ekterya.com

फ्रीस्टाइल को तैरने के लिए बच्चों को कैसे सिखाया जाए

क्या आपने कभी सोचा है कि बच्चों को पढ़ाने का आसान तरीका है कि कैसे कदम से फ्रीस्टाइल कदम तैरना है? एक बच्चे की फ्री स्टाइल तकनीकों को पढ़ाने में ज्ञान और नवाचार शामिल होता है जो उन्हें शैली के साथ शामिल करने में मदद करता है, ताकि वह एक ही समय में संभव हो सकें और मजेदार हो।

चरणों

Video: Easy Tips for swimming in Hindi

बच्चों को चरण 1 के लिए सिखाना फ्रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि
1
लात का अभ्यास करें अपने छात्रों को एक बोर्ड पर किक रखने का अभ्यास करना प्रारंभ करें जांचें कि बच्चों को कैसे सही तरीके से बोर्ड ले जाना चाहिए, जैसा कि नीचे वर्णित है:
  • तालिका के शीर्ष पर अंगूठे
  • टेबल के नीचे उंगलियां
  • सही हथियार तालिका पर समर्थित
  • पानी के पास ठोड़ी
  • बच्चे की छाती के सामने की मेज
  • Video: स्विमिंग के आश्चर्यजनक फायदे

    बच्चों को चरण 2 के लिए सिखाना फ्रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Easy Tips for Swimming ~ Ballay Beri (Hindi) (720p HD)

    उन्हें किक के बारे में मूल बातें पहले सिखाएं यदि आप किक तकनीक से शुरुआत करते हैं, तो बच्चों को उत्साहित मिलेगा क्योंकि यह आसान है। जबकि वे लात मार रहे हैं, यह वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए उपयोगी होगा: "तेजी से पैर," "लघु और तेज," "दृढ़ पैर", आदि, इसलिए उन्हें पता है कि वे क्या कर रहे हैं और इसे कैसे ठीक करें वैसे, इसका मतलब यह नहीं है कि पैर पूरी तरह से फर्म होना चाहिए लेकिन वह "दृढ़ पैर" यह एक अच्छा अवलोकन है जो उन शुरुआती लोगों की सेवा करेगा जो अपने पैरों को बहुत मोड़ लेते हैं। ध्यान रखना एक और मुद्दा यह है कि बच्चे अपने किक के साथ बहुत कुछ छपना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वे ऐसा कर सकते हैं। हालांकि शुरुआत में यह संतोषजनक है, लेकिन इससे बेहतर अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि वे खराब किक तकनीक विकसित कर सकते हैं।
  • छवि बच्चों को सिखाओ फ्रीस्टाइल को स्टेप 3
    3
    पीछे की किक का अभ्यास करें एक बच्चे को कैसे पढ़ा जाता है कि पीठ के साथ किक करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है "वापस किक की प्रगति"। इसका अर्थ है कि बस आगे बढ़ने के बजाय (ट्रंक और सिर के नीचे) आपको अपनी पीठ के साथ अभ्यास करना चाहिए (ट्रंक और सिर का सामना करना पड़ रहा है)। यदि बच्चों को इस तकनीक के साथ किक करने के लिए कौशल प्राप्त होते हैं, तो वे इसे फ्री स्टाइल लाइक के लिए लागू कर सकते हैं। इसके अलावा, कई बच्चे इस तकनीक को उपयोगी पाते हैं, मुख्यतः क्योंकि उनके पास पानी के नीचे उनका सिर नहीं है।
  • छवि बच्चों को सिखाओ फ्रीस्टाइल को चरण 4
    4
    अभ्यास अलग श्वास नियंत्रण अभ्यास। तैराक को आगे ले जाने वाले आंदोलन की सुगम गति को सुनिश्चित करने के लिए फ्रीस्टाइल में श्वास को नियंत्रित करने के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है। बच्चों के लिए, इन अभ्यासों में परिवर्तित किया जा सकता है "खेल"। कुछ उदाहरण देखें:
  • झूलते कूद मेंढक
  • आंदोलन के बिना बग़ल में श्वास।
  • जैसे वाक्यांश "अपने मुंह से हवा में साँस लें, अपने मुँह और नाक के माध्यम से इसे बाहर निकालें" वे अच्छी तरह से काम करते हैं



  • इमेज शीर्षक से सिखाओ फ्रीस्टाइल को बच्चों के चरण 5
    5
    साइड श्वास अभ्यास सिखाता है। उन्हें आगे बढ़ने और अभी भी खड़े होने के दौरान बग़ल में साँस लेने के लिए सीखें, और जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "पानी में कान, साँस, पानी में झटके, झटका"
  • बच्चों के लिए सिखाओ फ्रीस्टाइल को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पूरे और भागों में फ्रीस्टाइल का अभ्यास करें। जब आप बच्चों के साथ काम करते हैं, तो यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि पूरी गति को भी दिखाया गया कदमों में सब कुछ तोड़ दिया जाए। इसलिए, अलगाव में प्रत्येक आंदोलन को दिखाने के लिए भागों में शैली का अभ्यास करें सदैव बच्चों को बनाकर कक्षा समाप्त हो जाती है "कम से कम" सभी आंदोलनों को एक साथ करने का प्रयास करें आप जैसे वाक्यांशों का उपयोग कर सकते हैं "साँस, स्ट्रोक, स्ट्रोक"
  • बच्चों के लिए सिखाना फ्रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उदाहरण के साथ उन्हें सिखाओ इस मामले में उदाहरणों के साथ गलतियों को पढ़ाने और सही करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है "आंदोलनों"। इसका अर्थ है कि आपको बच्चों को बनाना चाहिए "अनुभव" आंदोलन जब आप अपने हथियार, अपने सिर की स्थिति, या एक निश्चित आंदोलन बनाने के लिए अपने पैर गाइड।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न अभ्यासों को ध्यान में रखें, जैसे कूदते मेंढक झूलते हुए, लाइन में लात मारना, वापस लात मारना, बिना आंदोलन के बिना साँस लेने आदि। वे बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपको प्राप्त करने योग्य चरणों में शैली को तोड़ने में मदद करते हैं और आपको प्रगति को ध्यान में रखते हुए, जो बच्चों को इसे प्राप्त करने में सक्षम महसूस करता है।
    • तैराकी करने के लिए शिक्षण की विभिन्न तकनीकों को ध्यान में रखें: वाक्यांशों, उदाहरणों की समीक्षा करें, हर किसी को समझना चाहिए, अभ्यास समय का लाभ लेने के लिए रणनीतियों अपनी कक्षाओं में इन तकनीकों का उपयोग करना मत भूलना

    चेतावनी

    • कभी भी किसी भी बच्चे को तैराकी की इस शैली को जानने के लिए मजबूर न करें जब तक वह एक सक्षम तैराक नहीं बनना चाहता हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com