ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपके पेड़ पर सेब परिपक्व हैं

सेब के पेड़, जलवायु और पेड़ पर सेब के स्थान पर निर्भर करता है कि साल के अलग-अलग समय में सेब पके हैं। वे मौसम के आधार पर प्रत्येक वर्ष पहले या बाद के दिनों में थोड़ी पतली पनपने लग सकते हैं, लेकिन आम तौर पर वे हर साल एक ही समय में कटाई करने के लिए तैयार होते हैं। इसलिए, अगर पिछले साल नवंबर में वे पके थे, तो उन्हें चालू वर्ष के एक ही समय में तैयार होने के लिए तैयार होना चाहिए। आप समय जब वे आप सेब की तरह या समय suelan जब सेब जगह है जहाँ आप रहते हैं, आप कुछ लक्षण हैं जिनके संकेत मिलता देख सकते में परिपक्व पिछले वर्ष काटा जा करने के लिए तैयार थे, के रूप में अनिश्चित हैं कि सेब पके हुए हैं

चरणों

विधि 1

पके हुए सेब की पहचान करना सीखें
बताइए कि छवि क्या आपके पेड़ पर सेब के पके हुए कदम 1 हैं
1
ध्यान से खेती की जगह ले लीजिए। ठंडी जलवायु वाले लोगों के सामने गर्म क्षेत्रों में सेब का उत्पादन करने के लिए तैयार हैं। यह इसलिए है क्योंकि गर्मी उन्हें परिपक्व में मदद करता है। इसी तरह, दक्षिण की ओर जाने वाले सेब को सूर्य के प्रकाश की अधिक मात्रा में प्राप्त होगा, इसलिए वे उत्तर की ओर मुकाबले के लिए तैयार होंगे।
  • यदि आप उत्तरी गोलार्द्ध में एक ठंडी जलवायु में रहते हैं, तो फसल का समय आम तौर पर सितंबर और अक्टूबर के बीच होता है
  • यदि आप उत्तरी गोलार्ध में गर्म जलवायु में रहते हैं, तो फसल का मौसम गर्मियों से लेकर वसंत तक की शुरुआत तक बढ़ाया जा सकता है।
  • बताएं कि क्या आपके पेड़ पर सेब के पके हुए कदम चरण 2 हैं
    2
    सेब के रंग पर विचार करें रंग सबसे स्पष्ट संकेत है जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए। गोल्डन स्वादिष्ट किस्म के सेब हरे से पीले होते हैं जब वे फसल के लिए तैयार होते हैं, जबकि लाल स्वादिष्ट किस्म के लोग पूरी तरह से लाल रंग बदलते हैं। यदि पेड़ के द्वारा उत्पादित सेब में पट्टियों या लाल लाल होती है, तो हरे रंग का हिस्सा पीले हो जाता है जब सेब को कटाई के लिए तैयार किया जाता है।
  • दुर्भाग्य से, यह कुछ सेब के पेड़ों की नई किस्मों के लिए इतना स्पष्ट नहीं है। इन मामलों में, सेब का छिलका पूरी तरह से लाल रंग बदल सकता है इससे पहले कि वह कटाई के लिए तैयार हो। इसके अलावा, यह संभव है कि छिल का हरा हिस्सा पीला न हो जाए, जब तक कि आपने कई महीनों तक सेब नहीं रखे। आप इस बाधा के चारों ओर सेब के मांस को काटने से पहले यह देखने के लिए कटा कर सकते हैं कि क्या यह परिपक्व है। जब वे कटाई के लिए तैयार हों, तो रंग का रंग हरे रंग से बदलकर सफेद हो जाना चाहिए।
  • कुछ किस्मों के लिए एक और संकेत स्टेम के पास पायदान का रंग है। आमतौर पर, इस क्षेत्र की टोन स्पष्ट रूप से साफ हो जाती है क्योंकि सेब का परिपक्व होता है।
  • बताएं कि अगर आपके पेड़ पर सेब का पका हुआ कदम चरण 3
    3
    कुछ सेब के लिए पेड़ से गिरने की प्रतीक्षा करें जब सेब परिपक्व होते हैं, तो सेब के पेड़ उन्हें स्वाभाविक रूप से गिरा देते हैं ताकि वे स्व-प्रजनन और पुन: उत्पन्न कर सकें। जब तक कि वे फसल के लिए तैयार हैं, तो यह तय करने के लिए कि जब तक कुछ सेब पेड़ से गिरते हैं तब तक रुको।
  • जब तक सेब पके होते हैं, तब तक पेड़ से उन्हें निकालने के लिए अपेक्षाकृत आसान होना चाहिए। उन्हें सीधे नीचे खींचकर सेब काटा न लें।
  • यदि सेब जो पेड़ से गिरने लगते हैं, तो यह संभावना है कि वे बहुत अधिक परिपक्व होने लगे हैं और आपको जितनी जल्दी हो सके उन्हें फसल चाहिए।
  • बताइए कि छवि क्या आपके पेड़ पर एपल्स परिशोधित चरण 4 हैं
    4
    देखें कि क्या सेब के अंदर गहरे भूरे रंग के बीज हैं। सामान्य तौर पर, लगभग पके हुए सेबों को सफेद रंग के बजाय गहरे भूरे रंग के बीज होते हैं हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह ऐसी किस्मों पर लागू नहीं हो सकती है जो शुरुआती परिपक्व होते हैं। इन मामलों में, बीज साफ हो सकते हैं जब सेब परिपक्व हो जाते हैं और अन्य किस्मों के मामले में, बीज हफ्तों के बाद भूरे रंग के होते हैं, जब यह उन्हें फसल लगाने का अधिकतम समय होता है। इस कारण से, यह आपके बगीचे में मौजूद विविधता की जांच करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • विधि 2

    यह देखने की कोशिश करें कि क्या वे परिपक्व हैं


    बताइए कि छवि क्या आपके पेड़ पर सेब हैं पके चरण 5
    1
    स्वाद का स्वाद लें यह पता करने के लिए निश्चित परीक्षा है कि क्या सेब ठीक हो रहे हैं। विभिन्न प्रकार के आधार पर, लुगदी को मीठा या खट्टा होना चाहिए और थोड़ा नरम होना चाहिए, लेकिन लापरवाह नहीं होना चाहिए।
    • यदि सबकुछ इंगित करता है कि यह समय है कि उन्हें फसल काटने का समय है लेकिन सेब के रूप में मिठाई के रूप में वे नहीं होना चाहिए, आपको निराश नहीं होना चाहिए, खासकर यदि वे स्वादिष्ट विविधता के हैं कुछ प्रकार के सेब के बाद काटा जाता है और थोड़े समय के लिए संग्रहीत होते हैं।
  • बताइए कि छवि क्या आपके पेड़ पर सेब ठीक है चरण 6
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Learns to Samba / Should Marjorie Work / Wedding Date Set

    टेस्ट करें कि सेब कितना नरम है जब सेब पूरी तरह से परिपक्व होते हैं, तो उन की तुलना में उनके पास थोड़ा नरम बनावट भी होता है। एक सेब के परिपक्व होने का परीक्षण करने के लिए, एक शानदार तरीका यह है कि आपकी अंगुलियों के साथ थोड़ा सा निचोड़ करना। यदि आप एक प्रकाश चिह्न छोड़ते हैं, तो इसका मतलब है कि सेब ने बढ़ते हुए समाप्त हो गए हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, नौसिखिए माली के लिए, इस परीक्षण में कुशल बनने में कुछ समय लग सकता है।
  • बताएं कि छवि क्या आपके पेड़ पर सेब हैं पके चरण 7
    3
    आयोडीन के साथ सेब के अंदर स्प्रे करें यदि सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि एक सेब के बीच में इसे काटने और इसे आयोडीन से छिड़का कर पका हुआ है या नहीं। सेब के स्टार्च में उपस्थित होने के कारण आयोडीन अपरिपक्व कोशिका का कारण बनता है। यदि आप सेब को स्टोर करने जा रहे हैं, तो उनके पास एक पूरी तरह से सफेद रंग का केंद्र होना चाहिए और तीन हज़ार और आधा फल के बीच के अंधेरे स्पॉट अगर सेब पूरी तरह से स्पष्ट है, तो आपको इसे तुरंत खाना चाहिए या किसी तरह से रखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि सेब की विविधता क्या है, तो वे हर साल एक ही समय में परिपक्व होते हैं। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप वार्षिक रिकॉर्ड बनाए रखें।
    • यदि आपके पास सेब की किस्में हैं जिन्हें आप जानते हैं, तो आप आसानी से नियमित परिपक्वता के मौसम की खोज कर सकते हैं जहां आप रहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप सेब को स्टोर करने जा रहे हैं, तो उन्हें परिपक्व होने के पहले अपने चरम पर फसल चाहिए। इस तरह, जब वे संग्रहीत करते हैं तो वे लंबे समय तक चले रहेंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप जल्द सेब काटाते हैं, तो वे खट्टे और कठोर होंगे, यदि वे पूरी तरह से अतुलनीय नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com