ekterya.com

फुटबॉल की गेंद को कैसे फेंकना

एक अच्छी तकनीक मास्टर अपने पास आगे जाना कर देगा एक फुटबॉल गेंद फेंकने के लिए, और अधिक सही गिरने और recepcionar करने के लिए आसान। और क्या और भी अधिक महत्वपूर्ण यह है कि आप कम जब शुरू करने में हमेशा की तरह चोटों पीड़ित की संभावना है। नीचे दिए गए चरणों से आपको अपना पास सुधारने में और "परिपूर्ण सर्पिल" करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बुनियादी पास तकनीक

छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 1
1
फेंकने से पहले खींचो। अपने पूरे शरीर को खींचने पर ध्यान दें, न सिर्फ आपके हथियार एक गेंद फुटबॉल फेंकने एक जटिल यांत्रिक प्रक्रिया है कि शक्तियों पेट, पैर और कंधे सहित कई मांसपेशी समूहों है। जब आप अपनी अंगूठी और छोटी उंगली को बीच में लेस फेंक देते हैं आपकी मध्य उँगली ऊपरी रस्सी के किनारे जाना चाहिए। उन क्षेत्रों के करीब ध्यान दें, क्योंकि इन मांसपेशियों को अपने शरीर को स्थिर करने और अपने रिलीज करने की शक्ति दे।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    फुटबॉल पकड़ो गेंद को पकड़ने का सबसे आम तरीका अंगूठी और छोटी सी उंगलियां सीवन पर और नीचे अंगूठे के साथ डालना है। सूचक उंगली सीवन पर होना चाहिए, जबकि अंगूठे और तर्जनी को "एल" बनाना चाहिए।
  • कई क्षेत्र मार्शल हम ऊपर बताए गए शब्दों की तुलना में अन्य रूपों को बनाने के लिए गेंद को पकड़ना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, डेनवर ब्रोंकोस क्वार्टरबैक पेएटन मैनिंग ने अपनी मध्यम उंगली सीम पर और साथ ही रिंग और पिंकी उंगलियां भी रखीं। प्रयोग तो आप देख सकते हैं कि आपके लिए कौन सी स्थिति सबसे अधिक आरामदायक है।
  • अपने हाथ की पूरी हथेली के साथ गेंद को न पकड़ें। इसे केवल अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ पकड़ो थोड़ा संपर्क होने पर कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन हाथ की हथेली और गेंद के बीच कुछ स्थान छोड़ने की कोशिश करें।
  • बहुत बल के साथ गेंद को पकड़ो मत। सुनिश्चित करें कि पकड़ फर्म है, लेकिन ढीली है, तो आप अपनी पकड़ को अधिक आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लांच की स्थिति में अपना शरीर रखो अपने लक्ष्य से 90 डिग्री खड़े हो जाओ यदि आप दाहिने हाथ से फेंक देते हैं, तो दाएं ओर बारी करें और इसके विपरीत यदि आप बाएं हाथ से फेंक देते हैं पैर को चालू करें जो आपके अक्ष (आपके फेंकने वाले हाथ के विपरीत) हो, ताकि यह सीधे आपके लक्ष्य पर दिखे। अपनी आँखें उद्देश्य पर रखें
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने कान के करीब गेंद को पकड़ो इससे पहले कि आप इसे फेंक दें, इसे अपने कान के पास रखें, इसे उस हाथ से स्थिर करें जिसे आप नहीं फेंकेंगे। इसलिए आप किसी भी समय जल्दी से लॉन्च करने के लिए तैयार हो सकते हैं, जो आपके पास एक डिफेंडर के पास पास करने के जोखिम को कम करेगा।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वापस झुक जाओ गेंद के गैर-फेंकने वाले हाथ को रिलीज करना अपने हाथों को फेंकने के पीछे झुकाएं, लेकिन अपने कान के पीछे बस रुको।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल चरण 6 नामक छवि
    6
    यह एक अर्धविराम आंदोलन बनाने की शुरूआत करता है। जल्दी से, जिस के साथ आप एक परिपत्र चाप में आगे लांच होगा हाथ ले जाएँ। गेंद को सर्कल के बीच में छोड़ दें आपके खाली हाथ को आपके गैर-प्रभावशाली कूल्हे और हथेली की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए, जो आपके शरीर से दूर है। गेंद को जारी करने से पहले इस आंदोलन का कई बार अभ्यास करें।
  • अपने रिहाई के लिए और अधिक गति बनाने के लिए अपने बाकी शरीर का उपयोग करें कूल्हे, पैर और कंधे एक पास में अधिक ताकत जोड़ सकते हैं अपने गैर-प्रभावशाली पैर (धुरी) के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और अपनी पीठ पर अपनी गैर-प्रबल कोहनी को स्थानांतरित करें। पास की दिशा में अपने कूल्हों और कंधे को घुमाएं
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ गेंद को छोड़ दें चूंकि गेंद आपके हाथ से दूर होती है, इसे आपकी उंगलियों से घुमाया जाना चाहिए। आपकी तर्जनी आपके शरीर का अंतिम भाग होगी जो गेंद को छू लेती है। इस तरह, यह वांछित "सर्पिल" प्रभाव बनाने में घुमाएगा
  • सही प्रक्षेपण करते समय आप महसूस करेंगे कि आप केवल अंगूठे, सूचकांक और मध्य उंगली का उपयोग करते हैं। हाथ की दूसरी दो उंगलियां गेंद को स्थिर कर देती हैं जबकि इसे फेंक दिया जाता है। आम तौर पर, वे गेंद को प्रभावित करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।
  • पास के अधिक प्रभाव के लिए, कूल्हे की ओर बढ़ते समय अपनी कलाई को झुकाएं।
  • छवि फेंकने वाला एक फुटबॉल चरण 8

    Video: यह है दुनिया के 5 गेंदबाज जो है यॉर्कर के बादशाह

    8
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास समर्पित और दृढ़ अभ्यास से आपकी सटीकता और दूरी में सुधार होगा। अभ्यास करते समय, अपनी स्थिति और पकड़ में छोटे परिवर्तन करके प्रयोग करें। जब आप अनिवार्यता में महारत हासिल करते हैं, तो ये परिवर्तन आपको अपनी तकनीक को परिष्कृत करने और आराम और परिणाम को अधिकतम करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    जय हो मैरी पास

    छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 9 शीर्षक
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि एक जय हो मैरी (जय हो मैरी) बनाने का प्रयास कब करना चाहिए। ये पास लंबे और उच्च जोखिम हैं। नाम की उत्पत्ति कैथोलिक विश्वविद्यालयों की फुटबॉल टीमों की वजह से है जो किसी भी हताश नाटक की कोशिश करने से पहले प्रार्थना करती है। आम तौर पर, जय हो मैरी गुजरता है जब केवल आक्रामक टीम को काफी गज की दूरी पर जीतने की ज़रूरत होती है (आमतौर पर जब थोड़ी देर बचा रहता है) जो परंपरागत नाटकों से नहीं जीता जा सकता। आप निम्न में स्थितियों में से एक को लॉन्च कर सकते हैं:
    • यदि आपके पास हाफटाइम के आखिरी प्ले के लिए गेंद है और आप अंतिम क्षेत्र से बहुत दूर हैं।
    • आप चौथे नीचे की एक लंबी खेलने (या चौथी बार) बनाने के लिए किया है और सिफारिश की नहीं है, तो एक बाज़ी (बाज़ी) (उदाहरण के लिए, यदि खेल अगले कब्जे के दौरान खत्म हो और आप के पीछे रहे हैं) ले लो।
    • यदि आपके पास खेल के अंतिम गेम के दौरान गेंद है और आप अपने स्कोर के साथ अतिरिक्त समय तक नहीं जा सकते हैं।
    • चेतावनी: लंबे पास जोखिम भरा है। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ क्वार्टरबैक के लिए भी बहुत लंबी दूरी से शूट करना मुश्किल है। इसके अलावा, चूंकि इस तरह के पास आमतौर पर उच्च चाप पर यात्रा करते हैं, इसलिए वे सुरक्षा के लिए अवरोध करना आसान होते हैं। दूसरी ओर, चूंकि रिसीवर को पास प्राप्त करने के लिए सही स्थिति में रहने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होती है, क्वार्टरबैक को अधिक समय हासिल करने के लिए एक बोरी (पकड़) का सामना करना पड़ सकता है। इस कारण से, जब आप इनमें से किसी एक पास को लॉन्च करते हैं, तो सावधान रहें।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 10 नामक छवि
    2
    खुद को पास की स्थिति में रखें अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठे की उंगलियों के साथ गेंद के पीछे पकड़ो, जिनके साथ आप गेंद सीम पर अधिक सहज महसूस करते हैं (अंगूठी की उंगली और छोटी उँगली सहित) अपने घुटनों को थोड़े झुकाव रखें लक्ष्य से 90 डिग्री खड़े हाथ से दूर हाथ से और उसके सामने सीधे पैर की ओर इशारा करते हुए।
  • जैसा कि आपको पास से फेंकने के लिए सामान्य से अधिक समय तक इंतजार करना होगा, विशेष रूप से लंबे समय तक स्नैप प्राप्त करने के बाद वापस जाएं, ताकि आप रासर्स (रक्षात्मक पंख) से बच सकें। यदि आप कास्टिंग कर रहे हैं, तो नीचे ढके हुए हैं, नीचे विधि 4 पढ़ें।
  • Video: BHALU NE KHELI FOOTBALL NCERT CLASS 2 LESSON 2 SEE QUESTION/ANS IN DESCRIPTION

    छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 11
    3
    गेंद को फेंकने से पहले, एक कदम वापस ले लें गेंद को कान के पास फेंकने के लिए तैयार स्थिति में रखें। समर्थन करते समय, आप उस स्थिति में होंगे जहां कास्टिंग के दौरान आपको आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया जाएगा, जो आपके फेंक को और अधिक गति देगा।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 12 नामक छवि
    4
    थोड़ा सा झुकाव जैसा कि आप गेंद को फेंकना शुरू करते हैं। एक ऊपरी आंदोलन बनाने के लिए अपने सिर के पीछे अपने हाथ लिफ्ट अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो, जबकि आप अपने पीछे के पैर को जमीन से धक्का देते हैं और आगे बढ़ना शुरू करते हैं।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 13 नामक छवि
    5
    अपने सिर पर एक उच्च, तेज चाप में गेंद फेंकें। गेंद को फेंकने के दौरान आगे बढ़ें। लॉन्च के दौरान अपने कूल्हों और कंधे को घुमाएं जब आप आगे बढ़ते रहें। पास करने के लिए आगे बढ़कर, घूर्णन और झुकाव करके, आप गेंद को अधिक गति दे देंगे, जिससे इसे आगे बढ़ेगा।
  • गेंद को अपनी उंगलियों कताई से बाहर चलो, जैसा कि हमने उपरोक्त विधि 1 में वर्णित किया था। जब तक आप स्वाभाविक रूप से बंद नहीं करते चलते रहें अब एकाग्रता न खोएं, अगर वे आपकी जय हो मरियम को रोकते हैं, तो आपको जो भी गेंद मिलती है उसे नीचे दस्तक देने की कोशिश करनी होगी!
  • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, गेंद को उच्च रूप से ढेर करने की कोशिश करें ताकि डिफेंडर के सिर से गुजरते हुए रिसीवर के हाथ पहुंच जाए। गेंद को एक उच्च चाप में जाने देने के लिए, फेंकने से पहले उसे एक अंश का एक अंश दें।
  • विधि 3
    बुलेट पास करें

    छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 14



    1
    आपको पता होना चाहिए कि बुलेट पास बनाने का प्रयास कब करना है ये पास लघु श्रेणी और उच्च गति हैं लक्ष्य जितना संभव हो उतना जल्दी संभव के रूप में एक कमान के रूप में संभव के रूप में यात्रा करने के लिए गेंद के लिए है। गोली गुजरता, तेजी से और कम दूरी चालों के दौरान जारी कर रहे हैं, क्योंकि वे तेजी से और रोकना मुश्किल हैं, और वे बहुत उपयोगी होते हैं जब गेंद रिसीवर तक पहुँचने के लिए एक बचाव के पास छलांग लगानी पड़े। ये पास उपयोगी होते हैं जब:
    • पहले गलती करने के लिए कई गजियां जीतें
    • गोल लाइन पर एक टचडाउन (जमीन पर छुआ) स्कोर करें
    • जल्दी से एक तेज और प्रबंधनीय धावक के लिए गेंद दे।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 15 नामक छवि
    2

    Video: Plastic ball making machine.mp4

    पास स्थिति में प्राप्त करें अपने सीवन पर फुटबॉल के पीछे पकड़ो ताकि आपको सहज महसूस हो। अपने रिसीवर से 90 डिग्री खड़े हो जाओ (फेंकने वाला हाथ उससे दूर होना चाहिए) आराम से खड़े रहो और आगे पैर आगे का लक्ष्य।
  • जितना भी आप जय हो मैरी पास के लिए उतना ही उतना ही पीछे से मत बनें उद्देश्य जितनी जल्दी हो सके पास को निष्पादित करने के लिए, तुरंत अपने रिसीवर की तलाश करें।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 16 नामक छवि
    3
    अपने हाथ की तरफ अपने सिर के पीछे लिफ्ट के रूप में आप के लिए जय हो मेरी तरह से अपना सिर के ऊपर उठा मत करो, क्योंकि अगर आप अपने सिर पर गेंद फेंकने के लिए, आप बहुत अधिक मिलता है। अपने घुटनों के साथ आराम से खड़े हो जाओ
  • छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 17
    4
    आगे बढ़ें जैसे आप फेंकना शुरू करते हैं अग्रिम बल प्रक्षेपण के लिए अधिक प्रोत्साहन खींचना उत्कृष्ट हो जाएगा, और आप समय या कमरे थोड़ा रुकें और फिर एक जय हो मेरी के मामले में अग्रिम करने के लिए नहीं होगा।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 18 नामक छवि
    5
    जल्दी से अपने हाथ आगे बढ़ो एक तंग और नियंत्रित धनुष बना बुलेट पास फेंकना एक पंच फेंकने की तरह है, यह एक ही समय में एक शक्तिशाली और छोटा आंदोलन है। यह लॉन्चिंग में बहुत अधिक ताकत लगाता है ताकि यह जितनी जल्दी संभव हो सके। गेंद को फेंक दें जिससे कि चाप को यथासंभव फ्लैट बना दिया जाए, यह सामान्य से एक दूसरे के बाद का एक अंश बन जाए, जिससे यह चापलूसी कर देता है।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 19 नामक छवि
    6
    सामान्य रूप से अपने कंधों और कूल्हों के साथ बाद के आंदोलन करें चूंकि एक बुलेट पास में किए गए आंदोलन अन्य पास के मुकाबले कड़ी और तेज होते हैं, आपको अपने शरीर को जितनी बार कभी भी घुमाएंगे नहीं। गेंद को एक सर्पिल में कताई अपनी उंगलियों से बाहर आओ।
  • विधि 4
    नीचे गिरा दिया जा रहा है जबकि फेंक

    थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 20 नामक छवि

    Video: All Sports Golf Battle 3 | Dude Perfect

    1
    अपने विकल्पों को जानें पाठ्यक्रम का सबसे अच्छा विकल्प उन स्थितियों से बचने के लिए है जहां आपको एक दूसरे के अंश में फैसला करना है या एक बोरी बनाना है। दुर्भाग्य से, कुछ बिंदु पर सभी फील्ड मार्शल ऐसी स्थिति में हैं यदि आप देखते हैं कि यह एक बोरी बनाने के लिए आसन्न है, गेंद फेंकने से आपके विकल्प में से एक होगा क्षेत्र की परिस्थितियों के आधार पर, आप निम्न कार्य भी कर सकते हैं:
    • गेंद के साथ भागो यदि आपके लाइनमेन ने एक उद्घाटन किया है, तो आपको किसी भी प्रकार के रेसर को चकमा देना चाहिए और कई गज की दूरी पर जीतने के लिए आगे बढ़ना होगा। यदि आपके पास उद्घाटन नहीं है, तो आपको मैदान के किनारे चलाना होगा। दोनों स्थितियों में, आपको अभी भी गिरा दिया जा सकता है ताकि आप गज की दूरी खो सकें, लेकिन आप अभी भी बहुत हानिकारक बोरी से बचेंगे।
    • एक पार्श्व करें यदि एक खुले और चौकस आक्रामक खिलाड़ी है (जो आमतौर पर पीछे की ओर चलाता है), आप जब भी आप के पीछे या आपके पक्ष में हो, तो आप गेंद को फेंक सकते हैं। यह पास "पार्श्व" कहा जाता है यदि एक तरफ आगे बढ़ना समाप्त होता है, तो यह आम तौर पर गैरकानूनी होता है और आपको दंड प्राप्त होगा।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 21 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र की स्थिति जानें मैदान पर अपनी स्थिति के आधार पर एक बोरी से बचने के लिए बहुत दूर गेंद फेंकना अवैध हो सकता है। एनएफएल में (राष्ट्रीय Footbal लीग, अमेरिकी फुटबॉल लीग), यदि आप गेंद फेंक जब तुम "जेब" (जेब) अपने हमलावरों द्वारा गठित अंदर हैं, तो आप एक दंड प्राप्त कर सकता है "जानबूझकर ग्राउंडिंग " हालांकि, यदि आप पॉकेट से बाहर हैं, तो आप गेंद को फेंक सकते हैं
  • उस प्रकार के दंड में 10 गज की हानि होती है, जो कई बोरे से भी बदतर है। इसलिए, यदि आप एक जेब में हैं, तो हम आपको गज की दूरी कम करने की सलाह देते हैं।
  • छवि फेंक एक फुटबॉल चरण 22
    3
    यदि वे आपको नीचे फाड़ने जा रहे हैं, तो जल्द ही प्रतिक्रिया दें एनएफएल के लिए, एक पास शुरू होता है जब यात्री अपने हाथ को आगे बढ़ाता है। तो जितनी तेजी से आप शुरू करते हैं, उतना अधिक संभावना है कि आप एक अपूर्ण पास करें, जो आपको गज की दूरी नहीं बनाते हैं
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 23 नामक छवि
    4
    शरीर के निचले हिस्से में घुसने की कोशिश करें। इससे पहले कि वे आपको नीचे दस्तक दे रहे हैं, लेकिन इससे पहले ही पैंतरेबाजी करना कठिन होगा, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि हमलावर आपको निचले हिस्से में दस्तक देगा। यदि आप अपने हथियारों के क्षेत्र पर हमला करते हैं, तो आप फेंक नहीं सकते, आप भी गड़गड़ाहट (ढीली गेंद) भुगतना पड़ सकता है।
  • अपनी बाहों को मुक्त रखो, लेकिन यदि आप नीचे दस्तक करने से पहले नहीं फेंक सकते, तो आप गिर जाने के बाद गेंद की रक्षा करें। इस तरह, आप कम नियंत्रण और हार जाने की संभावना कम होगी।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 24 नामक छवि
    5
    रिसीवर पर ध्यान केंद्रित करते हुए नीचे खटखटाया जा रहा है, गेंद उसे केवल अगर यह उपलब्ध है फेंक। आपकी किस्मत अच्छी है और किसी भी रिसीवर नहीं दिख रहा है, जबकि आप नीचे गिरा दिया हो, तो आप इतना है कि एक रक्षक के शरीर में यह ब्लॉक करने के लिए, लेकिन पकड़ नहीं है एक पास कर देंगे। यह जोखिम भरा है, लेकिन आपको एक अपूर्ण पास मिल जाएगा।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 25 नामक छवि
    6
    अधिक गति उत्पन्न करने के लिए अपने अधिकांश शरीर का उपयोग करें यह शरीर के कुछ हिस्सों के आधार पर अलग-अलग होंगे जहां आप नीचे गिराए जाते हैं। यदि आपका पैर मुफ़्त है, तो पास अग्रेषित करें - अगर आपके शरीर का ऊपरी भाग नि: शुल्क है, तो पास के दौरान कंधे को रोल करें।
  • थ्रो ए फ़ुटबॉल स्टेप 26 नामक छवि
    7
    सुरक्षा पर फेंकता है केवल एक चीज है भी बदतर एक बोरी होने एक अवरोधन है, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि गेंद आप और रिसीवर के बीच सभी गढ़ की पहुंच से बाहर है या नहीं। ऐसा करने के लिए, यदि आप सीधे लोहा नीचे दस्तक, आप हमलावर के शरीर पर फेंकने के लिए हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी ताकत और धीरज बढ़ाने के लिए, व्यायाम का एक प्रभावी शासन करें। पेट की ताकत, कंधे और पैर पर एक सामान्य दिनचर्या जोर ले अपने प्रदर्शन में सुधार होगा जब आपके समग्र फिटनेस में सुधार के अलावा में गुजरता बना रही है। के लिए हमारी विकी गाइड पढ़ें पेट की शक्ति हासिल करना.
    • कभी कंधे रोटेशन के प्रभाव को कम मत समझो कंधों को घूर्णन (पहले और बाद में फेंक) फेंक, इसकी गति और सटीक की ताकत को प्रभावित करता है।
    • खेल में अपने कौशल को शामिल करें फेंक यह एक आक्रामक रक्षा के दबाव में है, जब एक आदर्श पास और अधिक कठिन है। गढ़ के खिलाफ खेलने के लिए आप एक बोरी या अवरोधन के लिए अपने कौशल और अंतर्ज्ञान में सुधार के लिए उत्कृष्ट हो जाएगा बनाने को रोकने के लिए अपनी स्थिति को और तकनीक में मक्खी पर परिवर्तन करने की आवश्यकता होगी।
    • रिलीज करने की गतिविधियों और फाइनल फेंकने के लिए आंदोलन के रूप में महत्वपूर्ण है। वे वो हैं जो वोबली पास और एक बुलेट पास के बीच का अंतर बनाते हैं जो रिसीवर की छाती में सही हैं। लॉन्च करते समय, अपने कंधों को "फेंक" करने की भी कोशिश करें धड़ के साथ उन्हें घुमाएगी जिससे आपके फेंकता अधिक ताकत हो जाएंगे। अंतिम आंदोलन में, आपके हाथ को आपके विपरीत कूल्हे को छूना चाहिए।

    चेतावनी

    • बुरी आदतों से बचें जो हम आगे बताएंगे, क्योंकि वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं:
    • केवल एक पैर जमीन पर फेंको।
    • फेंक जब आप वापस दुबला
    • पूरे शरीर में फेंक दें (उदाहरण के लिए, जब आप दायीं ओर होते हैं तो बाईं तरफ फेंक दें)।
    • घुमाएगी और जल्दी से फेंक दें (उदाहरण के लिए, कुछ दिशाओं के सामने, 180 डिग्री की तेजी से बदलना और फेंक देना - यदि आप एक छोटी मोड़ बनाते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी)
  • अपने हाथ की हथेली के साथ गेंद फेंक मत। सर्पिल के बजाय, यह हवा से अंत तक अंत में स्पिन करेगा नियंत्रण से बाहर निकलता है जैसे कि वे बहुत कम सटीक हैं
  • कंधे की देखभाल करें जिसके साथ आप फेंकता है अत्यधिक मस्तिष्क के उपयोग के कारण फील्ड मार्शल के लिए चोट लगने के लिए यह बहुत आम है। इन चोटों में सभी चोटों का 14% तक और सबसे आम कलाई के क्षेत्र में होता है जो रोटेशन बनाता है। यदि आपके कंधे की पीड़ा है, तो फेंक देना बंद करो यदि दर्द बनी रहती है, तो खेल चिकित्सा में विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें।
  • अपने गैर-प्रभावी हाथ से फेंकने से बचें, जब तक आप एक बोरी बनाने और गेंद को फेंकने के लिए पूर्ण शॉर्ट पास बनाने के खतरे में पड़ जाते हैं अधिकांश रिसीवरों को गुब्बारे के विपरीत सर्पिल के लिए अनुकूलन करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com