ekterya.com

घर को साफ करने के लिए आपको प्रेरित कैसे करें

क्या आपने कभी घर की सफाई करने की योजना बनाई थी लेकिन क्या ऐसा करने के लिए प्रेरित नहीं किया गया था? स्वच्छता के मुद्दे पर बहुत से लोग लंबे हैं सबसे ऊपर, यदि आप पूरे घर को साफ करते हैं या साफ करने के लिए एक बड़ी गड़बड़ी है, तो यह भारी हो सकता है शुरू करने के लिए खुद को धक्का करना मुश्किल है, लेकिन जब आप करते हैं, तो आपको महसूस होगा कि यह आगे बढ़ना आसान है। आपको प्रेरित करने का सरल कार्य आपको ताल हासिल कर लेगा और इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आपके पास घर साफ होगा!

चरणों

विधि 1
साफ करने के लिए प्रेरित

छवि का शीर्षक, घर को स्वच्छ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 1
1
कल्पना करो कि आपका साफ घर कैसा दिखता है। आप कल्पना कर सकते हैं कि आपको कितनी सुंदर और संगठित रूप से संगठित किया गया है, यह आपके द्वारा समाप्त होने के बाद दिखेगा। इससे आपको उठने और सफाई शुरू करने की इच्छा हो सकती है।
  • अपने आदर्श घर के कुछ चित्रों को ऑनलाइन या पत्रिकाओं में देखें। कल्पना कीजिए कि आप अपने घर को सही घर की दृष्टि के समान जितना संभव बनाते हैं, ऐसा करने की कोशिश करें। देखकर कि अन्य लोग अपने घरों को कैसे व्यवस्थित और व्यवस्थित कर सकते हैं, वे आपको अपने लिए संभव के रूप में सुंदर दिखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • आप अपने घर की कुछ तस्वीरें भी देख सकते हैं, जब आप आदर्श राज्य में होते हैं, तो आप को प्रेरित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक घर को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 2
    2
    परिष्करण के बाद आपको कितनी खुशी होगी यह भी संभावना है कि आपने गौर किया है कि आप एक संगठित वातावरण में अधिक शांत और उत्पादक महसूस करते हैं। यह एक तथ्य है कि आपके परिवेश को और अधिक गंदे और गंदे हैं, जितना जोर दिया जाएगा आपको महसूस होगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक घर को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 3
    3
    किसी मित्र को एक खाता देने के लिए सहायता करें एक दोस्त को बुलाओ और उसे बताएं कि आपको परेशान करने के लिए खुद को साफ करने के लिए प्रेरित करना है अपनी प्रगति की जांच के लिए किसी मित्र से संपर्क करने के लिए हर बीस मिनट या उससे संपर्क करें। साफ करने के लिए किसी का अनुसरण करने की सरल भावना आपको इसे करने के लिए प्रेरित करने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
  • जब आप साफ करते हैं तो आप लाउडस्पीकर पर अपने मित्र से भी बात कर सकते हैं उस व्यक्ति के साथ बात करने से सफाई अधिक सुखद होगी - इसके अतिरिक्त, आपका मित्र यह सत्यापित कर पाएगा कि आप सफाई कर रहे हैं।
  • छवि को शीर्षक से साफ करें, हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    कुछ लोगों को अपने घर में आमंत्रित करें यदि आप दोपहर को साफ करते हैं, तो अपने मेहमानों को बाद में प्राप्त करें आपको घर में गड़बड़ होने की शर्मिंदगी से बचने के तथ्य से प्रेरित महसूस होगा। यह एक अत्यधिक उपाय की तरह लग सकता है, लेकिन कभी-कभी आपको दबाव बनाने की ज़रूरत होती है कि अन्य लोग आपके घर को सचमुच साफ करने के लिए आपको पुकारते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने अतिथियों के आने से पहले साफ करने के लिए पर्याप्त समय लेते हैं।
  • इमेज का शीर्षक घर को साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 5

    Video: दिवाली में घर की सफ़ाई के लिए 10 टिप्स। DIWALI 2018 CLEANING TIPS IN HINDI

    5
    इसे सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित करें अपनी सफाई परियोजना के बारे में एक प्रकाशन करें आपको अपने दोस्तों से सकारात्मक टिप्पणियां प्राप्त होंगी और आप अब जिम्मेदार महसूस करेंगे कि आपने अपना लक्ष्य सार्वजनिक कर दिया है
  • वास्तव में जिम्मेदारी लेने के लिए, आप ऐसा कुछ पोस्ट कर सकते हैं: "आखिरकार मेरे घर का पुनर्गठन करने का समय था! जल्द ही मैं फोटो पोस्ट करूंगा। " तथ्य यह है कि आपको स्वच्छता परीक्षण पेश करना होगा, वास्तव में आपको प्रेरित करेगा!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 6
    6
    अपने घर के लिए कुछ नया खरीदें यह संभव है कि कोई नई चीज़ खरीदकर आप को साफ करने के लिए प्रेरित किया जाए, क्योंकि आप देखना चाहते हैं कि यह बाकी के घर के साथ नए आइटम को कैसे जोड़ती है। आप नए आइटम को वह जगह देना चाहेंगे जो इसे योग्य है और यह आपको साफ करने के लिए प्रेरित कर सकता है यहां तक ​​कि कुछ छोटे, मोमबत्ती या फूलदान की तरह खरीदना, आपको सफाई करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है
  • विधि 2
    अधिक सहने की सफाई करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक से साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    1
    एक सूची बनाएं अगर आपको लगता है कि आप यह भी नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू करना है, तो अपने घर के प्रत्येक हिस्से की एक सूची बनाएं जिसे आपको साफ करना चाहिए। इससे काम को अधिक सहनशील भागों में विभाजित किया जाएगा ताकि आप एक समय पर एक बात पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    • आप घर में सभी कमरों की एक सूची बना सकते हैं जिसे आपको साफ करना है, जैसे: "बाथरूम, अतिथि बेडरूम, रसोई अलमारी, भोजन कक्ष"
    • आप कार्यों के द्वारा काम को व्यवस्थित भी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "चांदी को पॉलिश करें, अलमारियों को साफ करें, कचरा निकाल दो, कालीनों को निर्वात करें।"
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 8
    2
    एक अलार्म रखो अलार्म सेट करना सफाई को और अधिक सहनशील बनाने में मदद कर सकता है क्योंकि आपको यह स्पष्ट होगा कि आप कब बंद हो जाएंगे अगर आप किसी निश्चित अवधि के भीतर काम नहीं करते हैं, तो आप इसे धीमी गति से करेंगे और आप आसानी से विचलित हो जाएंगे, इसलिए सफाई पूरे दिन आपको ले सकती है। अलार्म सेट करना आपको वर्तमान कार्य पर केंद्रित रहने में सहायता करेगा।
  • आप प्रत्येक कमरे के लिए एक अलार्म सेट कर सकते हैं या आप सामान्य में सफाई करने के लिए आवश्यक समय की एक अलार्म सेट कर सकते हैं।
  • टाइमर सेट करना आपको घड़ी के खिलाफ दौड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है, ताकि आप अधिक तेज़ और कुशलता से साफ कर सकें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 9
    3
    मत सोचो कि आपको सब कुछ साफ करना है। याद रखें कि यहां तक ​​कि थोड़ी सफाई से घर बेहतर लग सकता है। ऐसा न करें कि सफाई एक सर्व-या-कुछ भी नहीं है। इसके बजाय, आप उस दिन के दौरान जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें।
  • एक सफाई दिनचर्या बनाने की कोशिश करें। एक समय में चालीस मिनट के लिए कुछ हफ्ते की सफाई करना एक पूर्ण दोपहर सफाई खर्च करने से कहीं अधिक सहज है
  • विधि 3
    मज़ा साफ करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें 10
    1
    आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें जब आप सफाई करते हैं, तो कुछ दोस्तों से अपने घर आने के लिए कहें यह एक काम से ज्यादा एक पार्टी की तरह साफ करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्त आपकी मदद नहीं करते हैं, तो उनके साथ बात करने और हँसने का साधारण तथ्य साफ सफाई देगा और थोड़े समय में आपके पास घर साफ होगा!
    • आप इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए पिज्जा का ऑर्डर कर सकते हैं! बस सुनिश्चित कर लें कि आप कोई गलती नहीं करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों के साथ भी विचलित नहीं होते हैं आपको अभी भी नौकरी खत्म करनी है!
  • छवि को शीर्षक से साफ करें, हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    2
    जब आप साफ करते हैं तो संगीत सुनें संगीत बहुत प्रेरणा दे रहा है और मूड को सुधारता है ऊर्जावान और सकारात्मक संगीत सुनें इससे आप खुश होंगे और आगे बढ़ेंगे आप ऐसे संगीत भी सुन सकते हैं जो आपको नृत्य करना चाहता है!
  • जब आप साफ़ करते हैं, सुनने के लिए मज़ा और उत्साही गीतों के साथ एक प्लेलिस्ट तैयार करें इस तरह, आपको गीत को बदलने के लिए रोकना होगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 12



    3
    एक टेप या पॉडकास्ट के ऑडीओबूक को सुनें सफाई करने के दौरान ये खुद को मनोरंजन करने के कुछ बेहतरीन तरीके हैं किसी मूवी या टीवी शो के विपरीत, कोई दृश्य पहलू नहीं हैं, इसलिए जब आप साफ़ करते हैं तो आप संपूर्ण ध्यान दें। सफाई उबाऊ और बेकार लग सकती है, इसलिए एक कहानी सुनना होमवर्क करते समय मस्तिष्क को सक्रिय रखने के लिए एकदम सही हो सकता है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस 13 को साफ करने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    अपने आप को कुछ छोटे पुरस्कार दे प्रत्येक कार्य को पूरा करने के बाद, अपने आप को एक छोटा इनाम दे। इंटरनेट सर्फ करने के लिए यह कुकी या कुछ मिनटों की तरह कुछ हो सकता है। यह आपको कार्य करने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस कर देगा और यह पूरी सफाई प्रक्रिया को एक घर का काम की तरह कम दिखाई देगा।
  • Video: पुरे घर की सफाई के लिए आसान से टिप्स - जाने घर को चमकाने के आसान तरीके Easy Home Cleaning tips hindi

    छवि शीर्षक शीर्षक से कदम 14 कदम के लिए प्रेरित
    5
    जब आप अपने पूर्ण सफाई लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तब के लिए एक बड़ा पुरस्कार रिजर्व करें। उदाहरण के लिए, इनाम शहर में एक रात या शराब की एक बोतल खरीद सकता है। यह आपको पूरे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगा और न सिर्फ इसके एक भाग का। इंतजार करने के लिए कुछ होने का साधारण तथ्य आपको अंत तक अपने आप को पुश करने का एक कारण दे सकता है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 15
    6
    एक सफाई उत्पाद का प्रयोग करें जिसमें सुखद गंध है एक सुखद गंध के साथ एक नई सफाई उत्पाद खरीदें, जैसे कि लैवेंडर या नींबू चेरबेना यदि आप उत्पाद की गंध पसंद करते हैं, तो आप इसे इस्तेमाल करने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस करेंगे। स्टोर पर जाएं और उस उत्पाद को देखें जो आप उपयोग करने के लिए उत्साहित हैं।
  • विधि 4
    काम करने के लिए नीचे उतरो

    छवि का शीर्षक शीर्षक से साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 16
    1
    सभी विकर्षण को हटा दें फ़ोन, कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस को बंद करें, जो आपको सफाई से विचलित कर सकता है। सफाई के रूप में एक ही समय में एक और परियोजना, जैसे खाना पकाने न करें, साफ करना आपका एकमात्र कार्य होना चाहिए, इसलिए किसी भी चीज को खत्म करना जो आपके रास्ते में आ सकता है।
    • सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूसरे कमरे में रखें
    • आप उन्हें अपने दोस्तों को भी दे सकते हैं और उन्हें बताने के लिए कह सकते हैं जब आपका घर साफ हो।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से साफ करने के लिए प्रेरित करें कदम 17
    2
    कार्य के साथ शुरू करें शुरू करने के लिए एक कार्य चुनें यह सबसे बड़ा काम होना जरूरी नहीं है। वास्तव में, कुछ छोटे चुनने से शुरू करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, क्योंकि जब आप इसे खत्म कर लेंगे तो उपलब्धि की भावना के साथ आप इसे आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • ऐसा नहीं सोचें कि आपको कहां शुरू करना चाहिए। कहीं भी शुरू करने का सरल तथ्य आपको आगे बढ़ेगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक से घर को साफ करने के लिए प्रेरित करें 18

    Video: SPEED CLEANING POWER HOUR CLEANING - MONKEY STYLE!

    3
    कुछ चीज़ों को फेंकने से डरो मत। सफाई करते समय आपके साथ एक कचरा बैग लें कुछ चीज़ों को छोड़ें या रीसायकल करें, जैसे रिक्त बक्से या आइटम जिनका आप उपयोग नहीं करते। घर में अतिरिक्त वस्तुओं से छुटकारा पाने से संचय को समाप्त कर सकते हैं और बाकी की सफाई प्रक्रिया को अधिक सहनशील बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक स्टैप 19 को प्रोत्साहित करें
    4
    अंत के लिए कम दिखाई कार्य आरक्षित करें किसी अन्य कार्य को धूल से या किसी भी काम से शुरू न करें जो आपको एक छोटा इनाम प्रदान करता है उदाहरण के लिए, यदि आपका बेडरूम एक आपदा है, तो सभी कपड़े फर्श पर जमा करें इससे इसे बेहतर दिखेंगे कार्य करना जो बड़ा फर्क पड़ता है, आप सफाई बनाए रखना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस को साफ करने के लिए प्रेरित करें चरण 20
    5
    प्रत्येक एक के अंत में सूची से कार्य निकालें आप सूची से पहले ही क्या कर चुके हैं, को समाप्त करके, आपको उपलब्धि का एक महान अर्थ होगा। यह भी प्रगति की जांच करने का एक अच्छा तरीका है और आपको दिखाता है कि यदि आप आगे बढ़ते हैं तो आप लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से घर को स्वच्छ करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 21
    6
    पहले और बाद के कुछ चित्र लें प्रत्येक कार्य को पूरा करने से पहले और बाद में एक तस्वीर लें। इस तरह, आप अपनी प्रगति को देखेंगे और यह आपके द्वारा किए गए कार्य के साथ आपको बहुत अच्छा महसूस कर देगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक हाउस 22 साफ करने के लिए प्रेरित हो जाओ
    7
    ब्रेक के दौरान विचलित मत बनो। हर तीस या चालीस मिनट को तोड़ना आवश्यक हो सकता है, लेकिन इन ब्रेक का समय लेने के लिए सावधान रहना चाहिए। दस या पन्द्रह मिनट लें और काम पर वापस जाएं। अपने आप को पन्द्रह मिनट से अधिक के ब्रेक लेने की अनुमति न दें
  • आप यह सुनिश्चित करने के लिए ब्रेक के लिए अलार्म सेट कर सकते हैं कि आप फंस नहीं पाते।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसा भी गन्दा sofa साफ़ करे मिनटों में बिना वैक्यूम क्लीनर के -Sofa cleaning at home

    • आरामदायक कपड़े पहनें और इसे गर्म या शांत रखें।
    • फ़ोन को चुप्पी में रखो, जब तक कि आप एक महत्वपूर्ण कॉल की प्रतीक्षा न करें।

    चेतावनी

    • हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि कड़े सफाई उत्पादों का उपयोग करते समय कमरा अच्छी तरह हवाला दिया जाता है।
    • दिन के दौरान साफ ​​होने तक बहुत देर तक इंतजार न करें। आप थका सकते हैं या आपकी प्रेरणा खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com