ekterya.com

कैसे एक बंदूक के साथ सटीक प्राप्त करने के लिए

यद्यपि शीर्षक बेतुका पड़ सकता है, यह वास्तव में संभव है कि एक बंदूक का उपयोग करते हुए लंबी दूरी पर महान परिशुद्धता के साथ शूट किया जा सके। यह धैर्य लेता है, कुछ प्रतिभा, कौशल और कई अभ्यास। यह लेख आपको शुरुआती अंक देगा ताकि आप 9 0 मीटर, 180 मीटर और थोड़ी अधिक दूरी की दूरी पर बेहतर शूटिंग कर सकें। याद रखें (विशेषकर यदि यह हैंडगंस है) कि आप ट्रिगर को ट्रिगर करने के लिए जिस समय लेते हैं और आप इन अभ्यासों में शामिल धैर्य के आधार पर अपनी उपलब्धियों को माप सकते हैं।

चरणों

एक पिस्तौल चरण 1 के साथ एक मार्कसैन (निशाना) के साथ शीर्षक वाली छवि
1
एक अच्छी बंदूक चुनें जबकि सभी बंदूकें आसानी से आयोजित की जा सकती हैं, आपके हथियार के प्रकार आपके लक्ष्य को सुधारने में आपकी सफलता को सीमित कर सकते हैं। पिस्टल प्राप्त करने के समय का सबसे महत्वपूर्ण मानदंड रिमोट शॉट की सटीकता है। इसमें व्यक्तिगत सुरक्षा, स्थायित्व या हथियार की कीमत जैसे अन्य मानदंड शामिल नहीं हैं। हालांकि, ये विशिष्ट दिशानिर्देश नहीं हैं, क्योंकि अपवाद हैं - कोई भी बंदूक जो आपको सहज महसूस करती है वह एक अच्छा विकल्प है।
  • छोटी बंदूकों की तुलना में लंबी बंदूकें अधिक सटीक हैं
  • लंबी बंदूकें उन हाथों को बेहतर बनाती हैं जो उन्हें काटती हैं।
  • लंबी बैरल बड़ी गति से निकलती है और इसलिए गोली की अनुकूल प्रक्षेपवक्र में है।
  • उच्च गति वाली हल्की बुलेट्स आम शूटिंग रेंज (40 मीटर से अधिक) में अधिक सटीक हैं।
  • भारी गोलियां लंबी दूरी (9 0 मीटर से अधिक) पर अधिक सटीक हैं।
  • निश्चित कैलिबर की बुलेट सस्ता हैं, जिसका अर्थ है कि आप अधिक अभ्यास कर सकते हैं।
  • छोटे कैलीबर्स शूटिंग के समय कम हटना सुनिश्चित करते हैं, जो बेहतर शूटिंग के समय और अधिक से अधिक आराम में अनुवाद करता है।
  • अर्धसैनिक पिस्तौल के मामले में डबल एक्शन पिस्तौल (डीएओ) डबल / एकल एक्शन (डीए / एसए) या एकल एक्शन पिस्तौल (एसए) से कम सटीक हैं।
  • आमतौर पर उपयोगकर्ता की सीमाओं के कारण फायरिंग के दौरान एक महंगी हथियार का मतलब सटीक नहीं होता है
  • आपकी बंदूक आपसे ज्यादा सटीक है
  • एक पिस्तौल चरण 2 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    इसका मतलब यह है कि पिछले बातों को ध्यान में रखते हुए, लंबी बंदूकों के साथ दोहरी कार्रवाई की पिस्तौल सबसे अच्छी होगी इन प्रकार के पिस्तौल के कुछ उदाहरण एच.के. यूएसपी एलिट, 14-इंच डेजर्ट ईगल या हम्मेरली हैं, जिनमें अन्य गुणवत्ता वाले पिस्तौल हैं। ये सस्ते पिस्तौल नहीं हैं, लेकिन वे काफी सटीक हैं और उनके कार्य को सही ढंग से पूरा करेंगे।
  • एक पिस्तौल चरण 3 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) के साथ शीर्षक वाली छवि
    3
    यद्यपि शूटिंग का अभ्यास करने के लिए सार्वजनिक प्रशिक्षण स्थान बहुत ही सामान्य स्थान हैं, लेकिन आपकी लंबी दूरी में सुधार करने के लिए सबसे अच्छा परिदृश्य होना जरूरी नहीं है। एक दोस्त के पास जो बहुत सारी जमीन का मालिक है और एक सुरक्षित स्थान आमतौर पर पर्याप्त है इससे आप अपने स्वयं के शूटिंग लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं और किसी भी दूरी और आकार के अनुकूल हो सकते हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 4 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास से पहले खिंचाव यह वास्तव में अजीब लगता है, लेकिन यह आपकी मांसपेशियों को हल्का कर देगा और आपको शरीर और हाथों को पकड़ने के लिए अधिक दृढ़ता देगा।
  • एक पिस्तौल चरण 5 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) के साथ छवि का शीर्षक
    5
    वार्मिंग शॉट्स (लगभग 12 मीटर) करें उस जगह को देखो जो आप स्थित हैं। यदि आप इस दूरी पर कई शॉट बनाने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो धीरे-धीरे अभ्यास करें और धैर्य रखें जब तक कि आपका लक्ष्य आपके लक्ष्य पर न हो। एक बार जब आप खोजते हैं कि आपकी दृष्टि किस स्थान पर है, तो आप कहां गोली मारते हैं (सबसे अच्छे मामले में बुलेट को आपकी आँखों की ऊंचाई पर या थोड़ी अधिक ऊंचाई पर फंसना चाहिए) एक पेशेवर बंदूकधारक आपको सही मदद कर सकता है आपका उद्देश्य), आप अभ्यास जारी रख सकते हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 6 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें
    6
    जब आप दूर के लक्ष्यों पर शूटिंग शुरू करते हैं, तो धीरे धीरे दूर जाना बेहतर होता है। शुरू करने के लिए एक अच्छी दूरी 20 मीटर है भले ही बहुत से लोगों को इस दूरी पर इस्तेमाल नहीं किया गया हो, अगर आप दूरी से शूटिंग में अच्छा होना चाहते हैं, तो आपको इस तरह की दूरी से अभ्यास करना चाहिए। जब आप शुरू करते हैं, तो आप एक उद्देश्य को किसी व्यक्ति के आकार को प्रभावित नहीं कर सकते, लेकिन समय के साथ, आप उस दूरी पर स्थित 90% लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 7 के साथ एक मार्कसैन (स्नाइप) बनें वाला छवि
    7
    आपकी स्थिति यथासंभव आरामदायक होनी चाहिए। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने बाएं पैर आगे और दाएं पीछे, कंधे की ऊंचाई पर और तिरछे स्थान पर रखना बेहतर होगा। अपना दाहिना हाथ आगे बढ़ाएं जैसे कि आप लक्ष्य को स्पर्श करने की कोशिश कर रहे थे, अपनी कोहनी और उंगली दबाएं जिससे आप ट्रिगर खींच लेंगे। आपकी बाईं ओर 120 डिग्री का एक कोण होना चाहिए आपके दाहिने हाथ ने हथियार के ऊर्ध्वाधर कोण और बायीं ओर क्षैतिज स्थिति को नियंत्रित किया। आपकी बाईं कोहनी सीधे जमीन की ओर इंगित करनी चाहिए
  • खींचते हुए: आपको जमीन पर चढ़ने का अभ्यास करने की आवश्यकता है आपकी आसन इस प्रकार होनी चाहिए: अपने पूरे शरीर को अपने पेट में समर्थन दें, फिर धीरे से उस पक्ष की ओर फिर जाएं जिससे आप आग खोलेंगे अपने समर्थन घुटने और अपनी कोहनी को जमीन पर रखें। आपको उस तरफ थोड़ा सा झुका जाना चाहिए, लेकिन हथियार आपके स्थान पर तय किए गए ध्यान के साथ जमीनी स्तर पर होना चाहिए। यह आपको स्वतंत्र रूप से साँस लेने और एक स्थिर फायरिंग प्लेटफार्म प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • स्क्वेट शॉट यह आसन आपको काफी स्थिर गोलीबारी मंच दे सकता है। जिस पर आप अपने शरीर के पीछे गोली मारो और एड़ी पर झुकेंगे, उस पर पैर रखें। पैर की घुटने फर्श पर होना चाहिए। फिर घुटने पर अपना समर्थन कोहनी आराम करो। यह तिपाई का पोस्ट्रा (पैर का समर्थन, टखने और घुटने) है, जो आपको आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। इस स्थिति में बहुत बार अभ्यास करें
  • एक पिस्तौल चरण 8 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का चित्र
    8



    बंदूक की दृष्टि से अपनी दाहिनी आंख को संरेखित करने के लिए अपने सिर को थोड़ा दाएं झुकाएं। दृष्टि को संतुलित करने के लिए आपको अपनी सही कलाई को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है लक्ष्य निर्धारित करने के लिए, बंदूक की दृष्टि लक्ष्य से जुड़ा होने तक (इस स्थिति में) चलें।
  • एक पिस्तौल चरण 9 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र
    9
    धीरे से श्वास लें, आराम करें और लक्ष्य पर अपनी जगह सेट करने का प्रयास करें। एक सटीक शॉट प्राप्त करने के लिए, लक्ष्य पर तय किए गए हथियार का लक्ष्य रखना बेहतर होता है, लेकिन लक्ष्य को या दोनों के बीच मध्यवर्ती बिंदु पर अधिक ध्यान देना। लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित न करें लेकिन अपने आप को देखो, अपने दिमाग को फोकस में लक्ष्य की एक संपूर्ण छवि बनाने के लिए मजबूर कर रहा है। उद्देश्य दूरी पर धुंधला होना चाहिए 99% समय लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अधिक प्रभावी है और लक्ष्य पर नहीं।
  • एक पिस्तौल चरण 10 के साथ एक मार्कसैन (निशानेबाज) बनें चित्र का चित्र
    10
    समय के साथ आप सीख लेंगे कि लक्ष्य के समय आपके श्वास और शांत रहने की क्षमता लक्ष्य पर आपकी आंखों को रखने के लिए आपकी पहली चुनौतियां होगी। यह केवल अभ्यास के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है शूटिंग से पहले आम तौर पर श्वास करें, फिर अपने फेफड़ों को छूने और आराम करने से पहले एक गहरी साँठ लें। विश्राम के इस पल के दौरान अपने शॉट्स को हथियार छोड़ना पड़ता है (मजबूर नहीं)।
  • एक पिस्तौल चरण 11 के साथ एक मार्कसमैन (निशानेबाज) के साथ शीर्षक वाली छवि
    11
    "उद्देश्य की दृश्य छवि" में पारंपरिक लोहे की जगहों में ट्रिपल लाइन (III) की उपस्थिति होनी चाहिए, जिसका फ्रंट भाग पूरी तरह से उसी के किनारों से तैयार होना चाहिए। ध्यान रखें कि इसका अर्थ एक ही समय में क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर स्थिति है। फिर, यह छवि उद्देश्य के नीचे स्थित होना चाहिए (ऐसा करने के लिए हस्तक्षेप न करें और इसे साइड करने के लिए नहीं) और अंत में, आपको ट्रिगर को सक्रिय करना होगा
  • एक पिस्तौल चरण 12 के साथ एक मार्कसैन (Snipe) बनें शीर्षक वाला चित्र
    12
    हथियार को "वैश्विक छवि" पर सही ढंग से लक्षित करने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए, यदि वह लक्ष्य से कम है यही कारण है कि कृत्रिम तकनीकी समायोजन (जैसे बाएं या ऊपर की ओर इशारा करते हुए) से बचने के लिए बेहतर है। ग्लोबल इमेज के साथ मजबूती से और पूरी तरह से गठित एक पिस्तौल की उम्मीद है जो सटीक प्रदान करेगा
  • एक पिस्तौल चरण 13 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) बनो चित्र
    13
    प्रत्येक प्रकार के गोला बारूद विभिन्न शॉट्स प्रदान करता है (कुछ अधिक या कम सटीक)। विभिन्न प्रकार के गोला-बारूद के साथ रिहर्सल करें और यह निर्धारित करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
  • एक पिस्तौल चरण 14 के साथ एक मार्कसमैन (निशाना) के साथ छवि का शीर्षक
    14
    नौसिखिए के निशानेबाजों को लक्ष्य पर गोली मारने के मध्य बिंदु पर गर्व होना पड़ता है, हालांकि उनके शॉट यहां और यहां बिखरे हुए हैं। यहां तक ​​कि यदि कुछ मुट्ठी में गोला-बारूद लक्ष्य को मारता है, तो कौशल कौशल की जगह भाग्य दिखाया जाएगा। एक ही बिंदु पर सभी गोला बारूद इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित करें - यह सबूत है कि आप एक अच्छा और सुसंगत शूटर बन रहे हैं।
  • एक पिस्तौल चरण 15 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) बनें चित्र

    Video: Ek ऐसा Apps जो देगा आपको हर सवाल का जवाब || (हिंदी_Hindi) ||Technical Rishi

    15
    एक बार जब आप सही दृष्टि से गठबंधन कर चुके हैं और आपने लक्ष्य पर अपनी जगह निर्धारित की है, तो धीरे-धीरे शॉट के बाद गोली मारकर अपनी इंडेक्स फिंगर के साथ ट्रिगर को धीरे से ट्रिगर करें। एक डबल / एकल एक्शन पिस्तौल के साथ, आपको पहले से ही हथौड़ा (अर्धसक्रिय मोड में) संचालित करना चाहिए था। हथियार के आधार पर, आपको 2 और 8 पाउंड के बीच दबाव डालना होगा। ट्रिगर हल्का, अधिक सटीक शॉट (हालांकि डबल-एक्शन पिस्तौल के पास ट्रिगर को दबाए जाने के लिए "नरम स्थान" है - इसे फायरिंग से ढूंढें और ट्रिगर को अपनी मूल स्थिति में वापस लेने के बिना - अपनी उंगली को धीरे-धीरे वापस ले जाएं जब तक ट्रिगर लग रहा है और तब फिर से गोली मारता है)।
  • एक पिस्तौल चरण 16 के साथ एक मार्कसमैन (स्नाइप) के साथ शीर्षक वाली छवि
    16
    नोटिस जहां बुलेट अंतराल समाप्त होता है (ऊपर, नीचे, दाएं, बाएं, आदि))। यह अभ्यास करेगी, लेकिन यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि क्या आपके शॉट्स विफल हो गए हैं क्योंकि दृष्टि खराब कैलिब्रेटेड है, अगर आप पसीना कर रहे हैं, अगर आपने सही समय की गणना नहीं की है या यदि आप शॉट की आशा करते हैं
  • यदि शॉट लक्ष्य के बाईं ओर समाप्त होता है (दाएं हाथ के शूटर के मामले में), तो इसका मतलब है कि वे संपूर्ण हथियार दबा रहे हैं और न केवल फायरिंग के दौरान ट्रिगर।
  • इसके विपरीत, यदि यह लक्ष्य (दाएं हाथ के शूटर में) के दायरे को समाप्त होता है, तो इसका मतलब है कि बहुत अधिक उंगलियों को ट्रिगर पर दबाया जाता है या वे दूसरे हाथ की सहायक उंगलियों के साथ कर रहे हैं
  • लगभग कभी भी शॉट्स बहुत ऊंचा नहीं होते हैं, लेकिन ऐसा होता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि शूटर को हटना की आशंका है
  • यदि इसके विपरीत यह लक्ष्य से कम होता है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि शूटर ट्रिगर को बहुत मुश्किल खींच रहा है (बंदूक ले रहा है और ट्रिगर और बहुत मुश्किल खींच रहा है), या क्योंकि वे पीछे हटने की आशा करते हैं और इसलिए हथियार नीचे झुका हुआ है फायरिंग से पहले
  • पुनरुत्थान की आशंका सबसे सामान्य कारणों में से एक है, आप सही तरीके से शूट नहीं कर सकते हैं। शूटर हथियार को पीछे हटने के लिए इंतजार कर रहा होगा, और फायरिंग से पहले, हथियार को ऊपर या नीचे करने के लिए अपनी कलाई को आगे बढ़ाएगा। इस त्रुटि की पहचान करने का एक बहुत ही सरल तरीका है कि आप जिस शूटर के साथ आराम कर रहे हैं उसे बंदूक दें। सुनिश्चित करें कि यह उतार दिया गया है, लेकिन उसे बताएं कि वह गोला बारूद है जैसे ही आप दृष्टि को संरेखित करें और ट्रिगर खींचने लगते हैं, तो आप बंदूक को आगे बढ़ाना बंद कर देंगे।
  • इस बुरी आदत को तोड़ने के लिए यहां कुछ तकनीकें हैं
  • सरलतम ट्रिगर के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करना है। अपने लक्ष्य को इंगित करें और दबाएं धीरे से ट्रिगर खींचें दबाव रखें और इसे यथासंभव धीरे-धीरे करो। हथियार को सक्रिय करने के लिए आप लगभग 10 सेकंड ले सकते हैं। इसका उद्देश्य "आश्चर्यजनक पल" होना है, यह है कि आपको नहीं पता कि बंदूक कैसे बची जाएगी और इसलिए आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। एक नरम ट्रिगर वाला एक हथियार जो इस तरह की स्थिति को रोकने में स्पष्ट विराम प्रदान करता है, क्योंकि आप यह अनुभव करने में कम सक्षम हैं कि जब ट्रिगर सक्रिय होता है तो हथियार आग जाएगा।
  • दूसरी तकनीक अनिवार्य रूप से पहले के समान है, सिवाय इसके कि इसे में हटना की आशा करना असंभव है। अपने लक्ष्य को इंगित करें और उस पर अपनी आंखों को यथासंभव बेहतरीन रखें। किसी मित्र ने अपनी उंगली को ट्रिगर पर रख दिया और इसे आपके लिए काम किया है (भले ही आप उनकी उंगली उनकी तरफ रखनी हों)। सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त धीरे से ट्रिगर खींचता है और वह अपने हाथ (विशेषकर अंगूठे) को बंदूक के पीछे से रखता है, जहां स्लाइडिंग प्रस्ताव उसे चोट पहुंचा सकते हैं यह एक अजीब तरीका है, लेकिन यह साबित करने के लिए काम करेगा कि ट्रिगरिंग हथियार चलाने में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है।
  • कई निशानेबाजों, यहां तक ​​कि सबसे अधिक अनुभवी, यह महसूस किए बिना ध्वनियां बनाते हैं पीछे हटने की आशंका के तथ्य खुद को हथियार के पीछे हटने की सच्ची आवाजाही के कारण सूक्ष्म आंदोलनों के रूप में प्रकट कर सकते हैं और इसलिए, निशानेबाज या पर्यवेक्षक द्वारा ध्यान नहीं दिया जा सकता है। आप इस के रूप में जाना जाता है एक डिवाइस का उपयोग कर उपाय कर सकते हैं स्नैप कैप. जैसा कि वेब लिंक बताते हैं, एक स्नैप कैप "सामान्य कारतूस के समान एक उपकरण है, लेकिन इसमें प्रोजेक्टाइल शामिल नहीं है, और इसका उपयोग गोलियों की आवश्यकता के बिना शॉट अनुकरण करने के लिए किया जाता है वे आम तौर पर एक सदमे अवशोषक वसंत में होते हैं जो शॉट के बल को अवशोषित करता है, जिससे आप अग्नि परीक्षण को सुरक्षित रूप से और अन्य घटकों की आवश्यकता के बिना कर सकते हैं। "
  • अपने दोस्त को आपके लिए बंदूक का पुनर्भुगतान करें, लेकिन आपको उसी कैलिबर की एक स्नैप कैप के साथ कारतूस पहिया को बदलना होगा (पिस्तौल में सिलेंडर में और रिवाल्वर में है)। एक बार जब आप आग खोलते हैं, तो आपको स्नैप कैप मिलेगा, लेकिन आप "ट्रिगर" को ट्रिगर करने वाले "तक" नहीं जानते होंगे उस बिंदु से, निम्नलिखित स्पष्ट होगा: यदि आप एक चट्टान के रूप में फर्म बने हैं, तो आप हथियार के पीछे हटने के चरण को पार कर चुके हैं। लेकिन अगर हथियार आपके हाथ में कूदता है जैसे कि आप सही कारतूस शूटिंग कर रहे थे, तो आपको अभी भी अभ्यास करना होगा। यह एक सरल और आर्थिक परीक्षा है, हालांकि यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है
  • Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com