ekterya.com

फ्रीस्टाइल स्कीइंग कैसे अभ्यास करें

फ्रीस्टाइल स्कीइंग कई स्कीइंग विषयों का एक संग्रह है, जिसमें शामिल हैं स्लोपस्टाइल, आधा पाइप, मोगलस और स्की क्रॉस। फ्रीस्टाइल स्कीइंग के इन सभी उप-भागों को धैर्य और अनुशासन की आवश्यकता होती है, लेकिन, उन्हें सीखने से पहले, आपको स्कीइंग की मूल बातें में निपुण होना होगा। एक बार जब आप बुनियादी बातों पर अच्छा कर लेंगे, तो आप फ्रीस्टाइल स्कीइंग की कोशिश करने के लिए तैयार होंगे।

चरणों

विधि 1

स्कीइंग में शुरू करें स्लोपस्टाइल और आधा पाइप
फ्रीस्टाइल स्की चरण 1 नामक छवि
1
की बुनियादी चाल के साथ शुरू करें Slopestyle। स्की स्लॉप स्टाइल कई ट्रैप्स, बक्से और रेल के साथ एक ट्रैक को संदर्भित करता है जिस पर स्कीयर हवाई चाल चलती है और grinds। स्थिति, संतुलन, युद्धाभ्यास और बुनियादी चाल के लैंडिंग के साथ आराम से रहें स्लोप्लेस्टाइल आपको फ्रीस्टाइल स्कीइंग के लिए एक ठोस आधार देगा, जिस पर आप विकसित कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 2 नामक छवि
    2
    एक करें एक बॉक्स पर बेसिक पीस। की पटरियों स्लैश स्टाइल के पास आमतौर पर स्कीयर के लिए बक्से और रेल की चाल होती है पीस लें। एक रेलिंग के बजाए एक बॉक्स में इस प्रकार की चाल का अभ्यास करना शुरू करें, क्योंकि बक्से एक व्यापक प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करते हैं, जिससे शेष संतुलन बनाए रखना आसान होता है। इसके अतिरिक्त, एक कम ऊंचाई वाले बॉक्स की तलाश करें जिसके लिए उसे कम मुश्किल से कूदने की आवश्यकता होती है।
  • बॉक्स को अपनी लंबाई के साथ और उसके सामने लाइन में आना। आपको सीधी रेखा में आना बॉक्स की लंबाई नीचे ले जाने के लिए अपनी स्थापना की गति का उपयोग करता है, जो शुरुआती लोगों के लिए बहुत आसान है
  • बॉक्स पर पहुंचने से पहले अपने आप को पुश करें और 90 डिग्री के लिए जमीन खोलें। संतुलन को अधिकतम करने के लिए आपको अपने पैरों के साथ बॉक्स पर केंद्रित होना चाहिए। अपने कंधों को अपने पैरों के साथ गठबंधन रखें, जिसका अर्थ है कि आपको अपने आंदोलन को मॉनिटर करने के लिए अपना सिर बदलना चाहिए।
  • अपने पैरों को अपने कंधे से दूर रखें और दृढ़तापूर्वक एक वजन के वितरण के साथ लगाए रखें बॉक्स पर नीचे पीसें। अपने पैरों को अलग रखते हुए, आप बॉक्स पर गुरुत्वाकर्षण के अपने केंद्र को वितरित करते हैं। आपके वजन को समान रूप से बांटकर, आप स्की को फंसने से रोकते हैं और आप गिरते हैं
  • बॉक्स से बाहर निकलने पर सीधा करें क्योंकि आपकी स्कीज आपके आंदोलन के लिए लंबवत रहेगी, आपको बॉक्स से उतरकर अपने आप को सीधा करना होगा। आपके सामने स्की के सामने उठाने से, आप बॉक्स के किनारे पर अपने बूट का उपयोग बॉक्स में से बाहर निकालने में मदद करने के लिए कर सकते हैं।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 3 नामक छवि

    Video: Winter Olympic Sports Using, I like ... | English Speaking Practice | ESL

    3
    एक बुनियादी 360 बनाओ के कूदने में सबसे आम चाल में से एक स्लोपस्टाइल एक 360 है, जहां आप लैंडिंग से पहले एक पूर्ण रोटेशन के लिए अपने शरीर को चालू करते हैं। बुनियादी 360 में एक बार जब आप इसे लटकते हैं तो इसके कई रूपांतर होते हैं।
  • जमीन पर 360 कर रहे हैं और बर्फ पर फिसलने का अभ्यास शुरू करें बर्फ पर एक 360 फिसलने का मतलब है कि जमीन से अलग स्की बिना आपके आगे की गति के लिए एक मोड़ जोड़ना। दोनों अभ्यास 360 कूद से ज्यादा आसान होते हैं और इन्हें रोटेशन की मात्रा के अनुसार प्रशिक्षित करने में मदद करते हैं, जो कि एक संपूर्ण 360 की आवश्यकता होगी। अपने कौशल को अपने कंधों और हथियारों को बदलने में शामिल करना चाहिए, साथ ही साथ अपने शरीर को सिर मुड़ने की दिशा में मार्गदर्शन करना।
  • बर्फ में लकीरें बड़ी छलांग लगाने से पहले 360 छलांग लगाने के लिए बहुत अच्छी जगह हैं। एक रिज बहुत कम ढलान प्रदान करती है, जिससे संभावित खतरे कम हो जाती हैं।
  • जब कोई वास्तविक 360 की कोशिश कर रहा, रिज करने के लिए जाने या अपने पैर की उंगलियों पर वजन के साथ चौड़ाई के अलावा कंधे, झुकना के साथ कूद और तट से पैर को प्रेरित करने के लिए अपने सिर, कंधे और हथियारों बदल जाते हैं। अपने सिर को पकड़ो और अपने कंधे पर ध्यान न दें जब तक कि आप अपने आगे के आंदोलन, डाउनहिल की दिशा में नहीं देख सकते। अपने पैरों को स्वाभाविक रूप से आपके सिर की दिशा में सीधे आगे बढ़ने में सहायता करने के लिए आप आगे बढ़ेंगे।
  • विधि 2

    मोगल में स्कीइंग प्रारंभ करें
    फ्रीस्टाइल स्की चरण 4 नामक छवि
    1
    कम मोगल, छोटे मुगल और व्यापक अवसाद के साथ अंतरिक्ष में शुरू करें। स्की मुगल में हिमपात के माइलों का एक ट्रैक होता है, जिसे मोगल कहा जाता है, जिसमें उन दोनों के बीच रिक्त स्थान के एक नेटवर्क होते हैं, जिन्हें अवसाद कहा जाता है। प्रतिस्पर्धी घटनाओं में, पाठ्यक्रम का समय समाप्त हो गया है, लेकिन गैर-प्रतिस्पर्धी मुगल स्कीयर रचनात्मक मार्गों को लेते हुए मज़ेदार हो सकते हैं और एक ट्रैक से समयबद्ध नहीं हो सकते। छोटे मुगल और व्यापक अवसाद के साथ शुरू करके, मुग़ल स्कीइंग के लिए अन्य मूलभूत अवधारणाओं का अभ्यास करके ट्रैक को नेविगेट करना और टीले के खिलाफ प्रभाव को अवशोषित करना आसान होगा।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 5 नामक छवि
    2
    माले को पार करने का अभ्यास उन्हें पार करने के लिए, आप पैरों पर सिर पर संतुलन की तरह, स्कीइंग मुगल के लिए महत्वपूर्ण तकनीक अभ्यास कर सकते हैं और एक ही ऊंचाई पर सिर रखते हुए टीले के प्रभाव को अवशोषित कर उन्हें इस ऊंचाई में अंतर करने के लिए अपने घुटनों का समायोजन ।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 6 नामक छवि
    3
    उन दोनों के बीच उदासीनता के बजाय टीले को बदलना एक टाइल को पार करते हुए और अगले अवसाद (मोल्स के बीच कम मुगल भाग) की दिशा में बदलते समय, आप अधिक तेज़ी से चालू करने के लिए टंकी के कोण का उपयोग कर सकते हैं
  • एक मुगल मार्ग पर आदर्श पथ में घाटियों के आसपास के मिश्रण (अवसाद के नीचे जाकर) और अगले अवसाद के लिए आपको बेहतर कोण प्राप्त करने के लिए पार करने का एक संयोजन होगा। दोनों कौशल को अलग से अभ्यास करें और फिर उन्हें एक साथ रख दें।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 7 नामक छवि
    4
    धीमा करने के लिए आने वाले ढेर के पीछे का उपयोग करें बड़े टीले और संकीर्ण रिक्त स्थान के साथ, आप गड्ढों, जो ढलान पहाड़ियों जहां आप और अधिक गति मिल पर कठिन है के माध्यम से अपना रास्ता रखने के लिए कठिन कटौती करने के लिए है। आने वाले ढलान के प्रारंभिक ढलान का उपयोग करते हुए, आप अगले अवसाद के लिए सबसे अच्छा कोण पर अपने आप को स्थिति निर्धारण करते समय सफलतापूर्वक गति कम कर सकते हैं।
  • अच्छे परिणाम के लिए, अवसाद की दिशा में बदलना शुरू करना, स्की के साथ एक व्यापक विमान बनाने के लिए धीरे-धीरे आपके सामने टोंस के पीछे आगे बढ़ने के लिए शुरू करें। ढलान के साथ मिलकर, यह आपकी गति को नियंत्रित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • इससे पहले कि आप एक महत्वपूर्ण मंदी महसूस करने से पहले टोंस पर अपनी छड़ी संयंत्र करें ऐसा करने से, आप संतुलन बनाए रखने के जब ब्रेक लगाना मदद, और इसके अलावा यह आप छड़ी है, जो आप और अधिक आसानी से अवसाद की ओर angled डाल करने के लिए मदद मिलेगी प्रेरित करने के लिए एक लीवर देता है।



  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 8 नामक छवि
    5
    अपने पहले दो या तीन ट्रैक नीचे की योजना है। बस नीचे ट्रैक शुरू मत करो इसके बजाय, इसका मूल्यांकन करें और अपनी पहली बार मुड़ें की योजना बनाएं। यह आपकी गति को ट्रैक के लिए निर्धारित करेगा और जब आप कम हो जाएंगे तो आप नियंत्रण बनाए रख सकते हैं।
  • आपकी शुरुआती योजना के बारे में आपका पारगमन भी ध्यान में रखना चाहिए। एक व्यापक मार्ग (एक जो बाएं से दाएं से चार या पांच मुगलों से पार करता है) आपके वंश को अधिक दूरी के माध्यम से फैलाता है और इसका अर्थ है कम गति। एक संकुचित मार्ग (केवल दो या तीन मोगल के माध्यम से) का अर्थ तेज़ वंश और उच्च गति है।
  • जैसा कि आप तय करते हैं कि कैसे एक टोंड या अवसाद से संपर्क करें, आवश्यक पैंतरेबाजी को अंजाम देना शुरू करें और अपनी टकटकी आगे बढ़ें। इस तरह, आप एक मानसिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं और अगले तने के दृष्टिकोण के लिए बेहतर निर्णय ले सकते हैं।
  • विधि 3

    स्की क्रॉस पर शुरू करें
    फ्रीस्टाइल स्की चरण 9 नामक छवि
    1
    आपको उच्च स्पीड पर आरामदायक स्कीइंग होना चाहिए। स्की क्रॉस (मोटोक्रॉस के बारे में सोच) एक समयबद्ध स्कीइंग घटना है जिसमें कई प्रतियोगियों एक ही समय में एक ट्रैक पर चलते हैं। बड़े छलांग के उपयोग और उच्च ढलानों पर घटता के कारण यह अभी भी एक फ्रीस्टाइल स्कीइंग घटना माना जाता है। क्योंकि स्की क्रॉस अनिवार्य रूप से एक दौड़ है, उच्च स्पीड पर अभ्यास स्कीइंग
    • इसे ज़्यादा मत करो या अपने खुद के आराम के स्तर से अधिक मत अपने सामान्य गति से एक आरामदायक ट्रैक पर समय निकालें और ट्रैक पर कई रनों के माध्यम से अपना समय सुधारने का प्रयास करें। स्पीड स्कीइंग को आराम और आत्मविश्वास के साथ करना है, और आप पर्याप्त अभ्यास के बिना इनमें से कोई भी विकसित नहीं करेंगे।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अभ्यास में छलांग लगाने में सर्वोत्तम रेखा लगाना जबकि फ्रीस्टाइल स्कीइंग की कई किस्मों को ट्रिक्स प्रदर्शन करने के लिए कूदता है, स्की क्रॉस में कुशलतापूर्वक छलांग के माध्यम से उड़ने और गति को बनाए रखने के साथ अधिक काम करना है। इसका मतलब हवा में कम रखना और आगे बढ़ने के बजाय आपको आगे बढ़ाना।
  • जैसे आप में एक स्की क्रॉस कूद में कूद मत करो Slopestyle। इसके बजाय, घुटनों के साथ छलांग के प्रभाव को दबाकर अवशोषित करें। अपने सिर को नीचे रखकर और घुटनों को झुकाव करके, आप कूदते किनारे से आगे बढ़ते समय अधिकतम गति को आगे बढ़ाते हैं, साथ ही हवा में कम से कम हवा प्रतिरोध प्राप्त करते हैं। अपने आप को सीधा करें जब आप कूदने के ऊपर से बाहर हो जाते हैं ताकि आप अधिकतम शेष राशि के साथ भूमि ले सकें।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 11 नामक छवि
    3
    उच्च ढलानों पर चलने का अभ्यास स्की क्रॉस ट्रैक नियमित रूप से उच्च ढलानों पर चलने की दिशा बदलते हैं। जब आप किसी उच्च गति से कहीं भी यात्रा कर रहे हैं, तो जिस कोण पर आप प्रवेश करते हैं वह परिणाम पर सबसे बड़ा प्रभाव पड़ता है। यदि आप एक रेखा के साथ थोड़ी सी शुरुआत करते हैं और आप अपने आप में विसर्जित करते हैं, तो आप एक मोड़ मोड़ त्रिज्या बनाते हैं, जिससे एक धीमी गति कम हो जाती है।
  • उच्च ढलानों पर कई मोड़ लगाने के लिए आधा पाइप बहुत अच्छे स्थान हैं। इसके बजाय आधा पाइप के किनारे से दूर पाने के लिए अपने आग्रह करता हूं का उपयोग कर के, बस अपने आप ट्यूब के किनारे ऊपर जाना और नीचे और आधा पाइप के माध्यम से दूसरे पक्ष के लिए अपना रास्ता लड़ने के लिए दीवार का उपयोग करता हैं।
  • फ्रीस्टाइल स्की चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य लोगों के साथ अभ्यास स्कीइंग चूंकि स्की क्रॉस इवेंट्स में हमेशा अन्य प्रतिभागियों को शामिल किया जाता है, इसलिए आपको समूह के रूप में आरामदायक स्कीइंग करना होगा। स्कीइंग के लिए वरीयता के बुनियादी नियम बदलते नहीं हैं, लेकिन उन्हें एक बहुत ही संकुचित जगह में अनुसरण करने के बाद अभ्यास और जागरूकता आती है।
  • सामान्य पटरियों पर अन्य स्कीयरों के स्थान का उल्लंघन करके इसे अभ्यास न करें। स्की क्रॉस क्लब और घटनाओं के लिए देखो, जहां आप स्की क्रॉस में रुचि रखने वाले अन्य लोगों को ढूंढ सकते हैं जिसके साथ आप इन तकनीकों का अभ्यास कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • फ्रीस्टाइल स्कीइंग को मूल बातें और स्कीइंग की मूल बातें की एक ठोस समझ की आवश्यकता है। शुरुआत करने वाले स्कीयर को फ्रीस्टाइल स्कीइंग के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए कई सालों से बिताने की उम्मीद करनी चाहिए।
    • व्यस्त वन क्षेत्रों में छोटे स्कीज आसान हैं।
    • यदि आप पीछे की तरफ चलने वाले किसी भी चाल को चलाने की योजना बनाते हैं, जैसे कि 180 के रूप में आपको दोगुना इत्तला दे दी स्की (दोनों मोर्चे और दोनों स्की के पीछे एक टिप के साथ) की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • फ़्रीस्टाइल स्कीइंग के इन कठिन और संभावित खतरनाक रूपों में हमेशा मुख्य चीज़ के रूप में सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।
    • अपनी सीमाएं जानें और धीरे-धीरे उन्हें अभ्यास के साथ विस्तारित करें। ढलानों पर आप जितना भी कर सकते हैं उससे अधिक कभी भी कवर न करें।
    • एक उपयुक्त हेलमेट सहित फ्रीस्टाइल स्कीइंग अभ्यास करते समय हमेशा उचित सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्की
    • कंस
    • हेलमेट
    • चश्मा
    • आश्रय
    • जूते
    • सामग्री
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com