ekterya.com

आपके स्कीस को रखरखाव कैसे करें

यह पेज आपको सबसे अच्छी स्थिति में अपने स्की (या आपके स्नोबोर्ड) को बनाए रखने के लिए आपको जो कुछ दिखाएगा आपको दिखाएगा

चरणों

ट्यून एक स्की चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्की से सर्दी की सुरक्षा करता है स्कीइंग के एक लंबा दिन के बाद, आप अपने स्कीओं को स्टोर करना चाहते हैं ताकि वे कमरे के तापमान तक पहुंच सकें। यदि आप अभी भी ठंडा होने पर स्की का मोम करते हैं, तो बुलबुले अपने बेस में दिखने की संभावना है और आपको अधिक काम करना चाहिए।
  • ट्यून ए स्की चरण 2 नामक छवि
    2
    एपिलेशन के लिए स्की तैयार करें एक बार आपकी स्की कमरे के तापमान तक पहुंचने के बाद, उन्हें एक काम की मेज पर रख दें और उन्हें vise के साथ सुरक्षित करें। लोहे में प्लग करें और इसे मोम के लिए उपयुक्त तापमान पर सेट करें। मोम का उपयोग उच्च तापमान के लिए किया जाता है, सामान्य तौर पर, कम तापमान के लिए इस्तेमाल किया गया मोम के मुकाबले गर्म प्लेट कम। यदि आप लोहे को बहुत अधिक गर्मी में लाते हैं, तो मोम धूम्रपान शुरू कर देगा और इसके विपरीत, आप लोहे की पर्याप्त गर्मी नहीं करते हैं, यह ठीक से पिघल नहीं करेगा।
  • Video: अपने स्की मोम कैसे

    ट्यून एक स्की चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्कीज़ साफ करो स्कीस सुरक्षित होने के बाद, किसी भी शेष तरल को साफ करने के लिए या बेस को साफ करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। आगे, स्की के निरीक्षण के लिए देखें कि क्या यह कोर में किसी भी खरोंच या बाधा है।
  • ट्यून ए स्की चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि आवश्यक हो तो मरम्मत खरोंच यदि आपको गहराई से कोई खरोंच नहीं मिलता है, तो आप चरण 5 पर जा सकते हैं। हालांकि, अगर आपको महत्वपूर्ण खरोंच मिलते हैं, तो आपको पढ़ना जारी रखना चाहिए। यदि स्क्रैच धातु तक पहुंच जाते हैं, तो यह आवश्यक है कि वे सैनिक हों और आपको उन्हें एक कार्यशाला में ले जाना चाहिए। अगर छोटे खरोंचें हैं जिन्हें मरम्मत की आवश्यकता है, तो आपको पी-टेक्स बार, हल्का और स्की रंग मिलना चाहिए। आपको जो करना चाहिए, वह सबसे पहले पी-टेक्स बार हल्का है। बार की एक छोर से लाइटर को पकड़ लें, जब तक कि इसे मोमबत्ती की तरह जलाया जाए (यदि आप टिप को पहले से पतला बनाते हैं और पतले होते हैं, तो यह थोड़ा तेज हो जाएगा)। जब गर्म अंत ड्रिप करने के लिए शुरू होता है, यह खरोंच रगड़ इस तरह पी-टेक्स बार "वेल्डेड" हो जाएगा जिसमें पी-टेक्स है कि स्की पहले से ही है। *** पिघला हुआ प्लास्टिक स्लॉट में ड्रिप करने की अनुमति न दें। यदि आप करते हैं, तो आपके पास एक अच्छा आधार नहीं होगा और आप अधिक काम कर सकते हैं। इस बात से बचने की कोशिश करें कि स्की पर पहली बार गिरावट आती है, अन्यथा वे रोशनी देंगे और शामिल होने में मदद नहीं करेंगे। अपनी पूरी तरह से खरोंच भरें, लेकिन इसे खत्म मत करो, क्योंकि इससे अगले चरण में और अधिक कठिन हो जाएगा पी-टेक्स शांत और कठोर होने तक कम से कम 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें जब यह ठंडा हो जाता है, तो 45 डिग्री कोण पर किसी भी अधिक पी-टेक्स को हटाने के लिए स्क्वायर स्पैटुला के किनारे का उपयोग करें जब तक कि यह संभवतः चिकनी न हो। स्की को एक कार्यशाला में ले जाने की सिफारिश की जाती है जहां उन्हें पूरी तरह पॉलिश किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप स्की पर मामूली खरोंच को पिसता है, तो आप बहुत सारा पैसा बचा लेंगे।
  • ट्यून अ स्की चरण 5 नामक छवि



    5
    स्की के किनारों को तेज करें स्कीओं को रखने की गहन प्रक्रिया में अगला कदम अपने किनारों को तेज करना है। हालांकि तेज़ का कोण प्रत्येक की प्राथमिकता पर निर्भर करता है, कई स्कीयर निर्माता द्वारा अनुशंसित कोणों का उपयोग करते हैं। ब्रांड के अनुसार, वे एक से तीन डिग्री तक भिन्न हो सकते हैं ये कोण स्की के सही संचालन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। जब तक आप अपने स्वयं के कोणों के लिए एक बहुत ही प्राथमिकता नहीं रखते, तो यह अनुशंसित कोणों को ध्यान में रखना उचित है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किन किन किनारे को तेज करेंगे, लेकिन आपको फाइल और फ़ाइल के लिए एक गाइड की आवश्यकता है। आप लगभग 10 डॉलर के लिए स्की शॉप में चूने खरीद सकते हैं हालांकि आप समर्थन के बिना किनारों को मॉडल कर सकते हैं, लेकिन एक फ़ाइल मार्गदर्शिका का उपयोग अधिक प्रभावी है। किनारों पर एक रेखा खींचने के लिए एक काला मार्कर का उपयोग करें, फिर लाइन पूरी तरह से गायब होने तक फ़ाइल जारी रखें। इससे यह सुनिश्चित करना संभव हो जाता है कि आपने वास्तव में आधार के लिए दायर किया है और आपने दुर्घटना के कारण स्की के किनारे पर बहुत ज्यादा दायर नहीं किया है। दूसरी ओर इस चरण को दोहराएं और एक बार फिर दूसरी किनारे पर। सभी किनारों को तेज करने के बाद, किनारे के किसी टुकड़े को साफ करें जो स्की में छोड़ा गया था और जिस तरह से आप फ़ाइल का इस्तेमाल करते हैं उसी तरह एक अपघर्षक रबर का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ें। जब किनारों को अच्छी तरह से पॉलिश किया जाता है, तो लगभग 45 डिग्री के कोण पर, स्पेटूला और पूंछ से कुछ इंच के लिए अपघर्षक रबड़ को पास करें। हो जाएगा ताकि सुस्त उस क्षेत्र में किनारों, लेकिन एक पहाड़ की अवस्था पर परेशान न करें और अपने बूट के तहत तेज धार रखने के लिए, सही आवश्यक होने पर ही अनुमति देगा। br>
  • Video: कैसे ट्यून स्की # 1: एज कार्य || आरईआई

    ट्यून एक स्की चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    वैक्स स्कीस आखिरकार यह आपके स्कीम का मोम लगाने का समय था। सबसे पहले, आपको एक मोम चुनना होगा ऐसा करने के लिए, आपको मौसम के पूर्वानुमान को देखना चाहिए और दिन के तापमान पर उचित मोम चुनना चाहिए। यह सबसे ठंडा विकल्प पर सबसे अच्छा शर्त अगर तुम एक उच्च तापमान को मोम डाल दिया, अपने स्की चिपचिपा हो सकता है और बर्फ पर एक अच्छा स्लाइड नहीं होगा वजह से है। मोम को चुनने के बाद, ब्लॉक को लोहे के खिलाफ रखें और इसे स्की पर ड्रिप दें, जब तक कि कोई अच्छी रकम लागू न हो जाए। एक बार जब आप यह कर लेंगे, स्की पर मोम "लौह" लंबे समय तक एक स्थान पर रहना और लगातार लोहे को आगे बढ़ने से बचें। आधार पर मोम पूरी तरह से इस्त्री करने के बाद, स्की को छोड़ दें और जारी रखने से पहले शांत करने के लिए कम से कम 25 मिनट प्रतीक्षा करें। जब आप प्रतीक्षा करते हैं, इस बिंदु तक अन्य स्की के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • ट्यून एक स्की चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अतिरिक्त मोम परिमार्जन जब स्कीज ने पर्याप्त ठंडा किया है, तो स्की को विस में जगह दें और स्की से अतिरिक्त मोम को छानने के लिए प्लास्टिक के एक टुकड़े का उपयोग करें। यद्यपि बिक्री के लिए धातु के स्पट्यूला हैं, यह संभावना है कि ये स्की की आधार संरचना को नष्ट कर देंगे, जो बर्फ में इसे कम प्रभावी बनाती हैं और इसलिए, धीमी गति से स्की से हमेशा स्की को पूंछ की तरफ खींचें, क्योंकि यह जिस तरह से स्की बर्फ पर चलता है उसी तरह, जब आप स्की नीचे जा रहे हैं, तो हमेशा आपके लिए स्पतालु को झुकाएं स्की स्क्रैप करें, जब तक कि प्रत्येक पक्ष से थोड़ी मोम आ रहा हो। अपने अन्य स्की के साथ ही प्रक्रिया को जारी रखें
  • ट्यून एक स्की चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मोम पोलिश रखरखाव के लिए अगले कदम मोम को पोलिश करना है जो अभी भी आधार में है। हार्ड ब्रश से शुरू करें, जैसे कि हॉर्सहायर ब्रश। एक ही दिशा में पुले, पट्टियों से शुरू और पूंछ में समाप्त होता है। पोलिश स्की फिर से जब तक प्रत्येक छोटे मोम निशान गायब हो गया है। यदि आप एक परिपूर्ण एपिलेशन चाहते हैं, तो नायलॉन ब्रश के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं, तो मोम स्लाइडिंग की एक परत जोड़ें। हालांकि, यह मोम केवल कुछ पर्यटनों को समाप्त करेगा। यदि आप स्की पूरे दिन सही रहने के लिए चाहते हैं, तो आपको समय-समय पर स्लाइडिंग मोम को लागू करना चाहिए। यदि आपने गलतियों के बिना सबकुछ किया है, तो अब आपके पास सही रखरखाव के साथ एक स्की है आप ढलानों को मास्टर करने के लिए तैयार हैं! मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके स्कील में धातु के स्पटूला हैं, तो उन्हें शुरू करने से पहले हटा दें (आमतौर पर, उनके पास स्कूव हैं जो कि निकालने के लिए सरल होते हैं और सुरक्षा आसानी से बाहर आ जाएगी)। इससे उस क्षेत्र में मोम के संचय को रोकने में मदद मिलेगी, जो परिमार्जन करना बहुत कठिन है और आपको रखरखाव शुरू करने से पहले स्की को साफ करने की अनुमति देगा। परिष्करण के बाद उन्हें वापस करने के लिए मत भूलो!
    • किनारों sharpening से पहले, अपने हीरे की फ़ाइल डुबकी (यदि आप इसे पहले गीला करना होगा) और एक सामान्य की तरह ही इसका इस्तेमाल किनारों के साथ किसी भी अतिरिक्त ऑक्साइड या नींबू दूर करने के लिए। इससे आपकी फ़ाइलों को बहुत अधिक समय लगेगा और किनारों को तेज करने के लिए आपको कड़ी मेहनत नहीं करनी होगी।
    • स्की के रखरखाव एक कला है, शांति से जाओ।
    • जब आप किनारों से निपटते हैं, विशेष रूप से अंतिम समाप्ति के दौरान, दृढ़ता से कार्य करें और आप जो महसूस कर रहे हैं उसके लिए ध्यान दें। कुछ और बार पॉलिश करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आपने कब मेहनत की है और आप सतह से धूल साफ कर सकते हैं। यह स्की के किनारों को सुनना पसंद है, लेकिन आपके हाथ से
    • नव पॉलिश किनारों बहुत तेज हैं कभी भी स्की पकड़ने की कोशिश न करें जो आपके हाथों से असुरक्षित हो।

    चेतावनी

    Video: कैसे तैयारी और स्टोर स्की करने के लिए / समर के लिए जूते

    • गिरने वाला एक नया पॉलिश स्की पकड़ने की कोशिश मत करो। तेज़ / पॉलिशिंग के कारण बहुत तेज किनारे होने की संभावना है जो आपने अभी किया है।
    • किनारों पर काम करते समय, शांति से इसे करें फाइल स्लिप को जाने की कोशिश न करें यह आपके द्वारा बनाई गई तीक्ष्ण किनारे को निकाल देगा और किनारों को तेज़ी से पहन देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com