ekterya.com

कार की सीट के साथ डेस्क की कुर्सी कैसे बनाएं

एक आरामदायक कुर्सी डेस्क और अच्छी गुणवत्ता कभी कभी अविश्वसनीय रूप से महंगा हो सकता है और सौंदर्यशास्त्र है कि काम के घंटों के दौरान आराम प्रदान करना चाहिए में अधिक सबसे महंगी देखभाल के भी कुछ। आप एक सीमित बजट है, तो, एक मेज कुर्सी एक कार की सीट और एक अतिरिक्त आधार कुंडा कुर्सी जरूरी होगा बनाने के लिए एक बहुत ही आरामदायक डेस्क कुर्सी पर मज़ा और परिणाम है। चूंकि उच्च सटीकता और ताकत की आवश्यकता नहीं है, यह धातु के काम में शुरुआती लोगों के लिए पहली वेल्डिंग परियोजना है। (ओ संयोजन बिंदुओं को सुदृढ़ करने के धातु वाशर के साथ कुंडा आधार प्रतिरोधी प्लाईवुड गोंद और शिकंजा के लिए वाहन सीट संलग्न कर सकते हैं। यह एक वैकल्पिक एक बड़ी मात्रा है कि है, लेकिन यह आसान है और संभवतः अधिक सुरक्षित है। आप इन क्षेत्रों को पेंट कर सकते हैं ताकि सब एक ही रंग हो।

चरणों

विधि 1
फ्रेम बनाओ

1
खंड में बाद में मिली औजार, उपकरण और सामग्रियों को इकट्ठा करें "आप की आवश्यकता होगी चीजें"।
  • 2
    देखें कि डेस्क की कुर्सी की सीट अपने बेस को कैसे जोड़ती है विशेष रूप से, बेस के केंद्र से कुर्सी की पिछली सतह के इंटीरियर तक की दूरी (उदाहरण के लिए, जहां कुर्सी में बैठकर किसी कॉकसीक्स को आराम मिलेगा) को मापें। चूंकि पीछे, धड़ और सीट का मध्य भाग सीट और पैरों के मोर्चे से अधिक भारी है, चूंकि यह सीट के पीछे शायद एक बेहतर संतुलन के लिए करीब होगा। उस नए फ्रेम को रखें जो आप करेंगे और इस कार की सीट इस अनुमानित दूरी को बनाए रखेंगे, जिससे संभावना है कि कुर्सी पीछे की तरफ टिप कर सकते हैं।
  • छवि 02 आधार_151 शीर्षक
    3
    मेज कुर्सी से गद्देदार भागों (सीट और पीठ) निकालें आम तौर पर, बोल्टों को बिना सवार या निकाला जाना चाहिए कभी-कभी बैक का समर्थन स्टील के एक स्वतंत्र टुकड़े के साथ तय किया जाएगा, थोड़ी देर बचाएगा और उन्हें हटाने के लिए समय बर्बाद करने के बजाय इन हिस्सों में कट जाएगा। एक पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार तरीके से गद्देदार हिस्सों को त्यागें
  • 4
    कार की सीट रेल से बोल्ट निकालें आमतौर पर चार बोल्ट को हटाने के लिए थोड़ा जटिल है। बोल्ट रखें, क्योंकि आपको बाद में उनकी आवश्यकता होगी।
  • 5
    छेद के बीच की दूरी को मापें जहां सीट रेल के लिए बोल्ट सामने से पीछे की तरफ जाते हैं। लगभग 20 मिमी (एक इंच से कम) इस माप में जोड़ें, फिर चिह्न स्टील स्क्वायर ट्यूबों में से दो लंबाई। प्रत्येक स्टील ट्यूब पर लिखें जो प्रत्येक लंबाई पर उपयोग किया जाएगा। यह इन लंबाई को कॉल करेगा "लंबाई ए"।
  • 6
    बोल्ट छेद के बीच की दूरी को मापें किनारे से इस माप को वर्ग स्टील ट्यूब के सबसे लंबे समय तक की चौड़ाई में घटाएं दो गुणा करके उदाहरण के लिए, यदि वर्ग ट्यूब 62 मिमी है, और दूरी 355 मिमी है, तो आपको निम्नलिखित कार्य करना चाहिए: 355 - 62 - 62 = 231 मिमी। स्क्वायर इस्पात ट्यूब में इनमें से दो लम्बाई चिह्नित करें। ये हो जाएगा "लंबाई बी"।
  • Video: एक डेस्क चेयर में एक पुराने साब सीट टर्निंग!

    7
    डेस्क कुर्सी पर निहत्थे वापस जाएं मोहर से स्टील शीट के पीछे की दूरी को मापें, जहां सीट का गढ़ वाला हिस्सा लंगर डाला गया था। इस दूरी को कागज के एक टुकड़े पर लिखें (आपको बाद में इसकी आवश्यकता होगी)। फिर, घटाना एक बार इस माप के लिए स्क्वायर ट्यूब के सबसे व्यापक पक्ष का आयाम। उदाहरण के लिए, यदि वे 195 मिमी हैं, और वर्ग ट्यूब का सबसे व्यापक पक्ष 62 मिमी है, तो आपको 133 मिमी मिलेगा। स्क्वायर ट्यूब में इनमें से दो लंबाई चिह्नित करें ये हो जाएगा "लंबाई सी"।
  • बैंसवाक्कूटटिंग_117 शीर्षक वाली छवि
    8
    जिस लंबाई को आप स्क्वायर ट्यूब पर चिह्नित करते हैं उसे काटें। ऐसा करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका बैंड देख रहा है यदि आप एक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप एक कोण की चक्की का उपयोग कर सकते हैं - वर्गों को काटने के लिए काटने की डिस्क का उपयोग करें, फिर वर्गों को खत्म करने के लिए पीस डिस्क का उपयोग करें। अगर आपके पास यह उपकरण नहीं है, एक फ़्रेम के साथ एक देखा का उपयोग करें जब आप समाप्त करते हैं तो आपके पास वर्ग धातु ट्यूब के छह छोटे खंड होंगे।
  • 9
    एक सपाट सतह पर वर्गों को रखें, व्यापक भाग के नीचे और उन्हें उचित स्थिति में रखें। ए लम्बाई पक्षों पर होनी चाहिए, जो आप से दूर की ओर इशारा करती है। लम्बाई बी को ए के बीच, उनके कोणों के साथ उचित कोण पर होना चाहिए आपके द्वारा इस खंड के चरण 5 में लिखा गया उपायों से दूर। अगर ट्यूबों पर जंग या रंग की एक बड़ी मात्रा होती है, तो देखें कि ए और बी की लम्बाई किसी तार ब्रश से (या कोण की चक्की के साथ, धीरे से) से मिलती है और जब तक धातु का खुलासा नहीं हो जाता तब तक उन्हें साफ कर लेते हैं।
  • छवि शीर्षक 06 testrun_486
    10
    सुनिश्चित करें कि अनुभाग सटीक के साथ स्थित हैं, एक बार वे स्थित हैं, उन्हें छोड़ दें। यह बेहतर है कि आप पहले अंक के लिए भुगतान करें और फिर "तुम कोशिश" डेस्क कुर्सी के आधार पर संरचना सुनिश्चित करने के लिए कि लेआउट सही है - यदि आप ध्यान दें कि यह सही स्थिति में नहीं है तो स्थान को पूर्ववत करना आसान है
  • 07 फ़्रेमयुक्त_735 शीर्षक वाली छवि
    11
    उपाय अपनी डेस्क कुर्सी के आधार शीट की चौड़ाई (उस चरण के विपरीत माप जिसे आपने चरण 5 में लिया था) और इसे नीचे लिखें। फ्रेम पर वापस जाएं और बी लंबाई के बीच सी लंबाई को सही कोण पर रखें। आप शायद ध्यान दें कि एक या कई खंड थोड़ा सा हैं और फिट नहीं हैं - यदि हां, तो उन्हें दबाएं या उन्हें फिर से कट कर दें। इन वर्गों के केंद्रों को दूर की दूरी के साथ दूर होना चाहिए जो आपने अभी मापा था। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप जिन सतहों में शामिल होंगे उन्हें साफ़ करें और फिर उन्हें सही जगह पर रख दें। इस तरह आपका फ्रेम तैयार हो जाएगा
  • छवि शीर्षक 08 वेल्डेडॉन_ 9 41

    Video: कैसे एक R32 निसान स्काईलाइन जीटी-आर सीट से किसी Office चेयर बनाने के लिए

    12
    एंटीक डेस्क कुर्सी आधार लो। इसे फ्रेम पर रखो। दो सतहों से जुड़ने वाले किसी भी रंग को साफ करें जो कि जुड़ जाएंगे। व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपकरण रखो, चूंकि आधार रंग के प्रज्वलन के लिए यह सामान्य है आपके पास हाथ में बुझाने की ज़रूरत होगी फ़्रेम को आधार मिलाएं।
  • 13



    अंत में, और वैकल्पिक रूप से, पॉलिश करने के लिए कोण की चक्की का उपयोग करें और वेल्ड्स को अच्छी तरह से पूरा करें। इसे ध्यान से करें
  • विधि 2
    आधार बनाओ

    आपके पास कुछ टुकड़े होनी चाहिए, जो नए फ्रेम के लिए कुर्सी को ठीक करना चाहिए। उस उद्देश्य के लिए, आधार इस्पात की कुछ चादरों के साथ बनाया जाएगा।

    1
    स्टील शीट पर तीन आयत चिह्नित करें वे लगभग 4 सेमी (1.5 इंच) चौड़े 5 से 8 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) लंबा होनी चाहिए।
  • 2
    प्रत्येक आयताकार के ऊपर एक बोल्ट छेद को चिह्नित करें ऐसा करने के लिए, उन बोल्टों की मोटाई को मापें जो सीट रेल को उनके स्थान पर तय करने के लिए इस्तेमाल किए गए थे (आपको उन्हें रखा जाना चाहिए)। सामान्य तौर पर, छेद का केंद्र 1.5 से बोल्ट की चौड़ाई के माप के बराबर किनारे से अनुमानित दूरी पर होना चाहिए।
  • 3
    इन छेदों को ड्रिल करें बोल्टों की तुलना में थोड़ी बड़ा बिट (लगभग 2 मिमी अधिक) का प्रयोग करें - यह आपको त्रुटि का एक मार्जिन देगा, अगर बाद में उन्हें एक निश्चित त्रुटि मिल जाएगी इसमें कुछ समय लगेगा
  • 11 cutout_432.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि 11 कटआउट_432 नामक
    4
    आयतों को काटें। निश्चित रूप से यह करने के लिए सबसे आसान तरीका है एक काटने डिस्क के साथ एक कोण ग्राइंडर के साथ सटीक है। बक्से, शांत करने के लिए (कट गर्म हो सकता है) की उम्मीद काटने के बाद, छेद संरेखित करने के लिए एक पिन का उपयोग करता है जहां बोल्ट सभी चार आयतों और फिर सभी संदंश दबाव के साथ रखती है में होगा। उन्हें पिलाने के लिए एक पीस डिस्क का उपयोग करें और सभी आयत समान आकार के हैं। आपको ऊपरी कोनों को अंडाकार के रूप में संभव बनाना चाहिए ताकि उन्हें अधिक स्थान दिया जा सके। याद रखें, उन्हें छोड़ने से पहले शांत बक्से लिए प्रतीक्षा करें और उन्हें हेरफेर।
  • 5
    फ्रेम में कुर्सियां ​​रखें उनको लम्बाई ए के कोनों पर रखा जाएगा, बोल्ट के छेद से बाहर का सामना करना पड़ता है, केंद्र के बाहर की ओर और बोल्ट के छेद के करीब समाप्त होने का सामना करना चाहिए। बोल्ट छेद, कार सीट के सामने और पीछे के बीच की दूरी को मापें और सुनिश्चित करें कि आयताकार अड्डों में बोल्ट के छेद समान दूरी के समान हैं। कुर्सियां ​​दूसरे दिशा में किनारों से कुछ मिलीमीटर डालनी चाहिए।
  • Video: बनाना एक कार चेयर का एक कंप्यूटर चेयर आउट (माज़दा RX-8)

    6
    ठिकानों को उनके स्थान पर मिलाएं रुको जब तक वे शांत हो जाओ
  • 7
    वैकल्पिक रूप से आप फ्रेम और काले रंग के साथ कुर्सियां ​​पेंट कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अंतिम बनाओ

    1
    बोल्ट के साथ फ्रेम में कार की सीट को ठीक करें यह आम तौर पर, पहले सामने और फिर वापस ठीक करने के लिए के बाद से सामने के लिए उपयोग अक्सर अधिक जटिल है बेहतर है। जब तक आपकी माप और स्थिति एकदम सही हैं (कभी नहीं कर रहे हैं), शायद लगता है कि अड्डों में बोल्ट छेद पूरी तरह से आत्म यदि ऐसा है तो की सीट में बोल्ट छेद, ड्रिल छेद एक साथ गठबंधन नहीं कर रहे हैं थोड़ा बड़ा वैकल्पिक रूप से, आप बोल्ट को एक निश्चित कोण पर बल दे सकते हैं ("इसे घुमा", किसी अन्य आधार पर उसी कुर्सी का पुन: उपयोग करना मुश्किल हो सकता है) या आप दूसरी तरफ एक अखरोट और वॉशर के साथ एक छोटे बोल्ट का उपयोग कर सकते हैं (यदि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं)।
  • 2
    कार की सीट को साफ करें और यही वह है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    रोल करने वाली स्वतंत्रता-9939.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अक्सर पुराने कार्यालय कुर्सियों इस मामले गद्देदार भाग की स्थिति में कोई फर्क नहीं है, क्योंकि एक तरफ रखना में desechadas- हैं। सेवा स्थानीय कचरा संपर्क करें ताकि आप अधिक कुंडा डेस्क कुर्सी आप को बचा लिया गया है लेटी información.Una मिलता है। सीट की स्थिति महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि आप इस भाग से छुटकारा पायेंगे: आपको केवल यांत्रिक आधार की आवश्यकता होगी। शायद आप इनमें से किसी एक को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि लोग अक्सर इन कुर्सियों को बिना कुटिल तरीके से त्याग देते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस हिस्से में सीट तय की गई है वह धातु का बना है। (अध्यक्ष के रूप में जाना जाता है क्योंकि एक कार की सीट बहुत बड़ा और भारी और अधिक इस पर अपने शरीर के वजन के वितरण बदलने की संभावना है, यह सबसे अच्छा है एक बड़े reclining कुर्सी की एक विस्तृत और बीहड़ ठेठ आधार का उपयोग करने के "प्रबंधकीय" या "कार्यकारी")। यह बेहतर है, लेकिन अपरिहार्य नहीं है, एक पांच पहिया कुर्सी बेस का उपयोग करने के लिए
  • एक फ्रंट कार सीट एक स्क्रैप यार्ड पर जाएं जहां आप आराम से कुछ पा सकते हैं और इतना नहीं पहना जाता है। आदर्श रूप से, आप स्पोर्ट्स कार में एक सीट पायेंगे क्योंकि वे बेहतर वजन का समर्थन करते हैं और बेहतर स्नातक कर सकते हैं - एक को चुनने से पहले सीटों की कोशिश करें इस उदाहरण में हमने वोक्सहॉल एस्ट्रा जीटीई की सीट का इस्तेमाल किया था, पहले टोयोटा सुपरा की सीटें भी अच्छे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सीट का संचालन पूरी तरह से मैनुअल है, यह देखते हुए कि कोई भी विद्युत घटक पूरी तरह से व्यर्थ नहीं होगा और कार से सीट निकालने के लिए इसे और अधिक जटिल बना सकता है।
  • सीट से जुड़ी समायोज्य armrests के साथ एक सीट के लिए देखो।
  • चमड़े के साथ एक असबाबवाला सीट साफ और स्वच्छ रखने के लिए आसान है, लेकिन कपड़े के साथ एक असबाबवाला सीट और अधिक आरामदायक है, क्योंकि यह अपनी जगह में रहना और आप आगे पर्ची, चमड़े की सीटें साथ के रूप में नहीं जाने में मदद करता है।
  • एक वेल्डर या दोस्त जो वेल्ड कैसे जानता है।
  • निम्न विकल्पों में से एक:
  • एक बैंड ने देखा यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप काटने की डिस्क (कम सटीक) के साथ एक कोण की चक्की का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कोण की चक्की - यह 115 मिमी (6 में से एक हो सकती है")। आपको एक कटाई डिस्क और एक पीस डिस्क दोनों की आवश्यकता होगी।
  • हे:
  • एक फ्रेम, एक फ़ाइल और, देखा बहुत धीरज
  • एक ड्रिल, धातु को ड्रिल करने के लिए कई बिट्स के साथ यह बेहतर है अगर आपके पास मल्टी-स्पीड ड्रिल है
  • स्क्वायर स्टील ट्यूब आपको लगभग 1.5 मीटर (5 फुट) की आवश्यकता होगी। 2.5 के उदाहरण वर्गों में इस्तेमाल किया गया" x 1" एक पुराने व्यावसायिक शेल्फ से
  • स्टील की एक छोटी शीट, लगभग 4 मिमी मोटी क्योंकि आपको इस सामग्री के केवल कुछ सेंटीमीटर की ज़रूरत होगी, आप इसे खरीदने के बिना इसे कहीं से प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक स्टील शासक या टेप माप, प्लस एक मार्कर
  • वैकल्पिक रूप से, धातु के लिए काली पेंट - हैमरैट ब्रांड पर नरम पेंट एक अच्छा विकल्प है।
  • ऐसे कुंजियों (सबसे अच्छा spanners या कुंजियों का सेट कर रहे हैं), screwdrivers, हथौड़ों, आदि के रूप में कुछ अन्य बुनियादी उपकरण
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है, निकाल लेता है थोड़ा कम धातु और बहुत ज्यादा नहीं। आपके पास कुछ धातु हटाने का विकल्प होता है, लेकिन आप कभी भी थोड़ी अधिक वृद्धि नहीं कर सकते।
    • यह बहुत संभावना है कि फ़्रेम के लिए प्रदान किया गया डिज़ाइन अनुदैर्ध्य और पार्श्व दोनों सुदृढीकरण के उपयोग को अतिशयोक्ति करता है। इसका उद्देश्य विशेष रूप से अनुभवहीन वेल्डरों को लाभाना है, क्योंकि इस मामले में एक (या कई) वेल्ड्स विफल होने के मामले में एक आशय होगा। यह कुर्सी का आधार विफल होने पर भी कार्य करता है। हालांकि, यदि आप इस प्रोजेक्ट को दो बार से अधिक करते हैं, तो संभवतः आप डिज़ाइन को संशोधित करने के तरीकों को खोज करेंगे।
    • कुछ वाणिज्यिक वाहन जैसे ट्रैक्टर और बसों में सीटें हैं जो पहले से ही प्लेटफॉर्म रखती हैं जो फ्लैट कुर्सियां ​​तय की जाती हैं। ये आम तौर पर लंबे समय तक और आराम से लिए इस्तेमाल किया जा करने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं और उनमें से केवल मौजूदा आधार पैनल तुलना में एक व्यापक स्तर के लिए संलग्न अधिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
    • इकाइयों (पैर और इंच) और मीट्रिक सिस्टम दोनों के एंग्लो-सैक्सन प्रणाली को संभालना सीखें। डिग्री और परिशुद्धता के आधार पर दोनों का उपयोग धातु के काम में किया जाता है। इस अनुच्छेद के अनुसार दोनों प्रणालियों का उपयोग, जहां वे उचित थे
    • जब आधार में छेद taladres, यह तेज और आसान हो सकता है अगर एक छोटा-सा के साथ पहली taladras और उसके बाद आवश्यक आकार के बिट के साथ जारी है।

    चेतावनी

    • वेल्डिंग या काटने के बाद, हमेशा इसे नियंत्रित करने से पहले धातु को ठंडा करने की प्रतीक्षा करें। ठंडा करने के लिए पानी का उपयोग न करें, यह इस्पात भंगुर बना सकता है।
    • पुराने कार्यालय कुर्सियों के पहियों की गणना करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं क्या आपने देखा है कि बहुत पुरानी कुर्सियों के चार पहिये हैं और नए के पास पांच या छः हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि दुबला, झुकाव और गिरना आसान है अगर कुर्सी पर केवल चार पहिये हैं यदि आप चार-पहिया कुर्सी बेस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप कुछ जोखिम चलाएंगे।
    • नवीनतम कार सीटों के साथ सावधान रहें कुछ में विस्फोटक आरोपों के साथ साइड एयरबैग हो सकते हैं। इन सीटों का उपयोग न करें
    • वेल्डिंग के दौरान हमेशा वेल्डर की हेलमेट का उपयोग करें या आप कोई वेल्डिंग देखते हैं, क्योंकि सीधे प्रकाश में देखते हुए बहुत दर्दनाक बुराई के रूप में जाना जाता है "बर्फ की आंखें"। यह रोग त्वचा को सनबर्न के बराबर है, लेकिन आंखों में। यदि आपको लगता है जैसे आपकी आँखें रेत से भरा है या किसी चीज के रूप में गंभीर हैं जैसे कि कांच टूट गया तो स्थायी क्षति हो सकती है। अनावृत्त शरीर के किसी भी भाग भी इस आशय पीड़ित हो सकता है, तो यह अपने आप को, साथ ही आंखें, हाथ, हाथ, गर्दन, आदि के रूप में की रक्षा के लिए सबसे अच्छा है
    • पीछे की ओर न गिरना सावधान रहें गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र, पीछे लिखा होता है जब आप वापस अधिक दुबला क्योंकि अपनी पीठ, सिर और धड़ पर अधिक भार। लगभग कोई भी कुर्सी फिसलने वाला समर्थन नहीं करता है जो इन आसनों के लिए क्षतिपूर्ति करता है। अधिकांश कार सीटों सबसे कार्यालय कुर्सियों की तुलना में अधिक झुका है, तो एक कार्यालय की कुर्सी के समर्थन काफी दूर तक विस्तार नहीं कर सकता है कुर्सी से संतुलन से बचने के लिए लेने और सिर को नुकसान पहुँचा सकते या गर्दन अगर आप पूरी तरह से कार की सीट पर बैठना
    • आम तौर पर इस प्रकार के काम के लिए बिजली उपकरणों का उपयोग करने के बारे में भय और अतिरंजित चेतावनियां हैं। खासकर जब आपको पॉलिश करना और कट करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों की रक्षा करें (कम से कम)। यदि संभव हो तो, स्टील पैर के जूते का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com