ekterya.com

अपने आप को एक छोटा व्यक्ति होने के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए

कभी-कभी, आपके मित्रों की तुलना में कई सेंटीमीटर लंबा होने पर आपके विश्वास पर असर पड़ सकता है। लोग उन लोगों के लिए बहुत क्रूर हो सकते हैं जो लंबा नहीं हैं। यह सब दबाव आपके आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को कम कर सकता है। हालांकि, अगर आप उस ट्रस्ट को पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए एकदम सही है।

चरणों

भाग 1

नकारात्मकता को एक तरफ रखो
एक छोटा व्यक्ति के रूप में रहो आत्मविश्वास के रूप में छवि चरण 1
1
चुटकुले को पहले बनाने के लिए एक रहें। जब आप कम होते हैं, तो लोग इसके बारे में चुटकुले करते हैं वे आपको बुरा महसूस करने के लिए ऐसा करते हैं हालांकि, अगर आप एक हैं जो चुटकुले से शुरू होता है और यदि आप थोड़ा-बहुत निराशाजनक हास्य के साथ भाग लेते हैं, तो वे चुटकुले से शुरू होने की संभावना कम नहीं होते हैं। इसके अलावा, आप उन्हें अधिक पसंद करना शुरू कर देंगे क्योंकि यह स्पष्ट होगा कि आपके पास हास्य की एक महान भावना है - ऐसे लोगों की तरह
  • उदाहरण के लिए: "क्या आप मुझे दुकान में ले जाना चाहते हैं? मैं गलियारे से तीन लोगों के साथ निपटने के लिए थक गया हूं और मुझे शैम्पू लेने के लिए कहता हूं। "
  • "यह वुडी एलेन की तुलना में छोटा हो सकता है, लेकिन मैं भी प्यारा हूं।"
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    छोटे होने के लिए खुद को परेशान मत करो लोग आपको कितने जवान देखते हैं या आप कितने छोटे हैं, इसके कारण लोग आपको परेशान करेंगे, लेकिन उस बारे में चिंता न करें जब हम पहले से ही हमारे पास छोटे होते हैं, तो हम उससे नफरत करते हैं, लेकिन छोटे आकार के लोग बड़े होने के बावजूद युवा दिखते हैं और यह बहुत अच्छा है। आप उम्र के लिए शुरू हो चुके हैं और वसा प्राप्त करने के बाद आप युवा और सेक्सी लगेंगे।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 3
    3
    अपनी विशिष्टता को प्यार करें जब आप दूसरों को परेशान करते हैं, उन्हें याद दिलाते हैं कि वे औसत आकार हैं और कौन औसत का हिस्सा बनना पसंद करता है? तुम नहीं! आप अद्वितीय हैं और आप औसतन फिट नहीं कर सकते। यह उबाऊ है!
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 4
    4
    अधिक लोग मिलो आपको परेशान किया जा सकता है कि आपके आकार की वजह से किसी को आज तक कितना मुश्किल लगता है, लेकिन वे क्या भूल रहे हैं कि कई अन्य छोटे या औसत आकार के लोग हैं छोटे लड़के या औसत आकार वाले लड़के एक छोटी सी लड़की पसंद करते हैं क्योंकि वे शायद किसी लड़की से उनकी तुलना में लम्बे नहीं दिखाना चाहते। इसके अलावा, औसत आकार की लड़कियों को उनके आकार के लड़कों के साथ बाहर जाने में ज्यादा मजा आता है (चूंकि चुंबन बहुत अधिक मज़ा आया है!)।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 5
    5
    टीम के लिए बहुत अच्छा रहें एक और क्लासिक मजाक यह है कि खेल के आने पर आपको हमेशा अंत में चुना जाएगा, लेकिन यह आपको चिंता न होने दें हर किसी को बताएं कि आखिरकार आपको इसका कारण चुनना है क्योंकि यदि वे शुरुआत में ऐसा करते हैं, तो यह टीम को एक अनुचित लाभ देगी: आप सभी के लिए एक समूह में रहने के लिए बहुत अच्छे हैं और उन्हें उन लोगों के साथ पहली बार संतुलन रखना होगा जो नहीं करते हैं वह इतना अच्छा करता है
  • भाग 2

    अपनी ऊंचाई स्वीकार करें
    एक संक्षिप्त व्यक्ति चरण 6 के रूप में बिन विश्वास की छवि देखें
    1
    एक अलग वाक्यांश खोजें आप छोटी नहीं हैं अपने आप को एक बच्चे के रूप में देखना मज़ेदार नहीं है इसलिए, जब आप दूसरों को थोड़ा सा कहते हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए दूसरे शब्द या वाक्यांश की तलाश करें इसे मजेदार बनाओ और हर कोई मज़ेदार होगा और आप उन्हें और अधिक पसंद करेंगे। तो, अब से, जब भी कोई आपको एक छोटे से फोन करता है, तो आप कह सकते हैं: "नहीं, यह ऐसा नहीं है। मैं ... ":
    • "... मैं अधिक से अधिक आराम के लिए आकार में पोर्टेबल हूं"।
    • "... मैं ऊर्ध्वाधर जरूरतों वाला व्यक्ति हूँ"
    • "... मैं ऊंचाई में एक वंचित व्यक्ति हूँ"
    • "... मैं जेब का आकार रहा हूँ।"
    • "... मैं गुरुत्वाकर्षण के साथ सावधान हूँ।"
    • "... मैं वास्तव में मौसम का आनंद लेता हूं यहाँ नीचे बेहतर है। "
  • एक छोटे से व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 7
    2
    प्यारा कपड़े के लिए देखो आपने सुना होगा कि कंपनियां छोटी लड़कियों के लिए कपड़े नहीं बनाती हैं, लेकिन ऐसा मत सोचो कि ये आपको सुंदर कपड़े खोजने से रोका जा सकता है। कई कारणों से छोटी लड़कियों के पास बहुत से विकल्प हैं। सबसे पहले, आप किशोर वर्ग में भी खरीद सकते हैं, जो अक्सर अच्छे कपड़े और वयस्क महिलाओं के लिए अनुभाग से सस्ता है। दूसरा, छोटे आकार के लिए कम मांग है, इसलिए आपको अलमारियों या अलमारियों पर कुछ खोजने का अधिक अवसर मिलेगा। इसके अलावा, इस वजह से, यह बहुत ही छोटा कपड़े है, क्योंकि यह अधिक बार पेशकश पर डाल दिया जाता है।
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 8
    3
    पीड़ित न करें क्योंकि शर्ट और पैंट बहुत लंबे हैं हां, आपकी पैंट फर्श पर क्रॉल करते हैं और यह भयानक है हालांकि, आपके पास एक विकल्प है जो उच्च नहीं है: आप उन्हें थोड़ा सा कर सकते हैं सिलाई (हाथ या मशीन द्वारा) जानें और आप हमेशा आपके लिए उपयुक्त कपड़े होंगे। इसके अलावा, उन्हें फिट करना आसान है और ऐसा लगता है कि ऐसा मुश्किल नहीं है।
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में बिन विश्वास के शीर्षक वाला चित्र 9

    Video: Emotional Cartoon: Priceless Present - Try not to Cry | AmoMama

    4
    आपके पास हमेशा की जगह का आनंद लें। हर किसी के पास हवाई जहाज और पूर्ण ट्रेनों पर बैठे कठिन समय है। आपके लिए यह ऐसा है जैसे कि यह पहली कक्षा थी। अपने पैर बढ़ाओ! गरीब लोग!
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में बिन कॉन्फिडेंट जैसा शीर्षक चित्र 10
    5



    हर चीज के लिए अपने निर्दोष प्रदर्शन का उपयोग करें जो आवश्यक है क्योंकि आप एक लड़की की तरह लग रहे हैं, बुजुर्ग लोगों या यहां तक ​​कि अपनी उम्र के लोग भी यह मानेंगे कि आप बहुत निर्दोष हैं। आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं और किसी भी समस्या या खराब परिस्थिति में शामिल हो सकते हैं जिसमें आप शामिल नहीं होना चाहते हैं।
  • छवि एक छोटा व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के रूप में शीर्षक 11
    6
    समझता है कि लंबा होना सुंदर होना आवश्यक नहीं है दुनिया भर में कई छोटे और सुंदर लोग हैं इसके अलावा, यदि आप कम हैं, तो आपकी विशेषताएं हैं - इस कारण से, आप दूसरों को निविदा देखेंगे और यह बहुत प्यारी है। इस कारण से, आपको छोटा होने के लिए बुरा नहीं लगना चाहिए। लड़कों के मामले में, हमें याद रखना चाहिए कि उनके बीच में उपस्थिति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं। सवार बहुत अच्छे एथलीट हैं अपने कौशल, उपलब्धियों और संसाधनों, आपके शरीर और बुद्धि को जोड़ा, आपको एक बहुत ही आकर्षक महिला बनाते हैं
  • एक छोटा व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 12
    7

    Video: Emotional Story About Betraying - The Most Sneaky Person | AmoMama

    खेल अभ्यास करें जो आप अच्छे हैं कुछ खेल जिनमें से छोटा होता है, एक महान लाभ है: सॉकर, रग्बी, सायक्लिंग, जिमनास्टिक, फिगर स्केटिंग। इस का लाभ उठाएं और आपकी टीम को जिस व्यक्ति को हर कोई चाहता है उसे बनकर अपना आत्म-सम्मान बढ़ाएं।
  • भाग 3

    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें
    एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 13
    1
    कम कद के अन्य लोगों को प्रशंसा। कई प्रसिद्ध लोग वास्तव में बहुत कम हैं टॉम क्रूज़ केवल 1.75 मीटर है डैनियल रैडक्लिफ केवल 1,70 मीटर है! यह लड़कियों के लिए समान है कई प्रसिद्ध अभिनेत्री वैनेसा हजेंस (1.55 मीटर), रीज़ विदरस्पून (1.60 मी) और स्नूकी की तरह 1.60 एम या उससे कम हैं, जो केवल 1.45 एम उपाय करते हैं!
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 14
    2

    Video: भांडणं चांगली असतात

    अपने शरीर के बारे में अच्छे पहलुओं को ढूंढें जिन चीज़ों को आप पसंद करते हैं उन्हें खोजें हो सकता है कि आप व्यायाम कर सकते हैं और सामान्य रूप से अच्छे शरीर प्राप्त कर सकते हैं। वास्तव में, आपको यह याद रखना चाहिए कि दूसरों को किसी गंभीर संबंध के लिए किसी की तलाश है। आकार सामान्य भौतिक स्वरूप और काम नैतिक से कम महत्वपूर्ण है। दूसरों को क्या आकर्षक मिल सकता है और आपको अपनी ऊंचाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक छोटा व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 15
    3
    आपके शरीर से कुछ और पर गर्व महसूस करें आपको उन पहलुओं पर अपना आत्मविश्वास बनाना चाहिए जिनके पास आपके उपस्थिति से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि यह दिमाग के लिए सबसे स्वस्थ है एक रोचक कौशल प्राप्त करें, यात्रा करें और कई अनुभवों को जीवित करें या आप स्वैच्छिक होने की तरह कुछ बहुत ही शांत कर सकते हैं। इससे आप अपने आप पर गर्व महसूस कर सकेंगे और आप अपना आत्म-सम्मान बनाएंगे।
  • एक छोटा व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 16
    4
    आपके पास आकार के लिए उपयुक्त पोशाक आप एक छोटे से शरीर को पूरी तरह ठीक दिख सकते हैं। आप को उचित कपड़े देखने के लिए केवल औपचारिक रूप से पहनना होगा। लड़कियां ऊँची एड़ी पहन सकती हैं अगर वे चाहें और लड़कों को मंच के जूते के साथ एक इंच हासिल कर सकते हैं। आपके पास क्या उपयोग करें और आपको पता चलेगा कि दूसरों ने इसे ध्यान नहीं दिया होगा।
  • आपको यह याद रखना चाहिए कि जब आप अपने आप को लंबा देख सकते हैं, तो लम्बे लोग खुद को छोटे दिख नहीं सकते हैं। यह एक महान लाभ है
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 17
    5
    अपने आप को नफरत करना बंद करो तुम महान हो! दूसरों को पता चलेगा कि आप को ध्यान में रखा जाना है - यही कारण है कि जब आप सोचते हैं कि तुम महान हो, दूसरों को भी यह करना होगा। अपने आप से बात करें और समझें कि आप कितना सुंदर हैं। अपने आप का ख्याल रखना क्योंकि आप इसके लायक हैं। आप किस चीज को देख रहे हैं और अपने बारे में अपनी पसंद की चीजों की सूची बनाने के बारे में आंतरिक बातचीत को भूलें
  • यदि आपके बारे में बहुत कुछ नहीं है जो आपको पसंद है, तो उस पर काम करें! आप अपने आकार की तुलना में बहुत अधिक हैं, बिल्कुल बाकी की तरह यही है, अगर ऊंचाई सभी मामलों में थी, कोई भी टॉम क्रूज़ को पसंद नहीं करता था अपने आप पर गर्व महसूस करने के लिए कारणों की खोज करें क्योंकि आपको उस तरह महसूस करना चाहिए। तुम महान हो!
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 18
    6
    आपको पता होना चाहिए कि लम्बे लोगों को भी विश्वास की समस्याएं हैं। ऊंचे लोगों को उन चीजों से निपटने के लिए सभी प्रकार की कठिनाइयों होती हैं जो उन्हें असहज महसूस करती हैं आपको सावधान रहना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं, बस अपने आप के साथ खुश रहें जैसा आप कर रहे हैं।
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक छवि 19 कदम
    7
    ध्यान रखें कि आप अभी भी विकसित हो सकते हैं। यदि आप युवा हैं, भले ही आप पहले से ही 18 या 1 वर्ष के हैं, तो आप अभी भी थोड़ी अधिक ऊंचाई कमा सकते हैं बहुत से लोग एक "उछाल" प्राप्त करते हैं और कई इंच लंबे होते हैं, जब लोग अपनी उम्र उसी के माध्यम से चले जाएंगे यदि आप देख रहे हैं कि आपके माता-पिता औसत या लंबा हैं, तो संभवतः आप समय के साथ उन तक पहुंच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सूक्ष्म हील्स चुपके से अधिक सेंटीमीटर कमा सकते हैं
    • यदि आप एक लड़की या किशोर हैं और आप अभी भी विकास की प्रक्रिया में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक स्वस्थ आहार का पालन करें, विटामिन और खनिजों में समृद्ध है। तुम कभी पता नहीं!
    • याद रखें कि औसत ऊंचाई होने के कारण कम मज़बूत होना अधिक मजेदार है। अधिक मज़ा, बेहतर
    • वार्तालाप शुरू करने का यह एक अच्छा विषय या तरीका है! आप हमेशा के बारे में बात करने के लिए या मजाक के बारे में कुछ होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com