ekterya.com

कैसे एक फँजीर हो

आपने कुछ ऐसी चीज़ की खोज की है जिसे आप पसंद करते हैं और इसे दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं, चाहे वह फिल्म हो, एक टेलीविज़न शो, एक स्पोर्ट्स टीम या कोई किताब। एक फगर्लर होने का अर्थ है मज़े करना और प्रेरणा के स्रोत के संबंध में भावनात्मक रूप से भाग लेना।

चरणों

भाग 1

एक fandom में भाग लें
इमेज शीर्षक से ए फेंजिरेल चरण 1
1
एक fandom चुनें यह हिस्सा आसान है एक प्रशंसक उन लोगों का एक समूह है, जो एक विशिष्ट चीज़ के लिए जुनून महसूस करते हैं, सचमुच, यह प्रशंसकों का एक समूह है जबकि एक फॅन्डम कुछ भी हो सकता है, यह टेलिविज़न कार्यक्रम, फिल्म, किताबों, अभिनेताओं, एक खेल टीम, संगीतकारों आदि पर ध्यान केंद्रित करता है। तो पता करें कि आप क्या चाहते हैं और अपने शौक साझा करने वाले लोगों की तलाश शुरू करें।
  • holmesiano, आर्थर द्वारा बनाई गई कहानियों के प्रशंसकों के लिए सबसे उपयुक्त अवधि प्रतीत हो रहा है - सबसे लोकप्रिय fandoms अलावा Whovianos ( "डॉक्टर हू" के प्रशंसकों), Sherlockianos (बीबीसी "शर्लक" की श्रृंखला के प्रशंसक हैं कॉनन डॉयल), Potterheads ( "हैरी पॉटर" के प्रशंसकों), Directioners (बैंड के प्रशंसकों, वन डायरेक्शन) और ट्रेकीज़ ( "स्टार ट्रेक") के प्रशंसकों। कुछ फ़ैमम के पास उपनाम नहीं है, जबकि अन्य में उनमें विविधता हो सकती है।
  • जब आप शुरू करते हैं, तो किसी फैंडमेट में शामिल होने से डरो मत। ऐसा प्रतीत हो सकता है कि पहले चलने का एक लंबा रास्ता तय है, लेकिन चिंता न करें, आपको जितना अधिक शामिल हो उतना दिनचर्या के लिए अनुकूल होगा।
  • आपको कुछ चुनना होगा जो आप के बारे में भावुक हो, क्योंकि आप इस जुनून को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं!
  • इमेज का शीर्षक, एक एफ़ैंजिरर चरण 2
    2
    उन लोगों से मिलें जो आपकी रुचि साझा करते हैं आप निश्चित रूप से उन लोगों को ढूंढना चाहते हैं जो आपके उत्साह को साझा करते हैं इंटरनेट ने यह कनेक्शन बहुत आसान बना दिया है, लेकिन यह भी भारी हो सकता है किसी भी स्थिति में, शुरू करने के लिए कई जगहें हैं।
  • कई फंडम्स इंटरनेट पर भरोसा करते हैं वे जैसे स्थानों में पाया जा सकता है चहचहाना, Tumblr, Pinterest, स्वयं फ़ाइल (एओ 3) और यहां तक ​​कि लाइवजॉर्नल (उस पुरानी डायनासोर)।
  • तथाकथित "फ़ैण्ड्रैड नेताओं" के लिए देखो, जिनके प्रकाशन, कला का काम, और कल्पित कथाएं (फ़नफिक्स) सबसे लोकप्रिय हैं उन पर ध्यान देने से एक विचार प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि कैसे चीजें फ़ैन्डल में काम करती हैं। यह भी उपयोगी है क्योंकि आप अन्य अनुयायियों को ढूंढ सकते हैं, जो कि सबसे प्रसिद्ध प्रतिभागियों से जुड़े हैं या उनका अनुसरण करते हैं।
  • बेशक, प्रशंसक से पहले इंटरनेट बस fanzines "स्टार ट्रेक" कल्पना - लोग हैं, जो मूल वाटसन को पत्र लिखा था जैसे कि वह मांस और रक्त और प्रतिनिधित्व किया "के युद्ध सांस्कृतिक घटना स्थायी थे आकाशगंगाओं "- आदि।
  • इमेज शीर्षक से ए फेन्ग्रिल चरण 3
    3
    शब्दावली सीखें fandom यदि आप गहरी जाने से पहले कोड सीखते हैं, तो जब आप अधिक शामिल होने लगेंगे तो यह आपकी सहायता करेगी सभी तरह की Fandom, ने अपनी स्वयं की भाषा विकसित की है जो अजनबियों के लिए अकुशल समझी जा सकती है।
  • "कैनन" सबसे महत्वपूर्ण शब्दों में से एक है यह मूल कथा से संबंधित कुछ का वर्णन करने के लिए कथा कहानियों के लेखकों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है उदाहरण के लिए, रॉन वेसली और हर्मियॉन ग्रैंगेर कैनन हैं।
  • "फनफिक्शन" ("फैनफिक्स" या फिक्शन कहानियां) में प्रशंसकों ने जो कुछ के बारे में भावुक हो, उनके बारे में कहानियां लिखते हैं। हस्तियों के बारे में कहानियां हैं (अंग्रेजी एफपीआर, रीयल इंश्योरेंस फ़िक) और किताब या फिल्म के वैकल्पिक संस्करण। बहुत सारे प्रशंसकों ने फंक्शंस कहानियों को लिखकर और आर्चिवो प्रोपियो, या उनके निजी ब्लॉग्स में प्रकाशित करके फैंडमॉड में योगदान दिया।
  • प्रशंसकों के मुताबिक, "उत्तेजना" भावनाओं को हाथ से बाहर निकलते हैं। ये अत्यधिक भावनाएं (आमतौर पर उदासी, दर्द या अत्यधिक आनन्द) विशेष रूप से तीव्र, परेशान और अद्भुत दृश्य या पुस्तक, फिल्म या टीवी शो के प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शित होती हैं। इस बिंदु पर, कई प्रशंसकों को क्षण की उत्तेजनाओं में ले जाया जाता है, यहां तक ​​कि असुविधाजनक भी है।
  • प्रशंसक की दुनिया में, शब्द "मेटा" (संभवतः मेटा-विश्लेषण का संक्षिप्त रूप), चरित्र, प्रेरणा और लेखक की प्रयास के मनोविज्ञान के संदर्भ में प्रेरणा का स्रोत का विश्लेषण करने का मतलब है। "मेटा" का इस्तेमाल इन शब्दों में खुद को जांचने के लिए भी किया जा सकता है
  • बीए ए फ़ैगरिस्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    जानें कि "शिपिंग" का अर्थ है (अंग्रेजी में, "रिश्ते" से व्युत्पन्न, जो कि भावुक संबंध है)। कई फैण्डम्स में, आप देखेंगे कि हर कोई इस शब्द का उल्लेख करता है। यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो ऐसा मत सोचो कि प्रशंसकों ने नेविगेशन (सचमुच, "जहाज" का अर्थ "जहाज" अंग्रेजी में) के बारे में उत्साहित हैं। नौवहन अक्षर, या वास्तविक जीवन के लोगों से बना जोड़े हैं, जो प्रशंसकों को एक साथ या प्लैटोनी रूप से शामिल देखना चाहेंगे। "शिपिंग" से जुड़े कई प्रकार की शर्तें हैं
  • शायद, "स्लैश शिपिंग" कुछ फैण्डम्स के सबसे प्रसिद्ध और स्पष्ट शैलियों में से एक है। इसमें एक ही लिंग के रोमांटिक रूप से दो वर्ण मिलते हैं, आमतौर पर नर ("फेम्सलैश" महिलाओं के लिए शब्द है) यह माना जाता है कि शब्द "स्लैश" ( "स्लेश") प्रशंसक से प्राप्त "स्टार ट्रेक: मूल श्रृंखला" श्रृंखला, जब स्पॉक और किर्क स्पॉक / किर्क में विलय कर दिया। "बार" की लोकप्रियता का एक सिद्धांत लोकप्रिय संस्कृति में समलैंगिक कहानियों की कमी है।
  • अवधि OTP एक "वास्तविक मैच" का अर्थ है और इसका मतलब है कि यह एक व्यक्ति (कुछ कथा लेखक चाहते हैं या लगता है कि इन जोड़ों कैनन बन सकता है) का असली भागीदार है और आम तौर पर एक प्रशंसक को नियंत्रित करता है। विभिन्न समुदायों के प्रशंसक कई ओटीपी हो सकते हैं ये जोड़े हमेशा कैनन नहीं हैं
  • बीए ए फ़ैगरिस्ट चरण 5 नामक छवि
    5



    अपने विशिष्ट Fandom के बारे में जानकारी प्राप्त करें अधिकांश फंडम्स में बहुत सी संसाधन हैं, जिनके बारे में जानकारी के बारे में आप क्या चाहते हैं पुराने सदस्य एक ही चीज़ को और अधिक बार फिर से समझाने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं।
  • उपयोग करने के लिए कई प्रकार की साइटें हैं: टम्ब्लर, वर्ण और भूखंडों के लिए समर्पित विकी पृष्ठ, लाइवजॉर्नल। एओ 3 में मंचों, फैंडमेट और फिक्शन कहानियों की एक विस्तृत विविधता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप का प्रशंसक हैं खोया, आप एक ऑनलाइन डेटाबेस खोज सकते हैं, जिसमें श्रृंखला से संबंधित सभी चीजें शामिल हैं। प्रशंसकों द्वारा बनाई गई ब्लॉग और वेबसाइट तस्वीर देखने और हस्तियों की अपडेट की गई जानकारी को देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बिंदु हैं।
  • यह सुविधाजनक है कि आप बोलने से पहले सबसे आम अभिव्यक्ति (इतनी बात करने के लिए) जानने के लिए, अपने चुने हुए फ़ैमैंड में कुछ समय बिताएं। इसलिए, आप सीखते समय चुप रहते हैं
  • भाग 2

    एक fandom का हिस्सा बनें
    बीए ए फाँगरिल चरण 6 नामक छवि

    Video: तुम रहो सहारा हो तो Kisi Ka सहारा बानो (पौराणिक मन्ना डे सर) अशोक कुमार * अनुरोध *

    1
    Fandom में योगदान करें एक बार जब आपने सीखा है कि आपके द्वारा चुने गए समुदाय में चीजें कैसे काम करती हैं, तो हस्तक्षेप करने का प्रयास करें यह अन्य लोगों के बारे में जानने और जानने के लिए एक बढ़िया तरीका है
    • इंटरनेट पर घूमते हुए फ़ैमैंड के बारे में चर्चा में भाग लेते हैं। विभिन्न प्रकार के सोशल नेटवर्क और मीडिया में, आप प्रशंसकों से बात कर सकते हैं जो आप की तरह सोचते हैं, उनके बारे में चर्चा करें और उनके बारे में बात करें। लोगों से बात करने या सुनिश्चित करने के लिए आपको टंबलर पर प्रसिद्ध होना जरूरी नहीं है कि वे आपकी बात सुनें।
    • एक लिखें fanfiction या लक्ष्य, और उन्हें एओ 3 में प्रकाशित करें (इस साइट पर प्रकाशित करने के लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया है जिसे आपको पता होना चाहिए, खाता खोलने की कोशिश करने से पहले)। इन कथा कहानियों में, विशिष्ट पद होते हैं, जैसे "बिगाड़नेवाला" लेबल, चेतावनियां और आयु रेटिंग। इस सब पर ध्यान दें और आप जो भी पोस्ट करेंगे उसे लेबल करना सुनिश्चित करें, ताकि पाठकों को पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है।
    • मंच में शामिल हों रोल प्ले अपने पसंदीदा Fandom से संबंधित भूमिका निभाने की आवश्यकता है कि आप प्रेरणा के अपने स्रोत की भूमिका का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि आपको अपने फॉन्डम में कोई नहीं मिल रहा है, तो इसे क्यों न बनाएं?
    • किरण gifs (ग्राफिक्स इंटरचेंज प्रारूप), एक छवि संपीड़न प्रारूप और अपने पसंदीदा फिल्म या टीवी शो से कब्जा दृश्य।
    • अपने बारे में यूट्यूब वीडियो अपलोड करें नौवहन, अपनी स्पोर्ट्स टीम, चरित्र के अपने पसंदीदा क्षण या आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी के साक्षात्कार का हिस्सा।
  • बीए ए फाँगरोल चरण 7 नामक छवि
    2
    अपने स्वयं के fandom और प्रेरणा के अपने स्रोत की आलोचना करें। जिस तथ्य से आप कुछ प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी कमियों को अनदेखा करना चाहिए, या आपको अपमानित करना चाहिए जब कोई उन्हें बाहर बताए। एक प्रशंसक होने का अर्थ है कि आप क्या कर रहे हैं और आपकी कमजोरियां क्या हैं, इसके बारे में क्या अच्छा है इसका मतलब है।
  • समस्या व्यवहार को पहचानें प्रशंसक समस्याओं afflicting समाज से मुक्त नहीं है, इसलिए जब आप एक समस्या व्यवहार (जैसे लिंगभेद, नस्लवाद, होमोफोबिया, Transphobia के रूप में) देखते हैं, लेखक बताता है कि क्यों व्यवहार के इस प्रकार समस्याग्रस्त है। ध्यान रखें कि वे हमेशा आपकी बात नहीं सुनेंगे और नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। उदाहरण: पॉडकास्ट के निर्माता रात Valehan में आपका स्वागत है स्पष्ट रूप से कहा है कि वैज्ञानिक, कार्लोस, के चरित्र रंग का है, लेकिन प्रशंसक के एक सबसेट एक सफेद व्यक्ति के रूप में पेश करने पर जोर देता है, या जैसे कि यह में दौड़ का एक मिश्रण थे, सफेद रंग की व्यापकता के साथ, उनके दृश्य प्रतिनिधित्व
  • अगर यह एक है कैनन खुद समस्याग्रस्त, इसके बारे में एक लक्ष्य लिखिए या कथा कहानियों के माध्यम से इसका अनुकूलन करें ("फनफिक्शन") जो पैदा होने वाली समस्याओं से निपटने का एक बढ़िया तरीका है। एक बार फिर, याद रखें कि हर कोई समस्या की गंभीरता के बारे में आपके साथ सहमत नहीं होगा और वे आपके साथ बहस करने की अधिक संभावना रखते हैं
  • Fandom में समस्याओं और प्रेरणा के स्रोत के बारे में सार्वजनिक बहस रखने की कोशिश करें। के प्रशंसकों नौवहन युद्धों में इस क्षेत्र में सबसे खराब चर्चा है। श्रृंखला के छोटे और, आमतौर पर, शिक्षित fandom कारण दक्षिण लगभग प्रशंसक ने नष्ट कर दिया "रे वार्स" (वह कौन के बारे में बहस था सबसे अच्छा रे, रे कोवालास्की या रे Vecchio, और दोनों में से कौन मुख्य चरित्र के साथ मिलान किया जाना चाहिए, बेंटन फ्रेजर)।
  • बीए ए फेंजिर्ल चरण 8 नामक छवि
    3

    Video: दिल खो गया, hogaya kisi ka ... अब रास्ता मिल गया खुशी का ... (माही)

    सम्मान करो यद्यपि यह जीवन के सभी पहलुओं पर ध्यान देने के लिए एक नियम है, यह भी एक fandom के लिए कार्य करता है। इसका मतलब यह है कि आप अन्य प्रशंसकों के साथ साझा नहीं करते हैं, साथ ही उन लोगों की गोपनीयता का सम्मान करते हैं जो आपके जुनून को प्रेरित करते हैं।
  • उन लोगों का सम्मान करें, जो आपके साथ फैंडमेट में भाग लेते हैं, भले ही वे आपकी राय से सहमत न हों, "शिपिंग" या इसके बारे में विचार कैनन। प्रत्येक व्यक्ति के दृष्टिकोण के अलग-अलग बिंदु हो सकते हैं। बस याद रखें कि किसी को भी आप के लिए कठोर होने का अधिकार नहीं है (आप का अपमान करने, आपके बारे में गपशप फैलाना, अपनी उपस्थिति या निजी जीवन पर टिप्पणी करना)।
  • उस व्यक्ति या व्यक्तियों के सम्मान के लिए जो आपके जुनून को प्रेरित करते हैं, वह महत्वपूर्ण है। क्लासिक प्रशंसकों द्वारा कई फंडम्स को प्रतिष्ठित किया जाता है, जो उनके जुनून को चरम पर लेते हैं और प्रशंसकों को खराब दिखते हैं। सम्मानजनक अर्थ होने के नाते सेलिब्रिटी को अपनी निजी गोपनीयता रखने की इजाजत देकर, उन्हें इनवेसिव प्रश्न पूछने से, एक लेने के बजाय उन्हें एक तस्वीर लेने के लिए कहें। आलोचना स्वीकार्य है, असभ्य नहीं है। रचनात्मक आलोचना किसी को बेहतर कर सकती है - लेकिन किसी को अपनी गलतियों को यह करने के लिए बेहद खुशी की ओर इशारा करते हुए कठोर साधनों का उल्लेख करना। जैसा कि आप देख सकते हैं, एक बड़ा अंतर है।
  • Video: बुरा Kisi Ka चटाई कर्ण को भला Kisi Ka कर ना Sako! -0001.mpg

    युक्तियाँ

    • यह हमेशा अन्य फैण्डम्स के साथ प्रयोग करने के लिए स्वीकार किया जाता है, ताकि एक से अधिक समुदाय में भाग ले सके।
    • उन लोगों के हितों का पता लगाएं जिनके साथ आप फ़ैन्डमार्क साझा करते हैं आप अन्य समुदायों को उनके लिए धन्यवाद प्राप्त कर सकते हैं!
    • याद रखें कि कोई भी "प्रशंसक" शब्द की पूर्ण परिभाषा नहीं दे सकता है यदि आप कुछ के प्रशंसक होने का निर्णय लेते हैं, तो यह कहना पर्याप्त है कि आप हैं। अगर कोई आपको यह साबित करने के लिए कहता है, तो याद रखें कि ऐसा आपके लोगों के साथ अपना समय बर्बाद नहीं करना है।

    चेतावनी

    • यह एक अच्छा संतुलन बनाए रखने के लिए हमेशा स्वस्थ होता है अपने वास्तविक जीवन को संतुलित करें और अपने शौक के साथ चिंता करें और आप अच्छी तरह से करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com