ekterya.com

बादाम आटा या "पूरे" बादाम का आटा बनाने के लिए कैसे करें

बादाम आटा और "इंटीग्रल" बादाम का आटा पका रही व्यंजनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। दोनों सामग्री केवल लस मुक्त नहीं हैं, लेकिन प्रोटीन में भी उच्च "इंटीग्रल" बादाम का आटा उन भागों में से एक है जो बादाम का पेस्ट बनाते हैं। कन्फेक्शनरी उत्पादों को "अखंड" बादाम का आटा और कई व्यंजनों के साथ बनाया जाता है जब ब्रेड लेकर होता है, जब एक विकल्प के रूप में इसे प्रयोग करते समय बादाम के आटे से फायदा हो सकता है। सौभाग्य से, बादाम का आटा बनाने और उसका अभिन्न संस्करण बहुत तेज और आसान है।

चरणों

विधि 1
बादाम का आटा

1
किसी भी मात्रा में ब्लैंक्ड बादाम लें, अधिमानतः अंकुरित। बादाम की कोई भी मात्रा ठीक है क्योंकि इसमें केवल बादाम है कैसे सरल! बादाम बदाम के साथ बादाम का आटा क्यों बनाया जाता है? ब्लैंकल्ड बादाम बाहरी त्वचा के बिना बादाम हैं। ये एक अधिक समान रंग का आटा और अधिक स्वाद भी बनाते हैं।
  • बादाम को सफेद करने के लिए, उन्हें 1 या 2 मिनट के लिए उबालें, खुला। इसे अपने हाथ से या कपड़े के साथ रगड़कर खोलकर निकालें, या उसके खोल से अखरोट को हटा दें उन्हें पूरी तरह से उपयोग करने से पहले सूखी, क्योंकि पानी उन्हें मक्खन में बदल जाएगा।
मेक एलमण्ड फ्लोर या मेला स्टेप 1 बुलेट 1 नामक छवि
  • क्यों अंकुरित? अंकुरित बादाम सिर्फ बादाम हैं जो रात भर लथपथ हो गए हैं। शरीर उन्हें और अधिक आसानी से हासिल कर लेता है, अपने अनुभव को और अधिक सुखद बना देता है विशेष रूप से, उन्हें अंकुश लगाने के लिए जहरीले एंजाइमों के अवरोधकों को दूर ले जाता है और इसलिए आपके शरीर को पाचन के दौरान उपयोग किए जाने वाले एंजाइम उनके काम कर सकते हैं।
    मेक एलमेंड फ्लोर या मेला स्टेप 1 बुलेट 2 नामक छवि
  • 2
    एक बार सूखा, एक खाद्य प्रोसेसर, एक कॉफी की चक्की, एक ब्लेंडर या एक उच्च प्रदर्शन ब्लेंडर (जैसे विटामिक्स, उदाहरण के लिए) के अंदर बादाम रखें। याद रखें: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बादाम का उपयोग करते हैं। हालांकि, यह पाप के लिए बेहतर है क्योंकि वे बहुत कम हैं, क्योंकि बादाम का आटा रेफ्रिजरेटर के अंदर -3 से 6 महीनों में काफी कम शैल्फ जीवन रहता है और इसके बाहर भी कम होता है।
  • Video: वीर्यपान : लाभकारी, उचित या .....

    3
    जब तक आपको दानेदार और नाजुक स्थिरता नहीं मिलती तब तक पल्स बटन दबाएं। यह आमतौर पर आपके उपकरणों की शक्ति के आधार पर, 30 सेकंड और 1 मिनट के बीच लेता है, या थोड़ी देर तक ले जाता है।
  • यदि आप ठीक बनावट के साथ बादाम का आटा चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बादाम को थोड़ी अधिक मात्रा में मिला दें। हालांकि, मान लें कि लंबे समय तक तरलीकृत बादाम उन्हें बादाम के मक्खन में बदल सकते हैं।
    मेक एलमेंड फ्लोर या मैल चरण 3 बुलेट 1 नामक छवि
  • मेक एलमण्ड फ्लोर या भोजन चरण 4 नामक छवि



    4
    तुरंत प्रयोग करें या उस पर एक लेबल डालें और इसे ठंडे स्थान पर रखें। कमरे के तापमान पर बादाम के आटे की बनी हुई चीजों को लंबे समय तक ऑक्सीजनयुक्त होने पर बासी हो सकती है।
  • विधि 2
    बादाम "अभिन्न" आटा

    मेक एलमण्ड फ्लोर या मैल चरण 5 नामक छवि
    1

    Video: ऐसी चाय जो करे 100 बीमारियों को जड़ से खत्म आज ही शामिल करें अपने दिनचर्या में Health drink recipe

    भोजन प्रोसेसर, कॉफी की चक्की, ब्लेंडर या उच्च प्रदर्शन वाला ब्लेंडर (उदाहरण के लिए विटामिक्स जैसे) में अंकुरित बादाम की मात्रा रखें। यद्यपि बादाम का आटा और बादाम "इंटीग्रल" आटे के बीच कोई आधिकारिक अंतर नहीं है, अनौपचारिक अंतर यह है कि पूर्व में प्रक्षालित बादाम होता है, जबकि बाद में बादाम में त्वचा के साथ अभी भी बरकरार है। इसलिए, यदि आप अपने "पूरे" बादाम के आटे बनाने या एक नुस्खा लेते हैं, तो ब्लेंंच वाले अंकुरित बादाम के बजाय पूरे अंकुरित बादाम का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • Video: बादाम और दूध के जबरदस्त फायदे जान हैरान हो जायगें आप | Almond & Milk Health Benefits

    2

    Video: जूते या सैंडल मैं साइज का प्रॉब्लम हो सफाई या स्मैल का, सब का Solution देखें, इस वीडियो में by RUBI

    यदि आप बादाम का आटा बना रहे थे तो कम से कम समय के लिए खाद्य प्रोसेसर में बादाम के साथ पल्स बटन दबाएं। "अभिन्न" बादाम का आटा आम तौर पर (और अनाधिकृत रूप से, भी) बादाम का आटा से मोटा है। यदि आप 45 सेकंड के लिए बादाम का आटे का द्रवीकरण करते हैं, तो केवल 30 सेकंड के लिए आलू का आटा मिश्रण करें।
  • 3
    तुरंत प्रयोग करें या उस पर एक लेबल डालें और इसे ठंडे स्थान पर रखें। कमरे के तापमान पर "इंटीग्रल" बादाम के आटे के अवशेष जब वे लंबे समय तक ऑक्सीजनयुक्त हो जाते हैं तो वे बेहोश हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसे लंबे समय तक तरल पदार्थ से बचें या आप पास्ता की स्थिरता के साथ एक मक्खन के साथ समाप्त कर सकते हैं।
    • बादाम के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, मिश्रण को मिलाएं टुकड़ों को बिना पीसने और उन्हें द्रवीभूत करने तक निकालें, जब तक वे दानेदार न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com