ekterya.com

अपना खुद का देश कैसे शुरू करें

क्या आप पागल राजनीति, सरकारी हस्तक्षेप या सामाजिक अनुमोदन से थक गए हैं? क्या आप अब अपने करों को कवर नहीं कर सकते हैं? अगर आपने कभी सोचा था कि अगर लोगों ने आपकी तरह काम किया है तो लोग बहुत बेहतर होंगे ... हमारे पास अच्छी खबर है: आप अपना स्वयं का माइक्रोनेशन बना सकते हैं! यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन यह भी असंभव नहीं है और इस लेख में हम आपको यह दिखाएंगे कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए। हम आपको कुछ सफलताओं, कुछ विफलताओं और राष्ट्र निर्माण के भविष्य भी दिखाएंगे।

चरणों

अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 1 छवि का शीर्षक
1
अपने देश के बारे में जानें यह समझ में आता है कि आप अपने देश के बारे में सीखते हैं इससे पहले कि आप एक नया निर्माण शुरू करें।
  • Video: अपने खुद के काम की शुरुआत कैसे करे. Business शुरू करने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए?

    अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 2 छवि का चित्र
    2
    की योजना बनाई। नाम, राजधानी (या राजधानियों), राज्यों या प्रांतों के नाम के बारे में सोचो। बोली। आप इन बातों के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं
  • अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    नियमों को जानें जैसा बॉब डायलान ने कहा, "कानून के बाहर रहने के लिए, आपको ईमानदार होना होगा। " एक ही विचार एक माइक्रोनेशन बनाने के लिए वैध है: अपने खुद के नियम बनाने के लिए आपको स्थापित नियमों और सम्मेलनों का पालन करना चाहिए। आज राष्ट्र निर्माण के लिए आधार का अधिकांश हिस्सा आता है 1 9 33 में स्थापित राज्यों के अधिकारों और कर्तव्यों पर सम्मेलन, जिसे मोंटेवीडियो कन्वेंशन भी कहा जाता है यह सम्मेलन के लेख 1 में वर्णित बुनियादी नियमों का समूह है: अंतर्राष्ट्रीय कानून के रूप में राज्य को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
  • एक स्थायी आबादी
  • एक परिभाषित क्षेत्र
  • एक सरकार
  • शेष राज्यों के साथ संबंध स्थापित करने की क्षमता
  • शीर्ष दस वस्तुओं के संतुलन बताते हैं कि एक राज्य के अस्तित्व को अन्य राज्यों द्वारा मान्यता से स्वतंत्र है और यह अपने दम पर कार्य करने के लिए नि: शुल्क है और कोई राज्य स्वतंत्रता एक और के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए है।
  • ध्यान रखें कि ये पारंपरिक अर्थों में कानून नहीं हैं। आप किसी भी समय और जगह पर खुद को देश के रूप में घोषित करने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि, कोई भी आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा, जिससे सरल सच्चाई का पता चलता है कि आपको एक राष्ट्र के रूप में वैधता नहीं होगी।
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने माइक्रोनेशन के लिए एक क्षेत्र खोजें यह सबसे कठिन हिस्सा है। दो अपवादों के साथ, सभी मौजूदा प्रदेशों पहले से ही विद्यमान देशों द्वारा दावा किया गया था। मुख्य अपवाद अंटार्कटिका है फिर भी, अगर वे मौसम और जनसंख्या की कमी की अवहेलना करती अंटार्कटिका दुनिया की सबसे ताकतवर देशों के स्वामित्व में है और शायद आप एक झंडा संयंत्र और कहते हैं कि अनुमति नहीं दी जाएगी "मेरा क्षेत्र!" दूसरा, मिस्र और सूडान के बीच स्थित एक छोटी सा भूखंड की, बीर ताविल नामक एक जगह है, जो किसी भी देश ने दावा नहीं किया है। हालांकि, इस देश में बहुत कम दिलचस्पी है, क्योंकि यह रेत का एक छोटा सा टुकड़ा है हालांकि, इस देश में कहीं न कहीं पाने की कोशिश करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • किसी मौजूदा देश पर विजय प्राप्त करें पैसिफ़िक के आसपास कई छोटे द्वीप राष्ट्र हैं और वे महान रक्षात्मक शक्ति होने की संभावना नहीं रखते हैं। यकीन है, यह पागल है, लेकिन शायद यह काम करने के लिए पर्याप्त पागल है! आपको केवल सेना, नौसैनिक बल और विश्व समुदाय के समर्थन की आवश्यकता है, इस बात की उपेक्षा न करें कि इन छोटी राष्ट्रों को घुसपैठियों से बचाया गया है। यह पहले से ही कोमोरोस, वानुअतु और मालदीव में कोशिश कर चुका है, लेकिन इसके अच्छे परिणाम नहीं थे।
  • एक मौजूदा देश खरीदें यदि आप पर्याप्त धनवान हैं, तो आप कर सकते हैं एक द्वीप खरीदें, हालांकि यह संभावना नहीं है कि वर्तमान मालिक केवल आपको संप्रभुता देंगे। एक भ्रष्ट या जरूरत को मनाने के लिए आसान हो सकता है, लेकिन फिर भी देश जटिल है: उदारवादी के एक समूह हैती के गरीब देश के लिए टोर्टुगा के द्वीप खरीदने की कोशिश की है, लेकिन अनुरोध खारिज कर दिया गया था। केवल कुछ चीजें हैं जो पैसा नहीं खरीद सकते हैं।
  • कानूनी छेद खोजें उदाहरण के लिए, भारत गणराज्य धारा की स्थापना उस देश पर की गई थी जो कि संयुक्त राज्य और कनाडा के बीच थी, जिसे पेरिस की संधि में अच्छी तरह से परिभाषित नहीं किया गया था। यह 1832 से 1835 तक चली, जब तक कि इसे संयुक्त राज्य के क्षेत्र में शामिल नहीं किया गया।
  • ऐसे क्षेत्रों की तलाश करें जो अन्यथा स्थानीय सरकार के लिए अनुत्पादक होंगी। संभावनाएं हैं कि स्थानीय अधिकारियों को विवादित और संसाधन-उपभोक्ता क्षेत्र बनाए रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है जो अन्यथा आर्थिक और राजनीतिक रूप से अनुत्पादक हो।
  • इस बिंदु पर, आप सोच सकते हैं कि कोई आशा नहीं है, लेकिन हमने अंत के लिए सर्वश्रेष्ठ छोड़ा है। चूंकि भूमि एक दुर्लभ संसाधन बन गई है, लेकिन मनुष्य को लगातार नई भूमि की जरूरत है, रचनात्मक लोगों (और बिना वित्तीय समस्याओं) ने समुद्र को उपयुक्त बनाने शुरू कर दिया है
  • आरंभ करें अपनी खुद की देश की शुरुआत चरण 5
    5
    एक द्वीप बनाएँ सागर, जैसा कि वे कहते हैं, अंतिम महान सीमा है। अंतर्राष्ट्रीय जल किसी भी राष्ट्र के स्वामित्व में नहीं है और इसने बहुत रुचि और गतिविधि को प्रेरित किया है
  • सीलैंड की रियासत Sealand, मूल रूप से द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इंग्लैंड के तट के निकट उत्तरी सागर में एक सैन्य अड्डे के रूप में बनाया, एक संरचना है कि जर्मन आक्रमणकारियों पर हमला करने के सैनिकों और हथियारों रखे एक फुटबॉल मैदान के आकार है। यह युद्ध के बाद 1966 एक डीजे नामित रॉय बेट्स चालाक (वह अपनी समुद्री डाकू रेडियो स्टेशन के लिए ब्रिटिश सरकार से लड़ने के थक) क्षेत्र व्यवस्थित करने के लिए के लिए चले गए जब तक छोड़ दिया गया था। स्टेशन किसी भी सामग्री को प्रेषित कभी नहीं है, लेकिन वह Sealand की रियासत के रूप में चल किले को घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि एक झंडा फहराया, खुद को राजकुमार और उसकी पत्नी राजकुमारी जोआन घोषित की घोषणा की। Sealand मुकदमों का विरोध किया और वर्तमान में एक स्वतंत्र राष्ट्र बनी हुई है।
  • पाम द्वीप समूह हालांकि वे एक राष्ट्र नहीं बनाते हैं, दुबई के तट पर स्थित पाम द्वीप समूह निर्देशकों का संकेत है जो राष्ट्रों के बिल्डरों के लिए सबसे बड़ा वादा करता है। फ़ारसी खाड़ी की ओर बढ़ रहे हैं, दुनिया में धनी लोगों के लिए बनाई गई 3 कृत्रिम हथेली के आकार का द्वीप हैं।
  • सैस्टाईडिंग संस्थान मिल्टन फ्राइडमैन और पेपैल संस्थापक पीटर थिएल के पोते द्वारा स्थापित यह संस्था मुक्त बाजार में लाने के लिए और सरकार, यानी, लोकतंत्र के लिए एक शुरुआत को प्रभावित करने की एक उदार काल्पनिक आधार होना करने के लिए है। वे मानते हैं कि प्रयोगात्मक और अभिनव सरकारों विचारों और शासन के नए रूपों है कि दुनिया बदल जाएगा उत्पन्न कर सकते हैं। वे कुछ निर्माण आवश्यकताओं, कोई न्यूनतम मजदूरी और आग्नेयास्त्रों प्रतिबंध के लिए सीमित के साथ अपतटीय प्लेटफार्मों के निर्माण के लक्ष्य को बढ़ावा देते हैं। इस विचार के समर्थकों का कहना है कि यह मुक्त उद्यम की अगली पीढ़ी के लिए महत्वपूर्ण है। आलोचकों का सुझाव है कम आय वाले श्रमिकों और हथियारों की बड़ी संख्या के साथ मुक्त निर्माण कोड आपदा के लिए आदर्श नुस्खा हो सकता है। Seasteading नीतियों या अपने पसंद के हिसाब से नहीं हो सकता है हो सकता है, इसमें कोई शक नहीं कि सागर वास्तव में नई सीमा है।
  • मिनर्वा गणराज्य एक करोड़पति कार्यकर्ता ने फिजी के दक्षिण में प्रशांत महासागर में एक चट्टान पर रेत ढेर कर दिया और गणराज्य मिनर्वा की शुरुआत के लिए एक कृत्रिम द्वीप बनाया। लेकिन अगर आप भूमि बनाने के लिए पर्याप्त समृद्ध नहीं हैं, तो बस इसे निवेश करें। सबसे हर्षित माइक्रोनेंस के कुछ काल्पनिक ग्रहों या महाद्वीपों पर अपनी जमीन का दावा करते हैं।
  • एक क्षेत्र पर आधारित परंपरागत राष्ट्रों के अतिरिक्त, एक बड़े अप्रयुक्त क्षेत्र है, न कि अन्वेषण या विनियमित किया गया है जो लगभग कोई सीमा नहीं है, क्योंकि यह केवल आभासी तरीके से मौजूद है। इसे क्लाउड कहते हैं, इसे वेब कहते हैं या विलियम गिब्सन से शब्द उधार लेते हैं और इसे साइबर स्पेस कहते हैं। लोग इंटरनेट के माध्यम से अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ भावनात्मक और अंतःक्रिया से जुड़े अधिक समय व्यतीत करते हैं। द्वितीय जीवन और ब्लू मार्स जैसे आभासी दुनिया तीन आयामी निवास बनाते हैं, उनका अपना सिक्का और संविधान है (इसे भी जाना जाता है "नियम और शर्तें")। अन्य चहचहाना दुनिया जैसे फेसबुक (जिसे सोशल नेटवर्क भी कहा जाता है) समूह को आम लोगों के समान समान विचारों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करती है, जैसा कि विशेष रूप से समूह द्वारा परिभाषित किया गया है सागर की तरह, आभासी देशों का प्रभाव बढ़ जाएगा और अगले 100 वर्षों में स्वतंत्र राष्ट्रीय पहचान पैदा हो सकती है।
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें देश बनाने के लिए एक मुख्य आवश्यकता (क्षेत्र के अलावा) की आबादी है यदि आपके द्वारा बनाई गई या निर्मित भूमि में स्वदेशी आबादी नहीं है, तो आपको अपने स्वयं के लोगों को देश में लाने होंगे। इस प्रयास में शामिल होने के लिए अपने मित्रों और परिवार को आमंत्रित करें और आपके पास एक छोटी लेकिन समर्पित आबादी होगी।
  • इन दिनों, यदि आप गंभीरता से कुछ करना चाहते हैं (और वैसे, एक माइक्रोनेशन बनाना वास्तव में गंभीर हो सकता है), तो आपको एक वेबसाइट बनाना होगा उन लोगों को ढूंढने के लिए उपयोग करें जो आपके जैसा सोचते हैं और उन्हें अपने नए गणराज्य का हिस्सा बनने के अच्छे कारण बताएं। यह काम और धन के बदले या कई पत्नियों की स्वतंत्रता के लिए हो सकता है या सिर्फ एक राष्ट्र के जन्म का हिस्सा बनने का अवसर हो सकता है।
  • आपको यह तय करना होगा कि आपके नागरिकों के लिए क्या आवश्यकताएं होंगी। क्या उन्हें नागरिकता परीक्षा उत्तीर्ण करना है या कुछ कानूनों का पालन करना है? किस तरह की पहचान की आवश्यकता होगी? एक पासपोर्ट? चालक का लाइसेंस? चमड़े के नीचे की पहचानकर्ता?
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 7
    7



    यह एक सरकार और एक संविधान स्थापित करता है आपके उद्यम की सफलता या विफलता आपके नेतृत्व को नियंत्रित करने की क्षमता पर एक बड़ा हिस्सा निर्भर करेगा। यह संयुक्त राज्य की सफलता को मानता है, जो स्पष्ट और अच्छी तरह से परिभाषित संविधान पर आधारित था, लेकिन समान रूप से विकास और व्याख्या के लिए खुला। इसके बिना, यह संभव है कि आप अराजकता में आते हैं और पूरी तरह से संयुक्त सेट के बजाय दर्जनों छोटे राज्यों के साथ समाप्त होते हैं। आपकी सरकार और संविधान को उन सिद्धांतों द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए, जिन्हें आप शुरू से ही स्थापित करना चाहते हैं। ये कई माइक्रोनेंस और उनके संस्थापक सिद्धांतों के कुछ उदाहरण हैं:
  • नोवा रोमा, समर्पित "धर्म, संस्कृति और शास्त्रीय रोमन गुणों की बहाली के लिए"।
  • एरिका साम्राज्य, विज्ञान कथा, कल्पना और खेल के लिए हास्य और जुनून की एक मजबूत भावना के आधार पर
  • सिमुलेशन या राजनीतिक आंदोलन. इन माइक्रोनंस में अक्सर मजबूत राजनीतिक राय होती है और अक्सर विवादास्पद होते हैं अतीत में, उनमें से कुछ मीडिया को आकर्षित करने या राजनीतिक हित पैदा करने में कामयाब रहे, लेकिन यह असामान्य है। कुछ अज्ञात होने के बावजूद, वे कुछ सामान्य प्रकार के माइक्रोनेंस हैं।
  • सांस्कृतिक मिशन इन माइक्रोनंस, ऐतिहासिक परियोजनाओं के समान, एक विशिष्ट परंपरा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मौजूद हैं कई जर्मनिक माइक्रोनेशन जैसे हैं Domanglia वे पुराने जर्मन साम्राज्य की संस्कृति और परंपराओं को पुनः बनाने की कोशिश करते हैं। उनमें से कई में राष्ट्रवादी और देशभक्ति परियोजनाएं शामिल हैं
  • अलगाववादी संस्थाएं. बाकी के संबंध में बहुत अंतर के साथ, माइक्रोनेशन के सबसे गंभीर रूप में अलगाववादी संस्थाएं हैं, जो आमतौर पर माइक्रोनंस के अन्य रूपों से बहुत पुराने हैं। सबसे प्रसिद्ध अलगाववादी माइक्रोनेशन, सीलैंड, हर्ट नदी की रियासत और क्रिश्चियनिया का नि: शुल्क शहर है।
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपनी आजादी की घोषणा करें अब जब आपके पास एक क्षेत्र, आबादी और एक संविधान वाला सरकार है, तो अपने आप को स्वतंत्र घोषित करने का समय है आप दुनिया के लिए जो तैयार हैं उसके आधार पर, तीन संभावित परिणाम हैं:
  • सामूहिक जंभाई दुनिया आपकी आजादी की घोषणा देख सकती है और तुरन्त वापस स्टार ट्रेक को देखने के लिए वापस लौट सकती है।
  • राष्ट्रों के समुदाय में आपका स्वागत है, संयुक्त राष्ट्र में भाग लेने का निमंत्रण और राजदूत और दूतावासों से अनुरोध।
  • सशस्त्र आक्रमण यदि आपका राष्ट्र सीमाओं, मौजूदा संधियों, मानवाधिकारों या किसी अन्य कानूनी प्रोटोकॉल के साथ संघर्ष में आता है, तो आपको एक आधिकारिक रिपोर्ट मिल सकती है जो आपको बता रही है कि "रेन्ड एवेन्यू 1234 के स्वतंत्र राष्ट्र" अनुबंध के तहत समुदाय नियंत्रित किया जाता है अपने संप्रभुता को मान्यता नहीं देता है और आप छत से अपना ध्वज हटाने या संयुक्त राष्ट्र की टक्कर से एक आक्रमण प्राप्त करते हैं और आप वापस लेना और मर्सिडीज ट्रक बुलेटप्रूफ जहां लेने के लिए ऊपर जाने के लिए संकेत देता है चाहिए मानवता के खिलाफ अपराध के लिए हेग की कोशिश कुछ ही समय बाद उदार अरबपति और कार्यकर्ता माइकल ओलिवर एक भू-मिनर्वा की चट्टान फिजी के दक्षिण में स्थित पर रेत रखने बनाया है और अपनी संप्रभुता की घोषणा की: एक और विकल्प है कि आपके लघुराष्ट्र पीड़ित मिनर्वा गणराज्य के रूप में एक ही भाग्य है द्वीप पर आक्रमण किया गया था (अंतरराष्ट्रीय समर्थन के साथ) और टोंगा का हिस्सा बन गया
  • अपना खुद का देश शुरू करें चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक अर्थव्यवस्था की स्थापना यदि आप डॉलर, यूरो या किसी अन्य मुद्रा में व्यापार नहीं करते हैं, तो आपको अपना खुद का कर प्रणाली बनाना होगा। क्या आप अपने राष्ट्र के धन को सोने, खिताब या लहर पर और एक प्रार्थना पर आधार देंगे? यद्यपि आपका शब्द आपके दोस्तों के बीच उपयोगी हो सकता है, राष्ट्रीय ऋण का सामना करने के लिए आपको किसी प्रकार की गंभीर गारंटी की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी स्थापित मुद्रा के लिए चिपकते हैं, तो आपको अभी भी यह तय करना होगा कि आपकी सरकार को कैसे वित्त करना है और यह करने का सबसे अच्छा तरीका करों के माध्यम से है करों के उपयोग के साथ आपकी सरकार आवश्यक सेवाएं प्रदान कर सकती है जैसे कि बिजली, पानी के पाइप, एक आवश्यक नौकरशाही (जैसा कि आप जितना छोटा है) और एक सेना
  • सभी राज्यों (बड़े या छोटे) को अपने नागरिकों को दुश्मनों के खिलाफ बचाव करने का दायित्व है। यदि आप इसे एक स्थायी सेना, एक राष्ट्रीय गार्ड, एक अनिवार्य सेवा या किसी अन्य रक्षा समाधान के माध्यम से करेंगे, तो ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आप अपने संविधान का निर्माण करते समय इस पर विचार करना चाहिए।
  • अपना खुद का देश शुरू करें शीर्षक चरण 10
    10
    विश्व समुदाय की मान्यता जीतें किसी भी समस्या से परे हो सकता है जब आपको अपना देश मिला (समझाया गया), तो आपको दुनिया में किसी के रूप में पहचाना जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको अन्य देशों से मान्यता की आवश्यकता होगी इसके लिए यह जरूरी होगा कि आप कानून, नीतियों और अंतरराष्ट्रीय कूटनीति के बारे में जान लेंगे। यदि आपके पास ये कौशल नहीं हैं, तो आप इस कार्य के प्रभार लेने के लिए योग्य राजनेताओं के कैबिनेट को किराए पर लेने के लिए विवेकपूर्ण होगा।
  • यह संभवतः सभी का सबसे जटिल चरण है कुछ देशों, जैसे फ़िलिस्तीन, ताइवान और तुर्की गणराज्य के उत्तरी साइप्रस सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, लेकिन फिर भी, वे कई देशों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं हैं यहां कोई नियम नहीं है, प्रत्येक देश के अपने नियम हैं, जिसके द्वारा किसी देश की मान्यता निर्धारित होती है। कुछ कारक हैं जो बाकी हिस्सों के बारे में आपको कैसे प्रभावित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अल कायदा, साम्यवाद या पूंजीवाद पर आपकी स्थिति। यह मानवीय अधिकारों या प्राकृतिक संसाधनों के नियंत्रण के संबंध में आपके दृष्टिकोण के आधार पर भी निर्भर करेगा। संयुक्त राज्य में, एक राष्ट्र को पहचानने का निर्णय राष्ट्रपति द्वारा लिया जाता है। आपका अनुरोध उस व्यक्ति पर निर्भर करेगा जो उस समय व्हाइट हाउस पर कब्जा कर लेते हैं और उनकी नीतियों और वरीयताएं हर चार वर्षों में पूरी तरह बदल सकती हैं।
  • इसके अलावा, संयुक्त राष्ट्र का हिस्सा होने के लिए यह आवश्यक है कि पांच शक्तियों (संयुक्त राज्य, यूनाइटेड किंगडम, चीन, रूस और फ्रांस) में से कोई भी आपकी सदस्यता से इनकार नहीं करता है। दूसरे शब्दों में, आपको विवादास्पद मुद्दों जैसे कि फिलिस्तीन, ताइवान, क्रीमिया, आदि के खिलाफ एक तटस्थ रुख अपनाना होगा।
  • अगर आप यूरोप या आस-पास के स्थान पर रहते हैं, तो यूरोपीय संघ के लिए आपकी पहुंच का अनुरोध करने का प्रयास करें। इससे विश्व की राजनीति में आपकी सार्वभौमिकता सुनिश्चित होगी
  • अपनी खुद की देश शुरू करें शीर्षक चरण 11
    11
    अपनी छवि प्रबंधित करें सभी देशों को एक ध्वज की आवश्यकता है, और निश्चित रूप से, आपका अपवाद नहीं होगा। यह सभी राष्ट्रीय प्रतीकों में सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन अन्य प्रतीकों भी हैं जो एक राष्ट्र के रूप में आपकी पहचान स्थापित करने में आपकी सहायता करेंगे:
  • मनी। आपकी मुद्रा कैसे दिखती है? अपने प्रोफ़ाइल निर्भीकता सोने के सिक्कों में उत्कीर्ण जाएगा और एक 3 डी होलोग्राम टिकट स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की तरह एक प्रतीकात्मक चिह्न का उपयोग या चार्लटन हेस्टन का सामना or`ll? आप चीजों को जल्दी से करते हैं या हाथ से प्रत्येक टुकड़ा tallarás करेंगे के रूप में अतीत में किया गया था?
  • राज्य की मुहर आप एक राष्ट्रीय आदर्श वाक्य का प्रयोग कर इसे लैटिन में अनुवाद कर सकते हैं। वेब पर कई अनुवाद कार्यक्रम हैं एक ढाल के साथ कुछ फूलों के ग्राफिक्स को जोड़ें, यह सब सुझाव देने के लिए कि आप रॉयल्टी का वंशज हैं या आप अपनी भाषा में अपने मिशन को इंगित कर सकते हैं और एक लोगो बनाने के लिए एक ग्राफिक डिजाइनर को किराए पर ले सकते हैं। एक अच्छा लोगो इंग्लैंड के मुकुट गहने की तुलना में अधिक मूल्यवान हो सकता है!
  • आधिकारिक पत्राचार उन सभी पत्रों के साथ जो आप राष्ट्रपति को यूएन को, प्रधान मंत्री और राज्य के अन्य प्रमुखों को लिखेंगे, आपको अपने स्टैम्प के साथ राहत में एक अच्छा लेटरहेड के साथ एक गुणवत्ता वाला कागज रखना होगा।
  • राष्ट्रीय गान महत्वपूर्ण घटनाओं में इसे ज्ञात करने के लिए आपके पास एक राष्ट्रीय गान होना चाहिए
  • 12
    एक भाषा की स्थापना करें प्रत्येक देश में एक तरह की मौखिक भाषा होनी चाहिए। आप निम्न कर सकते हैं:
  • एक मौजूदा भाषा का उपयोग करें (जैसे, स्पेनिश या अंग्रेजी)। आप पुराने भाषाओं (उदाहरण के लिए, मिस्र के चित्रलिपि) या एक फिल्म (स्टार ट्रेक के क्लिंगन जैसे) का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी भाषा का आविष्कार करें यह असंभव नहीं है, क्योंकि लोगों ने एस्पेरांतो और रिंगों के एलविश लॉर्ड जैसे भाषाओं का निर्माण किया है। यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके देश के नागरिक इसे समझ सकें (दूसरे शब्दों में, उन्हें सिखाना)।
  • भाषाएं जुडाएं मानो या न मानो, कई मौजूदा भाषाओं ने इस तरह से शुरू किया।
  • आरंभ करें अपनी खुद की देश का आरंभ करें स्टेप 12
    13
    बाहर निकलो और करो! दुनिया बड़ा नहीं मिल रहा है और सरकारों छोटे होते जा रहे हैं (भले ही उनके वादे की) तो जितनी जल्दी आप अपने क्षेत्र की घोषणा, जल्द ही राजकुमार, राजा, सम्राट, अयातुल्ला, सर्वोच्च राज्यपाल या राष्ट्रपति के रूप में जीवन के लिए घोषणा करेंगे [अपने शाही वंश को यहाँ रखो]
  • Video: हिन्दी में एक ऑनलाइन सब्जियों और फलों व्यवसाय शुरू करने के लिए कैसे: व्यापार मंत्र

    युक्तियाँ

    • यदि आपका इरादा एक कार्यात्मक और स्वतंत्र देश बनाना है, तो आपको अनिवार्य रूप से पर्याप्त बुनियादी ढांचे (उदाहरण के लिए, मार्ग, विद्यालय, भवन, अस्पतालों, फायर स्टेशन आदि) की आवश्यकता होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप शक्तिशाली राष्ट्रों के साथ तटस्थ संबंध बनाए रखते हैं उत्तर कोरिया से दूर चलना एक अच्छा विकल्प हो सकता है
    • शामिल हो जाओ दुनिया में बड़ी संख्या में समुदायों की संख्या है अपनी देशभक्तिपूर्ण भावनाओं को (या अपने आधिकारिक दूतों को भेजें) और इसमें शामिल हो जाओ!
    • अध्ययन मौजूदा माइक्रोनंस जो अच्छी तरह से स्थापित हैं। क्या उन्हें सफल बना (या क्या उन्हें विफल कर दिया)? इन माइक्रोनेंस से आप क्या सीख सकते हैं?
    • यदि संभव हो, तो एक ब्लॉग उपकरण के साथ एक समाचार सेवा के रूप में कार्य करने के लिए एक कार्यात्मक वेबसाइट स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह विकी लेख बनाने का एक अच्छा विचार भी हो सकता है, उपयोग करने के लिए माइक्रोनेंस के कई विकी हैं - लेकिन यह मत भूलो कि आपका देश एक वेबसाइट और एक लेख से अधिक होना चाहिए!
    • Micronationalism एक शौक है लेकिन यह भी कुछ गंभीर है कि दुनिया भर से लोगों को शामिल है सम्मान शांति प्राप्त करने की कुंजी है असहिष्णुता युद्ध तक पहुंचने की कुंजी है
    • एक संगठन में शामिल हों ऐसे कुछ संगठन हैं जो माइक्रोनंस से निपटने के लिए विशेष रूप से बनाया गया है और लोग अपने ही देश बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक अधिक सामान्य शैली संगठन संयुक्त राष्ट्र और सक्रिय लघुराष्ट्र के संगठन या संयुक्त अलगाववादियों के लीग हो सकता है या इस तरह के micronational मानचित्र कला संबंधी सोसायटी के रूप में अधिक सटीक लक्ष्य हो सकता है। यह एक बढ़िया तरीका अन्य micronationalists कि आप और आपके लघुराष्ट्र कई अलग अलग तरीकों में मदद कर सकता को पूरा करने के हो सकता है। आप माइक्रोसॉन्शन के संयुक्त संघ भी बना सकते हैं!
    • आप संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नागरिक हैं: यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा अन्य किसी दूसरे देश में एक डिग्री है, कुछ देशों जो आप दोहरी नागरिकता लेकिन एक लघुराष्ट्र सहित की अनुमति को छोड़कर, आप अमेरिकी नागरिकता खो देंगे। इस बारे में मजाक का कोई विषय नहीं है

    चेतावनी

    • आप को बहुत गंभीरता से कार्य करते हैं, तो मौजूदा सरकारों और कोई है जो एक पृथकतावादी आंदोलन शुरू करना चाहता है के रूप में आप देख सकते हैं नहीं कोई है जो मनोरंजन के लिए एक देश बनाना चाहता है के रूप में। अधिकांश देशों में एक स्थायी सेना होती है जो आसानी से एक शुरुआती माइक्रोनेशन के साथ समाप्त हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com