ekterya.com

कैसे एक शिकारी बोर करने के लिए

जहां तक ​​धमाके का संबंध है, हमेशा एक कारण होता है कि वे इतने आक्रामक क्यों हैं। इसमें कितने बहाने हैं कि वे क्या कर रहे हैं और इनमें से कई दुखी हैं। इसके अलावा, इन कारणों में से कुछ अवसाद, अलोकप्रिय होने की भावना, ध्यान चाहते हैं, यह विश्वास है कि आप किसी से बेहतर हैं, लोगों को और अधिक प्रभावित करने की इच्छा हालांकि, सच्चाई यह है कि वे चाहते हैं कि उनके पीड़ित को नाराज, शर्मिंदा, चोट और दुखद महसूस हो। इस प्रकार के हिंसक लोगों के व्यवहार से निपटने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

मेक अ बुली ऊबड़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: मोर एक पक्षी है जो अंडे नहीं देता, तो मोर के बच्चे कैसे होते हैं?

सुनिश्चित करें कि शिकारी आपको परेशान कर रहा है आप। इसे से बचने की कोशिश करें, छिपे हुए स्थान पर जाएं अगर वह आप का अनुसरण करता है और आप को परेशान करना शुरू करता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको क्या परेशान कर रहा है।
  • मेक अ बुली ऊबड़ चरण 2 नामक छवि
    2
    हर जगह एक दोस्त के साथ चलो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं अपने दोस्त से बात करना शुरू करो जब आपको पता चलता है कि स्टॉलर पास है और इसे देखो कि आप बातचीत पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। शिकारी की संख्या के आधार पर या शिकारी कितनी शक्तिशाली है, आपको दूसरे पीड़ितों के साथ समूह में स्थानांतरित करना होगा। एक साथ रहकर, वे सुरक्षित रहेंगे।
  • मेक अ बुली ऊबड़ चरण 3 नामक छवि
    3
    आँखों में शिकारी को देखो इस से पता चलता है कि आप सुरक्षित हैं और आप उत्पीड़न पर आंतरिक रूप से हंस रहे हैं। यदि आप उसे एक निश्चित रूप देते हैं, तो वह आपको परेशान कर सकता है। एक शिकारी चाहता है कि आखिरी चीज बेवकूफ की तरह लग रही है जो किसी व्यक्ति को परेशान करता है जो कि स्टील की नसों की परेशान करता है
  • मेक अ बुली बोर वाला चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: 15 साल की उम्र में जबरदस्ती किस का शिकार हुई थीं रेखा

    कभी नहीं सोचो! यदि आप कुछ का उत्तर देते हैं, तो उत्पीड़क इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ करेगा और आपको दिखाई देगा आप के लिए बुरे आदमी के रूप में इसके अलावा, आप अपनी आंखों पर खरोंच के साथ समाप्त कर सकते हैं मार्शल आर्ट फिल्मों में दिखाई देने वाले पुराने एशियाई और बुद्धिमान व्यक्ति के शांत और शांतिपूर्ण दृष्टिकोण को याद रखें। वह इस तरह के आत्मविश्वास का प्रदर्शन करता है जैसे कि उनका अपमान पक्षियों की चापलियां था और जैसे कि वे आपको कुछ नहीं कहते हैं। साथ ही, जब आप अपमान करते हैं, तो उसे विनम्रतापूर्वक और शांति से व्यवहार करने से आप प्रभावित हुए दर्शकों पर इस मकड़ी के प्रभाव को बहुत कम कर देंगे - अपनी गरिमा की रक्षा करें वही वयस्कों का मतलब होता है जब वे आपको बताते हैं कि यह केवल उपेक्षा करें ज्यादातर वयस्क यह नहीं सोचते कि यह करने के लिए कितना मुश्किल है। हालांकि, यदि आप इसके लिए ट्रेन करते हैं तो आप भावनात्मक प्रतिक्रिया के बिना अपमान से निपट सकते हैं। दूसरी ओर, लोग मूल सेना प्रशिक्षण के दौरान कठोर टिप्पणियों की अनदेखी करना सीखते हैं। सार्जेंट लगातार रंगरूटों का अपमान करते हैं, उन्हें बकवास शब्द और वास्तविक खतरों के बीच अंतर सिखाना है। इसलिए, जब आप सेना के सैनिकों की तरह जवाब देते हैं, तो आप अपना चुप्पी उत्पीड़न के लिए खतरा बनाते हैं। अगर आपको परेशान किया जाता है तो इससे आपको अधिक डरावना लगता है।
  • मेक अ बुली ऊबड़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: शिकार को ज़िंदा ही चबा जाते हैं जंगली कुत्ते || #Wilddogs eat their prey alive

    Video: बिजनौर : हाथी का शिकार करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

    5
    शिकारी से बचने और स्थिति के बारे में एक विश्वसनीय वयस्क को बताने के लिए जारी रखें। कुछ बिंदु पर, उत्पीड़न ऊब जाएगा और एक और शिकार मिल जाएगा हालांकि, यह तकनीक हमेशा काम नहीं करती। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं वह एक वयस्क को बताता है जो आप भरोसा करते हैं। डर नहीं है कि उत्पीड़क आपको "गपशप" के लिए "चुपचाप" के बारे में बताएगा कि वह आपके साथ क्या करता है। लोगों के लिए अपमानित या असुविधाजनक महसूस करना सही नहीं है
  • मेक अ बुली ऊबड़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिकारियों के साथ शिकायत कुछ देशों में, उत्पीड़न एक अपराध माना जाता है निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं और जानकारी मांगें। एक औपचारिक शिकायत दर्ज करने से डरो मत। समझें कि यदि वे आपको परेशान कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में दोषी महसूस किए बिना अधिकारियों से शिकायत करने का अधिकार है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा आँखें में उसे सीधे देखो
    • मत देना, अपनी स्थिति बनाए रखें!
    • इसे करने का सबसे अच्छा तरीका शांति से है - उसे भ्रमित करना सुनिश्चित करें और उसे अपमान न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी उपस्थिति पर टिप्पणी करते हैं, विनम्रता से पूछते हैं कि "समस्या" को ठीक करने के लिए आपके पास कोई विचार या सुझाव है। वह आपके लिए इंतजार नहीं करेगा
    • बस याद रखें कि सभी स्टॉलर्स चाहते हैं कि एक प्रतिक्रिया है। उसे मत दो! कई स्टॉलर्स sadists हैं, वे क्या चाहते हैं तुम्हें चोट लगी है, डरने के लिए, रोना और पीड़ित है यह अपने आप में इस तरह अभिनय रखने की प्रेरणा है। दूसरी ओर, जिस तरह से आप उम्मीद करते हैं, उस पर प्रतिक्रिया न करने से उन्हें कुछ मामलों में प्रोत्साहित किया जा सकता है, लेकिन यदि आप जारी रखने से पहले अच्छी तरह से काम करते हैं, तो आप उन्हें समझ सकते हैं कि आप उन्हें सतर्क कर रहे हैं।
    • स्टॉलर्स के लिए एक लक्ष्य बनने की कोशिश न करें आम तौर पर, स्टॉलर्स सामाजिक हाशिए पर ध्यान केंद्रित करते हैं, क्योंकि अपमानित होने पर कोई भी ऐसा नहीं करेगा। यदि आप कुछ कारणों जैसे कि आपकी जातीयता, जाति, कामुकता, मोटापा, उपस्थिति, शारीरिक परिपक्वता या उनकी कमी, विकलांगता या गंभीर मुँहासे के लिए निर्वासित हैं, तो आप दूसरे सहयोगियों के रूप में हाशिए वाले अन्य लोगों को देखना शुरू करते हैं। उनके पास आओ और बातचीत करें, क्योंकि जब आपके पास मित्र का एक समूह है, तो आप अब निर्वासित नहीं हैं।
    • यदि एक शिकारी आपको शारीरिक रूप से दर्द होता है, तुरंत वयस्क बताओ! मूर्ख मत समझो, क्योंकि शिकारी को उम्मीद है कि पीड़ितों ने उसे नहीं दिया। यह उसे अन्य लोगों को परेशान करने से रोकता है और उसे जिस तरह से कार्य करना चाहिए और उसे जारी रखना चाहिए, उसे सिखाता है। साथ ही, यदि आप अपने जीवन भर एक ही काम करते हैं, तो आप एक आपराधिक हो सकते हैं जो कि लोगों को मारने या बैंक को लूटने जैसे और अधिक गंभीर अपराध करता है, और दुनिया को अधिक अपराधियों की जरूरत नहीं है। इसी प्रकार, आप मालिक के प्रकार बन सकते हैं कि कोई भी व्यक्ति वयस्क होने पर कई लोगों के साथ काम करना और बर्बाद करना चाहता है। आप अपने बचाव के द्वारा और सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने कार्यों के लिए एक परिणाम प्राप्त करके इसे समाप्त कर सकते हैं
    • पहले सोचो यदि आप तय करना चाहते हैं और यदि कोई लड़ाई होती है शारीरिक रूप से उत्तर देने के लिए अंतिम उपाय माना जाना चाहिए। यह बेहतर है अगर आप भागते हैं या दर्शकों का ध्यान खींचते हैं।
    • उत्पीड़क को आपको चोट पहुंचाने की खुशी न दें।
    • दया और एक मुस्कान के साथ हिंसा का जवाब देना, उसे बुरा लग रहा है।
    • इसे हर कीमत पर बचें

    चेतावनी

    • ज्यादातर बच्चे अपराध रखने के लिए या गुप्त को दुर्व्यवहार करने के लिए आत्मरक्षा के एक रूप को चुप्पी मानते हैं। कुछ स्थितियों में, चुप रहने पर विचार किया जाना चाहिए। हालांकि, जो स्टॉलर्स चाहते हैं वे अपने आपराधिक कृत्यों को गुप्त रखने के लिए करना चाहते हैं
    • अपराधों की रिपोर्ट करें जब आप ऐसा करने से सुरक्षित हों, लेकिन समझ लें कि उस प्रक्रिया का हिस्सा होना आसान नहीं है कई पुलिसकर्मियों, माता-पिता, शिक्षक, आदि। उनका मानना ​​है कि स्कूलों के माहौल में बच्चों के अनुभव के अपराधों की रिपोर्ट करना गलत है। आपको इन प्रकार के लोगों का कहना है कि यह बेहतर है कि उत्पीड़न की रिपोर्ट न करें। हालांकि, वयस्कों को बदमाशी की रिपोर्ट करते समय बहुत ईमानदार रहें, क्योंकि उनके साथ विश्वास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • आत्मरक्षा के बारे में जानें, लेकिन इसकी सीमाएं जानें क्योंकि यह क्षति के विरुद्ध रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है कभी-कभी आप अपने आप को शारीरिक रूप से बचाव कर सकते हैं, कभी-कभी आप किसी अन्य तरीके से पलायन कर सकते हैं या उससे बच सकते हैं। लक्ष्य आपको चोट पहुंचाने से रोकना है आत्मरक्षा कभी-कभी आप को अपराधी जैसा दिख सकता है, और यह आपको निर्णय लेने के लिए मजबूर कर सकता है आपको यह तय करना होगा कि क्या आप उत्पीड़न की रिपोर्ट करना चाहते हैं या आपकी स्वयं की रक्षा पद्धति का उपयोग करने के बाद नहीं।
    • वयस्कों (और शिकारी) के प्रति दृढ़ निश्चय करते हैं जो मानते हैं कि बच्चों को अनदेखा करना चाहिए। उसी तरह, वह समझता है कि अपराधियों की रिपोर्ट करने वाले सभी वयस्कों का समर्थन नहीं करता है। एक रिपोर्ट बनाने से लोग आपको सुनते हैं और कागजात पर एक साक्ष्य बनाते हैं कि आप कानून-पालन (और परेशानी का कारण नहीं) हैं जाहिर है, स्टॉलर्स आपको उनकी रिपोर्ट करने के लिए पसंद नहीं करेंगे। अपने मनोवैज्ञानिक दबाव में मत देना। इसी तरह, अधिकारियों को एक रिपोर्ट बनाने से आपकी सहायता की दीवार बन जाएगी जो आपके चारों तरफ घिरी होगी और इससे पार पाने में बहुत मुश्किल होगी।
    • उदास टिप्पणी, चुटकुले या अफवाहें मत कहो। दीर्घावधि में आपको चोट लगी होगी!
    • यदि उत्पीड़क आपको गंभीर नुकसान पहुंचाता है (भौतिक या अन्यथा), तो यह है बहुत आवश्यक कि तुम किसी को बताओ याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं
    • कई शिकारी बाथरूम में अपने पीड़ितों को फंसे हुए हैं, क्योंकि आम तौर पर लोग अकेले ही इस जगह में प्रवेश करते हैं। इसलिए, जब अन्य लोगों के अंदर या एक समूह के रूप में जाते हैं तो बाथरूम में जाने के लिए उपयोग करें
    • तत्काल हालिया अपराधों की रिपोर्ट करें, जिसमें आपके स्वास्थ्य, जीवन या संपत्ति के लिए एक तत्काल खतरा शामिल होता है जब आपके पास एक सक्षम वयस्क का हस्तक्षेप नहीं होता है ऐसा करने के लिए, आप जितनी जल्दी हो सके आपात स्थिति को कॉल करें एक शिक्षक के समक्ष रिपोर्ट करें, एक निदेशक, एक नर्स, एक परामर्शदाता या आपके माता-पिता, अपराध जो एक तत्काल खतरा पैदा नहीं करते हैं या जब यह फॉर्म पुलिस के पास जाने से ज्यादा तेज होता है इन लोगों में से एक ने पुलिस को उत्पीड़न की रिपोर्ट करने में आपकी मदद की।
    • यदि आप इसे किसी वयस्क के लिए रिपोर्ट करते हैं, तो उसे स्वयं का बचाव फ़ॉर्म बताएं जो आपने उचित तरीके से किया था इस तरह, जब आप सुनते हैं कि आपने क्या किया था, तो आप यह जान लेंगे कि आप कानून बनने वाले व्यक्ति हैं, स्वचालित रूप से सोचने के बजाय कि आप बेईमान मुसीबत हैं
    • यदि आपका पिता (या दूसरे वयस्क) उत्पीड़न है, तो रिपोर्ट बनाने के लिए यह अधिक जटिल है क्योंकि इस व्यक्ति का आपके लिए बहुत बड़ा प्रभाव है अगर यह आपको अवैध रूप से छू लेता है, चाहे आप शारीरिक या यौन शोषण कर रहे हों, तो इस समस्या को एक ऐसे वयस्क को रिपोर्ट करें जिसे आप भरोसा कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि जो व्यक्ति आपकी अनुमति के बिना आपको छूता है (या उस वयस्क व्यक्ति की अनुमति के बिना जिसे आपके ऊपर अधिकार है) एक अपराध करता है यहां तक ​​कि अगर अपराधी एक नाबालिग है, तो आपको इस अधिनियम को उस वयस्क को रिपोर्ट करना चाहिए जिसे आप भरोसा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com