ekterya.com

फैसला कैसे करें कि ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का उपयोग करना है या नहीं

हालांकि यह आप के लिए दूसरी प्रकृति की तरह लग सकता है, तो आप पहले से ही किसी भी उपकरण का उपयोग, वहाँ कई शौकिया रसोइये एक भोजन प्रोसेसर का काम करने के लिए एक ब्लेंडर का उपयोग करने के हठीलेपन कोशिश करते हैं और क्यों कुछ चीजें काम नहीं करते ... यह लेख होगा रहे हैं यह जानने में मदद मिलेगी कि क्या चुनना है, ताकि आपके परिणाम हमेशा सही हों।

चरणों

1
ब्लेंडर और प्रोसेसर के बीच अंतर को समझें:
  • एक ब्लेंडर तरल पदार्थ और पदार्थों के मिश्रण के लिए बहुत अच्छा है जिसमें कई तरल पदार्थ होते हैं।
एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 1 का प्रयोग करना चाहे क्या शीर्षक वाला इमेज
  • एक खाद्य प्रोसेसर अधिक बहुमुखी है और भारी भोजन से निपटने के लिए प्रयोग किया जाता है जिसमें तरल पदार्थ नहीं होते हैं खाद्य प्रोसेसर में कटौती, प्यूवरिज़, मैश, अलग, इत्यादि खाना दूसरी तरफ, आपका ब्लेंडर धूम्रपान छोड़ सकता है, अगर आप इसे इनमें से किसी भी काम से करते हैं।
    एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का चरण 1 बुलेट 2 का प्रयोग करना तय करें
  • दोनों में ऐसा क्षेत्र होता है जो कि ऐसा करते हैं, लेकिन उनके पास कार्य भी होते हैं जो वे दूसरे से बेहतर उपयोग करते हैं, और यह एक अच्छी तरह से सुसज्जित रसोईघर में दोनों हाथों में उचित है।
    एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 3 का उपयोग करना चाहे तय करें
  • चित्र का शीर्षक एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर चरण 2 का उपयोग करना चाहे तय करें
    2
    नौकरियों को खाना बनाने के लिए ब्लेंडर का प्रयोग करें, जैसे कि मैशिंग, पायसीकारी, मिश्रण और पीस। ब्लेंडर्स ऐसे पदार्थ बनाने के लिए उपयोगी होते हैं जैसे कि सैंडविच, सॉस, सूप्स, डिप्स आदि। अच्छी तरह फल मिश्रण (जब तक कि यह वास्तव में कठिन है)। आप अक्सर कॉकटेल बनाने के लिए एक आवश्यक तत्व के रूप में उन्हें बार के पीछे ढूंढ सकते हैं



  • एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 3 का उपयोग करना चाहे तय करें
    3
    कट, टुकड़ा, गूंध (आटा), कट, gratin, कट मक्खन आदि के लिए भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें। वे आलू सब्जियों, सबसे डुबकी, काट पागल / चॉकलेट / सब्जियों, आदि, बनाने मसला हुआ सेम, आदि बनाने के लिए के लिए अच्छे हैं प्रोसेसर के मुंह को व्यापक, बेहतर यह बड़ी चीजों के लिए होगा प्रोसेसर सबसे अच्छा भोजन की थोड़ी मात्रा दव्र बनाना करने के लिए नहीं कर रहे हैं, तो यह इस बात के लिए एक ब्लेंडर का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि का शीर्षक एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 4 का उपयोग करना चाहे तय करें
    4
    अगर आपको दोनों की ज़रूरत है, या कुछ चीज़ों पर विचार करें संभव है कि केवल एक ब्लेंडर हो, क्योंकि प्रोसेसर महंगा हो जाता है। लेकिन भोजन प्रोसेसर एक अच्छा शेफ के लिए अपरिहार्य है जो विभिन्न व्यंजनों के साथ प्रयोग करना पसंद करता है। डेला स्मिथ ने उनको इस्तेमाल करने की सलाह दी है, यह सुझाव देते हुए कि हर शेफ को अपने रसोई घर में एक होना चाहिए। यदि आप एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो ऑफ़र होने तक प्रतीक्षा करें यदि आपके पास अंतरिक्ष की समस्या है, तो आप एक ब्लेंडर / प्रोसेसर संयोजन खरीद सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी गुणवत्ता और स्थायित्व खरीद लेंगे।
  • युक्तियाँ

    • विसर्जन ब्लेंडर हाथ से आयोजित किया जाता है। आप हल्के भोजन बनाने के लिए उपयोगी हैं, जैसे मिल्कशेक या बेबी फूड कुछ में कटौती करने के लिए कुछ अनुलग्नक हैं, हालांकि वे केवल प्रभावी रूप से छोटी मात्रा में कटौती कर सकते हैं
    • ब्लेंडर में और प्रोसेसर में मोटर के आकार का मामला है बहुत कम दबाए जाने पर एक निम्न स्तर की मोटर जला दी जाएगी

    Video: Mixer Grinder Business : मिक्सी ग्राइन्डर मेकिंग बिजनेस हिन्दी में : Business Mantra

    चेतावनी

    • आप जो जड़ी बूटियों को ब्लेंडर में डालते हैं वे शुद्ध हो जाएंगे, वे कटौती नहीं करेंगे। अगर आप उन्हें काटना चाहते हैं तो बेहतर भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com