ekterya.com

सॉफ्टबॉल में पहले बेस कैसे खेलें

पहले बेस खेलने में दिलचस्पी है? क्या आप इस स्थिति में औसत बेसबॉल खिलाड़ी को हराकर कुछ सुझाव चाहते हैं? निम्न चरणों की समीक्षा करें:

चरणों

1
कई पहलुओं में, पहला आधार क्षेत्र के भीतर अन्य स्थितियों से भिन्न होता है। बड़ा अंतर यह है कि आप एक फील्ड प्लेयर पर निर्देशित लगभग हर हिट में शामिल हैं। आपका फ़ंक्शन उन गेंदों को पकड़ना है, जिन्हें सही ढंग से फेंक दिया जा सकता है या नहीं और आपको "पकड़ो" सामान्य दिखना पड़ता है। आप अन्य फील्ड खिलाड़ियों की तुलना में गेंद को कम समय में फेंक देंगे, लेकिन जब आप पिच की बारी है, तो यह हमेशा एक सरल खेल नहीं होगा और आपको सटीक होना होगा।
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 2 में पहला प्लेस प्लेसहोल्ड छवि
    2
    अपने आप को सही स्थिति में ढूंढकर शुरू करें याद रखें कि यदि कोई उथले गेंद दूसरे आधार, तीसरा आधार, फेंकने वाला या शॉर्ट स्टॉप पर फेंकती है, तो वे इसे तुरंत आपको फेंक देंगे बस एक साफ गेंद किसी अन्य व्यक्ति स्प्रिंट पहले आधार के लिए उदाहरण के लिए दाहिने पैर यदि आप छोड़ दिया और इस प्रकार हाथ को पकड़ मारा, और दस्ताने के साथ अपने हाथ की विपरीत दिशा में पैर में अपने आप को स्थिति (, आप "दाएँ हाथ के हैं "और बाईं के लिए इसके विपरीत) आधार के कोने पर विपरीत दिशा में। आधार की शुरुआत में अपना पैर न लगाएं या जब आप धावक पहुंच जाएंगे तो आप टूटे हुए टखने के साथ समाप्त हो जाएंगे।
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 3 में प्ले बेस प्लेस शीर्षक वाला इमेज

    Video: सॉफ्टबॉल अवलोकन: कैसे सॉफ्टबॉल में 1 बेस खेलने के लिए

    3
    जब आप पिच का इंतजार कर रहे हों, आधार से थोड़ी गहराई खेलते हैं, अगर यह दाएं हाथ के हिटर है और कुछ कदम पीछे हैं, यदि आप बाएं हाथ वाले हैं याद रखें कि आधार से बहुत दूर नहीं हो, जब तक आपको जल्दी से वहां जाना न पड़े। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो गलत लाइन के करीब खेलते रहें, क्योंकि लाइन पर आने वाली कोई भी चीज आपके लिए "रिवर्स" खेल होगी। इसके विपरीत, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आप थोड़े "लाइन से" खेल सकते हैं क्योंकि गेंदों ने लाइन को मारा और आप उन्हें पकड़ना आसान हो जाएगा, क्योंकि दस्ताने के साथ हाथ उनके करीब हो जाएगा।
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 4 में पहला प्लेस प्लेसहोल्ड छवि
    4
    खेला क्षेत्र के कुछ की रिहाई का इंतजार कर करते हैं, के रूप में उल्लेख किया है, जल्दी से आधार के लिए दृष्टिकोण, सुनिश्चित करें कि आप आधार तैयार तुम नहीं कर सकते हैं और esta.Esto पर अपना पैर जगह उस आधार को खोजने के लिए खेल से आपका ध्यान विचलित मतलब होगा ( आप इसे अपने पैर से महसूस करना चाहेंगे)। एक बार जब आप गेंद को पकड़ने की स्थिति में होते हैं, तो अपना दस्ताना बढ़ाएं और इसे जितनी दूर हो सके खोलें। यह खिलाड़ी को एक शानदार लक्ष्य और आश्वासन देगा कि आप गेंद को पकड़ लेंगे। खिलाड़ी तक पहुंचें, ताकि गेंद जितनी जल्दी हो सके अपने दस्ताने में हो, अगर एक और गेम है
  • धीमी पिच सॉफ्टबॉल चरण में प्ले फर्स्ट बेस नाम वाली छवि
    5
    खिलाड़ी फेंकता एक गेंद से पहले ही आप तक पहुँच जाता बाउंस करने के लिए जा रहा है, तो अपने आप धीरे-धीरे स्थिति रिसीवर के रूप में (आधार पर पैर रखते हुए), गेंद को रोकने के लिए और भी पकड़ने का ध्यान रखें। याद रखें कि समय पहले गेंद पकड़, हो जाएगा एक `` `बाहर` जब भी आप अपने हाथ या दस्ताने बल्लेबाज-धावक से पहले में गेंद है पहले आधार (, अपने सीने के खिलाफ गेंद के लिए ध्यान दें मतलब यह नहीं है पहुँचता है आपने पकड़ लिया है
  • स्लो पिच सॉफ्टलबॉल चरण 6 में प्ले बेस प्लेसह शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि कोई खिलाड़ी गेंद को आप से दूर फेंक देता है, तो आपको एक त्वरित निर्णय करना होगा। आपको लगता है कि आप खिंचाव और गेंद तक पहुँच सकते हैं, तो यह करते हैं, आधार और estirándote पर पैर रखते हुए, की गणना है कि यदि आप गिर जाते हैं, यह उचित है जब आप गेंद को पकड़ लिया और बाहर है है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आप गेंद तक पहुंच सकते हैं, आधार छोड़ सकते हैं और गेंद को पहले आधार पर जाने से रोक सकते हैं। तार्किक रूप से, यह आदर्श नहीं है, क्योंकि यह द्वितीय या तीसरे आधार पर चलने वाला धावक रखेगा।
  • धीमी पिच सॉफ्टबॉल के चरण 7 में पहला बेस प्लेस छवि
    7

    Video: हम रविवार, हम फिर से वापस हो जाएगा कि बहुत अच्छा बेसबॉल खेल खेलते हैं




    "पकड़े गए", पहले आधार की अच्छी सुरक्षा जमीन सेनानियों को एक कला बनाते हैं आम तौर पर, आपको पता चल जायेगा कि गेंद कब पकड़ी जानी चाहिए, खासकर यदि आप एक ही लोगों के साथ थोड़ी देर के लिए खेलते हैं और अपनी गेंद फेंकने वाली आदतों के लिए इस्तेमाल करते हैं। यदि एक गेंद आप पर फेंक दी जाती है लेकिन कम स्तर पर और यह आपके ऊपर पहुंचने से पहले उछाल या न हो, तो कलाई के साथ अपना दस्ताना रखें और फर्श के साथ दस्ताने फ्लश खोलें। अपने आप को बचाने के लिए ऊपर जाना सामान्य है, लेकिन आप जमीन पर पहुंचने के लिए प्रतिक्रिया करनी चाहिए। इस मामले में, अधिकतर लघु हिट आपके दस्ताने को उछाल देंगे। गेंद को पकड़ना कुछ ऐसा है जिसे आप अभ्यास के साथ सीखते हैं और पहले आधार पर खेलते हैं।
  • स्लो पिच सॉफ्टलबॉल चरण 8 में प्रथम बेस प्लेबैक छवि
    8
    यदि कोई गेंद जमीन को मारता है और आप की ओर जाती है और आधार पर कोई भी नहीं है, तो उसे पकड़ने के लिए प्राथमिकता के रूप में ले लो। हां, तो आपको प्रथम आधार पर धावक को हरा देना होगा, लेकिन पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास गेंद है एक बार आपके पास, पहले आधार पर सीधे चलाएं। गेंद को घिस में फेंक दें, अगर वह बेस को कवर कर रहा है और आपको लगता है कि आप इसे समय पर नहीं बनायेंगे।
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 9 में प्रथम बेस प्ले करने वाली छवि
    9
    यदि एक गेंद जमीन को मारता है और जमीन पर आप की ओर जाती है और बेस पर धावक होते हैं, तो आपको निम्न में ध्यान रखना होगा: ए) अगर अन्य ठिकानों पर एक मजबूरता खेलने है, तो आप वहां बहुत सी चीजों को फेंकना चाहते हैं या "अग्रणी धावक" निकालना चाहते हैं। बी) तुम सिर्फ `बहिष्कार` `प्राप्त करना चाहते हैं (या अगर वहाँ दो) और नहीं जोखिम लेने, पहले बाहर निकलना और फिर एक baserunner जो अन्य ठिकानों से दूर जाने के लिए की हिम्मत के बाद जाने के लिए तैयार हो जाओ है। सी) आपका हाथ कितना सही है
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 10 में पहला प्लेस प्लेसहोल्ड छवि
    10
    पहचान और आधार यह गेम तकनीक सबसे पहले बेस डिफेंडर खिलाड़ियों द्वारा उन्नत किया जाता है। जब आपके पास पहले से कम दो बहिष्कार और एक धावक है, तो दौड़ लाइन पर आधार पर भी खेलते हैं यदि एक उथले गेंद आप पर फेंक दी जाती है, तो इसे पकड़ो जब आप बेस की दिशा में रहने की कोशिश करते हैं। फिर, द्वितीय आधार के लिए आगे बढ़ने की कोशिश करने वाले धावक की पहचान करें और अंत में, पहले आधार पर पहुंचें। मदद के बिना एक डबल गेम!
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 11 में पहला प्लेस प्लेसहोल्डर छवि
    11
    पहचान और आधार ट्रिपल गेम यह पिछले एक जैसा मामला है, सिर्फ यही कि अब आपके पास पहले या दूसरे आधार में धावक हैं या बेस के पास कोई भी आउट नहीं है। एक बार जब आप पहचान और आधार को पूरा करते हैं, तो आप गेंद को तुरंत तीसरे आधार या लक्ष्य तक फेंक सकते हैं। यदि आप आगे बढ़ने वाले धावक से पहले गेंद को पकड़ते हैं, तो खिलाड़ी को पहचानना होगा। यदि आप इसे अभ्यास करते हैं और ले जाते हैं, तो आपका अपना ट्रिपल गेम होगा!
  • स्लो पिच सॉफ्टबॉल स्टेप 12 में प्रथम बेस प्ले करने वाली छवि
    12
    अन्य पदों पर वापस जाएं: पहले बेसमैन रक्षा खिलाड़ी के रूप में, लगभग सभी फ़ील्ड गेम आपको कमाते हैं हालांकि, आप बहुत कम ऑफ-फील्ड गेम में शामिल हैं। अगर एक गेंद मैदान से उतरती है और दूसरे आधार पर एक खेल हो सकता है, तीसरे आधार या बल्लेबाज का आधार, तो उस स्थिति में वापस जाने के लिए तैयार रहें, यदि कोई पिच याद नहीं हो। असल में, यह बेसबॉल या सॉफ्टबॉल है
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई खिलाड़ी एक भयानक शॉट बनाता है और रनर को सुरक्षित रखने की अनुमति देता है, तो तुरंत उसे बताएं कि इसके बारे में चिंता न करें। वह चाहता है कि आपके खिलाड़ियों को हर समय अपने शॉट्स पर विश्वास हो। यह वाक्यांशों जैसे जैसे काम करता है "इसके बारे में चिंता मत करो, मुझे उसे पकड़ना पड़ा।" एक अच्छा साथी इस की सराहना करेंगे
    • यदि दूसरे में एक धावक होता है और गेंद एसएस या 3 बी में आती है, तो यह धावक आपके लिए गेंद को खिलाड़ियों के हाथों को छोड़ने की प्रतीक्षा करता है। इस मामले में, आपको टैग के तहत एक अच्छा शॉट के साथ तीसरे में बाहर करने का अवसर हो सकता है ध्यान रखें कि यदि आपका शॉट जंगली है, तो इसका परिणाम एक रन में होगा, (जब तक कि आपके पास आउटसोर्स न हो जाए)।
    • हर बार जब आप उठाते हैं या खिंचाव करते हैं, तो आपका टेबल प्लेयर आपको अधिक से अधिक प्यार करेंगे। जब आप एक अच्छा खेल बनाते हैं तो बधाई वापस लौटें।
    • उन लोगों से बात करें जो आधार पर पहुंचें। सभी प्रथम आधार यह करते हैं और यह मजेदार है। एक बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप अन्य स्थितियों में ऊब जाएंगे, जहां कोई भी उससे बात करने के लिए नहीं है। यह भी अपने लीग के आसपास के अन्य खिलाड़ियों को पूरा करने का एक अच्छा तरीका है।

    चेतावनी

    • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, असली आधार के शीर्ष पर पैर के साथ पहले आधार को कवर नहीं करें या निश्चित रूप से पास प्राप्त करें। इसके बजाय, अपने पैर आधार के किनारे पर रखें, चाहे जमीन पर या किनारे पर आपके स्पाइक्स के साथ।
    • यदि आप अन्य खिलाड़ियों के साथ टकराकर नहीं चाहते हैं, जब आप किसी पॉप फ्लीप पर कब्जा करते हैं, तो चिल्लाना "गेंद" या "मेरे पास है!" और वे मुझे उसे पकड़ने के लिए जा रहे हैं
    • अपने पैर को बैग में रखने की गलती न करें जब यह स्पष्ट हो जाए कि गेंद खिलाड़ी से बच गई है। अगर बल्लेबाज पहले गोल करता है और आधार पर है, तो आप अपने रास्ते पर हैं और इसे रुकावट (या उसे गिरने के लिए) कहा जा सकता है। आपका सबसे अच्छा विकल्प बैग के अंदर लगभग 5 फीट चलाना है, (पिचर की ओर) उसे पास करना है। फिर उनके पीछे सह-झूठ और कटौती करने वाले आदमी को दौड़ने के पीछे खींचने और पहले उसे लेने का फैसला करता है।
    • लोगों की सोच के मुकाबले अक्सर पहले बेस पर टक्करें होती हैं एक खिलाड़ी द्वारा उच्च और बुरी तरह से फेंक दिया जाने वाला गेंद आपको आधार मार्ग की ओर पहुंचने और / या दुबला हो सकता है और इसलिए निकट धावक के रास्ते में। यदि ऐसा होता है, तो दुर्घटना के लिए तैयार हो जाओ और गेंद को पकड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • किसी भी पहले सुरक्षित आधार के लिए एक पहला आधार दस्ताना अनुशंसित उपकरण है। पहला आधार दस्ताने किसी भी अन्य दस्ताने की तुलना में बड़ा है और पहले आधार और रिसीवर के पदों में भी इस्तेमाल किया जाने वाला कानूनी है "धीरे-पिच" मनोरंजन सॉफ्टबॉल लीग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com