ekterya.com

जब आप किशोर होते हैं तो एक परिपूर्ण जीवन कैसे प्राप्त करें

क्या आप अपने विद्यालय के विद्यार्थियों को जानते हैं जो सही जीवन रखते हैं? वे सब कुछ परिपूर्ण हैं: शैली, लोकप्रियता, बाल, उपस्थिति, सामाजिक जीवन, योग्यता, आदि क्या आपको ईर्ष्या है क्योंकि आपके पास उनके पास क्या नहीं है?

चरणों

Video: चार दिशाओं का ज्ञान || Chamatkari Lal Kitab Ke Totke || वास्तु में दिशाओं का ज्ञान

एक किशोरी के चरण 1 के रूप में सही छवि है
1
उन्हें ध्यान से देखें, लेकिन एक स्पष्ट तरीके से उनके बारे में सोचें कि वे क्या करते हैं-वे जिस तरह से व्यवहार करते हैं, वे क्या कहते हैं और कैसे वे कुछ स्थितियों में जवाब देते हैं और उन्हें कॉपी करने का प्रयास करते हैं हालांकि, याद रखें कि आप एक अलग व्यक्ति हैं, इसलिए आपको मूल बने रहना चाहिए - उन्हें पूरी तरह से कॉपी न करें!
  • एक किशोरी के चरण 2 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी उपस्थिति को देखो आपको हमेशा अपने आप को निर्दोष देखना चाहिए उपस्थिति लोगों की पहली बात है, इसलिए लोगों को आपसे बात करना चाहते हैं ताकि आपको उत्कृष्ट दिखना पड़े। आपको हमेशा साफ नाखून, मुलायम बाल, रेशमी और आंदोलन के साथ, और एक स्वच्छ और पुनरोद्धार चेहरे होना चाहिए। अपने चेहरे, बाल और शरीर की सुंदरता में सुधार करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ विकी लेख पढ़ें।
  • एक किशोरी के चरण 3 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन शीर्षक वाला चित्र
    3
    जो कपड़े पहनते हैं उसे देखो आपको प्रवृत्तियों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, आपको सिर्फ ऐसे कपड़ों के साथ रखना होगा जो अविश्वसनीय रूप से फिट हैं। इसके अलावा, उन्हें हमेशा स्वच्छ और इस्त्री होना पड़ता है। रिंगों, हार और कंगन जैसे गहनों के साथ उन्हें बस के साथ उन्हें और अधिक शानदार बनाने की कोशिश करें याद रखें, आपके कपड़े अच्छे दिखने के लिए महंगे नहीं होते हैं
  • एक किशोरी के चरण 4 के रूप में एक आदर्श जीवन का शीर्षक चित्र
    4
    याद रखें कि व्यक्तित्व महत्वपूर्ण है जिस तरह से आप कार्य करते हैं जब आप लोगों के साथ होते हैं और कुछ स्थितियों में आपको अच्छा या बुरा देख सकते हैं हर किसी के लिए अच्छा होने की कोशिश करो मुस्कान और अतिरंजना कभी नहीं विश्वास करना आपके जैसे लोगों को बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है! भले ही आप परेशान हों, भरोसा रखने का बहाना करें एक शर्मीली और असुविधाजनक व्यक्ति से ज्यादा भयानक कुछ भी नहीं है
  • एक किशोरी के चरण 5 के रूप में एक आदर्श जीवन शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक अच्छा शरीर रखने की योजना का पालन करें बेशक, आप जीवन जीने के लिए एक सुंदर और स्वस्थ शरीर रखना चाहते हैं! आपको बहुत पतली होने की ज़रूरत नहीं है, आपको स्वस्थ होना होगा। कभी भी एक पागल आहार न करें क्योंकि यह आम तौर पर असफल हो जायेगा और आपको अधिक खाएगा। चिंता मत करो अगर आपके पास संपूर्ण शरीर नहीं है, तो लोग इस तथ्य को नजरअंदाज कर देंगे कि आपके चेहरे, व्यक्तित्व और कुछ अच्छे कपडे हैं।
  • एक किशोरी के चरण 6 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्वस्थ खाओ यह आपके बालों, नाखूनों, आपकी त्वचा और आपके शरीर के लिए अच्छा होगा। इसलिए, स्वस्थ भोजन में सब कुछ मिलता है। फास्ट फूड खाने से बचें, लेकिन आप इसे समय समय पर खा सकते हैं!
  • एक किशोरी के चरण 7 के रूप में एक आदर्श जीवन का शीर्षक चित्र
    7



    यह केवल दिखता और व्यक्तित्व के बारे में नहीं है एक परिपूर्ण जीवन रखने के लिए, आपको अपने लिए एक साफ कमरे और एक निर्धारित समय दिया जाना चाहिए। समय पर काम करें और कभी भी अपने कमरे को गन्दा न करें। यदि आप घर पर खुश हैं, तो यह खुशी अन्य सभी क्षेत्रों में दिखाई देगी।
  • एक किशोरी के चरण 8 के रूप में एक आदर्श जीवन शीर्षक वाला चित्र
    8
    आपको अध्ययन करना होगा! बेशक, आपकी शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए, अपना गृहकार्य, विद्यालय का कार्य करने और सभी की समीक्षा करने का प्रयास करें। आखिरी मिनट तक चीजों को स्थगित करने की कोशिश न करें, अपनी गतिविधियों को पूरा करने के लिए अपना समय व्यवस्थित करें।
  • एक किशोरी के चरण 9 के रूप में एक आदर्श जीवन शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपनी उपस्थिति को साफ रखने के अलावा, आपको अपनी नोटबुक और अन्य सहायक उपकरण जैसे कि बैकपैक को साफ रखना होगा। अपने सभी सामान को साफ और चमकदार रखें!
  • एक किशोरी के चरण 10 के रूप में एक आदर्श जीवन शीर्षक वाला चित्र
    10
    व्यवस्थित रहें संगठन एक खुश और स्वस्थ जीवन के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप अपने सामान के स्थान को जानते हैं, तो आप शांत और खुश रहेंगे!
  • एक किशोरी के चरण 11 के रूप में एक आदर्श जीवन शीर्षक वाला चित्र
    11
    पता है क्या होता है! तुम्हें पता होना चाहिए दुनिया में क्या हो रहा है यह जानने के लिए समाचार देखें या अख़बारों को पढ़ें। निकल जाओ और अपना जीवन जीएं! इसी तरह, फिल्मों और नए शो देखें ताकि आप के विषय में बातचीत कर सकें। आप किसी विषय की चर्चा के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं। यह आपको शुरुआत में लोगों के साथ महान बातचीत करने में मदद करेगा और आप दोस्ती प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक किशोरी के चरण 12 के रूप में एक आदर्श जीवन का शीर्षक चित्र

    Video: रुद्राक्ष का मह्त्व और रुद्राक्ष धारण करने के लिए सावधानियाँ Rudraksh – Importance, Precautions

    12
    किताबें पढ़ें खुद को केवल पुस्तकों तक सीमित मत करो इस तरह, आप एक अधिक बुद्धिमान व्यक्ति बन जाएंगे और आपकी शब्दावली का विस्तार किया जाएगा।
  • Video: East vs west -- the myths that mystify | Devdutt Pattanaik

    एक किशोरी के रूप में एक सही जीवन शीर्षक छवि 13 कदम
    13
    प्रेम जीवन हमेशा खुश और आभारी होने की कोशिश करें, भले ही जीवन में कुछ बुरी चीजें हों।
  • Video: Orlando Mom Gets New Life Smile Makeover from Brighter Image Lab!

    चेतावनी

    • आपको इन सुझावों के साथ बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है
    • कोई भी एक परिपूर्ण जीवन नहीं है यहां तक ​​कि उन लोगों को भी नहीं, जो इसे लगते हैं, लेकिन आप पूर्णता के करीब पहुंच सकते हैं!
    • यह एक दिन की प्रक्रिया नहीं है! यह समय लगता है और पहले कुछ दिनों या सप्ताहों के लिए, आप कुछ ऐसी चीजों में विफल हो सकते हैं जैसे संगठन और सक्रिय यह ठीक है, कोशिश कर रहें और आप इसे प्राप्त करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com