ekterya.com

एक भाई या बहन के साथ कैसे जुड़ें जो आप पर ध्यान नहीं देता

कुछ मामलों में, भाई हमारे जीवन के लिए दोस्त हैं अन्य मामलों में, उनके साथ रिश्ते अचरज और दूर हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी बहन या भाई आपको अनदेखा करने का प्रयास करते हैं, तो यह वास्तव में आपके अहंकार को चोट पहुंचा सकती है। शायद आप उस व्यक्ति के साथ गहरा संबंध विकसित करना चाहते हैं, लेकिन यह उसके साथ ऐसा नहीं होता है जब आप अपने व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तब भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं जिससे आप अपने कनेक्शन को बेहतर बना सकें। आप एक भाई या बहन के साथ एक बेहतर रिश्ते का आनंद ले सकते हैं, जो समस्या पर प्रकाश की आशा को उछालने, एक बंधन बनाने और अपने संचार कौशल को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
समस्या का पता लगाएं

Video: शुरुआती व्यायामी के लिए छाती व्यायाम - Fitness Trainer Lucky - भोला शोला

Video: बुरी नजर लगने का प्रभावशाली टोटका या उपाय Boori Najar Lagne ka Prabhaav Shali Totka Upaay

Video: जानिए:आपका विवाह कुस दिशा में होगा,सिर्फ़ एक अंक को चुनकर सटीक उपाय के साथ || शेयर ज़रूर करें जी

छवि जिसे आप चरण 1 पर अनदेखा कर रहे एक भाई से जुड़ें



1
पहचानें और रोकें "बर्फ का कानून"। क्या आप अपने भाई या बहन को कुछ पूछने या टिप्पणी करने पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं? किसी को कहे जाने वाले किसी को धमकी देने या दंडित करना एक आम और आक्रामक रणनीति है पहली नज़र में, यह लग सकता है कि आपका भाई आपको नजरअंदाज कर देता है, लेकिन वह केवल आपको कुछ करने के लिए या आपको जो कुछ करना चाहते हैं, उसे प्राप्त करने के उद्देश्य से आपको ध्यान देने से इनकार कर रहा है। यदि यह आपके साथ होता है, तो कुछ तरीके हैं जिनसे आप इसका सामना कर सकते हैं।
  • आप अपने भाई को बर्फ कानून को यह कहते हुए चुन सकते हैं कि "अरे, जब आप बर्फ कानून लागू करते हैं, तो आप मेरे लिए सकारात्मक भावनाओं को नष्ट कर देते हैं और मुझे दूर रहना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि हमारे पास एक सहायक संबंध होना चाहिए, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि जब आप ऐसा करेंगे तब आप मेरी सहायता करेंगे। "
  • आप उस बर्फ कानून के कारण सीधे कहकर यह कह सकते हैं कि "मुझे लगता है कि आप मुझसे परेशान हैं क्योंकि आप मुझसे बात नहीं करते हैं मैं इस बारे में बात करना चाहता हूं और इसे ठीक कराना चाहता हूं। कृपया मुझे बताएं कि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं। "
  • जब आप बर्फ के कानून का सामना करते हैं तो आपको आराम और सकारात्मक लग सकता है एक दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण तरीके से, मुस्कुराहट या उल्लास जब उस व्यक्ति आपसे बात नहीं कर दंडित कर रहा है आशा के साथ करो कि, नकारात्मक प्रतिक्रिया की अपेक्षा न करें (उदाहरण के लिए, आप गुस्से में हैं, अपनी मांगों को मानने या दे दो), जल्द ही या बाद में आप इसे करने से थकेंगे और यह बंद हो जाएगा
  • छवि जिसे आप चरण 2 पर अनदेखा कर सकते हैं एक सिबलिंग से कनेक्ट शीर्षक

    Video: साँस साँस सिमरन चले
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com