ekterya.com

आतंक हमलों से निपटने के लिए

क्या आप निरंतर भय और आतंक हमलों से पीड़ित हैं? क्या आपको लगता है कि यह सब कुछ खत्म हो गया है? इसे पढ़ें और आप भविष्य में इन विचारों से बचने में सक्षम होंगे।

चरणों

चित्रा 1 चित्रा 1 चित्रा 1
1
समझे कि आतंक हमलों एक मानसिक स्थिति हैं एक आतंक हमले भयावह और असुविधाजनक अनुभव हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल खतरनाक नहीं है। आतंक हमलों मन की स्थिति एक बीमारी नहीं है। केवल कुछ मामलों में एक आतंक हमले एक अन्य प्रकार का लक्षण है।
  • Video: Bhalu ka aatank भालू का आतंक

    चित्रा 2 चित्रा 2
    2
    एहसास है कि आप अकेले नहीं हैं आतंक विकार कई अन्य लोगों द्वारा साझा एक चिंता विकार है
  • चित्रा 3 चित्रा 3 आतंक हमलों के साथ शीर्षक
    3
    समझ क्या आतंक है आतंक बहुत ज्यादा एड्रेनालाईन जब एक संभावित खतरनाक स्थिति भी कुछ है कि एक पिछले घटना एक घातक स्थिति में डालता है कि चालू होने के कारण हो सकता का सामना करना पड़ आपके शरीर के माध्यम से चल रहा है। आतंक हमलों शारीरिक हैं आतंक की भावनाएं बहुत डरावना हो सकती हैं, लेकिन ये भावनाएं आपके लिए एक चेतावनी हैं कि आपका शरीर आपको संभावित खतरे से लड़ने या भागने के लिए चेतावनी देता है। वे तंत्र हैं जो आपकी रक्षा के लिए विकसित हुए हैं, लेकिन अभी के लिए, इस सटीक पल में, कोई वास्तविक खतरा नहीं है। एक दूसरे के लिए अपनी आँखें बंद करें, एक गहरी सांस लें और अपने विचारों को तर्कसंगत बनाएं।
  • चित्रा 4 चित्रा 4
    4
    डॉक्टर के पास जाओ एक पेशेवर मनोचिकित्सक के पास जाने के लिए आवश्यक है हालांकि, कोई भी दवा लेने से पहले अपने विकल्पों पर विचार करें। दवाएं आत्महत्या की दर बढ़ा सकती हैं और वास्तव में समस्या को भी बदतर बना सकती हैं कभी-कभी लोग उच्च खुराक स्वयं के लिए लिखते हैं क्योंकि वे समस्या की बिगड़ती के बारे में शिकायत करते हैं, जब वास्तव में दवा उनकी समस्या का कारण है। यह नशे की लत भी हो सकता है, और दवाओं के बावजूद मस्तिष्क की अपनी भावनाओं को उत्पन्न करने की क्षमता को स्थायी रूप से बदल सकता है।
  • Video: anti tererest force gurugram ,एंटी टेररिस्ट फोर्स का किया जाएगा गठन

    चित्रा का चित्र जिसमें आतंक हमलों के साथ सहल चरण 5
    5
    जिन लोगों के करीब हैं, उन्हें पता चलें कि आपको यह समस्या है। यदि आपको कोई कारण दिए बिना अजीब तरह से कार्य करते हैं तो आप चिढ़ नहीं सकते। जिन लोगों को आतंक हमलों की ज़रूरत नहीं होती है वे कभी-कभी कठिनाई को समझते हैं कि वे क्या हैं, जो आपके बारे में ध्यान रखते हैं वे आपकी समस्या से अधिक आसानी से निपटने में सक्षम होंगे यदि उन्हें पता है कि आपको कैसा महसूस होता है। आपकी स्थिति को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से समझाने की कोशिश करें, और यदि आवश्यक हो, तो इंटरनेट पर जाएं और आतंक हमलों के बारे में कुछ जानकारी प्रिंट करें ताकि वे पढ़ सकें। आपको प्राप्त होने वाले समर्थन के बारे में आपको आश्चर्य होगा।
  • चित्र के साथ आतंक हमलों के साथ संघर्ष चरण 6
    6
    आतंक की उन स्थितियों को होने से रोकने की कोशिश मत करो से बचें केवल है "को मजबूत" आपके आतंक और अधिक आतंक से बचने वाली स्थिति उत्पन्न होगी। जब हमले आते हैं, तो अपनी भावनाओं से लड़ने की कोशिश मत करो। इसके विपरीत, आतंक की सतह की भावनाओं को दो, और यदि वे छोड़ दिया जाए तो वे शीघ्र ही पास हो जाएंगे इन मुश्किल परिस्थितियों में आपके श्वास पर ध्यान केंद्रित करें



  • चित्र जिसमें आतंक हमलों के साथ संघर्ष का शीर्षक चरण 7
    7
    अपने श्वास को धीमा करने के लिए जितना संभव हो सके उतना प्रयास करें यह आपको मस्तिष्क तक पहुंचने के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त करने में भी सहायता करेगा। नतीजतन, यह चिंता या आतंक हमले में तेजी से गायब होने में मदद करेगा।
  • छवि के साथ आतंक हमलों के साथ संघर्ष चरण 8
    8
    आपको अपने जीवन में व्यायाम की दैनिक दिनचर्या शामिल करने के लिए एक प्रयास करना चाहिए। आपके समग्र स्वास्थ्य में मदद करने के अलावा, आप आतंक हमलों से निपटने में सक्षम होंगे।
  • चित्रा का चित्र जिसमें आतंक हमलों के साथ काढ़ा चरण 9
    9
    अपनी जीवन शैली में सामान्य रूप से गंभीर रूप से देखें नियमित व्यायाम के अतिरिक्त, आहार पर विचार करना जरूरी है: क्या आप बहुत अधिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ (जंक फूड) खाते हैं? क्या आपके आहार में सब्जियों और फाइबर की आवश्यक मात्रा शामिल है?
  • छवि को आतंक आतंक हमलों के चरण 10
    10
    आराम करें। हम में से ज्यादातर को विश्राम महसूस करने के लिए 7-8 घंटे की नींद की जरूरत है यह हमें दैनिक जीवन के तनाव के लिए बेहतर बनायेगा।
  • छवि को आतंक आतंक हमलों के चरण 11
    11
    प्रिस्क्रिप्शन दवाएं: इस तरह के ट्राइसाइक्लिक एंटीडिप्रेसेन्ट्स, बीटा ब्लॉकर्स, बेंज़ोडायज़ेपींस, monoamine oxidase अवरोध करनेवाला (MAOI) और चयनात्मक रिअपटेक इनहिबिटर्स (SSRIs) के रूप में पर्चे दवाओं, काफी भयाक्रांत हमले के प्रकरणों की संभावना को कम कर सकते हैं। यह देखने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें कि इनमें से कोई दवाएं आपके लिए सही हो सकती हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति को सहायता प्राप्त करने की सलाह दें। सभी उम्र के लोगों में बहुत भयभीत लोग हैं, इसलिए उन्हें अपनी कहानी बताएं। वास्तव में आप बातें करने और अनुभव साझा करने से वास्तव में दूसरों की मदद कर सकते हैं।
    • छूट। विश्राम एक आतंक हमले के साथ एक मरीज के लिए अद्भुत काम कर सकते हैं अपने साथ समय बिताए और इस समय अपने बारे में सोचना और किसी और में कोई वसूली में तेजी ला सकता है और आपको अधिक बीमारियों से बचा सकता है। सबसे खराब स्थितियों के बारे में सोचना सीखना यह समझना हमेशा अच्छा होता है कि आपके वर्तमान हालात खराब हैं और यह समय है कि परिप्रेक्ष्य में बातें करें और याद रखें कि यह केवल क्षणिक है, यह बहुत मददगार हो सकता है।
    • जब एक आतंक हमले शुरू होता है, चलना शुरू करते हैं। सफाई आप कर सकते हैं सबसे अच्छी गतिविधियों में से एक है - यह आपको कुछ पूरा करने के लिए संतुष्टि की भावना देगी, तुरंत स्थिति पर नियंत्रण की भावना और आप एड्रेनालाईन का भी उपयोग करेंगे
    • आपके सिस्टम में उभर रहा है की प्रतिक्रिया "लड़ाई या उड़ान" जब आप नीचे बैठकर गुदगुदी महसूस करते हैं, तब भी आप अपनी मांसपेशियों में बहुत सारे विषाक्त पदार्थों को छोड़ सकते हैं जिससे ऐंठन और शारीरिक दर्द हो सकता है। एक तात्कालिक शारीरिक गतिविधि आपको शारीरिक काम में आतंक हमले की ऊर्जा का उपयोग करके तेजी से पुनर्प्राप्त कर देगी। कुछ आयोजन करना शारीरिक रूप से कुछ को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए जोड़ा मनोवैज्ञानिक आवेग प्रदान करता है। तो यह कोठरी और अन्य प्रकार की गहरी सफाई को साफ करने का एक अच्छा समय है।
    • जिन लक्षणों का आप अनुभव करेंगे वे आपको यह सोच सकते हैं कि आपको दिल का दौरा पड़ रहा है। यह समझ में आता है कि रोगी अस्पताल में समाप्त हो सकते हैं। हालांकि, जब आपको सीने में दर्द जैसे लक्षण आ रहे हैं, तो चिकित्सा जांच करना हमेशा बेहतर होता है।

    चेतावनी

    • आपकी समस्या से निपटने में मदद करने के लिए शराब या नशीली दवाओं का सहारा न करें। यह केवल आपके उपचार में बाधा देगा और आपको अधिक समस्याएं पैदा करेगा। स्वीकृति, पेशेवर सहायता और जानकारी अधिक उत्पादक है।
    • कैफीन से बचें इससे चिंता बढ़ सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com