ekterya.com

देशभक्ति कैसे हो

देशभक्तिवाद को ध्वज पिंस और बम्पर स्टिकर से ज्यादा कुछ करना है यदि आप यह जानना चाहते हैं कि देशभक्ति का क्या अर्थ है और अपने देश के लिए देशभक्ति की अपनी भावना को कैसे विकसित किया जाए, तो आप यह जान सकते हैं कि कैसे और अधिक शामिल होना चाहिए।

चरणों

भाग 1

देशभक्ति को समझें
छवि का शीर्षक पेट्रीोटिक चरण 1 होना
1
देशभक्ति और राष्ट्रवाद के बीच का अंतर जानें राष्ट्रवाद, अंधा विश्वास है कि एक राष्ट्र या सांस्कृतिक विरासत एक और से बेहतर है को संदर्भित करता है, जबकि देशभक्ति एक विशेष विश्वास या जीवन शैली के लिए प्रशंसा की भावना को दर्शाता है। दो शब्दों को अक्सर एक दूसरे के लिए प्रयोग किया जाता है और यही कारण है कि यह क्या है के लिए देशभक्ति को अलग करना महत्वपूर्ण है।
  • राष्ट्रवाद को अक्सर "हमें उनके सामने" एक बयानबाजी और व्यवहार के रूप में चिह्नित किया जाता है राष्ट्रवादियों का मानना ​​है कि जो लोग किसी राष्ट्र या संस्कृति की श्रेष्ठता में विश्वास नहीं करते हैं वे कुछ ही कमतर हैं।
  • एक देशभक्तिपूर्ण रवैया किसी राष्ट्र के इतिहास, उपलब्धियों और संस्कृति में सकारात्मक योगदान की समझ से चिह्नित होता है। देशभक्ति भी एक राष्ट्र की नकारात्मक प्रभाव और विफलताओं को पहचानती है।
  • इट पेट्रीोटिक स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    समझें कि देशभक्ति कैसे उपयोग की जाती है देशभक्ति सबसे आम विश्वासों में से एक है, जो प्रचार को जोड़ती है। बयानबाजी और देशभक्ति मूल्य सामान्यतः उन लोगों द्वारा बाधित होते हैं जो कुछ मान्यताओं या व्यवहारों में हेरफेर करने की कोशिश करते हैं। शब्द "देशभक्ति" और "देशभक्ति" अक्सर किसी तरह के राष्ट्रवाद के समान दिखते हैं, ऐसे में किसी के प्रेम और उनके देश के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने के लिए हथियार के रूप में उपयोग किया जाता है
  • अपने देश के लिए प्यार के लिए बुलाते वक्त एक देशभक्त व्यक्ति उत्साहित महसूस कर सकता था हालांकि, ध्यान देने योग्य नागरिकों को उन संदेशों के इरादों को जानना चाहिए जो वे सुनते हैं और उन कार्यों के संभावित प्रभाव को प्राप्त करते हैं जिन्हें वे प्राप्त करना चाहते हैं।
  • आपके देशभक्ति का उपाय यह निर्धारित नहीं होता है कि आप संदेशों के प्रचार के लिए कितनी अच्छी तरह समायोजित करते हैं, जैसे कि वे सही थे। पैट्रियट्स अपने देश को लोकप्रिय बहुमत के बिना आंखों से बिना बिना प्यार कर सकते हैं।
  • इट पेट्रीोटिक स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    उस स्थान के बारे में जानें जहां आप रहते हैं अपने देश के इतिहास की खोज करें और जिस तरह से यह आज हुआ है, वही हुआ। ऐसे डेटा खोजें, जो आश्चर्यचकित हों, चुनौती दें, आपको गर्व करें या आपको हंसी करें। साहित्य, फिल्मों, परंपराओं, पाक कला, प्रसिद्ध स्मारकों, राष्ट्रीय जानवरों, ध्वज और अपने देश के पूर्व नेता के बारे में अधिक जानने की कोशिश करें। अपने देश के लिए अद्वितीय और अनूठे चीज़ों को जानें।
  • आज के लेख लिखने वाले लेखकों द्वारा किताबें और लेख पढ़ें उस देश के सदस्य होने के बारे में यथासंभव अद्यतित रहें, जिसमें आप रहते हैं।
  • Video: नई नई देशभक्ति शायरी वीडियो 2018 // New Deshbhakti SHAYARI Video 2018

    इत्र शीर्षक देशभक्तिपूर्ण कदम 4
    4
    सांस्कृतिक और प्राकृतिक इतिहास के बारे में भी जानें जिस जगह पर आप एक अस्तित्व में हैं, वहां सरकार से पहले एक नाम दिया गया था। उदाहरण के लिए, ग्रीस के लिए एक देश में 1821 में तुर्क साम्राज्य से अपनी स्वतंत्रता की घोषणा करने के लिए हालांकि ग्रीक संस्कृति में ही पुराना है बन गया। एक ग्रीक देशभक्त क्या यह ग्रीक हो सकता है और इस प्रकार संस्कृति और सरकार के बारे में सूक्ष्म विकल्प पूरी तरह से अलग होने के अर्थ की एक बहुत ही जटिल व्याख्या हो सकता था।
  • क्या लोग उस जगह के मूल थे जो वर्तमान में आपका देश है? वहां क्या बढ़ता है? क्या जानवरों जगह से हैं? जिस जगह पर आप घर पर कॉल करते हैं, उसके बारे में सब कुछ जानें।
  • इट पेट्रीोटिक चरण 5 वाला इमेज
    5
    दूसरे देशों के इतिहास को भी जानें जैसे ही यह जरूरी है कि आप घर पर कॉल करने वाले स्थान का अच्छा निर्णय लें, यह भी जरूरी है कि आपके पड़ोसियों को घर पर फोन करने का एक अच्छा निर्णय हो। दुनिया में अपने देश की जगह पता है।
  • दूसरों के अपने स्वयं के देशों के बारे में विश्वासों के बारे में जानें यूरोपीय देशों में देशभक्त होने का क्या मतलब है? अमेरिका में? अफ्रीका में? राष्ट्रीय दृष्टिकोण और पहचान उन देशों के रूप में भिन्न होती हैं जहां वे पाए जाते हैं।
  • भाग 2

    एक देशभक्त होना
    इट पेट्रीोटिक चरण 6 होनी वाली छवि

    Video: Rohingya घुसपैठियों का समर्थन करने वाले Indian Muslims देशभक्त कैसे हो सकते हैं ? - MP Arya

    1



    सूचित रहें अपने देश के इतिहास को जानने के लिए उपयोगी है - हालांकि, आपके देश में अब क्या हो रहा है, इसके बारे में अद्यतन रहना भी महत्वपूर्ण है। अपने देश का बहुत पुराना हो सकता है और एक समृद्ध इतिहास (जैसे जापान और फ्रांस के रूप में) है या अपेक्षाकृत हाल ही में हो सकता है और (संयुक्त राज्य अमेरिका के मामले में) स्वयं की एक नई भावना हो सकता था।
    • उन कारणों का पता लगाएं जिन पर आप विश्वास करते हैं। क्या समस्याएं वर्तमान में आपके देश को प्रभावित करती हैं? आपके देश की समस्याओं को लेकर सबसे महत्वपूर्ण समस्याएं क्या हैं?
    • अपने देश की विदेश नीति के बारे में जानें। आपका देश दुनिया से कैसे संबंधित है? इस क्षेत्र में आपका देश क्या भूमिका निभाता है?
  • इट पीट्रियटिक चरण 7 हो

    Video: देशभक्त Rohit Sharma ने भारत को दिया गर्व भरा पल, कैसे, देखें रिपोर्ट

    2

    Video: देशभक्ति ऐतिहासिक रागनी # जिसकी चमक निराली हो # Suresh Gola # Latest Haryanvi Ragni 2018 # NDJ Music

    जितना संभव हो उतनी जितनी आपकी सरकार का ईमानदार विचार रखें। कौन आपके देश में फैसले करता है? क्या आप सहमत हैं या आपके देश की दिशा से असहमत हैं? यदि आप अपने देश के लिए देशभक्ति महसूस करते हैं, तो इसे शामिल करने के लिए अपना लक्ष्य बनाएं और समझें कि क्या होता है
  • सभी देशों में कुछ दोष है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में पूर्वाग्रह और नस्लवाद का इतिहास है, जो अभी भी इसकी संस्कृति को प्रभावित करता है। इसे जानकर, इसकी जांच करना और समझने से आपको कम देशभक्ति का अनुभव नहीं होगा। अपने देश के अतीत के बारे में जानें और वर्तमान में अपनी सरकार को सतर्क रहने दें ताकि भविष्य में अत्याचार और बिजली के दुरुपयोग से बच सकें।
  • छवि पेटीयोटिक चरण 8 में रहें
    3
    स्थानीय सरकार में भाग लें यदि आप उस जगह में रुचि रखते हैं जहां आप रहते हैं, तो स्थानीय स्तर पर शामिल हों अगर आप एक प्रतिनिधि या प्रत्यक्ष लोकतांत्रिक प्रणाली में भाग लेते हैं या स्थानीय रूप से वोट दें, अन्यथा, अपनी आवाज सुनने के लिए एक रास्ता खोजो। वरिष्ठ और शहर के नेताओं से बात करें और पता करें कि उस जगह पर निर्णय कौन करता है।
  • यह एक बड़ी समस्या नहीं है यदि आप देशभक्ति को महसूस करते हैं, तो बस अपने पड़ोसियों से बात करें और इस अर्थ में, लोगों के लिए चौकस रहें इस बात का संकेत हो सकता है यह आपके पड़ोस में चीजों के पाठ्यक्रम को प्रभावित करता है इसे एक सुरक्षित जगह बनाओ, जिसे आप घर पर फोन करने के लिए गर्व महसूस करते हैं। यही देशभक्ति है
  • इट पेट्रीोटिक चरण 9 होनी वाली छवि
    4
    दोनों पक्षों की समस्याओं को देखें यह "उद्देश्य" सूचना प्राप्त करना कठिन हो सकता है इसमें सब कुछ एक पूर्वाग्रह लगता है और यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आप वास्तव में क्या पढ़ रहे हैं। अलग-अलग कोणों की समस्याओं का विश्लेषण करने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए, जो लोग रिपोर्ट बनाते हैं किसी विशेष परिप्रेक्ष्य से कौन लाभ करता है? कौन हारता है?
  • इट पेट्रीोटिक चरण 10 होनी वाली छवि
    5
    अगर आप इसे करना चाहते हैं तो अपना गौरव दिखाएं। यदि आप कपड़े, बम्पर स्टिकर, झंडे और अन्य दृश्य प्रतिनिधित्वों के साथ अपने देशभक्ति को दिखाने की तरह महसूस करते हैं, तो ऐसा करें। आपके देश के इतिहास में राष्ट्रीय छुट्टियों और अन्य महत्वपूर्ण तिथियां शानदार समय हैं जहां आप से आते हैं और आप इसके बारे में कितना गर्व महसूस करते हैं।
  • कुछ देशों में देश के समर्थन में आम तौर पर घरों के बाहर उड़ते हैं। दूसरों में, यह कुछ अजीब तरह दिखता है यह इस अंतिम राष्ट्र के निवासियों को कम देशभक्ति नहीं बना देता है
  • दृश्य प्रतिनिधित्व देशभक्ति का सबसे सस्ता रूप है हालांकि, वास्तव में देशभक्ति के लिए एक प्रतीक से अधिक लेता है इसे दिखाने के लिए ठीक है - हालांकि, आप किसी दूसरे व्यक्ति के देशभक्ति को कभी भी नहीं दिखाए जाने के लिए सवाल करते हैं।
  • छवि पेटीयोटिक चरण 11 रहें
    6
    खुली आँखों से अपने देश को प्यार करें सभी देशों में सकारात्मक और नकारात्मक गुण हैं और कोई भी राष्ट्रीय पहचान दूसरे से बेहतर नहीं है। किसी राष्ट्र को प्यार करने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी विफलताओं को अनदेखा करना या चुप्पी करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आपको सूचित किया गया है। यह पूरी तरह से स्वीकार्य है कि आप अपनी सांस्कृतिक विरासत, उसकी सफलताओं और अपनी विशिष्ट सीमाओं के बावजूद अपने विशिष्ट चरित्र की वजह से अपने देश से प्यार करते हैं, ताकि आप उन सभी लोगों के लिए सकारात्मक और जोरदार भविष्य पर काम कर सकें, जो आपको घर पर कॉल करते हैं राष्ट्र।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप एक राष्ट्र या टीम को बेहतर बना सकते हैं इसलिए, शामिल हो
    • अपने क्षेत्र में कचरा ले लीजिए, झंडे खरीदें, राष्ट्रीय गान सीखिए और अपने राष्ट्र के नायकों के बारे में पढ़िए।
    • छुट्टियों का जश्न मनाएं जो आपके देश को आज क्या बनाते हैं। उन दिनों को समझकर और उन्हें उपयुक्त शैली के साथ मनाते हुए अपने देशभक्ति को दिखाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com