ekterya.com

अपने बड़े भाई को आपको परेशान करने से कैसे रोकें?

यहां तक ​​कि सबसे अच्छे बड़े भाई परेशान हो सकते हैं। यहां सभी कुछ छोटे भाई-बहनों की मदद करने के लिए कुछ कदम और युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से बचें स्कूल में नोटिस किया जा रहा है चरण 6
1
अपने भाई को रोकने की कोशिश करो यह हमेशा काम नहीं करेगा, बल्कि समय-समय पर मैत्रीपूर्ण होगा और विनम्रता से आपको एक क्षण छोड़ने के लिए कहता है, आपको आश्चर्य होगा और आपको छोड़ देगा। उसे बताओ कि आप बाद में उसके साथ कुछ करना चाहते हैं यदि वह क्रोध के साथ वापस आ जाता है, तो धीमा और सोचें कि आप उससे क्या कहना चाहते हैं। अपने मन में आने वाली पहली बात न कहो! यह विचार उसे आश्वस्त करना है कभी-कभी बड़े भाई-बहन को इसके साथ भागना पसंद है। यदि यह मामला है, तो निर्धारित करें कि आपके लिए वह क्या करना चाहता है उसे रोकने के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है। यदि आप कोई दिमाग नहीं करते हैं, तो उसे इसके साथ भागने दें। यदि यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपने तरीके से करते हैं, तो तर्कसंगत कारण बताएं अगर आप टीवी को देख रहे हैं, तो उसे परेशान कर रहे हैं, बस इसे अनदेखा करें और अपने माता-पिता को अंत में बताएं। याद रखें कि हिंसा का जवाब नहीं है आपके लिए परेशान करने का कोई कारण नहीं है, भले ही यह समझ में आता है। अच्छी तरह से व्यवहार करें
  • एक शीर्षक के रूप में टूटे कलाई के साथ ग्रीष्म का आनंद लें
    2
    उसे कुछ करने के लिए आमंत्रित करें अगर यह आपको परेशान कर रहा है, तो यह शायद बोरिंग है यह एक बोर्ड गेम खेलने या कुछ तीरंदाजी को शूट करने में मदद कर सकता है। कौन जानता है, शायद वे कनेक्ट और महसूस करते हैं कि दूसरा एक बहुत अच्छा है! इस समस्या को पूरी तरह से हल करना चाहिए!
  • छवि को एक विशिष्ट सीडी प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को विनती करने का चरण 3 देखें
    3
    अगर वह आपके साथ गड़बड़ कर रहा है तो उसे अनदेखा करें। आम तौर पर, यह सबसे प्रभावी तरीका है, जब तक आप बहुत ऊब नहीं होते हैं। इसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन अगर आप उदासीन रहें और आप पूरी तरह से निस्संदेह और अनछुए होते हैं, तो आप भी आपके साथ ऊबेंगे। यदि यह बंद नहीं होता है, तो इसे अपने आप से अलग करना सबसे अच्छा है चलने के लिए जाएं या साइकिल चलाएं इसके अलावा, अगर वह आप का अपमान कर रहा है और आप के साथ गड़बड़ कर रहा है, तो बस उसे झुकाएं, उसके साथ हँस लें और बाद में वह सोचें कि वह काम नहीं कर रहा है और वह आपको अकेला छोड़ देगा।
  • आपकी प्रेयसी स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र`s Friends Step 1



    4
    अपने माता-पिता के साथ बात करना शुरू करें। सबसे अधिक संभावना है, वे जानते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है और वे आपको समझ सकते हैं, भले ही आप इसे विश्वास न करें। उन्हें बताएं कि आपने उन्हें रोकने और देखने के लिए कहा है कि क्या वे आपकी ओर से हस्तक्षेप कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप हमेशा "पीड़ित" हैं और वह हमेशा "आक्रामक" है, अगर ऐसा मामला है
  • Video: नौकर न टिके या परेशान करे तो लाल किताब के उपाए करे

    शीर्षक वाला चित्र स्कूल में नजर रखे जाने से बचें चरण 9
    5
    आपको यह समझना चाहिए कि वह सबसे बड़े बेटे हैं, क्योंकि कुछ बिंदु पर वह आपके माता-पिता से अधिक ध्यान देते थे। इससे समस्या उत्पन्न हो सकती है अगर आपको लगता है कि माता-पिता या परिवार के सदस्य आपकी अनदेखी कर रहे हैं या विचलित हो रहे हैं। थोड़ा सकारात्मक ध्यान दें वह भी उसे चापलूसी करने की कोशिश करता है! पुराने भाई बहन की प्रशंसा हो रही है क्योंकि यह उन्हें विशेष महसूस करता है एक परियोजना पर अपनी सलाह पूछिए
  • इमेज शीर्षक से आरामदायक वॉकींग शूज़ चुनें चरण 6
    6

    Video: 15 दिन में बड़े स्तनों को छोटा करें | भारी भरकम स्तनों का आकार बिना सर्जरी कम करें Reduce Breast Size

    स्कूल के बाद आपका भाई आपको देखे जाने के बजाय स्कूल के कार्यक्रमों और गतिविधियों से पूछें। यह उन दोनों को मुक्त कर सकता है और उन्हें प्रत्येक से एक ब्रेक दे सकता है व्यस्त रखें
  • युक्तियाँ

    • अगर वह तुम्हें परेशान करने की कोशिश कर रहा है, तो छोड़ दें, या यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो उसे जवाब न दें। वह चाहता है कि वह आपके लिए परेशानी में पड़ जाए, आपको परेशान करने के लिए या आपको उस दिन गुस्सा दिलाए जो आप खुश हैं।
    • अपने माता-पिता या परिवार के अन्य सदस्यों के करीब रहने के बजाय उसके साथ रहें वे मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकते हैं
    • यदि वह आपको अपमान करता है, तो उसे उत्तर न दें क्योंकि वह केवल बुरी भावनाओं को जारी रखता है। अगर आप नकारात्मक तरीके से जवाब देते हैं, तो इससे हिंसा हो सकती है और आपको इस प्रक्रिया में चोट लग सकती है, इसलिए आपको अपने भाई के साथ समस्या होने पर मौखिक प्रतिक्रियाओं से बचें। इसके अलावा, उसे भी अपमानित करने की कोशिश न करें, क्योंकि वह केवल अधिक अपमान के साथ वापस आ जाएगी!
    • अगर वह आपको अपमान करता है (उदाहरण के लिए, यदि वह कहता है कि आप बदसूरत हैं) तो बस उसे देखो और कहो "मुझे पता है" एक ऊब और उदासीन आवाज़ के साथ इससे आप यह महसूस कर सकेंगे कि आप जो कुछ कह रहे हैं उसे आप नहीं मानते हैं।
    • अपने माता-पिता से अपने बड़े भाई की तुलना न करें और जब सब लोग एक साथ हों यह कठिन भावनाओं को जन्म दे सकता है इससे यह भी पता चलता है कि परिवार में कुछ मज़ा आया है जिसमें सभी शामिल हैं यदि आपके माता-पिता भाइयों के बीच लड़ाई लड़ते हैं, तो उन्हें बताएं कि जब आपका भाई नियंत्रण से बाहर हो रहा है
    • आपको यह समझना चाहिए कि वह एक लड़का है: उसके पास आपके पास अपनी समझ के तरीके हैं, और लड़के और लड़कियां दोनों अलग-अलग हैं।
    • जब आप कर सकते हैं तो घर से बाहर निकलें बेशक, पहले अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछें किसी मित्र के घर पर जाएं या मूवी देखें। यदि आप अपने भाई को अपने साथ भेजते हैं, तो यह असरदार होगा, लेकिन उम्मीद है कि आप अपने दोस्तों को फिल्मों या मॉल के साथ लटकाकर आमंत्रित कर सकते हैं।
    • ऊपर फर्श पर मत जाओ, क्योंकि अंत में यह आपको परेशान करेगा!

    चेतावनी

    • यदि आपका भाई हिंसक हो जाता है, तो वह आपको मारता है और आपको मारता है, हिंसक प्रतिक्रिया न दें एक वयस्क को तुरंत बताएं यदि आपके माता-पिता या वयस्क आपको बताते हैं कि सभी "भाई" लड़ रहे हैं और यह "सामान्य" है, यह बताएं कि आपको कितना डर ​​लग रहा है और आप को बचाने के लिए अपने भाई से बच रहे हैं। उनसे कार्रवाई करने के लिए कहें कुछ परिवारों का मानना ​​है कि हिंसा स्वीकार्य है और विकास का हिस्सा है, लेकिन ऐसा नहीं है।
    • मानसिक शोषण के रूप में मनोवैज्ञानिक या यौन शोषण के रूप में बुरा लगता है दोबारा, किसी अभिभावक या रिश्तेदार से हस्तक्षेप करने के लिए पूछें। किसी के लिए रहस्य न रखें, भले ही वे आपको धमकी दे रहे हों अगर आपके माता-पिता को कोई जानकारी नहीं है और आपको मदद नहीं दे रही है, तो अन्य वयस्कों से सहायता प्राप्त करें यदि आवश्यक हो तो दुर्व्यवहार के लिए एक हॉटलाइन कॉल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com