ekterya.com

गहरी बर्फ में स्की कैसे करें

कुंवारी बर्फ में स्कीइंग (कोई भी स्काई नहीं है कि गहरी बर्फ) एक स्कीयर के जीवन का सबसे ऊंचा स्थान है और बर्फ की गहराई, बेहतर है इस प्रकार की बर्फ में एक नौसिखिए स्कीयर आश्चर्यचकित हो सकता है कि तैयार पटरियों पर बर्फ की गहरी बर्फ कितनी भिन्न है। हालांकि, गहरा बर्फ पर फ्लोट करने के लिए सीखना सीखने से ऐसा महसूस होता है कि आप इसे अनुभव करते हैं, आप इसे बार-बार महसूस करना चाहते हैं।

यह आलेख आपको सामान्यतः यह बताता है कि जब आप गहरे पाउडर बर्फ पर स्कीइंग शुरू करते हैं तो आप क्या उम्मीद कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में यह माना जाता है कि आप पहले से जानते हैं कि स्की कैसे योग्यता से (केवल अनुभवी स्कीयरों को गहरे पाउडर बर्फ में स्की करने की कोशिश करनी चाहिए)। हालांकि, यह लेख गहरे बर्फ और कुछ तकनीकों के बारे में कुछ बुनियादी सिद्धांत भी प्रदान करता है जो आप स्की में गहरे पाउडर बर्फ में उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

स्की में दीप स्नो स्टेप में छवि का चित्र 1
1
सही उपकरण प्राप्त करें अगर आपके पास सही स्कीस है तो गहरी बर्फ से निपटना आसान होगा। स्की का प्रकार इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कहां जाना चाहते हैं। किसी न किसी इलाके में गहरी बर्फ के लिए चौड़े क्रॉसिंग स्कीस का उपयोग करें हालांकि, पतले संस्करण अच्छा हो सकते हैं यदि आप गहरे हिमपात और तैयार स्की ढलान पर स्की करना चाहते हैं हाल के वर्षों में, पाउडर बर्फ के लिए अतिरिक्त चौड़ा स्की, ऑल माउंटेन के "सुपर साइडकुट्स" या "स्कीस" स्कीस स्कीइंग स्कीइंग स्कीइंग स्कीइंग स्कीइंग स्कीइंग स्कीइंग की तुलना में पिछले प्रकार की स्कीज़ युक्तियों और पूंछ के लिए व्यापक हैं सतह क्षेत्र बड़ा होगा, बेहतर होगा कि आप गहरी बर्फ में स्की लेंगे।
  • आपको पता होना चाहिए कि व्यापक स्कीम केवल पाउडर बर्फ में स्कीइंग के लिए अच्छा है और जब भी आप एक भीड़ वाले स्की क्षेत्र में हैं, तब वे उपयोगी नहीं होंगे। यदि आप कुछ अवसरों के लिए इन स्कीज खरीदने की लागत को चलाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप गहरे पाउडर बर्फ में स्की या बिना खड़ी पहाड़ी ढलान पर दिन के लिए स्कीट किराए पर लेंगे। यदि आप स्कीज खरीदना चाहते हैं जो गहरे पाउडर बर्फ और सामान्य स्की ढलान पर दोनों काम करता है, स्कीस "सुपर साइडकट्स" खरीदें।
स्की में दीप स्नो स्टेप 1 बुलेट 1 नाम की छवि
  • विक्रेता के साथ पूरी तरह से चर्चा करें कि आपको क्या चाहिए। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप विशिष्ट सुझाव बना सकते हैं
    स्की में दीप हिम स्टेप 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • स्की में दीप स्नो स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    गहरी बर्फ खोजें आप सभी स्की रिसॉर्ट्स में पाउडर बर्फ या गहरी बर्फ नहीं पा सकते हैं। यह स्पष्ट है, इसलिए, कुछ केंद्रों में दूसरों की तुलना में अधिक गहरा बर्फ है। यह जानना उचित है कि आपके इलाके में कौन से केंद्रों की सबसे अच्छी गहरी बर्फ है (या जहां आप स्कीइंग जाते हैं) इसके लिए आपको प्रत्येक स्की केंद्र की वेबसाइटों के बारे में पता होना चाहिए, साथ ही मौसम की रिपोर्ट भी। टोनी क्राकर की साइट "आपकी गाइड टू हिमउंट" नामक साइट है, यह जांचने के लिए एक और अच्छी जगह है। आपको ध्यान देना चाहिए कि कुछ केंद्रों के लिए हिमपात स्तर की रिपोर्ट को बढ़ाया जाना है - हालांकि ट्विटर, फेसबुक और आईफ़ोन एप्लिकेशन पर बर्फबारी के स्तर की रिपोर्ट के साथ, अतिरंजित होने की प्रवृत्ति कम हो रही है।
  • जितना आप सड़क और स्की केन्द्रों से पहले छोड़ सकते हैं उतना जितना सीखें उतना जानें यदि आपके पास कागज पर योजनाएं हैं, तो उनका अध्ययन करें और अपने साथ एक लो।
    स्की में दीप स्नो स्टेप 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिबंधों पर ध्यान दें प्रकृति की रक्षा के लिए और अन्य लोगों को आपकी रक्षा के लिए कुछ स्थान बंद हैं इसे अनदेखा करना न केवल आपके जीवन को खतरे में डालता है, बल्कि आपके मित्रों और बचाव दल के जीवन भी। यहां तक ​​कि अगर आप समस्याओं के बिना प्रवेश करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपको कई जुर्माना भुगतान करने और आपके सीज़न पास और अन्य चीजों को खोने का खतरा होता है यदि वे आपको पकड़ते हैं
    स्की में दीप स्नो स्टेप 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • ध्यान रखें कि सभी बर्फ समान नहीं है हालांकि गहरे, हालांकि बर्फ तब तक सुखद नहीं रहा जब बारिश, हवा, स्प्रिंग पिघलना, पाउडर बर्फ या अन्य स्कीयरों ने पहले से ही अभ्यास किया है, आदि। तकनीकी रूप से, यह अब पाउडर बर्फ नहीं है हालांकि, एक नौसिखिए के परिवर्तन और जोखिमों का एहसास करने में कुछ समय लग सकता है। बर्फ में परिवर्तन का पता लगाने और अपने स्कीइंग विधि को अलग-अलग प्रकार की बर्फ में बदलने के लिए सीखें ताकि आपके पैर या अन्य प्रकार के दुर्घटनाओं को तोड़ने से बचा जा सके।
  • स्की में दीप स्नो स्टेप 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    गहरी बर्फ के लिए आदर करना गहरा बर्फ के अपने स्वयं के खतरे हैं और बाहर निकलने से पहले सुरक्षा मुद्दों के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। जिन चीजों को आप ध्यान में रखना चाहिए वे हैं:
  • कभी अकेले स्की नहीं कोई बात नहीं है कि आप इसे कैसे करना चाहते हैं, ऐसा मत करो हमेशा स्की के साथ आने के लिए आपके पास एक दोस्त है चीजें होती हैं और, अगर आप अकेले हैं, तो कोई भी अच्छा समय में आपकी अनुपस्थिति को ध्यान नहीं देगा। यदि आपके मित्र का अनुभव नहीं है और पता नहीं कैसे उतरना है, तो एक मार्गदर्शिका के साथ जाएं जो कि नीचे जाने के तरीके को जानता है पहाड़ की स्थितियां नाटकीय रूप से और जल्दी से बदल सकती हैं।
    स्की में दीप स्नो स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जानें कि हिमस्खलन का जोखिम कैसे उठाएं और इसे कैसे बचाना है। लेख पढ़ें एक ऐसे देश में सुरक्षित कैसे होना चाहिए जहां हिमस्खलन हो सकते हैं? अधिक जानकारी के लिए
  • गहरी बर्फ के खतरों से अवगत रहें गहरी बर्फ में गिरने से घुटन का कारण हो सकता है। ऐसा तब हो सकता है जब स्कीयर एक पेड़ के अंदर पड़ता है। पेड़ की गड्ढ़े छिद्र हैं जो पौधों के चारों ओर बने होते हैं। ये छेद बनाए गए हैं क्योंकि निचली शाखाएं बर्फ से पेड़ के पास इकट्ठा होने से बर्बाद होती हैं और इसके बदले में हिमपात हो जाता है जब बर्फबारी होती है। कॉर्कस्क्रक्से जंगली क्षेत्रों में आम हैं जहां गहरे बर्फ गिरते हैं, जैसे कोलोराडो। यदि आप किसी पेड़ में आते हैं (आमतौर पर पहले एक सिर गिर जाता है), तो ढीली बर्फ जल्दी से आपके चारों ओर घूमने लगती है और आपको ढक लेती है, जिससे आप अन्य स्कीयर को देखने से रोक सकेंगे। अनुभवी स्कीयर क्रेग मैकनील ट्रिट्स को पार करने के लिए पेड़ों के बीच की सड़कों पर बारहमासी के पास कभी स्की नहीं करने की सलाह देते हैं पढ़ना स्कीइंग करते समय एक पेड़-ट्रंक से खुद को मुक्त कैसे करें अधिक जानकारी के लिए
    स्की में दीप स्नो स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • मान लें कि पिछले स्कीयर के पटरियों के बाद आपको सुरक्षित रहेंगे। हो सकता है कि वे आपके मुकाबले मजबूत स्कीज हों या, सबसे बुरे मामले में, वे खो गए हो सकते हैं!
    स्की में दीप स्नो स्टेप 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला छवि
  • स्की में दीप स्नो स्टेप 4 नाम की छवि
    4
    गहरी बर्फ में स्कीइंग पर भरोसा बर्फ के अन्य अनुभवों से बहुत अलग है। गहरा बर्फ अन्य प्रकार की बर्फ की तरह व्यवहार नहीं करता है। यह बर्फ गहरी है, यह आपकी स्कीम के नीचे फर्म नहीं है और आपको धूल गद्दी की तरह महसूस होने पर "फ्लोटिंग" की भावना के लिए इस्तेमाल करना होगा। गहरी बर्फ पर स्कीइंग करने के लिए इस्तेमाल किया समय लेता है और आप अभ्यास के साथ बेहतर होगा शुरुआत के लिए, गहरी पाउडर बर्फ की आवश्यकता बहुत अच्छी है संतुलन इससे बचने के लिए कि आप बर्फ में अपने पैरों में से एक सिंक कर दें और दूसरा एक हवा में रहता है लक्ष्य दोनों स्की के लिए एक जैसा व्यवहार करना है, जिससे आप इसे डूबने के बजाय गहरी बर्फ पर "फ्लोट" कर सकते हैं।
  • कम भयभीत स्थानों में गहरी बर्फ पर पहले अभ्यास करने का मौका लें। उदाहरण के लिए, किसी ट्रैक या वातानुकूलित सड़क के किनारे उथले पाउडर बर्फ का उपयोग करें और स्लाइडिंग करते समय सबसे बड़ी बाउंस महसूस करें। अपनी शेष राशि का परीक्षण करने और गहरी बर्फ और वातानुकूलित बर्फ में संतुलन की आवश्यकताओं के बीच के मतभेदों को खोजने के लिए इस मौके को लें (जैसे कि बहुत पीछे नहीं झुकाव)।



  • स्की में दीप स्नो में स्टेप 5 चित्र का चित्र
    5
    जानें कि लोड किए बिना मंच बनाने और प्लेटफ़ॉर्म तकनीक का उपयोग कैसे करें। लक्ष्य दोनों skis पर जितना संभव हो उतना वजन रखने के लिए है। यह दो स्कीज़ को एक के रूप में कार्य करने की अनुमति देता है, जो शरीर के लिए एक "मंच" बनाता है जैसा कि आप बर्फ के माध्यम से स्लाइड करते हैं
  • अपने स्की समानांतर रखें और समान रूप से उन्हें संतुलित करें
    स्की में दीप हिम स्टेप 5 बुललेट 1 नामक छवि
  • वापस दुबला मत करो यह कई स्कीयर की एक आम गलती है ऐसा करने से आप अपना संतुलन और गिरावट खो देंगे, और आप बारी या ब्रेक करने में सक्षम नहीं होंगे।
    स्की में दीप हिम स्टेप 5 बुललेट 2 नाम की छवि
  • अपने वजन को उतना अधिक समान रूप से वितरित करें जितना आप आमतौर पर किसी अन्य प्रकार की सतह के लिए स्की पर करेंगे। यदि आप बाहरी स्की पर अपने सभी वजन डालते हैं, तो आप डूब जाएँगे।
    स्की में दीप हिम स्टेप 5 बुललेट 3 नामक छवि
  • अपने स्कीज़ को हमेशा की तुलना में थोड़ा करीब रखें।
    स्की में दीप हिम स्टेप 5 बुलेट 4 नामक छवि
  • अपना मुफ़्त हाथ उठाएं और अपने पैरों को आगे बढ़ाए, जबकि वजन कम करना। ऐसा करने से इसे अधिक द्रव हो जाएगा और आप अधिक पाउडर बर्फ तक पहुंच पाएंगे।
    स्की में दीप हिम स्टेप 5 बुलेट 5 नाम वाली छवि
  • वातानुकूलित बर्फ पर किनारों का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है। गहरी बर्फ पर ऐसा करने से बचें इसके बजाय, अपने पैरों के एकमात्र से खुद को आवेग। और, एक मोड़ के अंत में, अपनी ऊँची एड़ी के जूते के साथ खुद को धक्का।
  • स्की में दीप स्नो चरण 6 में छवि का चित्रण
    6
    लाभ की गति अभ्यास के साथ आप और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे और आपको हर मोड़ पर बर्फ को उछालने की अनुभूति होगी। स्पीड गहरी बर्फ पर आपकी सहयोगी है आपको थोड़ा गति हासिल करने और अपने आप को धक्का या स्की के साथ गति को नियंत्रित करने के लिए थोड़ा सा चलाने दें। सबसे पहले ठीक है, फिर बाईं तरफ, या वैकल्पिक रूप से: पहला दाएं और फिर बाएं दोहराएँ।
  • गति नियंत्रण के साधन के रूप में बदल जाता है के बारे में सोचो। आखिरी एक को पूरा करने के दौरान अगले मोड़ की आशा करो फ्लेक्स नीचे और अपने स्कीइस के तहत मंच बनाने के लिए आवश्यक दबाव लागू करें।

    Video: Canadian Fall Colours of the Gatineau Hills in Quebec

    स्की में दीप हिम स्टेप 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • गन्ने का संयंत्र और बिना वजन के ऊपर विस्तारित करें
  • गिरावट की रेखा पर स्कीज़ को डायरेक्ट करें जैसा कि आप प्रत्येक मोड़ करते हैं, स्कीइंग निर्देश जारी रखें।
  • प्रत्येक पूर्ण मोड़ आपकी गति को विनियमित करेगा।
  • स्की में दीप स्नो में कदम 7 चित्र
    7
    स्कीइंग के अन्य बुनियादी सिद्धांतों पर भरोसा करें, जिसे आपने तैयार पटरियों पर सीखा है। स्कीइंग के बारे में आप जानते हैं, जो अन्य चीजें गहरी बर्फ में भी काम करती हैं, जैसे घुटनों को झुकाकर, अपने ऊपरी शरीर को स्थिर रखते हुए और अपने हाथों को बाहर और सामने रखते हुए अपने संतुलन को आगे पीछे रखें, और हर समय दोनों स्की पर समान दबाव बनाए रखें।
  • दोहराएँ। एक बार जब आप शुरू हो गए और गहरे पाउडर बर्फ के रोमांच का अनुभव किया, तो आप वापस आएँगे। जबकि बुनियादी निर्देश आपको उत्तेजित कर सकते हैं, कुछ भी बाहर जाने और उन्हें बर्फ में बाहर की कोशिश करने की तुलना नहीं करता है बस अपनी सुरक्षा के लिए अन्य लोगों के साथ स्की सुनिश्चित करें और सभी जोखिमों को कम करने के लिए मौसम, बर्फ और अन्य प्रासंगिक परिस्थितियों का निरीक्षण करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक स्की को ठोकर और याद कर देते हैं, तो इसे ढूंढ़ने और उसे वापस करने पर तैयार ट्रेल्स की तुलना में गहरी बर्फ में अधिक मुश्किल हो सकता है। अगर स्की को बर्फ के नीचे दफन किया गया है और आप इसे नहीं ढूंढ सकते हैं, तो दूसरे स्की को हटा दें और इसका उपयोग स्क्वायर पैटर्न में बर्फ को काटने के लिए करें। जब स्की कुछ के साथ फंस जाता है, तो यह संभावना है कि आप खो स्की मिल गया है एक बार आपके पास होने पर, हिम हस्तक्षेप के कारण उन्हें पुनर्स्थापित करना मुश्किल हो सकता है। स्कीस को बदलने के लिए एक सपाट और कॉम्पैक्ट प्लेटफॉर्म बनाने का प्रयास करें आप अपनी स्की की पूंछ को बर्फ पर छड़ी कर सकते हैं, ताकि स्की 45 डिग्री के कोण पर हो और ढलान पर स्की फिक्स्डेशन बर्फ के ऊपर है। अब हिम हस्तक्षेप के बिना स्की बूट को ठीक करने के लिए अपेक्षाकृत आसान होना चाहिए।
    • सभी ज़िप, बैकपैक्स और जेब बंद करें त्वचा के पास बर्फ होने से बहुत असुविधाजनक है!
    • यदि आप गिर जाते हैं, तो इसका आनंद उठाएं। रिलैक्स। अपनी स्की बर्फ से बाहर लिफ्ट करें और जब तक वे पतन की रेखा के नीचे नहीं होते हैं और आप उस पर हैं। एक मंच बनाने के लिए बर्फ को कॉम्पैक्ट करें जहां आप रोक सकते हैं और जहां से आप ड्राइव कर सकते हैं एक वैकल्पिक तरीके से, आप अपनी पीठ पर झूठ ले सकते हैं और उठने में आपकी सहायता के लिए अपने कानों का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें बीच में पकड़ो, एक क्रॉस करें और इसे खड़े होने में आपकी सहायता करने के लिए एक समर्थन के रूप में उपयोग करें।
    • यदि आप अधिक अनुभवहीन स्कीयर के साथ स्की करते हैं, तो उन्हें पहले जाएं उन्हें वापस लाने और उन्हें बचाने के लिए गहरी बर्फ पर चढ़ने से उनकी मदद करने के लिए स्की नीचे करना आसान होता है।

    चेतावनी

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    • Corkscrews और दरारें: उन्हें में गिरावट नहीं है। गहरी बर्फ के लिए जाने से पहले सभी सुरक्षा उपायों और खतरों को जानें
    • कोई पर्वत अप्रत्याशित है और कई खतरे छुपाता है। जब आप ट्रैक छोड़ते हैं, तो यह अपने जोखिम पर करें।
    • यदि आप गहरे बर्फ में एक स्की खोने के बारे में चिंतित हैं तो पट्टियाँ या रिबन का उपयोग करें पोल पर पट्टियाँ का प्रयोग करें यदि आप उन्हें खोने के बारे में भी चिंतित हैं।
    • गहरी बर्फ में हिमस्खलन का अधिक मौका है समीक्षा एक ऐसे देश में सुरक्षित कैसे होना चाहिए जहां हिमस्खलन हो सकते हैं?.

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गहरे बर्फ के लिए उपयुक्त स्की
    • स्की सूट, ऊपरी वस्त्र और ऊपरी वस्त्रों की विभिन्न परतें (टोपी, स्की दस्ताने, चश्मे, आदि)
    • ऊर्जा स्नैक्स (उदाहरण के लिए, चॉकलेट, फलों के सलाखों, नट, आदि) और शायद थोड़ा गर्म चाय या समान पेय
    • नक्शा या पाठ्यक्रम और दिशाओं का ज्ञान शायद एक जीपीएस
    • पैकेजिंग में आपातकालीन कंबल (इन कंबल प्रकाश और एक जेब में डाल करने के लिए काफी छोटा) हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com