नकली समीक्षा वेबसाइट की पहचान कैसे करें

धोखेबाज इंटरनेट मार्केटिंग में सबसे लोकप्रिय तकनीकों में से एक नकली समीक्षा वेबसाइटें बना रही है एक नकली समीक्षा साइट परमाणु रूप से एक वास्तविक समीक्षा साइट की तरह दिखती है और एक या अधिक उत्पादों के बीच निष्पक्ष तुलना पेश करने का दावा करता है। अंतर यह है कि समीक्षा करने वाले व्यक्ति ने वास्तव में किसी भी उत्पाद के बारे में कभी जांच नहीं की है। आप किसी भी उत्पाद के बारे में नकली समीक्षा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वे ऐसे उद्योगों में प्रचुर मात्रा में हैं जैसे वजन घटाने, सॉफ्टवेयर, ऋण, ऑनलाइन डेटिंग और वेब होस्टिंग वे इतने सामान्य हैं कि इन उत्पादों में से किसी एक की वास्तविक समीक्षा प्राप्त करना लगभग असंभव है। अभ्यास के साथ, आप भ्रामक विपणन विधियों के बारे में जान सकते हैं जो इन साइटों का उपयोग करते हैं और उन्हें कैसे पता लगाया जाता है।

चरणों

भाग 1
लिंक देखें

स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट चरण 1
1
जांच लें कि समीक्षाओं वाले उत्पादों के लिंक में सहबद्ध ट्रैकिंग कोड शामिल है। टॉम और एलियाना की सफाई के लिए सबसे पारदर्शी तरीका "हम आपकी साफ करते हैं पेट, आपका पंजीकरण और आप बैंक खाता"limpiezatomyeliana.com के लिए एक सीधा लिंक रखना है .. यह एक ऐसा तरीका है जिसकी समीक्षा लिखना है, जिसका मुआवजा उस आधार पर नहीं है कि सवाल में उत्पाद कितने पाठकों से खरीदते हैं, लिंक का उपयोग करें
  • संबद्ध विक्रेताओं को अपने लिंक के माध्यम से खरीदते सभी लोगों के लिए क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता है, इसलिए उन्हें URL में एक ट्रैकिंग कोड शामिल करना होगा।
  • क्योंकि ट्रैकिंग कोड खराब दिखते हैं, इसलिए कई सहबद्ध विपणक रीडायरेक्ट्स के माध्यम से लिंक को कवर करते हैं। उस स्थिति में, लिंक आपकी साइट पर किसी अन्य पृष्ठ के आंतरिक लिंक की तरह दिखेगा, जो व्यक्ति को ट्रैकिंग लिंक पर रीडायरेक्ट करेगा। पूर्ण सहयोगी लिंक देखने के लिए आपको अपने ब्राउज़र में स्वचालित रीडायरेक्शन को अक्षम करना पड़ सकता है।
  • छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 2
    2
    जबकि एक सहबद्ध संबंध लगभग किसी भी नकली समीक्षा वेबसाइट पर पाया जा सकता है, विपरीत जरूरी सत्य नहीं है। भ्रामक विपणन के किसी भी रूप का सहारा लेने के बिना सहबद्ध आय अर्जित करना संभव है। बाद के चरणों में सूचना का उपयोग करें और अपने सतर्क फैसले का उपयोग उपभोक्ता के रूप में किसी सहबद्ध की विश्वसनीयता का मूल्यांकन करने के लिए करता है जो समीक्षा लिखता है।
  • भाग 2
    पहचानें कि ब्याज की कोई संघर्ष है या नहीं

    चित्र स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 3
    1
    संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) से एक प्रकटीकरण वक्तव्य की तलाश करें एफटीसी को यह जरूरी है कि जो लोग समीक्षा लिखते हैं उनके बारे में वे लिखने वाले उत्पादों के बारे में उनकी रुचि के किसी भी ट्रिगर की घोषणा करते हैं यदि आपकी समीक्षा में सहबद्ध लिंक होते हैं और यह तथ्य प्रकट नहीं करते हैं, तो यदि आप संयुक्त राज्य में व्यवसाय करते हैं तो आपकी वेबसाइट कानून का उल्लंघन करती है।
    • यह संभव है कि यह अन्य न्यायालय के कानूनों का भी उल्लंघन है। सलाह के लिए एक वकील से पूछिए

    भाग 3
    वेबसाइट का मूल्यांकन करें

    छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 4
    1
    देखें कि साइट पर अन्य चीजें क्या हैं। अगर पूरी साइट निष्पक्ष समीक्षा के रूप में प्रच्छन्न विज्ञापन से ज्यादा कुछ नहीं है, तो लेखक को उम्मीद नहीं है कि आगंतुक लौट आएंगे और इसलिए, नियमित आगंतुकों को खोने का कोई खतरा नहीं है यदि वे अपनी ईमानदारी पर सवाल उठाते हैं।
  • छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 5
    2
    वेबसाइट की तारीखों को देखें, विशेषकर उन दिनों जो वर्तमान तारीख के कुछ हफ्तों के भीतर हैं। आम तौर पर, लोग जो नकली समीक्षा लिखते हैं, तारीखों को उनके पृष्ठ की तुलना में वास्तव में वास्तव में अधिक देखने के लिए बदल देंगे। यदि पृष्ठ में पाठकों के ब्लॉग के समान टिप्पणियां शामिल हैं, तो उन टिप्पणियों की संभावना भी एक तारीख होगी। "प्रस्ताव की समाप्ति (आज की तारीख प्रविष्ट करें)" की पुष्टि लगभग निश्चित रूप से झूठी हैं हालांकि, आपको ओपरा और डॉ। ओज़ से पहले जल्दी ही कार्य करना चाहिए, भ्रामक सुझावों के कारण दिवालिया होने के लिए अपनी मूल कंपनी पर मुकदमा करें। यदि आपको संदेह है कि झूठे टाइमस्टैंप हैं और आप उन्हें बेनकाब करना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर दिनांक बदलने की कोशिश करें, पेज को अपडेट करें और परिवर्तन देखें।
  • छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट चरण 6

    Video: पूरा प्रोसेस जाने कि कैसे पुराने सिक्कों को बेचकर करोड़पति बने

    3



    किसी भी स्थान के लिए खोजें, विशेष रूप से आप के पास यह संभव है कि वे आपके स्थान को निर्धारित करने के लिए एक GeoIP स्क्रिप्ट का उपयोग कर रहे हैं और आपके विश्वास को हासिल करने की कोशिश करते हैं, जाहिरा तौर पर अधिक स्थानीय लोगों की तुलना में वे वास्तव में हैं।
  • भाग 4
    टिप्पणियों और समीक्षाओं का विश्लेषण करें

    स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1
    उपयोगकर्ताओं के टिप्पणियां अनुभाग पढ़ें। ब्लॉग और समाचार पत्रों सहित कई सम्मानित वेबसाइटें, पाठकों को अपनी सामग्री के बारे में टिप्पणियां पोस्ट करने की अनुमति देती हैं। विकी और समाचार प्रकाशन जैसी अन्य प्रतिष्ठित साइट पाठकों द्वारा भेजी गई सामग्री के लगभग अनन्य रूप से मिलती हैं नकली समीक्षा साइटें उस सम्मान हासिल करने के लिए वास्तव में कुछ भी करने के बिना सम्मानित साइटों के उद्भव की नकल करने की कोशिश करती हैं। आगंतुकों की टिप्पणियां इस धारणा को तैयार करती हैं कि साइट का एक सक्रिय अनुवर्ती है, और उनके पाठकों ने उनकी बहुमूल्य समीक्षाओं की सराहना की और उत्पादों के साथ बहुत अच्छा अनुभव किया। बेशक, ये वेबसाइट आगंतुकों से टिप्पणियों को बिना किसी जोखिम प्राप्त करने की अनुमति दे सकते हैं जैसे कि "यह काम नहीं करती", "मैंने रद्द करने की कोशिश की मैं उन्हें इनवॉइस बनाने के लिए कैसे रोक सकता हूं? "या, अगर वे जीओआईपी ट्रिक्स का उपयोग कर रहे हैं, यहां तक ​​कि प्रतीत होता है कि हानिरहित" अरे, मैं भी नैशविले में रहता हूं। "
    • एक टिप्पणी छोड़ने का प्रयास करें सबसे अधिक संभावना है, सबमिट बटन केवल एक छवि है और किसी पॉप-अप विज्ञापन को छोड़कर कुछ भी नहीं जुड़ा हुआ है
  • छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट शीर्षक 8
    2
    समीक्षाएं पढ़ें कई चीजें हैं जो आप पर ध्यान दे सकते हैं:
  • नंबरों का पता लगाएं संख्या वैज्ञानिक और गंभीर लगती है कभी-कभी ये होते हैं, लेकिन केवल तभी जब वे किसी चीज़ का प्रतिनिधित्व करते हैं जो एक संख्या डाल कर समझ में आता है। इसका मतलब क्या है कि किसी उत्पाद के मूल्य में 96% का मूल्यांकन होता है, जबकि दूसरा 9 2% होता है? क्या समीक्षा लिखने वाला व्यक्ति समझता है कि 96% मूल्य क्या है? 97% रेटिंग प्राप्त करने के लिए कितना छूट की आवश्यकता होगी? आपको एक जवाब नहीं मिलेगा क्योंकि कोई भी नहीं है। यह कुछ "महत्वपूर्ण" होने के लिए आपको दिखाई देने का आविष्कार किया था
  • जांच करें कि समीक्षा में उत्पाद का उपयोग करने के मौजूदा प्रमाण हैं। घटक सूचियों, धनवापसी नीतियों आदि को अनदेखा करें आप कुछ खरीदने के बिना इन बातों का मूल्यांकन कर सकते हैं सितारों के साथ रेटिंग्स को अनदेखा करें, क्योंकि वे संभवतः केवल कमीशन भुगतानों पर आधारित हैं। प्रमाणों पर ध्यान न दें और मान लें कि वे पूरी तरह से विस्तारित थे। क्या कोई है जो उत्पाद के वास्तविक अनुभव से आया हो सकता है?
  • छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट शीर्षक 9
    3
    यदि एक समीक्षा साइट के उत्पादों के साथ संबद्ध संबंध हैं, जो इस आलेख में वर्णित अन्य भ्रामक विधियों के साथ संयुक्त है, तो आप सुरक्षित रूप से मान सकते हैं कि यह एक नकली समीक्षा साइट है। इस प्रकार, जो कुछ भी दिखाई देता है वह सत्य पर आधारित नहीं है, बल्कि बिक्री पर होने वाली संभावनाओं पर सबसे अधिक है।
  • भाग 5
    साइट से परे जांच

    छवि स्पॉट ए फक्स रिव्यू वेबसाइट शीर्षक 10
    1
    ट्यूनी द्वारा दी गई रिवर्स छवि खोज के माध्यम से समीक्षा करने वाले किसी व्यक्ति की छवियों को पारित करें झूठी समीक्षाएं लिखना काफी सरल और आम है छवियां स्कैसर हैं और अन्य वेबसाइटों पर विभिन्न नाम, स्थानों और अनुभवों के साथ उपयोग की जा सकती हैं। यदि हां, तो आपने उस व्यक्ति को पकड़ लिया है जो नकली समीक्षाओं को दूसरे झूठ में लिखता है।
  • स्पॉट अ नकली रिव्यू वेबसाइट शीर्षक वाली छवि स्टेप 11
    2
    डुप्लिकेट समीक्षाएं पर ध्यान दें। कई लोग नकली समीक्षा लिखते हैं, उन्हें कई साइटों पर रख देते हैं और एक ही पाठ का उपयोग करते हैं। इसलिए, प्रतियों पर ध्यान देना एक अच्छा विचार है
  • एक वाक्य या समीक्षा के दो की प्रतिलिपि करें जिसमें आपके पास प्रश्न हैं।
  • पाठ को Google, बिंग, बतख डक गो या किसी अन्य खोज इंजन में कॉपी करें और "खोज" पर क्लिक करें।
  • यदि आप किसी अन्य वेबसाइट पर सूचीबद्ध सटीक पाठ पाते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि समीक्षा गलत है और कई साइटों पर प्रतिलिपि की गई है।
  • Video: India’s (Unacknowledged) Contributions to Mind Sciences: Rajiv Malhotra

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि समीक्षा के कुछ भाग प्रदाता से प्राप्त मार्केटिंग साहित्य पर आधारित हो सकते हैं - अन्य भागों, जैसे कि प्रशंसापत्र और संख्यात्मक मूल्यांकन, अक्सर पूरी तरह से विस्तारित होते हैं।
    • जो व्यक्ति समीक्षा को लिखता है, उनके द्वारा चुने गए उत्पाद की परवाह किए बिना एक कमीशन प्राप्त होता है, जब तक वे झूठी समीक्षा में एक लिंक के माध्यम से खरीदते हैं स्वाभाविक रूप से, जो उत्पाद उच्चतम कमीशन का भुगतान करते हैं, उन्हें सबसे अधिक अनुकूल रेटिंग मिलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com