ekterya.com

अपने बच्चे को तैरने के लिए कैसे सिखाना है

क्या आपके पास अपने घर में एक पूल है? क्या आपके बच्चे इसमें शामिल होने के लिए उत्सुक हैं? शायद यह आपके बच्चों को तैरने के लिए सिखाने का समय है। यदि आपको ऐसा लगता है, तो यह आलेख आपको उन्हें तैरने का तरीका सिखाने में मदद करेगा

चरणों

स्टेप चरण 1 के लिए आपका बच्चा सिखाना छवि शीर्षक
1
आपको स्विमिंग सूट (लड़कियों के लिए), या बच्चों के लिए स्विमिंग सूट, चश्मा आदि की आवश्यकता होगी।
  • स्टेप 2 में तैनाती करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    2
    अपने बच्चे के साथ खेल शुरू करने के लिए, उदाहरण के लिए: एलेवेटर का खेल जिसमें आप प्रवेश करते हैं और पूल में गीला होने के लिए पानी का इस्तेमाल करते हैं और पानी आपको डरा नहीं करता है, इससे पानी में अपना सिर लगाते समय आपको आत्मविश्वास में मदद मिलेगी।
  • Video: #aaosikheaj English padhna sikhe ll इंग्लिश कैसे सीखे इन हिंदी

    चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 3
    3
    इसे हाथ से ले जाओ और लगभग आधे दूर दूर हो जाओ। उसे पानी में अपने सिर डाल करने के लिए और अपने हाथ और पैर उठाने के लिए आमंत्रित करें ताकि वे पानी में फ्लोट कैसे करें।



  • स्टेप 4 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं छवि
    4

    Video: How to Swim Deep

    एक बार जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो इसे पूल के किनारे नीचे स्लाइड करें आपको कंधे और बाएं पैर पकड़ना पड़ता है, फिर इसे स्लाइड करें और धीरे-धीरे अपना दाहिना पैर बढ़ाएं ताकि आप तैराकी की अनुभूति महसूस कर सकें।
  • Video: How to Dive Head First into Water

    छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 5
    5
    जब आप इन सभी चरणों को प्राप्त करते हैं, तो उसे तैराकी के दौरान सांस लेने के लिए सिखाएं। उदाहरण के लिए: अपने सिर को किनारे पर ले जाकर और नाक के माध्यम से छिलके, जिससे आप फ्लोट करने में मदद करेंगे।
  • Video: अपने बच्चे को लिखना कैसे सिखाए I Teach how to Start writing to kids .

    युक्तियाँ

    • जब आप अपनी पीठ पर तैरते रहते हैं और आपके पैर थक जाते हैं, धीरे-धीरे अपना हाथ उठाएं जो आपके पैर फिर से फ़्लोट करने में मदद करेगा।
    • चश्मे के साथ तैरने से आपको यह पता चलता है कि आप पानी के नीचे कहाँ जा रहे हैं।

    चेतावनी

    • किसी वयस्क या किसी ऐसे व्यक्ति के बिना तैरना जो एक आपातकालीन या दुर्घटना के मामले में एक lifesaver या एक दोस्त के रूप में तैर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com