ekterya.com

एक ईर्ष्यापूर्ण दोस्त से निपटने के लिए जो बर्फ के कानून पर लागू होता है

यदि कोई व्यक्ति जो आपके मित्र है, ईर्ष्यापूर्ण है, तो यह एक कठिन परिस्थिति पैदा कर सकता है यह विशेष रूप से सच है अगर वह बर्फ के कानून को लागू करने का फैसला करती है सबसे पहले, आपको तत्काल स्थिति से निपटना होगा, जो बर्फ का नियम है, और फिर अंतर्निहित ईर्ष्या पर काम करें।

चरणों

भाग 1
बर्फ का कानून बंद करो

इमेज का शीर्षक Befriend a Shy Introvert चरण 13
1
उस व्यक्ति से इस बारे में पूछें का एक तरीका बर्फ के कानून के साथ सौदा यह बस सीधे स्थिति को संबोधित कर रहा है पूछें कि क्या होता है और देखें कि क्या आपको जवाब मिल सकता है। कभी-कभी, इस तथ्य का उल्लेख करते हुए कि एक समस्या है, उनके बीच का दरवाज़ा खुल जाएगा।
  • आप उसे बुला सकते हैं और उससे पूछ सकते हैं "अरे, मैंने पाया है कि आप मेरे ईमेल या टेक्स्ट संदेश का जवाब नहीं दे रहे हैं क्या कुछ आपको परेशान कर रहा है? "
  • बेशक, यह रणनीति काम नहीं कर सकती यदि वह व्यक्ति आपके कॉल की उपेक्षा करता है हो सकता है कि व्यक्ति में काम बेहतर हो।
  • इमेज शीर्षक से डील विद ए ब्वॉयफ्रेंड चरण 5
    2
    इंगित करता है कि बर्फ कानून आपको परेशान नहीं करता है और एक सीमा निर्धारित करता है। उस व्यक्ति पर गुस्सा या हंसी का जवाब न दें जो बर्फ के कानून पर लागू होता है नाराज या नाराज़ होकर आपको अधिक शक्ति मिलेगी, जबकि उस पर हंसते हुए शायद उसे गुस्सा दिलाया जाएगा। अपने मित्र को सीधे बताएं कि आप मुझे बताएंगे कि आपको क्या परेशान है I
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि आप मुझसे नाराज़ हैं या मुझसे नाराज हैं कि आप मुझसे बात नहीं करते हैं। मैं इसे हल करना चाहता हूं। कृपया, मुझे बताएं कि जब आप बोलने के लिए तैयार हैं, तब से मुझे परवाह है और मैं चीजों को सही ढंग से फिर से करना चाहता हूं। जब आप बात नहीं करना चाहते हैं, तब मैं आपको फिर से संपर्क करने की कोशिश करने पर परेशान नहीं करूँगा, लेकिन मैं भी इसे ठीक करने के लिए तैयार हूं।
  • बर्फ का नियम नियंत्रण का एक रूप है। साथ ही, अक्सर, कोई व्यक्ति जो इसे लागू करता है, उस व्यक्ति पर फ़ीड करता है जो दुखी या चोट लगी है, या यह तथ्य कि वह बार-बार उससे संपर्क करने की कोशिश करता है यदि आप बर्फ कानून को परेशान नहीं करते हैं, तो आपका मित्र उन नकारात्मक भावनाओं को खिला नहीं पाएगा।
  • आपको उसे फिर से बात करने के लिए उसे समय देना पड़ सकता है। आप इस दौरान इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक दोस्त के साथ डील शीर्षक छवि`s Miscarriage Step 4
    3
    माफ करना मुझे अगर चर्चा आंशिक रूप से आपकी गलती थी, तो आप माफी मांगने से कुछ भी नहीं खोना चाहते हालांकि, दूसरे व्यक्ति को यह कहने की कोशिश करें कि आप खेद है, साथ ही यह समझाते हुए कि आप जो कुछ हुआ उसके बारे में अधिक बात करना चाहेंगे ताकि आप उनकी स्थिति समझ सकें। आप स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप बर्फ के कानून को बर्दाश्त नहीं करेंगे, लेकिन आप अपनी स्थिति सुनने के लिए तैयार हैं और क्या हुआ, इसका समाधान करने का प्रयास करें।
  • माफी मांगने से व्यक्ति को पता चल सकता है कि वह मूर्खतापूर्ण व्यवहार कर रहा है, स्थिति को ठीक करने के लिए बातचीत के निर्देशन के अलावा। यदि आप अपने कॉल का जवाब नहीं देते हैं, तो आपको एक ईमेल या एक पत्र भी भेजने पर विचार करें, जो आपको बताते हैं कि यदि वे बात करते हैं तो आप माफी मांगेंगे।
  • कुछ कहने की कोशिश करें "मुझे क्या हुआ, इसके बारे में क्षमा करें मैं इसके बारे में अधिक बात करना चाहता हूं ताकि मैं आपको बेहतर समझ सकूं। हालांकि, यदि आप बर्फ कानून लागू करना जारी रखते हैं, तो यह संभव नहीं होगा। जब आप बात करने के लिए तैयार हों तो मैं आपकी बात सुनने को तैयार हूं। "
  • भाग 2
    बर्फ के कानून के बारे में बात करें

    छवि जिसे आप उससे प्यार करने से पहले शीर्षक से उसे प्यार 2 चरण
    1
    इसके बारे में बाद में बात करें भाग्य के साथ, यदि कोई और काम नहीं करता है, तो आपका मित्र एक निश्चित समय पर फिर से आपसे बात करेगा। जब यह शांत हो जाता है और चीजों को ठंडा किया जाता है, तो बर्फ कानून के बारे में स्थिति को दूर करने के बारे में सुनिश्चित करें और आपको इस तरह से इलाज नहीं करना पसंद आया।
  • छवि एक शीर्षक के साथ डील के साथ एक पारस्परिक पूर्व बेस्ट मित्र चरण 7
    2
    बताएं कि यह आपको कैसा महसूस करता है यह स्थापित करने का एक तरीका है कि यह आपके लिए एक समस्या क्यों है यह इंगित करना है कि यह आपको कैसा महसूस करता है। यही है, अपने दोस्त को बताएं कि आप अपनी भावनाओं और उन संबंधों के बारे में बात करते समय बर्फ की व्यवस्था पसंद नहीं करते हैं। यदि आप उसे समझ सकते हैं कि यह आपको कितना परेशान करता है, तो वह इस तरह से कार्य करना बंद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "यह मुझे बहुत परेशान करता है कि आप मेरे कॉल्स और ईमेल की अनदेखी करते हैं, खासकर जब हम गुस्से में होते हैं मैं यह महसूस करता हूं कि आप मुझे या हमारी दोस्ती की परवाह नहीं करते हैं क्योंकि आप हमारी समस्याओं के बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं। "
  • अपनी प्रेमिका को आपकी ओर रुख रखने वाला शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    वह व्यक्ति बोलें यह वार्तालाप एकतरफा नहीं होना चाहिए। उसे आपको उसके बारे में क्या जवाब देना चाहिए या उसके बारे में बात करने का मौका देना चाहिए। यदि आप जलन महसूस कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में बात करने के लिए शायद एक मौका होना चाहिए। आप ने यह नहीं देखा है कि बर्फ का कानून या तो आप पर लागू किया गया है
  • उसे बोलने का मौका देने के लिए, उसके प्रश्न पूछें, जैसे "अब मैं बात करना समाप्त कर चुका हूं, मैं आपसे सुनना चाहता हूं। आपको क्या लगता है और क्या लगता है? "
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Shy Introvert चरण 12
    4



    बर्फ के कानून के बारे में बात करें यदि आप चाहें, तो आप इस बारे में भी बात कर सकते हैं कि आपको लगता है कि हिस्ट्री कानून संचार का एक प्रकार नहीं है। वास्तव में, कई मनोवैज्ञानिक इसे भावनात्मक दुरुपयोग के समान समझते हैं। बर्फ कानून संचार रोकता है, जो किसी भी रिश्ते को नुकसान पहुंचाता है। अपने रिश्ते के साथ आगे बढ़ने के लिए सबकुछ प्रकाश में लाने के लिए बेहतर है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "एक कारण मुझे बर्फ कानून पसंद नहीं है कि हम इस तरह से हमारी समस्याओं को हल नहीं कर सकते। हम आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है अगर हम इसके बारे में बात करते हैं और तय करते हैं कि हमारे बीच क्या हुआ है। "
  • भाग 3
    ईर्ष्या के साथ डील करें

    एक दोस्त के साथ डील शीर्षक छवि`s Miscarriage Step 5
    1
    अपने दोस्त को आराम करो ईर्ष्या बार-बार प्रकट हो जाएंगे यदि आपका कोई नया रिश्ता हो, तो यह एक नया साथी हो या एक नया मित्र हो। शायद आप इस नए रिश्ते में इतने जुड़े हुए हैं कि, अचानक, आपके मित्र के लिए आपके पास इतना समय नहीं है। इस तरह, वे उसे ईर्ष्या देते हैं।
    • यह वैध है कि व्यक्ति ईर्ष्या महसूस करता है यदि आप पूरी तरह से एक नए रिश्ते में शामिल हैं जो आपके पास शामिल नहीं था।
    • उस व्यक्ति के लिए और अधिक समय सेट करने की कोशिश करें और उन्हें बताएं कि आप अब भी एक दोस्त की देखभाल करते हैं, भले ही वे एक साथ बहुत समय नहीं बिताते हैं
  • इमेज एक्ट फ्रॉम आफ फ्रेंन्ट ऑफ़ फ्रेंन्ट जब वे आपको मज़ा कर रहे हैं चरण 5
    2
    उस व्यक्ति को शामिल करें यदि आपके पास वास्तव में एक नया रिश्ता है, तो अपने दोस्त को कभी-कभी आपके साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें बेशक, यदि आप एक अपॉइंटमेंट है तो आप उन लोगों के साथ हमेशा नहीं रहना चाहेंगे। हालांकि, कभी-कभी समूह के माहौल का निर्माण करना, जिसे आप आमंत्रित कर सकते हैं, आपको शामिल करने में मदद करेगा।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र के सामने जब वे आप का मज़ा ले रहे हैं चरण 4
    3
    उसे पता चलिए कि उसने जो कुछ किया है उसके कारण नहीं है। यही है, उसे बताएं कि यह तथ्य है कि आपके पास एक नया रिश्ता है (चाहे वह दोस्ती है या जिसकी आप को नियुक्तियां हैं) आपको पसंद नहीं करने के साथ कुछ नहीं करना है उसे बताओ कि आप उसकी दोस्ती बदलने की कोशिश नहीं कर रहे हैं इसके बजाय, उसे बताएं कि आप विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि आप परेशान हैं क्योंकि मैं _______ के साथ समय व्यतीत कर रहा हूं। हालांकि, मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं आपकी जगह लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं सभी प्रकार के लोगों के साथ समय बिताना चाहता हूं। "
  • छवि को शीर्षक के साथ डील विद ए कोस्सासिव एक्स् बेस्ट फ्रेंटर चरण 2
    4
    उल्लेख करें कि आप अपने मित्र के बारे में क्या पसंद करते हैं यही है, यह संभव है कि आपका मित्र आपके रिश्ते से ईर्ष्या के समान नहीं है क्योंकि वह आपकी प्रतिभा और उपलब्धियों का है। उस व्यक्ति को बताइए कि आप उसके बारे में क्या प्रशंसा करते हैं, उसे थोड़ा ईर्ष्या को कम करने में मदद मिल सकती है क्योंकि वह महसूस नहीं कर सकती कि उसने जो कुछ हासिल किया है वह दूसरों के लिए मूल्य है।
  • आपको अपने मित्र की उपलब्धियों के बारे में बैठकर या गंभीरता से बात करने की ज़रूरत नहीं है।
  • इसके बजाय, जब आप दोबारा बोलते हैं, तो अपनी रोजमर्रा की बातचीत में ऐसा करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "क्या आप जानते हैं? मैंने हमेशा लिखने की आपकी क्षमता की प्रशंसा की है आप वाकई महान लेखक हैं। "
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Shy Introvert चरण 11
    5
    अपनी उपलब्धियों को महत्व दें यदि आपका मित्र आपकी उपलब्धियों से जलन हो रहा है, तो उन्हें ज्यादा महत्व नहीं दे सकते हैं। यही है, आपको अपने महान क्षणों के बारे में बात करने से बचने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, आपको उनके बारे में फुसलाना नहीं है, खासकर यदि वह व्यक्ति अपने पेशेवर कैरियर या स्कूल में मुश्किल समय से गुजर रहा हो। उदाहरण के लिए, यदि आपने हाल ही में स्कूल या काम पर बहुत अच्छा किया है, तो आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहें, जब तक कि आप पूछें न।
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Shy Introvert चरण 10
    6
    अपनी ईर्ष्या या नकारात्मकता के बारे में बात करें यदि आप अपने जीवन में जो कुछ होता है, उसके बारे में अच्छी खबर देते हुए परेशान हो जाते हैं, तो वह व्यक्ति बहुत अच्छे दोस्त नहीं है इसलिए, यह उचित है कि आप इसके बारे में बात करते हैं। इसे दोष देने के बजाय बातचीत को निर्देशित करने के लिए आपको क्या फोकस करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "क्या आप जानते हैं? मैंने उस प्रोजेक्ट को अच्छी तरह से करने के लिए कड़ी मेहनत की और यह मुझे परेशान करता है कि आप मेरे लिए खुश नहीं हैं जब आप कुछ अच्छा हासिल करते हैं तो मुझे खुशी होती है। "
  • इमेज का शीर्षक Befriend a Shy Introvert चरण 9
    7
    आपके रिश्ते के साथ समाप्त होता है एक अंतिम विकल्प आपके रिश्ते को समाप्त करना है यदि वह व्यक्ति आपके दूसरे रिश्तों से लगातार ईर्ष्या करता है या आपने क्या हासिल किया है, तो आप बहुत अच्छे दोस्त नहीं हैं आपको अपने जीवन में उस तरह की नकारात्मकता रखने की ज़रूरत नहीं है
  • आप अपने रिश्ते औपचारिक रूप से खत्म कर सकते हैं, क्योंकि आप किसी भी दूसरे दंपती के साथ करेंगे। आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि हमें कम समय एक साथ बिताना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि हम सोचते रहेंगे। "
  • एक अन्य विकल्प उस व्यक्ति के साथ कम समय बिताने के लिए है इस तरह, आपकी ईर्ष्या आपको इतना नियंत्रण नहीं करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com